GLIBS
18-06-2019
राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले चार आरोपियों को उम्रकैद, एक बरी

 

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि परिसर में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में इलाहाबाद की स्पेशल ट्रायल कोर्ट ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने पांचवें आरोपी मोहम्मद अजीज को बरी कर दिया है। स्पेशल जज एससी-एसटी दिनेश चंद्र ने फैसला सुनाते हुए चारों आरोपियों पर 20-20 हजार का जुर्माना भी लगाया है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले को अंजाम दिया था, जिसमें एक टूरिस्ट गाइड रमेश चंद्र पांडेय और शांति देवी समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 5 आतंकी भी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मार गिराया था।  इस हमले में सीआरपीएफ  और पीएसी के 7 जवान गंभीर रूप से जख्मी भी हुए थे। मारे गए आतंकियों के पास से बरामद मोबाइल सिम की जांच के बाद पांच अभियुक्तों आसिफ  इकबाल उर्फ फारुक, मो. शकील, मो. अजीज और मो. नसीम का नाम सामने आया था, जिन्हें 28 जुलाई 2005 को गिरफ्तार किया गया था। इनके एक अन्य साथी डा. इरफान को इससे 6 दिन पहले 22 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि इन सभी ने मिलकर हमले की साजिश रची थी और हथियार जुटाए थे। बता दें कि 5 जुलाई 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले में 2 बेगुनाहों की मौत हो गई थी। घटना के डेढ़ घंटे बाद की जवाबी कार्रवाई में 5 आतंकी भी मारे गए थे।

15-06-2019
स्कूली छात्र ने नाबालिग छात्रा पर किया प्राणघातक हमला, इलाज के दौरान हुई छात्रा की मौत 

रायपुर। भिलाई के रिसाली स्थित मैत्रीकुंज के पास शनिवार शाम कोचिंग से पढ़कर घर लौट रही 17 साल की नाबालिग युवती पर एक स्कूली छात्र ने प्राणघात हमला किया है। इससे युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने युवती को इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान नाबालिग ने दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देने वाला आरोपी भी स्कूली छात्र है और घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा पुलिस जल्द ही करेगी।

12-06-2019
किशोर पर एसिड से हमला करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र के न्यू राजेन्द्र नगर स्थित हनुमान मंदिर के बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने एक किशोर पर एसिड से हमला कर दिया। जिसमें पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में करण निषाद (24), सतीश पनरिया (21) व इंद्रा बंजारे (25) है। तीनों आरोपी राजेन्द्र नगर उरला के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि कल दोपहर राजेन्द्र नगर वार्ड निवासी सुनील साहू (15) अपने तीन दोस्तों के साथ घर से कुछ ही दूर स्थित हनुमान मंदिर के पास बैठा था तभी ये तीनों आरोपी लाल रंग की बाइक में चेहरे में स्कार्फ  बांधकर पहुंचे और सुनील के चेहरे पर एसिड फेंककर भाग निकले। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मोहल्ले में रहने वाली महिला से बातचीत को लेकर आपसी रंजिश थी जिसके कारण एसिड अटैक किये हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में उपयोग की गई बाइक जब्त की है। 

12-06-2019
अनंतनाग में आतंकियों ने फिर किया हमला, सीआरपीएफ के 4 जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया है। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में तीन जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें तीन जवान घायल हो गए। इसमें हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस बल का एक जवान घायल हुआ है। एक जवान की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जबकि इस गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया है वहीं दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी है। एनकाउंटर जारी है। बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। ज्ञात हो कि पाकिस्तान के जरिए कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है। हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान ने ईद का दिन भी नहीं छोड़ा और उस दिन भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया।

28-05-2019
विदेशी श्रद्धालु पर चाकू से हमला, हमलावर गिरफ्तार

नई दिल्ली। मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में मंगलवार को परिक्रमा मार्ग पर विदेशी श्रद्धालु की गर्दन में एक युवक ने चाकू मार दिया। इससे वो घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई। हमलावर युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।  टूरिस्ट वीजा पर भारत आया लातविया देश का रहने वाला जेमित्रिज पिछले पांच साल से राधाकुंड के खजूर घाट पर रह रहा है। मंगलवार सुबह जब वो भजन कर रहा था, तभी ऋषि नाम के युवक ने विदेशी श्रद्धालु की गर्दन पर चाकू से वार कर दिया।
हमले में विदेशी श्रद्धालु घायल हो गया। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। डॉक्टर ने उसका प्राथमिक उपचार किया। गनीमत रही कि उसकी गर्दन में गहरा जख्म नहीं हुआ। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि उसने विदेशी श्रद्धालु को राम राम किया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। आरोपी के दोबारा राम राम करने पर विदेशी ने उसे थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साए युवक ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। 

14-05-2019
प. बंगाल में भाजपा नेता पर हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की हाथापाई

कोलकाता। पं बंगाल के बारासात में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता पर हमला किया। बताया जा रहा है भाजपा नेता अरविंद मेनन के साथ टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है। मिली जानकारी के अनुसार अरविंद मेनन के एक होटल में पैसों के साथ होने की खबर तेजी से फैली। इस बीच टीएमसी कार्य‍कर्ताओं ने होटल को घेर लिया और होटल में घुसने की कोशिश की। पुलिस जबरदस्ती होटल में घुसी और भाजपा नेता अरविंद मेनन के साथ कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 
बारासात से टीएमसी उम्मीदवार काकोली घोष ने पुलिस से एक होटल में पैसों के साथ भाजपा नेताओं के होने की शिकायत की थी। इस बीच टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अरविंद मेमन की कार पर भी हमला कर उसे तोड़ दिया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने होटल में भी तोड़फोड़ की है।

