GLIBS
15-06-2019
अवैध उगाही की शिकायत पर एसपी ने चंदोरा थाना प्रभारी को किया निलंबित

सूरजपुर। थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के नाम पर निरंतर जांचनाका लगाने और जांच के नाम पर वाहनों से अवैध उगाही करने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने चंदोरा थाना के प्रभारी, निरीक्षक आरएस ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उन्हें पुलिस लाइन सूरजपुर में अटैच किया है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने बताया कि जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के द्वारा थाना प्रभारी आरएस ठाकुर के विरुद्ध जांच नाका लगाकर अवैध उगाही की शिकायत की गई थी। इसी शिकायत के मद्देनजर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और निलंबन अवधि में उन्हें आरक्षी केंद्र सूरजपुर में संलग्न किया गया है।

07-06-2019
टीआई का निलंबन निंदनीय, जब एसपी को हटाया तब कहां थे कांग्रेस सांसद : भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को रोककर उनसे परिचय पत्र मांगने पर पुलिस इंस्पेक्टर को निलंबित करने की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा है कि यह सरकार कर्मचारियों-अधिकारियों का मनोबल तोड़ रही है। साथ ही इस मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तनखा द्वारा किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि जब छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा की पसंद के पुलिस निरीक्षक को उनकी मर्जी के मुताबिक पदस्थापित न रखने पर सुकमा के पुलिस अधीक्षक को भूपेश सरकार ने आचार संहिता का हवाला देते हुए हटा दिया था तब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद तनखा कहां थे। भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव प्रशासनिक मुखिया होते हैं। मुख्य सचिव शासन व्यवस्था का मुख्य अंग हैं। पहली बात तो यह है कि इस सरकार में व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सांसद विवेक तनखा ने ट्वीट करके मुख्य सचिव से पूछा है कि परिचय पूछने वाले पुलिसकर्मी को कैसे सस्पेंड कर सकते हैं तो यह सवाल उन्हें अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ सरकार ने महाधिवक्ता द्वारा इस्तीफा दिए बिना ही उनका इस्तीफा स्वीकार कर नए महाधिवक्ता की नियुक्ति कर दी तब विधि विशेषज्ञ कांग्रेसी राज्यसभा सदस्य तनखा ने भूपेश बघेल से यह क्यों नहीं पूछा की आप ऐसा किस तरह कर सकते हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस दोहरे चरित्र की राजनीति कर रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री से व्यवस्था नहीं संभल रही है। वे शासन को राजनीति का अखाड़ा समझ रहे हैं।

04-06-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे केराझरिया, हेलीपेड पर हुआ स्वागत

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय प्रवास पर मंगलवार को कोरबा पहुँचे। यहां कोरबा जिले के केराझरिया में हेलीपेड पर उनका आत्मीय स्वागत किया गया। हेलीपेड पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित विधायक मोहित करकेट्टा, पुरषोतम कँवर, कलेक्टर किरण कौशल और एसपी जितेंद्र मीणा ने सीएम बघेल का स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधियों ने उपस्थित थे। 

14-03-2019
यातायात चालू करने के लिए अवंतिविहार व्यापारी संघ ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। अवंति विहार व्यापारी संघ ने तेलीबांधा रेलवे क्रासिंग के पास बंद यातायात को चालू करने की मांग को लेकर एसपी को गुरुवार को ज्ञापन सौंपा है। संघ के संरक्षक राजकुमार राठी ने बताया कि तेलीबांधा से अवंति विहार की ओर जाने वाले रास्ते को यातायात विभाग द्वारा विगत 4 माह से बंद कर दिया गया है।

जिससे यहां रहने वाले हजारों नागरिकों को 2 किलोमीटर घूम कर जाना पड़ रहा है। वहीं तेलीबांधा थाने के सामने सिग्नल क्रॉस करने पर 15 से 20 मिनट का समय गवाना पड़ रहा है। जिससे वहां के नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते व्यापारियों को दिक्कत हो रही है। गुरुवार को यातायात को पुन: चालू करने की मांग को लेकर व्यापारी संघ एकत्रित होकर एसपी को ज्ञापन सौंपनें पहुंचे।

