GLIBS
18-05-2019
अब भाजपा में लोकतंत्र नहीं : शत्रुघ्न

पटना। बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आंतरिक लोकतंत्र था लेकिन अब उस पार्टी में आवाज उठाने पर खामियाजा भुगतना पड़ता है। सिन्हा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने भाजपा में रहकर आंतरिक लोकतंत्र के लिए आवाज उठाई थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ जो ज्यादती हुई उस पर भी उन्होंने आवाज उठाई थी और शायद उसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह अपने राजनीतिक गुरु आडवाणी का सम्मान करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। पटनासाहिब से मौजूदा सांसद सिन्हा ने कहा कि आज भाजपा का क्या हाल हो गया है यह किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद बेहतर काम किया है और अब वह इस पार्टी से कहीं जाने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में कल का रोड शो ऐतिहासिक रहा। बिहारी बाबू की औकात बताने की बात करने वाले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को कल के रोड शो में लोगों की उमड़ी भीड़ से पता लग गया होगा। बाकी की औकात चुनाव के बाद जनता बता देगी। सिन्हा ने कहा कि आज तक कभी भी उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया जिससे लोग उन्हें स्वार्थी कह सकें। राजनीति में रहकर उन्होंने कभी आज तक अपने लिए कोई काम नहीं किया बल्कि जनता की आवाज को ही बुलंद किया है। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड के रांची लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी सुबोध कांत सहाय तथा बिहार राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता भी मौजूद थे।

16-05-2019
पीएम मोदी आरोप साबित करें वरना जेल पहुंचाएंगी ममता दीदी

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आग-बबूला हो गई हैं। दरअसल पीएम मोदी ने कहा है कि वह काफी समय से 'दीदी' का रवैया देख रहे हैं जिसे अब पूरा देश देख रहा है। हमारी सरकार उसी जगह पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु से निर्मित प्रतिमा स्थापित कर तृणमूल कांग्रेस  के गुंडों को जवाब देगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी। यह काम जिन्होंने किया है उन्हें कठोरतम सजा दी जानी चाहिए। इस पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा है कि बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है, क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं? साथ ही कहा कि आप आरोप साबित कीजिए, वरना आपको जेल तक ले जाएंगे।

ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे विद्यासागर की मूर्ति बनाएंगे। बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है। क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं। हमारे पास सबूत हैं और आप कहते हैं कि टीएमसी ने यह किया है। आपको शर्म नहीं आती? उन्होंने झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए। झूठे! आरोप साबित करो, वरना हम आपको जेल तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिमाएं तोडऩा भाजपा की आदतों में है। इस पार्टी ने त्रिपुरा में भी ऐसा ही किया था। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 200 साल पुरानी विरासत नष्ट की, जो लोग पार्टी का समर्थन कर रहे हैं उन्हें समाज स्वीकार नहीं करेगा। लोगों को भड़का कर दंगे कराने के लिए भाजपा सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो डाल रही है।

16-05-2019
पहले ही लिखी जा चुकी थी कोलकाता की स्क्रिप्ट : सीएम भूपेश बघेल 

रायपुर। लंबे चुनावी दौरे के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को राजधानी  रायपुर पहुंचे। उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वे कल वाराणसी में आयोजित रोड शो में शामिल हुए, वहां माहौल अच्छा था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि वहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो वादे किए वह पूरे नहीं किए। उन्होंने कोलकाता में हुई हिंसा पर कहा कि कोलकाता की स्क्रिप्ट पहले ही लिखी जा चुकी थी। मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा निकाले गए शांति मार्च पर कहा कि रमन सिंह को प्रचार के लिए तो पार्टी कहीं भेज नहीं रही है, वहीं शांति मार्च का भी नेतृत्व सरोज पांडे कर रही हंै।

मतलब साफ है कि भाजपा नेतृत्वविहीन हो गई है। छत्तीसगढ़ जल नीति पर कहा कि नरवा, गरवा, घुरवा व बाड़ी के लिए ये तमाम चीजें जरूरी हैं, जल को बचाना जरूरी है। तेलंगाना द्वारा दो हजार करोड़ रुपए नहीं देने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली कंपनियों को पैसे लेने हंै। तेलंगाना सरकार से इस बारे में बातचीत करेंगे। वहीं डॉ. पुनीत गुप्ता पर भी कहा कि दामाद सब कुछ कर रहे थे और रमन सिंह उस समय आंख मूंदकर बैठे थे। आदिवासियों को जेल से रिहा करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हजारों आदिवासियों को बिना कारण जेल में बंद रखा गया जिसकी हम समीक्षा कर रहे हैं।

