GLIBS
28-06-2019
राजनादंगांव में नक्सली मुठभेड़, नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की खबर

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के औंधी थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहकाटोला के जंगल में शुक्रवार सुबह सर्चिंग पर निकले जवानों की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने नक्सली कैंप पर हमला बोला है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की खबर आ रही है। 
घटनास्थल  से 01 नग 303 रायफल, 02 नग 12 बोर, 01 नग भरमार, 01 नग एयर गन, वायरलेस सेट, 03 टेन्ट एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान जब्त किया गया है। 
मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने एवं मारे जाने की सूचना मिली है।

 

12-06-2019
अनंतनाग में आतंकियों ने फिर किया हमला, सीआरपीएफ के 4 जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया है। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में तीन जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें तीन जवान घायल हो गए। इसमें हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस बल का एक जवान घायल हुआ है। एक जवान की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जबकि इस गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया है वहीं दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी है। एनकाउंटर जारी है। बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। ज्ञात हो कि पाकिस्तान के जरिए कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है। हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान ने ईद का दिन भी नहीं छोड़ा और उस दिन भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया।

28-05-2019
दो वाहनों की भिड़ंत में 12 की मौत, 5 घायल, गाड़ियों के उड़ें परखच्चे 

जयपुर। जोधपुर-जैसलमेर नेशनल हाईवे पर सोमवार देर रात दो स्कॉर्पियो की भिड़ंत में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए। हादसा जोधपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर आगोलाई के पास हुआ। घायलों का मथुरादास माथुर अस्पताल में इलाज जारी है। जानकारी के अनुसार मृतकों में 6 लोग विश्नोई समाज के हैं जो भोजाकौर से जोलियाली शादी का मायरा भरने जा रहे थे। वहीं दूसरी स्कॉर्पियो सोमेसर गांव निवासी गौतम सोनी की थी और वे जोधपुर से सोमेसर जा रहे थे। उनके साथ परिचित थे, जिनमे से 4 की मौत हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहनों के परखच्चे उड़ गए। यहां तक कि शव भी कार में फंस गए। उन्हें बाहर निकालने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी। दोनों स्कॉर्पियो में कुल मिलाकर 18 से 20 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों और शवों को बाहर निकाला। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताया है। 
उन्होंने ट्वीट किया कि बालेसर-जोधपुर रोड पर आगोलाई गांव के पास हुए एक भीषण सडक़ हादसे में जान गंवाने वालों की खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुई। जिन परिवारों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस क्षति को सहने की शक्ति दे। घायल जल्द ठीक हों, ये कामना करता हूं। राजस्थान सरकार ने मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

21-05-2019
नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, दो जवान घायल, सुरक्षा बल ने घेरा क्षेत्र को 

सुकमा। नक्सलियों ने फिर कायराना हरकत  को अंजाम दिया है। माओंवादियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचने आईईडी ब्लास्ट किया। सुकमा जिले के गोगुंडा में आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार सुरक्षाबल के जवान क्षेत्र के पहाड़ी जंगलों में सर्चिंग पर निकले थे। जंगल में माओवादियों के लगाए गए आईईडी के घेरे में आ गए। इससे दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत हेलीकाप्टर से इलाज के लिए ले जाया गया। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्चिंग तेज कर दी। बताया जा रहा है कि जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की खबर थी। 

20-05-2019
वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 1 की मौत 2 सहित 7 घायल

नवापारा राजिम। शादी समारोह में शामिल होकर घट लौट रहा साहू परिवार हादसे का शिकार हो गया। ग्राम देवरी के पास उसकी ईको गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में  14 साल के एक बच्चे की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। बताया जाता हैं कि हादसा रात्रि में करीब 2.30 बजे के आसपास हुआ। ग्राम कुरूद थाना पांडुका का साहू परिवार अपने रिश्तेदार के यहां महासमुंद से शादी कार्यक्रम से ईको वाहन क्रमांक सीजी 23-2883 से घर वापस लौट रहा था कि ग्राम देवरी के पास अचानक वाहन चालक द्वारा लापरवाही पूपर्वक वाहन चलाने से गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गया जिस पर एक ही परिवार के 7 लोग सवार थे, जिसमें से 14 साल के लड़का मोहित राम साहू पिता खिलावन साहू की मौत हो गई और वाहन में सवार अन्य व्यक्तियों को सामान्य चोटें आई हैं। उसमें 2 महिलाएं भी सवार थीं। रिपोर्ट पर थाना राजिम में मर्ग कायम कर मामले की जांच में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजिम में घायलों को लाया गया व मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। वाहन चालक के विरूद्ध 279, 337, 304ए का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। 

13-05-2019
मलकानगिरी में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट,  बीएसएफ जवान घायल 

रायपुर। सर्चिंग पर निकली सुरक्षा बल की टीम आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गई। इसमें एक बीएसएफ का जवान घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा से लगे मलकानगिरी क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षा बल की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान सप्तधारा पुल के पास नक्सलियों द्वारा लगाए आईईडी की चपेट में आकर एक बीएसएफ जवान घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए कोरापुट अस्पातल ले जाया गया है, जहां उपचार जारी है। घायल जवान की पहचान जगपाल सिह के रूप में की गई है। ब्लास्ट के बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है। 

