GLIBS
19-03-2019
बांग्लादेश में हुई गोलीबारी में सात लोगों की मौत

ढ़ाका। बंगलादेश के रंगामाती पहाड़ी जिले के बाघाइचारी उपजिला में गाड़ी पर हुई गोलीबारी में चुनाव अधिकारी समेत सात लोगों की मौत हो गई। यह घटना तब घटी जब चुनाव अधिकारी उपजिला से चुनाव कराकर वापस मुख्यालय जा रहे थे। इस हमले में करीब 20 लोगों के घायल होेने की खबर है। पुलिस अधीक्षक एम अलामगीर कबीर के अनुसार मरने वालों में कांगलक मतदान केंद्र के सहायक पीठासीन अधिकारी एम आमिर हुसैन, किशालोय सरकारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक और वीडीपी सदस्य एम अल-अमीन, बिलकिस, सोहेल और मिहिर कांती दत्ता शामिल हैं।

चुनाव अधिकारी जब चुनाव कराकर लौट रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने नोयमिले क्षेत्र में करीब शाम छह बजे गाड़ी पर हमला बोल दिया। बंगलादेश की सेना और बंगलादेश के सीमा गार्ड के जवानों ने मोर्चा संभाला और स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों कोे उपजिला स्वास्थ्य परिसर में लाया गया।

15-03-2019
दो मस्जिदों में गोलीबारी में 40 की मौत

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और एक अन्य मस्जिद में शुक्रवार को गोलीबारी हो गई। स्थानीय मीडिया ने फिलहाल 40 लोगों के मारे जाने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि हम स्थिति को संभालने में जुटे हैं लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। हमलावर सक्रिय है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेश टीम के कुछ सदस्य कोचिंग स्टाफ के साथ नमाज पढ़ने अल-नूर मस्जिद गए थे। एसपीईएन के बांग्लादेश के कॉरस्पॉन्डेंट मोहम्मद इस्लाम भी खिलाड़ियों के साथ थे। इस्लाम के मुताबिक- खिलाड़ी जैसे ही बस से उतरे, उन्होंने मस्जिद के अंदर गोलियों की आवाज सुनी। वे भीतर जाने ही वाले थे कि कई लोग अंदर से भागते हुए निकले। कुछ लोगों ने खिलाड़ियों के सामने ही दम तोड़ा। 10 मिनट में ही खिलाड़ी वहां से होटल के लिए निकल गए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804