GLIBS
16-06-2019
आज भाजपा कार्यसिमिति की बैठक, सदस्यता अभियान पर होगी चर्चा

रायपुर। भाजपा प्रदेश के प्रदेश कार्यालय में रविवार 16 अप्रैल कार्यसमिति की बैठक रखी गई है। यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली है। बता दें कि आज की बैठक में 6 जुलाई से शुरू हो रहे सदस्यता अभियान पर विशेष रूप से चर्चा होगी। इसके अलावा नगरीय निकाय व ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी डॉ अनिल जैन, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडे, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय और रामविचार नेताम उपस्थित रहेंगे।

30-05-2019
नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने डॉ. रमन सिंह व विक्रम उसेंडी समेत दिग्गज नेता दिल्ली रवाना

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार शपथ लेंगे। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, नवनिर्वाचित सांसद समेत भाजपा के अन्य नेता शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

बता दें कि रायपुर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज भाजपा के लिए बड़ा दिन हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार शपथ लेकर देश की जनता के लिए काम करने का प्रतिज्ञा लेंगे। भाजपा के नेताओं ने देश की जनता को बधाई दी है कि भाजपा की केंद्र में सरकार बन गई है और गरीब जनता के लिए बेहतर काम होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी से पत्रकारों ने चर्चा किया छत्तीसगढ़ से किसे मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी इस सवाल पर कहा, प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है और वे मंत्री मंडल तय करेंगे। प्रधानमंत्री जिसे भी मंत्री मंडल में रखेंगे उन्हें हमारी ओर से बधाई देंगे कहा है।


 

23-05-2019
छत्तीसगढ़ की जनता ने कर दिया  'न्याय' : विक्रम उसेंडी

 

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने छत्तीसगढ़ की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य की जनता ने  'न्याय'  कर दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में झूठे वादे करके कांग्रेस राज्य की सत्ता पर काबिज तो हो गई लेकिन 5 माह में ही उसका वास्तविक चरित्र सामने आ गया। छत्तीसगढ़ की जनता ने झूठे वादे करके सत्ता हासिल करने वाली कांग्रेस के कर्मों का फल उसे लोकसभा चुनाव में दे दिया है और लोकतंत्र के देवता ने इस तरह लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खिलवाड़ करने वालों को ठुकरा कर सत्य की राजनीति के प्रति न्याय कर दिया है। उसेंडी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 5 साल में जो कार्य किए हैं वह कांग्रेस 50 साल में भी नहीं कर सकी थी। देश की जनता ने यह देख लिया है कि जनता के हित और देश का सम्मान मोदी के नेतृत्व में ही सुरक्षित है। छत्तीसगढ़ की जनता ने भी जिस तरह आज भाजपा को एकतरफा समर्थन दिया है। उससे स्पष्ट है कि हमारे प्रदेश की जनता ने भाजपा पर अपना भरोसा व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के विकास को अवरूद्ध होने से रोकने की जिम्मेदारी हमें सौंपी है।  उसेंडी ने कहा कि हम विश्वास दिलाते हैं कि राज्य की कांग्रेस सरकार चाहे अपने कर्तव्य से कितनी भी विमुख क्यों न हो लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के हितों का पूरा ख्याल रखेगी और जिस उद्देश्य से अटल जी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया उस उद्देश्य की पूर्ति मोदी के नेतृत्व में होगी।

18-04-2019
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने किया मतदान

कांकेर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के महापर्व में गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कांकेर में मतदान केंद्र में पहुंच कर वोट डाला। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि युवाओं सहित सभी आयुवर्ग के मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चहिए। मतदान के इस महापर्व में अपनी सहभागिता निभानी चहिए। 

17-04-2019
आदिवासियों को चावल-शक्कर न मिलना कांग्रेस की सबसे बड़ी विफलता : विक्रम उसेंडी 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद विक्रम उसेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बलरामपुर में दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह प्रदेशभर में झूठी सफाई दे रहे हैं कि रमन सरकार के कार्यकाल में आरंभ हुई चना और नमक जैसी योजनाएं बंद नहीं होंगी जबकि तथ्य है कि ये योजनाएं दो महीने से बंद हो चुकी हैं। बस्तर के लगभग 2 लाख परिवारों को महीनों से चावल, चना, शक्कर, नमक न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण और कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। उसेंडी ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर गरीबों के कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं को जारी रख रहे होते तो प्रदेश के गरीबों को इस योजना का लाभ मिल रहा होता। डॉ रमन सिंह के मुख्यमंत्री काल में गरीब आदिवासियों को कुपोषण से बचाने के लिए नमक और चने के वितरण की योजनाएं लागू की गई थी लेकिन भूपेश बघेल ने सरकार में आते ही गरीबों के हक को छीनने की कोशिश की है। छत्तीसगढ़ की गरीब जनता के अधिकार का यह हनन प्रमाणित करता है कि कांग्रेस की भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के गरीब आदिवासियों के नमक का हक अदा करने से पूरी तरह पीछे हट चुकी है और बहानेबाजी कर रही है कि भाजपा भ्रम फैला रही है। अगर भूपेश सरकार की मंशा साफ है तो प्रदेश के सभी हितग्राहियों को इन योजनाओं के लाभ से वंचित क्यों किया जा रहा है? उसेंडी ने कहा कि काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है। भूपेश बघेल को यह समझना होगा कि केवल लफ्फाजी करते रहने से वे प्रदेश का भला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि जनता ने जिस काम के लिए उन्हें चुना है, उस पर ध्यान दें और आदिवासी हितों के साथ ऐसी अनदेखी न करें। ऐसा करना कांग्रेस पर काफी भारी पड़ेगा।