04-03-2019
ड्यूटी पर सोता मिला आरक्षक, एसपी ने किया सस्पेंड 

रायपुर। आकस्मिक चेकिंग के दौरान गुढियारी थाना क्षेत्र में ड्यूटी पर सोते पाए जाने पर एसपी आरिफ शेख हुसैन ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है। सोमवार को ये जानकारी पुलिस अधीक्षक कार्यालय के जानकार सूत्रों ने दी। उन्होंने बताया कि रविवार की रात रायपुर एसपी आरिफ शेख हुसैन आकस्मिक चेकिंग पर निकले थे। इस दौरान गुढियारी थाने  के भारत माता चौक के पास आरक्षक क्रमांक 2574 दबीर खान की ड्यूटी लगाई गई थी। जब एसपी वहां पर पहुंचे तो दबीर खान सोते हुए मिला। इससे नाराज एसपी ने आरक्षक को निलंबित कर दिया।

 

 

20-02-2019
संपत्ति संबंधी सभी अपराधों में लिप्त अपराधियों का 10 साल का रिकॉर्ड तैयार करें : एसपी

 

भिलाईनगर। एसपी प्रखर पांडेय ने मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में जिले के सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने थानेदारों को कहा कि जिले में अपराधिक गिरोह द्वारा संपत्ति संबंधी अपराध किए जाते हैं, उनका अपराधिक मानचित्र गत 10 वर्षों का तैयार करें। उस मानचित्र में अपराध की प्रकृति, घटित होने का समय व दिनांक अंकित कर विभिन्न अपराधिक घटनाओं के ट्रेंड एवं पैटर्न का आंकलन करें। इस आंकलन के आधार पर गश्त, नाकाबंदी व अपराधियों की तलाश, रेड इत्यादि की योजना बनाई जाए एवं समय-समय पर स्वयं समीक्षा कर आवश्यकतानुसार अपने स्तर पर समयबद्ध अभियान चलाकर अपराधियों के विरूद्ध विधिसंगत कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए।

संपत्ति संबंधी अपराधों में माल मुजलिमों का पता करने का कारगर प्रयास सुनिश्चित करें। जिससे बरामदगी के प्रतिशत में वृद्धि हो। जिले में यातायात व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था ऐसी हो जिससे वीआईपी मूवमेंट के चलते आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।उन्होंने  जिले में बढ़ती चोरियों में रोकथाम करने के भी निर्देश दिए। बैठक में एडिशनल एसपी विजय पांडेय, बलराम हिरवानी,प्रवीर चंद तिवारी, भिलाई नगर सीएसपी श्याम सुंदर शर्मा,गुरजीत सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

14-02-2019
Naxalite : नक्सलियों के भय से राहत दिलाने एसपी और कलेक्टर ने किया दौरा

पखांजूर। छत्तीसगढ़ सीमा से लगे गढ़चिरोली जिले के एतपल्ली तालुका के कसानसुर और बोरिया गांव में नक्सलियों के भय से राहत देने के लिए एसपी और कलेक्टर ने 22 किलोमीटर की दूरी तय की। यह यात्रा कसानासुर के नागरिकों पर निर्भर थी। वहीं जिला और पुलिस प्रशासन के लिए बहुत मुश्किल था। पिछले साल माओवादियों और पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद बड़ी संख्या में लोगों के बाद आए नक्सल आंदोलन के लोग 38 माओवादियों की हत्या में सफल रहे और पिछले दो महीनों में उन्होंने गांव के तीन लोगों की हत्या कर दी। जो इस जानलेवा हमले से भयभीत थे। नागरिकों ने गांव छोड़ने का निर्णय लिया और ताड़गांव पुलिस की शरण में आने के बाद, नारायणशाल के लोगों को राहत देने के लिए और गांव में उन्हें बहाल करने और विकास कार्यों को शुरू करने के लिए, नारायणशाल के लोगों को राहत देने वाले, सुरैया शहर के निवासी, जिला और पुलिस प्रशासन लोगों से चर्चा करने और उनके लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए सीधे गांव गए।

06-02-2019
निरीक्षक, सहायक निरीक्षकों के हुए तबादले, एसपी ने किया आदेश जारी

रायपुर। प्रशासनिक कारणों के चलते बुधवार को पुलिस विभाग में निरीक्षक व सहायक निरीक्षकों का भारी संख्या में तबादला किया गया है। एसपी नीथू कमल ने आदेश जारी किया है।