16-05-2019
ममता के दो 'खास' अफसरों पर गिरी चुनाव आयोग की गाज

कोलकाता। कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के 25 घंटे बाद चुनाव आयोग ने बुधवार रात दो बड़े फैसले लिए। आयोग ने पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर तय समय से 19 घंटे पहले यानि कि गुरुवार रात 10 बजे से ही चुनाव प्रचार बंद करने का आदेश दिया। वहीं आयोग ने अधिकारियों का पर भी कार्रवाई की। आयोग ने बंगाल के प्रधान सचिव(गृह) अत्रि भट्टाचार्य को पद से हटाया और सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार को भी उनके पद से हटा दिया। ये अधिकारी ममता बनर्जी के 'खास' बताए जाते हैं। अफसरों पर गाज गिरने के बाद ममता बनर्जी भड़क गईं और चुनाव आयोग को खूब खरी-खोटी सुनाई।

15-05-2019
कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हुए हमले के विरोध में आज शांति मार्च

रायपुर। कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुए हमले के विरोध में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता शांति मार्च निकालेंगे। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि प. बंगाल में ममता बेनर्जी की सरकार एवं उनके कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में आतंक एवं भय का माहौल निर्मित किया है तथा बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओ की हत्या हुई।

उन्होंने कहा कि इसके विरोध में बुधवार को भाजपा कार्यकता दोपहर 3:30 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर से टॉउन हाल गांधी प्रतिमा तक काली पट्टी बांधकर शांति मार्च निकालेेंगे। रायपुर कलेक्टर के माध्यम से मुख्य चुनाव आयोग नई दिल्ली के नाम ज्ञापन सौंपकर अंतिम चरण चुनाव तक ममता बैनर्जी पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे। शांति मार्च में भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे, वरिष्ठ नेता और  कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

 

15-05-2019
ममता बनर्जी को शाह का जवाब- टीएमसी वालों ने ही तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति, हम तो बाहर थे

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का रण बंगाल में हिंसक हो गया है। मंगलवार को कोलकाता में हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में जमकर बवाल हुआ, हिंसा हुई और आगजनी भी हुई। इसी मुद्दे पर बीजेपी आक्रामक है। आज दिल्ली में अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जमकर ममता बनर्जी पर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि बंगाल में जो घटनाएं हुई हैं, उसी की हकीकत बताने आया हूं। देश में कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है, लेकिन सिर्फ बंगाल में हो रही है। शाह ने कहा कि बीजेपी तो पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन हिंसा सिर्फ बंगाल में हो रही है।

13-05-2019
इंदौर में प्रियंका गांधी के रोड शो में सड़कों पर उमड़ा हुजूम

इंदौर। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा। इसमें मध्यप्रदेश की आठ सीटों में वोटिंग होगी। इसके लिए इन संसदीय सीटों पर चुनाव प्रचार चरम पर है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रतलाम में चुनावी सभा को संबोधित किया। इसके बाद प्रियंका गांधी इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के समर्थन में रोड शो कर रही हैं| हालाँकि तय समय से यह रोड सवा घंटे की देरी से शुरू हुआ। रोड शो में कांग्रेस की स्टार प्रचारक को देखने लोगों को हुजूम बड़ी संख्या में सड़क पर आया है। रोड शो इंदौर के राज मोहल्ला से राजवाड़ा तक किया जा रहा है। फूलों से सजे मिनी ट्रक पर सवार प्रियंका के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी मौजूद हैं। शहीद भगतसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद यात्रा प्रारंभ हुई। प्रियंका के स्वागत के लिए राजमोहल्ला से राजवाड़ा तक 100 से अधिक मंच लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने भी पूरे इंतजाम किए हैं। इंदौरवासी प्रियंका गांधी को देखने घर छत्त और बाल्कनी पर खड़े हैं। 

09-05-2019
सनी देओल हुए शर्म से लाल, जब रोड शो में वाहन पर चढ़कर महिला ने लिया चुंबन 

नई दिल्ली। पंजाब की गुरदासपुर से भाजपा के प्रत्याशी सनी देओल प्रचार में जुटे हैं। वे लगातार रोड शो कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने बटाला में रोड शो किया। इस दौरान सनी दओल को देखने बड़ी संख्या में लोगो घरो की बालकानी और छत पर नजर आए। इस रोड शो के दौरान कुछ ऐसा भी हुआ, जिसकी कल्पना सनी दओल ने भी नहीं की होगी। रोड शो के दौरान एक महिला सनी की गाड़ी पर चढ़ गई। सबको लगा कि वो सनी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए गाड़ी पर चढ़ रही है। सनी ने खुद उसे गाड़ी में ऊपर चढ़ने में मदद की लेकिन उसके बाद उस महिला ने जो किया वो हैरान कर देने वाला था।