13-05-2019
सऊदी अरब के तेल टैंकरों पर हमला, बढ़ सकते हैं पेट्रोलियम के दाम

रियाद। सऊदी अरब ने सोमवार को कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात  के जलक्षेत्र में उसके 2 तेल टैंकरों को निशाना बनाया गया है जिससे काफी नुकसान हुआ। यह घटना ऐसे समय घटी है जब अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपनी मॉस्को की प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी और ईरान पर यूरोपीय अधिकारियों से चर्चा के लिए ब्रसेल्स गए हैं। ईरान ने खाड़ी क्षेत्र में पोतों पर हमले को चिंताजनक बताते हुए जांच की मांग की है। तेहरान ने आगाह किया है कि समुद्री सुरक्षा को भंग करने के लिए विदेशी प्लेयर्स कोई भी दुस्साहस कर सकते हैं। अमेरिका ने पहले ही क्षेत्र में अपनी सैन्य मौजूदगी बढ़ा दी है। यही नहीं, ईरान की ओर से पैदा हुए कथित खतरे का मुकाबला करने के लिए फारस की खाड़ी में अमेरिका बमवर्षक विमानों की तैनाती कर रहा है। विदेश मंत्रालय के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के समुद्री क्षेत्र के पास सऊदी के कमर्शियल और सिविलियन जहाजों को टारगेट किया गया।  इस आपराधिक कृत्य से समुद्री सुरक्षा को लेकर गंभीर खतरा पैदा हो गया है और इससे क्षेत्र ही नहीं अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा पर भी विपरीत असर होगा।  सऊदी के ऊर्जा मंत्री खालिद अल-फालिह ने कहा कि दो टैंकरों को काफी नुकसान हुआ है लेकिन किसी व्यक्ति को चोट नहीं पहुंची और न ही तेल फैला। बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच इन दिनों तनाव फैला है। विशेषज्ञ बता रहे हैं कि इससे आगामी दिनों में पेट्रोलियम के दाम बढ़ सकते हैं। 

 

18-04-2019
चुनाव के दौरान प. बंगाल में सीपीएम सांसद की कार पर हमला

नई दिल्ली। प.बंगाल के इस्लामपुर इलाके में सीपीएम प्रत्याशी मो. सलीम की गाड़ी पर हमला किया गया। मो. सलीम की कार पर पथराव किया गया। इससे पहले सुबह भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार सीपीएम प्रत्याशी और मौजूदा सांसद मोहम्मद सलीम का काफिला इस्लामपुर इलाके से गुजर रहा था। तभी कुछ लोगों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। मो. सलीम को चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि रायगंज से 110 किलोमीटर इस्लामपुर के बूथ पर मो. सलीम गए थे। इस दौरान एक बूथ पर छापेमारी की खबर मिली। मो.सलीम बूथ पर जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पथराव किया। मोहम्मद सलीम बूथ पर पहुंच कर पथराव करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। 

 

18-04-2019
माओवदियों की कायराना हरकत, मतदान दल पर किया हमला, महिला चुनाव अधिकारी को मारी गोली

नई दिल्ली। मतदान में व्यवधान डालने माओवादियों ने ओडिशा में पोलिंग पार्टी पर हमला किया। इसमें एक महिला चुनाव अधिकारी की मौत हो गई। दूसरे चरण के मतदान के एक दिन पहले बुधवार को ओडिशा में माओवादियों ने गोली मारकर एक महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी। एक अन्य घटना में माओवादियों ने 2 चुनावी वाहनों और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। दोनों घटनाएं माओवाद प्रभावित कंधमाल जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुईं। 

पुलिस के मुताबिक, माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी को उस वक्त निशाना बनाया, जब वह दूसरे चरण के मतदान से पहले निर्वाचन कर्मियों की एक टीम को मतदान केंद्र लेकर जा रही थीं। पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा के अनुसार सेक्टर अधिकारी संजुक्ता दिगल बलांदपदा गांव के पास जंगल से गुजर रही थीं। उस वक्त माओवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। चार अन्य निर्वाचनकर्मी, जो कि वाहन में थे वे सुरक्षित हैं। वहीं एक दूसरे हमले में माओवादियों ने एक मोटरसाइकिल और दो एसयूवी को आग के हवाले कर दिया। महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की। 

15-04-2019
विवाहिता से एकतरफा प्रेम, इंकार करने पर युवक ने किया हमला 

जशपुर। विवाहित से एकतरफा प्रेम के चलते प्रेमी ने चाकू से हमला कर दिया। मामला जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के ऑरिोजर गांव का है। यहां गांव का युवक विवाहिता से एकतरफा प्यार करता था। युवक ने विवाहित से अपने प्रेम का इजहार किया तो महिला ने उसे ठुकरा दिया। इससे आक्रोशित युवक ने विवाहित पर चाकू से हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार युवक ने महिला के चेहरे व जांघ पर वार किया। महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया । आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर आगे की कार्यवाही में जुटी है। 

11-04-2019
सिगरेट नहीं देने पर चाकू से हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। सिगरेट व गुटखा नहीं देने पर युवक पर चाकू से प्राणघातक हमला करने वाले आरोपी को टिकरापारा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम इमरान खान (23) बीएसयूपी कालोनी भाठागांव निवासी है। आरोपी नशे का आदी है। बताया जाता है कि मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे आरोपी ने बकरा मार्केट संजयनगर के पास यशवंत शुक्ला नामक व्यक्ति से सिगरेट मांगी। सिगरेट नहीं देने पर आरोपी इमरान ने चाकू से यशवंत के सीने, पीठ व हाथ पर हमला कर घायल कर दिया।  घटना के बाद से आरोपी फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804