निरीक्षक दिलीप सिसोदिया को टिकरापारा से थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर, संजय पुढीर को पुरानी बस्ती से गोलबाजार, याकुब मेमन को गोलबाजार से टिकरापारा, मोहसिन खान को थाना गंज से सिविल लाईन, यदुमणि सिदार को सिविल लाईन से गंज, अमित शुक्ला को डीडीनगर से मंदिरहसौद, जितेन्द्र वर्मा को मंदिरहसौद से डीडीनगर, आरके पात्रे को राजेन्द्र नगर सेे राखी, बोधन साहू को आरंग से अभनपुर, अंशुमान सिंह को देवेन्द्र नगर से खरोरा, कुंजबिहारी नागे को अभनपुर से रक्षित केंद्र रायपुर, योगेन्द्र पांडे राखी को यातायात रायपुर, आरएन पांडेय को कबीरनगर से प्रभारी थाना अजाक, राजेश देवदास को खरोरा से यातायात रायपुर, उपनिरीक्षक सुभाष पवार को थाना कोतवाली से पुरानी बस्ती, उपनिरीक्षक अमित तिवारी को चौकी रामनगर से थाना प्रभारी कबीरनगर, उपनिरीक्षक कृष्णा जांगड़े को थाना न्यूराजेन्द्र नगर से थाना प्रभारी आरंग, उपनिरीक्षक सचिन सिंह को उरला से थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर, उपनिरीक्षक संतोष सिंह को टिकरापारा से चौकी प्रभारी रामनगर, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार साहू को आजाद चौक से प्रभारी पुलिस सहायता केंद्र ताजनगर, उपनिरीक्षक तापेश्वर नेताम को मौदहापारा से प्रभारी पुलिस सहायता केंद्र राजातालाब, सहायक उपनिरीक्षक अमित अंदानी को सिविल लाईन से थाना न्यू राजेन्द्र नगर, सहायक उपनिरीक्षक  संतोष सिन्हा को सिविल लाईन से थाना कोतवाली, सहायक उपनिरीक्षक भोजराज बिसेन को थाना अजाक से रक्षित केंद्र रायपुर, सहायक उपनिरीक्षक  शंकर लाल धु्रव को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना टिकरापारा, सहायक उपनिरीक्षक संकीर्तन बारिक को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना उरला, सहायक उपनिरीक्षक शिवकुमार यदु को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना गुढिय़ारी, सहायक उपनिरीक्षक रामरतन भोई को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना अजाक, सहायक उपनिरीक्षक फालिन सिंह को रक्षित केंद्र रायपुर से सिविल लाईन, सहायक उपनिरीक्षक सोबंत सिंह को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना मौदहापारा, सहायक उपनिरीक्षक राधेलाल साहू को रक्षित केंद्र रायपुर से थाना पुरानी बस्ती सहायक उपनिरीक्षक अनवरी बेगम को रक्षित केंद्र रायपुर से महिला थाना।

23-01-2019
अव्यवस्था को देख खुद एसपी ने संभाली ट्राफिक व्यवस्था की कमान

अम्बिकापुर। शहर में बढ़ते यातायात दबाव के कारण आए दिन शहर की ट्रैफिक व्यवस्था लचर होती जा रही है। शहर के व्यस्ततम मार्ग वाले चौक-चौराहों में कभी भी जाम की स्थिति देखी जा सकती है। इसी प्रकार आज स्थानीय गांधी चौक पर अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था को देख कर सरगुजा कप्तान  सदानंद कुमार नाराज दिखे।  सदानंद कुमार  इस कदर नाराज दिखे कि वे खुद ही ट्रैफिक व्यवस्था की कमान  करीब आधे घंटे तक संभाल कर रखें।

महीनों से है ट्रैफिक सिग्नल खराब

स्थानीय गांधी चौक शहर का हृदय स्थल माना जाता है जहां से दिन भर मैं हजारों गाड़ियां गुजरती हैं इसे देखते हुए गांधी चौक सहित अन्य चौक चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाया गया था ताकि व्यवस्था सुचारू ढंग से संचालित हो सके किंतु रिंग रोड के निर्माण की वजह से ट्रैफिक सिग्नल पूरी तरह से ठप हो गया जिससे आए दिन गांधी चौक में जाम की स्थिति बनी रहती है या यूं कहें ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाती है

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसपी दिखे नाराज

आज अचानक गांधी चौक से गुजरने के दौरान एसपी सदानंद कुमार ने ट्रैफिक व्यवस्था देख कर काफी नाराज दिखे वह खुद ही अपनी गाड़ी से उतरकर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने में लग गए करीब आधे घंटे तक एसपी ने वहां एपीके अवस्था की कमान संभाली तब जाकर स्थिति सामान्य हुई साथी वहां ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को भी ट्रैफिक व्यवस्था ठीक ढंग से संभालने के लिए निर्देशित किया।

