GLIBS
01-07-2019
उद्योग मंत्री लखमा ने महासमुंद में किया वृद्धाश्रम भवन का लोकार्पण

रायपुर। प्रदेश के उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने महासमुंद प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 11 में लगभग 32 लाख रुपए से अधिक की लागत से बने सर्वसुविधायुक्त नवनिर्मित वृद्धाश्रम भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर महासमुंद के विधायक विनोद चन्द्राकर, बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह, खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव, महासमुंद नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पवन पटेल, नगर पालिका परिषद उपाध्यक्ष कौशिल्या बंसल, पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा, कलेक्टर सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रीति सिंह सहित जनप्रतिनिधि, पार्षद, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। वृद्धाश्रम के लोकार्पण अवसर पर उद्योग मंत्री लखमा ने अपने उद्बोधन में कहा कि वृद्ध माता-पिता की सेवा करना हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वृद्धाश्रम उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए होते हैं जो अपने परिवारों के साथ नहीं रहते अथवा निराश्रित होते है। जिन वृद्ध लोगों का कोई आश्रय नहीं होता और कोई सहारा देने वाला नहीं होता, उन्हें वृद्धाश्रम के माध्यम से सुरक्षित आश्रय उपलब्ध कराया जाएगा।  महासमुंद विधायक विनोद चन्द्राकर ने कहा कि वृद्धाश्रम में वरिष्ठ नागरिक अपना सुख-दुख आपस में बांट सकेंगे। महासमुंद नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पवन पटेल ने कहा कि वृद्ध माता-पिता जिनके कोई आशियाना नहीं है, उनके लिए सर्वसुसज्जित 10 कमरे सहित हाल, किचन, डायनिंग हाल सहित बाथरूम बनाए गए हैं। कार्यक्रम के उपरांत वृद्धाश्रम प्रांगण में अतिथियों द्वारा पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर आलोक चन्द्राकर, राजेन्द्र चन्द्राकर, दाऊलाल चन्द्राकर सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

10-06-2019
महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू का कार्यकर्ताओं ने किया गर्मजोशी के साथ स्वागत 

धमतरी। महासमुंद लोकसभा चुनाव में धमतरी क्षेत्र से विजय होने के पश्चात सांसद चुन्नीलाल साहू  के धमतरी आगमन पर विधायक रंजना साहू के निवास पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने आशा व्यक्त की कि आगामी समय में केंद्र सरकार की जन हितैषी महत्वपूर्ण योजनाओं को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाने के लिए संसद के रूप में साहू की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं को बंद कर जनता के साथ सौतेला व्यवहार करने के कार्य पर भी अंकुश लगाने हेतु महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। विधायक रंजना साहू ने विश्वास व्यक्त किया है कि आगामी पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समर्थित जनप्रतिनिधि नेतृत्व कर जनता की सेवा करेंगे। इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, नगर निगम सभापति राजेंद्र शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष शशि पवार, जिला पंचायत सदस्य आशा रात्रे, चितरंजन साहू, जिला पंचायत सदस्य श्यामा साहू, जनपद सदस्य अनीता यादव, ममता  सिन्हा, तहसील अध्यक्ष अवनेंद्र साहू, डिपेंद्र साहू,  भगत यादव, गोपाल साहू,  राकेश साहू चोखा देशमुख, कोमल सार्वा, यश साहू, अमित साहू, शेखर शिन्हा,   तरुण साहू,  राजू मीनपल, जितेश शिन्हा, लक्ष्मी नारायण साहू, फलेस साहू, सतीश साहू, गोपाल साहू, पन्ना  थयावत, चिरौंजी लाल साहू , हुलास राम साहू, अवध राम साहू, रिंकू शेन, डोमार साहू,  दुलार साहू आदि भाजपा कार्यकर्ता  उपस्थित थे। साथ ही पेंशन एसोसिएशन की ओर से कमल नारायण शर्मा,  मुरली मनोहर शर्मा, यशवंत दीवान, जय लाल उइके,  झामिन सिन्हा आदि उपस्थित थे।

 

23-05-2019
महासमुंद से जीते भाजपा के चुन्नीलाल साहू, कार्यकर्ताओं में हर्ष और उत्साह 

महासमुंद। 17वीं लोकसभा के लिए महासमुंद से भाजपा प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू को 85 हजार से भी ज्यादा वोटों से पराजित किया है। उनकी जीत के बाद भाजपाईयों में खुशी की लहर है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। इसमें मकसूदन साहू,गिरिराज साहू,अनीश टिकेदार, हरमेश साहू,विनय साहू,राजू साहू,खेलावन सेन,भूपेंद्र निषाद सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