11-05-2019
 बस और जीप में टक्कर, 13 की मौत, कई घायल

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के वल्दुरथी में शनिवार शाम को एक निजी बस और जीप में टक्कर हो गई। सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को नजदीक के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट आगे निकलने की होड़ को लेकर हुआ। इसके चलते दोनों वाहन आपस में टकरा और दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। हादसे को लेकर पुलिस जांच में जुटी है।

 

27-04-2019
खाई में गिरी बस, आठ यात्रियों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली। बस के खाई में गिरने से आठ लोगों की जान चली गई। हादसा हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में हुआ। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को एक बस खाई में जा गिरी। मौके पर पहुंची राहत और बचाव टीम ने अभी तक आठ लोगों के शव बाहर निकाले हैं। हादसे के कारणों के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। डलहौजी के डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। चंबा जिले के एसपी डॉ. मोनिका ने बताया, 'पठानकोट-डलहौजी रूट पर एक प्राइवेट बस गहरी खाई में जा गिरी। यह हादसा बानीखेत के पास पंचपुला में हुआ। इस हादसे में अभी तक आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। डलहौजी के डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम हादसे के कारणों के बारे में जांच कर रही है।' 
जानकारी के अनुसार हादसे में मरने वालों के अलावा 25 से 30 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

25-04-2019
तेजस्वी यादव का मंच टूटा,  कई लोग हो गए घायल 

मुंगेर। मुंगेर में गुरुवार को राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का मंच टूट गया। तेजस्वी मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान तेजस्वी यादव भाषण खत्म करने के बाद जैसे ही जाने लगे उनके जाने के क्रम में मंच टूट गया। इस दौरान मंच पर बैठी प्रत्याशी नीलम देवी, तेजस्वी यादव और बांका के सांसद जय प्रकाश यादव सहित कई कार्यकर्ताओं को हल्की-फुल्की चोटें लगीं। तेजस्वी का कार्यक्रम दिन के 11 बजे से था लेकिन वे दो घंटे देरी से पहुंचे। उनकी देरी के कारण और भीषण गर्मी से बचने के लिए लोगों को काफी भीड़ जमा हो गई थी। जय प्रकाश यादव मंच पर अधिक संख्या में नेताओं को देख उनसे लगातार नीचे उतरने की गुजारिश की लेकिन कार्यकर्ता  नेता को देखने और उसके साथ फोटो खींचने के लिए लालायित थे। इस दौरान तेजस्वी यादव ने जैसे ही अपना भाषण खत्म किया उनके भाषण के खत्म होते ही मंच टूट गया। कार्यक्रम सदर प्रखंड स्थित चरवाहा विद्यालय के मैदान में हो रहा था। 

 

 

25-04-2019
मायावती के हेलीपैड पर घुसे सांड ने सफाईकर्मी और पुलिसकर्मी को किया घायल

कन्नौज। कन्नौज में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के लिए बनाए गए हेलीपेड पर उस वक्त भगदड़ मच गई जब वहां एक सांड घुस गया। यहां अखिलेश यादव और मायावती की रैली होने वाली थी।  कुछ देर के लिए रैली स्थल पर अशांति फैल गई। पुलिस जवानों ने सांड को भगाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि सांड को भगाने में एक सफाई कर्मचारी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। बता दें कि कन्नौज में गठबंधन प्रत्याशी डिंपल यादव के प्रचार के लिए रैली का आयोजन किया गया था। बसपा सुप्रीमो मायावती और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक साथ जनसभा को संबोधित करने वाले थे। इसके लिए जनसभा स्थल पर हेलीपैड बनाया गया था। दोनों नेताओं के आने से पहले ही वहां एक सांड घुस गया। भीड़ में सांड के घुसने से रैली स्थल पर भगदड़ मच गई। पुलिस जवानों ने काफी मशक्कत के बाद सांड को काबू में किया। इस बीच अपने भाषण में अखिलेश यादव ने कहा कि भीषण गर्मी में के बाद भी जनता की यह भीड़ बता रही है कि कन्नौज से बड़ा परिणाम आएगा। अखिलेश ने कहा कि मैं और डिंपल यहां आने से पहले मां अन्नपूर्णा मंदिर गए थे। मालूम हो कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में हेलीपैड पर सांड घुस गया था।

 

18-04-2019
नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट,  जवान घायल

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव में व्यवधान डालने नक्सली प्रयास कर रहे हैं। गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान में नक्सलियों ने मानपुर थाना क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें एक जवान घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार मानपुर थाने के अंतर्गत ग्राम मेढ़ा-डब्बा के बीच आईईडी ब्लास्ट हुआ। वहां आईटीबीपी की टीम सर्चिंग पर थी, जिसमें एक जवान घायल हो गया है। एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। एसपी ने बताया कि मौके पर बम स्क्वाड को भेजा गया है। डीआईजी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804