 

 

14-04-2019
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी का दौरा करेंगे 

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी रविवार को सड़क मार्ग से सुबह 8.30 बजे रायपुर से प्रस्थान कर सुबह 11.00 बजे ग्राम देवरी विकासखंड गुंडरदेही, जिला बालोद पहुंचेंगे। जहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे डौंडीलोहारा विकासखंड डौंडीलोहारा, जिला बालोद पहुंचेंगे। जहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1.00 बजे दल्लीराजहरा विकासखंड डौंडीलोहारा जिला बालोद के स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात दोपहर 2.30 बजे डौंडी विकासखंड डौंडीलोहारा जिला बालोद पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

शाम 5.00 बजे भानुप्रतापपुर विकासखंड भानुप्रतापपुर जिला कांकेर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शाम 6 बजे अंतागढ़ विकासखंड अंतागढ़, जिला कांकेर पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे। 15 अप्रैल को सड़क मार्ग से सुबह 10 बजे बोंदा नार विकासखंड अंतागढ़ जिला कांकेर से प्रस्थान कर कोरगांव विकासखंड केशकाल, जिला कोण्डागांव पहुंचेंगे। जहां 12 बजे  कोरगांव के स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। दोपहर 2 बजे कोरगांव से बड़े राजपुर विकासखंड केशकाल जिला- बस्तर पहुंचकर बड़े राजपुर के स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4 बजे बड़े राजपुर केशकाल जिला बस्तर से प्रस्थान कर निवास स्थान रायपुर पहुंचेंगे।

08-04-2019
पार्टी के संकल्प पत्र में है पीएम मोदी का स्पष्ट विजन : विक्रम उसेंडी 

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने सोमवार को घोषित पार्टी के संकल्प पत्र का स्वागत किया है। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में किसानों के लिए काफी अहम घोषणा है। भारतीय जनता पार्टी के अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने संकल्प पत्र का स्वागत कर कहा है कि पार्टी ने अजा-जजा और पिछड़ा वर्ग के सभी लोगों को संवैधानिक प्रावधानों के तहत उपलब्ध हर लाभ प्रदान करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने संकल्प पत्र को पूरे भारत की भावनाओं का दृष्टि पत्र बताया है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि सशक्त और समृद्ध भारत,अखण्ड और मजबूत भारत की परिकल्पना को साकार करने वाला भाजपा का अपना संकल्प पत्र है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने संकल्प पत्र को राष्ट्रवाद और विकास का मार्गदर्शक दस्तावेज बताया है। प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा है कि हमारा संकल्प देश को राष्ट्रवाद और विकास की भावना और ऊर्जा से भरने वाले होंगे। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन इस संकल्प पत्र की एक  विशेषता है, जिससे व्यापारियों की जरूरतों व समस्याओं पर सार्थक विमर्श व पहल की जाएगी। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सलीम राज ने संकल्प पत्र का स्वागत कर कहा है कि भाजपा सभी अल्पसंख्यकों के सशक्तीकरण के लिए और उनके गरिमापूर्ण विकास के लिए प्रामाणिकता के साथ काम करेगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने पार्टी के संकल्प पत्र में युवकों के लिए नए अवसरों की वृद्धि के संकल्प को क्रांतिकारी बताया है। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के नेता छगन मूंदड़ा ने भाजपा के संकल्प पत्र में राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने तथा 60 साल की आयु वाले छोटे दुकानदारों को पेंशन देने की घोषणा को ऐतिहासिक बताया। भाजपा महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी ने कहा कि तीन तलाक व निकाह हलाला जैसी प्रथाओं को रोकने व समाप्त करने की बात संकल्प पत्र की विशेषता है।