महिला ने पहले सनी देओल को गले लगाया और उसके बाद उनके गाल पर चुंबन लिया और इसके बाद वो मुस्कुराते हुए गाड़ी से नीचे उतर गई। महिला की इस हरकत से सभी हैरान थे तो वहीं सनी का चेहरा शर्म से लाल हो गया था। लोग उस महिला की हिम्मत की दाद दे रहे हैं और फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं।

08-05-2019
दिग्विजय सिंह के रोड शो में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, दर्ज हुई एफआईआर 

भोपाल। लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थन में बुधवार को भोपाल में रोड शो हुआ। रोड शो के दौरान मोदी, मोदी के नारे लगाने वालों पर एफआरआई दर्ज की गई। इसमें थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में करीबन 2 हज़ार साधु संत ने बुसुबह रोड शो निकाला जा रहा था। इसी दौरान जैन मंदिर चौराहे के पास कुछ लोगों ने एकत्र होकर मोदी-मोदी के नारे लगाए। उन लोगों को पुलिस ने पकड़ने का प्रयास भी किया लेकिन वे लोग भीड़ में तितर बितर हो गए। अब उन पर मामला दर्ज किया गया। बता दें की भोपाल में चुनावी समर में प्रचार चरम पर है। दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा मोर्चा संभाले हुए हैं। बता दें कि भोपाल में छठवें चरण में 12 मई को वोट डाले जाएंगे।  

08-05-2019
दिग्विजय की जीत के लिए भोपाल में साधु-संतों का रोड शो

भोपाल। मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत की कामना के लिए कल से जारी साधु-संतों के कार्यक्रम के तहत बुधवार को राजधानी भोपाल की सड़कों पर कंप्यूटर बाबा और दिग्विजय सिंह की अगुवाई में भगवा ध्वज फहराते हुए एक रोड शो निकाला गया। राजधानी के पुराने व्यावसायिक क्षेत्र में निकले करीब एक किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में भगवा ध्वज और पताकाओं के साथ कांग्रेस के झंडे भी फहराते हुए दिखाई दिए। शो में लगातार नर्मदा मैया और भारत माता की जय के नारे भी लगे। भीषण गर्मी के बीच रोड शो के दौरान पूरे समय दिग्विजय सिंह भी संत समाज के साथ पैदल चलते दिखाई दिए।

इसके पहले कल साधु संतों ने दिग्विजय सिंह की जीत की कामना के लिए विशेष हवन-पूजन किया था। कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में साधु-संतों ने धूनी रमाते हुए हठयोग किया था। इस कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह पत्नी अमृता राय के साथ शामिल हुए और पूजा की। भोपाल संसदीय क्षेत्र से दिग्विजय सिंह का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ हो रहा है। भोपाल में 12 मई को मतदान होना है।

04-05-2019
रोड शो में छा गईं सोनाक्षी, कहा, मेरी मां को जिता देना मैं यहां आती रहूंगी

नई दिल्लीं। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने शनिवार को लखनऊ में अपनी मां व सपा से लखनऊ लोकसभा सीट की प्रत्याशी पूनम सिन्हा के रोड शो में हिस्सा लिया। इस दौरान वह पूरे रोड शो में छाई रहीं। उन्हें लेकर लखनऊवासियों में खासा क्रेज दिखा और खुद सोनाक्षी भी रोड शो के दौरान जुटी भीड़ से काफी खुश नजर आईं। सोनाक्षी ने कभी मुस्कुराकर तो कभी हाथ हिलाकर लखनऊ की जनता से मां के लिए समर्थन मांगा। सोनाक्षी को देखने के लिए लोग घरों की छत पर व फ्लैट्स की बालकनी में खड़े रहे। सोनाक्षी ने लखनऊ की जनता से अपील की कि मेरी मां को जिता देना मैं यहां आती रहूंगी। पूनम सिन्हा लखनऊ सीट पर महागठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी हैं। रोड शो के दौरान सपा नेता व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव मौजूद थीं। 

 

26-04-2019
वाराणसी से पीएम मोदी ने किया नामांकन, महिला प्रस्तावक के छुए पैर

नई दिल्ली। वाराणसी के रण में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल समेत अन्य सहयोगी दलों के नेता भी साथ रहे। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने रोड शो कर अपनी ताकत का एहसास कराया था। उन्होने इस दौराने अपने प्रस्तावक बनी महिला के पैर भी छुए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804