 

21-01-2019
Complaint: भाजपा नेता राजेश जाटवर के साथ मारपीट की शिकायत एसपी से

रायगढ़। छेरछेरा पर्व के उपलक्ष्य में रैली निकालने के दौरान छत्तीसगढ़ क्रांति सेना द्वारा रास्ता देने के विवाद में भाजपा नेता व जूटमिल युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेश जाटवर के साथ मारपीट व उसकी बाइक में तोडफ़ोड़ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज दोपहर 12 बजे रायगढ़ पुलिस अधीक्षक एवं हरिजन थाने में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन देने के दौरान प्रमुख रूप से रायगढ़ के पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल, विवेक रंजन सिन्हा, पंकज कंकरवाल, सुरेंद्र पांडे, नरेश गोरख, राजेन्द्र ठाकुर, नितेश सोनी, राहुल सोनी, विकास केडिया, मनीष सोलंकी, शशिकांत शर्मा, डायमंड खान, राजू मिश्रा,  प्रशांत सिंह, पल्लू बेरीवाल एवं अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। बताया जा रहा है कि कल छत्तीसगढ़ क्रांति सेना की रैली में शामिल लोगों ने बाइक से अपने घर जा रहे राजेश जाटवर के साथ रास्ता देने के विवाद में मारपीट की थी और उसकी बाइक को भी क्षति पहुंचाई थी। बताया जा रहा है कि इस रैली में शामिल होने कोरबा और रायपुर से भी लोग आए हुए थे और उन लोगों ने  कई लोगों के साथ बदतमीजी की थी। यहां तक कि तहसीलदार की मौजूदगी में भी हथियार लहराया था।  

13-01-2019
SP Action: विधानसभा टीआई लाइन अटैच, एसपी ने की कार्रवाई

रायपुर। विधान सभा क्षेत्र के टीआई को एसपी ने लाइन अटैच कर दिया है। राजधानी के विधानसभा थाना इलाके में जुआ सट्टा खिलाने की लगातार मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने पर रविवार को एसपी नीतू कमल ने विधानसभा थाना टीआई  लक्ष्मण कुमेटी को लाइन अटैच कर दिया। वही अश्वनी राठौर को विधानसभा थाने का नया टीआई बनाया गया।

11-01-2019
एसपी ने दरबार लगाकर सुनी समस्याएं 

धमतरी। के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को रक्षित केंद्र में जनरल परेड के बाद दरबार लगाकर कर्मचारियों की समस्याएं सुनी गई। जनरल परेड  के दौरान विशेष निरीक्षण किया गया। परेड में जिन अधिकारी/कर्मचारियों के  वेशभूषा बेहतर पाई गई उनको पुरुस्कृत किया गया। परेड बाद दरबार लिया गया, जिसमें अधिकारी,कर्मचारियों के सुझाव एवं समस्याएं सुनी गई। इसमें ज्यादातर आवेदन स्थानांतरण के प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने का आश्वासन दिया। एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि दरबार के दौरान कुछ लोगों के स्थानांतरण के आवेदन मिले । साथ ही एक आवेदन में एडवांस में दिए जाने वाली राशि को एक लाख तक बढ़ाए जाने की मिली। जिस पर जल्दी विचार किया जाएगा। आज विशेष रूप से सबसे अधिक अधिकारी, कर्मचारी लगभग 250 लोग मौजूद थे। ज्यादातर लोग क्रियाकलापों से संतुष्ट पाए गए। बहुत जल्द ही इनके वीकली ऑफ के संबंध में निर्णय लिया जा सकता है। साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जो कर्मचारी तैनात हैं उन्हें वीकली आफ में एक दिन की जगह महीने में लगातार तीन से चार दिन की छुट्टी देने पर विचार किया जा रहा है, ताकि वे अपने  कार्यों को निपटा सके व परिजनों से मुलाकात भी कर सके। दरबार में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केपी चंदेल, डीएसपी,एसडीओपी कुरूद रक्षित निरीक्षक, समस्त थाना,चौकी सहित पुलिस कार्यालय से समस्त शाखा प्रभारी सहित लगभग 250 लोग उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804