GLIBS
11-04-2019
बिहार में मतदान के दौरान गोलीबारी में एक महिला घायल 

पटना। बिहार में मतदान के दौरान गोलीबारी में एक महिला के घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार नवादा जिले के गोविंदपुर गांव में मतदान के दौरान दो पार्टियों के समर्थक आपस में टकरा गए।  पुलिस का कहना है कि  घटना की शुरुआत मतदान केंद्र के बाहर हुई आपसी कहासुनी से हुई थी। इसके बाद दोनों ही गुटों में हाथापाई शुरू हो गई। मतदान केंद्र के आसपास हो रही इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर ही पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपियों पर लाठीचार्ज किया। अधिकारी के अनुसार पुलिस की लाठीचार्ज  के बाद उपद्रवियों और पुलिस ने हवा में फायरिंग की। इस फायरिंग में एक महिला घायल हो गई। पुलिस ने महिला को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है।  पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि हंगामा आरजेडी समर्थकों द्वारा शुरू किया गया था। पुलिस ने उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए लाठीचार्ज किया तो उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर ही पथराव शुरू हो गया। पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

 

 

24-03-2019
पाक गोलीबारी में भारतीय सेना का जवान शहीद

श्रीनगर। भारत द्वारा मुंहतोड़ जवाब देने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारतीय सीमा पर गोलीबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को एलओसी के पास पाक सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम को करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई और यह रातभर लगातार होती रही। पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया।

इसका भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में सुबह करीब चार बजे जवान गंभीर रूप से घायल हुआ और उसे तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारत के हवाई हमलों के बाद से सीमा पर तनाव बना हुआ है। 

 

19-03-2019
बांग्लादेश में हुई गोलीबारी में सात लोगों की मौत

ढ़ाका। बंगलादेश के रंगामाती पहाड़ी जिले के बाघाइचारी उपजिला में गाड़ी पर हुई गोलीबारी में चुनाव अधिकारी समेत सात लोगों की मौत हो गई। यह घटना तब घटी जब चुनाव अधिकारी उपजिला से चुनाव कराकर वापस मुख्यालय जा रहे थे। इस हमले में करीब 20 लोगों के घायल होेने की खबर है। पुलिस अधीक्षक एम अलामगीर कबीर के अनुसार मरने वालों में कांगलक मतदान केंद्र के सहायक पीठासीन अधिकारी एम आमिर हुसैन, किशालोय सरकारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक और वीडीपी सदस्य एम अल-अमीन, बिलकिस, सोहेल और मिहिर कांती दत्ता शामिल हैं।

चुनाव अधिकारी जब चुनाव कराकर लौट रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने नोयमिले क्षेत्र में करीब शाम छह बजे गाड़ी पर हमला बोल दिया। बंगलादेश की सेना और बंगलादेश के सीमा गार्ड के जवानों ने मोर्चा संभाला और स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों कोे उपजिला स्वास्थ्य परिसर में लाया गया।

15-03-2019
दो मस्जिदों में गोलीबारी में 40 की मौत

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और एक अन्य मस्जिद में शुक्रवार को गोलीबारी हो गई। स्थानीय मीडिया ने फिलहाल 40 लोगों के मारे जाने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि हम स्थिति को संभालने में जुटे हैं लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। हमलावर सक्रिय है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेश टीम के कुछ सदस्य कोचिंग स्टाफ के साथ नमाज पढ़ने अल-नूर मस्जिद गए थे। एसपीईएन के बांग्लादेश के कॉरस्पॉन्डेंट मोहम्मद इस्लाम भी खिलाड़ियों के साथ थे। इस्लाम के मुताबिक- खिलाड़ी जैसे ही बस से उतरे, उन्होंने मस्जिद के अंदर गोलियों की आवाज सुनी। वे भीतर जाने ही वाले थे कि कई लोग अंदर से भागते हुए निकले। कुछ लोगों ने खिलाड़ियों के सामने ही दम तोड़ा। 10 मिनट में ही खिलाड़ी वहां से होटल के लिए निकल गए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा70231
कांग्रेस1239
बसपा38
सपा23

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा09
कांग्रेस02
बसपा00
अन्य 00