06-04-2019
कांकेर लोकसभा चुनाव संचालन समिति की घोषणा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय की अनुशंसा पर कांकेर लोकसभा चुनाव संचालन समिति का गठन किया है। संदीप शर्मा के प्रभार एवं भरत मटियारा और प्रीतम साहू के सहप्रभार में गठित चुनाव संचालन समिति में देवलाल दुग्गा, ब्रम्हानंद नेताम,  मन्तुराम पवार, भोजराज नाग, सुमित्रा मारकोले, कुमारी बाई साहू, विरेन्द्र साहू, महावीर सिंह राठौर, यशवंत जैन, दयाराम साहू, निलीमा टेकाम, पिंकी धु्रव, श्रवण मरकाम, सेवकराम नेताम, हलधर साहू, लेखराम साहू, जगदीश (रामू)रोहरा, मनोज जैन, विजय कुमार मण्डावी,  आलोक सिंह ठाकुर, विकास मरकाम, कृष्णाकान्त पवार, देवेन्द्र जायसवाल, नागेन्द्र शुक्ला, तरूण साना,  हीरा मरकाम, हरिशंकर नेताम, दीपक साहू, पवन साहू , लाल महेन्द्र टेकाम, लक्ष्मीकान्त जोशी, कृष्णा देवी सिन्हा, संतोष कटारिया, मेघराम मेघलानी, सतीश लाटिया, शालिनी राजपूत, धीरज नेताम, ढोल सिंह सिन्हा, देवेन्द्र सिंह भाउ, रजिया खान, बृजेश चौहान सदस्य के रूप में शामिल है।

 

01-04-2019
Vikram Usendi: कौशिक और विक्रम उसेंडी कार्यकर्ताओं में जोश भरने करेंगे कई जिलों का दौरा  

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक मंगलवार को कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कई जिलों का दौरा करेंगे। धरमलाल कौशिक व विक्रम उसेंडी बिलासपुर व बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। धरमलाल कौशिक मंगलवार सुबह 10:15 बजे हेलीकॉप्टर से रायगढ़ जाएंगे। वे 11 बजे से  स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। धरमलाल कौशिक यहां से रवाना होकर दोपहर 4:45 बजे राजधानी लौट आएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी सड़क मार्ग से कल सुबह 11:30 बजे अंतागढ़ पहुंचेंगे। एक घंटे यहां कार्यकर्ताओं से भेंट करने के उपरांत विक्रम उसेंडी दोपहर 1 बजे कांकेर विधानसभा क्षेत्र के नरहरपुर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उसेंडी दोपहर चार बजे सड़क मार्ग से रायपुर के लिए प्रस्थान कर शाम सात बजे राजधानी लौटेंगे।

31-03-2019
चुनावी तैयारी को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जिलाध्यक्षों से की ऑडियो कान्फ्रेंसिंग 

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने रविवार दोपहर 12 बजे भाजपा कार्यलय एकात्म परिसर में प्रदेश के जिलाध्यक्षों एवं पदाधिकारियों से आॅडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया। 
उसेंडी ने बताया कि प्रदेश में चुनाव की दृष्टि से अच्छी तैयारी चल रही है। लोकसभा चुनाव में जिलाध्यक्षों की अहम भूमिका रहती है। आज मण्डल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष एवं शक्ति केंद्रों के पदाधिकारियों से चर्चा भी की गई। साथ ही मैं भी चौकीदार की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली गई।

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में 10 सीटों पर भाजपा जीत हासिल की थी। इस बार पूरे 11 लोकसभा सीटों में भाजपा जीत हासिल कर केंद्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक महासमुंद जिले को छोड़कर बाकी सभी जिलों के पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव के संबंध में चर्चा हो चुकी है। जल्द ही महासमुंद के पदाधिकारियों से चर्चा की जाएगी उन्होंने कहा कि जिला अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं के मांग के अनुसार केंद्रीय भाजपा स्टार प्रचारक के कार्यक्रमों की समय के अनुसार आयोजित की जाएगी।

26-03-2019
भाजपा से डरी कांग्रेस फिर भी वंशवाद से मुक्त नहीं हुई:  विक्रम उसेंडी

रायपुर। कांग्रेस की ओर से घोषित महिला प्रत्याशियों पर प्रतिक्रिया में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं की राजनीतिक भागीदारी के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण के अभाव से जूझती नजर आई है। भाजपा का महिलाओं की राजनीतिक भागीदारी के प्रति सुस्पष्ट दृष्टिकोण रहा और हमारी पार्टी ने प्रदेश की पहली ही सूची में जनाधार रखने वाली महिलाओं को अपना प्रत्याशी घोषित कर उनका सम्मान किया और नारी सशक्तिकरण को लेकर अपनी प्रतिबध्दता व्यक्त की। इसके उलट भाजपा के दबाव में आकर कांग्रेस ने महिलाओं को अवसर तो दिया, लेकिन इसमें भी कांग्रेस अपनी पार्टी की समर्पित व जनाधार वाली कार्यकर्ताओं को अवसर देने से चूक गई और वंशवादी तथा परिवारवादी राजनीतिक चरित्र का ही परिचय कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में भी दिया। श्री उसेंडी ने कहा कि वंशवाद की राजनीति के कारण कांग्रेस इस बार 44 से 4 सीट पर सिमट कर रह जाएगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804