23-05-2019
सुनील सोनी 1 लाख 57 वोट से आगे, दुर्ग, महासमुंद, जांजगीर से भाजपा को बढ़त 

रायपुर। लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है। राजधानी रायपुर में भाजपा बढ़त की ओर है। यहां सुनील सोनी 1लाख 57 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं महासमुंद से चुन्नीलाल लाल साहू 24 हजार मतों से और दुर्ग लोकसभा सीट से भाजपा के विजय बघेल 1 लाख 85 हजार व जांजगीर से गुहाराम अजगले 39 हजार वोट से आगे चल हैं। 

 

 

23-05-2019
 महासमुंद में दूसरे राउंड के रूझान

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के मतगणना के दूसरे राउंड के परिणामों का रूझान आना शुरू हो गया है। महासमुंद में दूसरे की गिनती पूरी। देखें पूरी सूची...

महासमुंद विधानसभा 
भाजपा - 3661
कांग्रेस - 3628
भाजपा 33 से बढ़त

खल्लारी विधानसभा
बीजेपी - 3807
कांग्रेस - 3577
भाजपा 230 से बढ़त

बसना विधानसभा
बीजेपी - 3678
कांग्रेस - 3162
बीजेपी 516 से बढ़त

सरायपाली विधानसभा
भाजपा - 2217
कांग्रेस - 4356
कांग्रेस 2139 से बढ़त

राजिम विधानसभा
कांग्रेस 1677
भाजपा  173
कांग्रेस बढ़त 1504

बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा
कांग्रेस 3228
भाजपा 4137
भाजपा बढ़त 909

कुरूद विधानसभा
कांग्रेस - 3400
भाजपा - 4407
बीजेपी बढ़त 1007

धमतरी विधानसभा
कांग्रेस - 3852
भाजपा - 4389
भाजपा 537 वोट से आगे

दूसरे राउंड में कुल वोट
भाजपा - 26,469
कांग्रेस - 26880

411 वोट से कांग्रेस आगे

1st+2nd = 3458 से कांग्रेस आगे

15-04-2019
राजनांदगाँव, महासमुंद तथा कांकेर में दूसरे चरण के लिए 16 अप्रैल शाम को थमेगा प्रचार

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन-2019 के दूसरे चरण में प्रदेश के तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रचार का काम 16 अप्रैल शाम पाँच बजे समाप्त हो जाएगा। राजनांदगांव, महासमुंद तथा कांकेर लोकसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे निर्वाचन के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा। इस चरण में नाम वापसी के बाद कुल 36 अभ्यर्थी निर्वाचन के लिए शेष बचे हैं। तीनों लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार थम जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थी अथवा राजनीतिक दल रैली,जुलूस,सभा अथवा सार्वजनिक आयोजन कर प्रचार नहीं कर सकेंगे, किन्तु अभ्यर्थी घर-घर जाकर तथा व्यक्तिगत संपर्क कर अपना प्रचार कर सकेंगे।

लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण में 36 अभ्यर्थियों (राजनांदगाँव में 14, महासमुंद में 13 तथा कांकेर में 9) के लिए 49 लाख 7 हजार 489 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कुल मतदाताओं में 24 लाख  69 हज़ार 110 महिलाएं, 24 लाख 38 हज़ार 320 पुरुष तथा 59 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए तीन लोकसभा क्षेत्रों में छह हजार 484 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। 

निर्वाचन के दौरान मीडिया के गलत उपयोग को रोकने भारत निर्वाचन आयोग ने व्यापक तैयारियाँ की हैं। आयोग ने कहा है कि मतदान दिवस तथा उसके पहले दिन कोई भी प्रत्याशी, राजनीतिक दल अथवा अन्य कोई संगठन राजनीतिक विज्ञापन प्रिंट माध्यमों में प्रकाशित करने के पूर्व मीडिया प्रमाणन समिति से पूर्व प्रमाणन सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने जिला तथा राज्य मीडिया प्रमाणन समिति को प्रमाणन के लिए प्राप्त आवेदन पर त्वरित निर्णय लेने के निर्देश पहल ही दे दिए हैं। 

18-01-2019
Illegal Sand Excavation :अवैध रेत उत्खनन परिवहन पकड़े गए, सरपंच ने ग्रामीणों पर लगाया वसूली का आरोप

महासमुंद। ग्राम घोडारी के उपसरपंच और ग्रामीणों ने नदी के पास रेत से भरी 9 ट्रकों को पकड़ा। यह घटना गुरुवार देर रात की है जब नदी से अवैध रेत उत्खनन कर ट्रकों में भरकर ले जाया जा रहा था। तब ग्रामीणों ने उक्त ट्रकों को रोककर पुलिस को सूचना दी और ट्रकों को थाने के सुपुर्द किया गया। इस बात ​की जानकरी गांव के उपसरपंच ने जय मालेकर ने दी। साथ ही इन्होंने बताया की अवैध रेत उत्खनन का ग्रामीण लगातार विरोध कर रहे थे। वहीं ग्रामीणों ने बताया की सरपंच और ठेकेदार की मिलीभगत से अवैध रेत परिवहन का गोरख धंधा चल रहा है।

इस मामले पर सरपंच रामाश्रय यादव ने कहा कि उपसरपंच के साथ मिलकर ग्रामीणों ने शराब के नशे में ट्रकों को रोककर 1 लाख रुपए की मांग करने लगे। साथ ही रुपय नहीं दिए जाने पर पकड़वाने की धमकी भी ग्रामीणों ने ट्रक चालकों को देने लगे। 
वहीं उपसरपंच जय मालेकर का कहना है कि सरपंच मनमानी करते हुए भिलाई के कारोबारी को ठेका दिया है। इसके एवज में सरपंच ने ठेकेदार से लाखों रुपए लिए है।

वर्जन:
 महासमुंद खनिज अधिकारी एनके रायस्त ने नदी से अवैध रेत उत्खनन मामले में कहा कि अभी तक ट्रकों के पकड़े जाने की सूचना नहीं मिली है। रात में रेत खनन पर रोक है। अगर  ग्रामीणोें ने ट्रक पकड़े हैं तो जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी।

09-01-2019
criket: महासमुंद की टीम ने 6 विकेट से कवर्धा को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया

भिलाईनगर। स्व. रियाजुद्दीन  स्मृति अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के दूसरे दिन बुधवार को महासमुंद की टीम ने 6 विकेट से कवर्धा को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया। वहीं राजहरा में हुए दूसरे सेमीफाइनल में बस्तर ने सरगुजा को 9 विकेट से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच 11 एवं 12 जनवरी को राजहरा मैदान में खेला जाएगा।
पोटिया कला मैदान दुर्ग में कवर्धा एवं महासमुंद के मध्य मैच खेला गया। महासमुन्द ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया था। कवर्धा ने अपनी पहली पारी में 35.4 ओवर में 92 रन बनाकर आॅलआउट हो गई थी। महासमुन्द ने अपनी पहली पारी में 49.5 ओवर में 161 रन बनाकर आॅलआउट हो गई थी। कवर्धा ने अपनी दूसरी पारी को दिन का खेल समाप्त होने तक 8 ओवर में 4 विकेट खोकर 29 रन बनाए थे।
दल्लीराजहरा मैदान में बस्तर एवं सरगुजा के मध्य सेमीफाइनल मैच खेला गया। पहले दिन सरगुजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। सरगुजा ने अपनी पहली पारी में 47 ओवर में 148 रन बनाकर आॅलआउट हो गई थी। बस्तर ने अपनी पहली पारी को दिन का खेल समाप्त होने तक 44.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे।

08-01-2019
Cricket : जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में महासमुंद को मिली 69 रनों की बढ़त

भिलाई। स्व. रियाजुद्दीन स्मृति अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत दुर्ग में हुए सेमीफाइनल मैच में कवर्धा की टीम पहली पारी में 92 रनों पर आलआउट हो गई। इसके जवाब में महासमुंद की टीम पहली पारी में 161 रनों पर आउट हो गई। इस तरह महासमुंद की टीम ने 69 रनों की बढ़त ली। राजहरा में हुए दूसरे सेमीफाइनल में सरगुजा की टीम ने पहली पारी में 148 रन बनाए। इसके जवाब में बस्तर की टीम 5 विकेट पर 151 रनों पर खेल रही है। 9 जनवरी को दूसरे दिन का मैच खेला जाएगा।
दल्लीराजहरा मैदान में बस्तर एवं सरगुजा के मध्य मैच खेला गया। सरगुजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सरगुजा की टीम ने अपनी पहली पारी में 47 ओवर में 148 रन बनाकर आॅलआउट हो गई। बस्तर ने अपनी पहली पारी दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए। 

11-12-2018
Renu Jogi: कोटा से रेणु और महासमुंद से चंद्राकर जीते

रायपुर। बहुचर्चित व प्रतिष्ठित कोटा विधानसभा क्षेत्र से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) की प्रत्याशी व पार्टी के सुप्रीमो अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी चुनाव जीत गई हैं। उधर महासमुंद से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद चंद्राकर चुनाव जीत चुके हैं। 

28-11-2018
Attempt Suicide: छात्रा के नहाते समय बनाया वीडियो, दस महीने तक किया दैहिक शोषण
परेशान होकर युवती ने की आत्महत्या की कोशिश, तब हुआ खुलासा
Advertise, Call Now - +91 76111 07804