GLIBS
02-07-2019
तेजस फाइटर जेट का फ्यूल टैंक खेत में गिरा, लगी आग, हादसा टला


नई दिल्ली। फाइटर विमान का फ्यूल टैंक के गिरने से खेत में आग लग गई गनीमत यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। मिली जानकारी के अनुसार तेजस फाइटर जेट का फ्यूल टैंक मंगलवार सुबह उड़ान भरने के दौरान कोयम्बटूर के पास खेत में गिर पड़ा। फ्यूल टैंक गिरने के कारण खेत में आग लग गई। फ्यूल टैंक गिरने के बावजूद पायलट ने विमान को सुरक्षित सुलूर एयरफोर्स स्टेशन पर उतारा। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। सूत्रों के मताबिक अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान से फ्यूल टैंक कैसे गिर गया। वायु सेना ने इस हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए है। खुले क्षेत्र में फ्यूल टैंक गिरने से एक बड़ा हादसा टल गया।
बता दें कि तेजस भारत में विकसित किया जा रहा एक हल्का जेट लड़ाकू विमान है। हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा निर्मित युद्धक विमान है। विमान का आधिकारिक नाम तेजस 4 मई 2003 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखा था।

 

01-07-2019
तेज रफ्तार कार में लगी आग, चालक ने कूद कर बचाई जान

इंदौर। प्रदेश की आर्थिक राजधानी में सोमवार दोपहर को एक बड़ा हादसा टल गया। इंदौर के सुपर कारिडोर में चलती हुई तेज रफ्तार कार में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते कार पूरी तरह धू-धू कर जलने लगी। मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर एक चलती स्विफ्ट कार में आज दोपहर आग लग गई, जिससे कुछ मिनटों में पूरी कार जलकर खाक हो गई है। चलती हुई गाड़ी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही की वाहन में सवार युवक आग लगने के बाद जान बचाकर भाग निकला। इससे जानमाल की हानि नहीं हुई।
हादसे की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचीं और फायर ब्रिगेड की मदद से कार में लगी आग को बुझाया गया। हालांकि अब तक कार में आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।

 

27-06-2019
अमृतसर में भीषण आगजनी,  80 झुग्गियों में लगी आग, 10 बच्चों के मरने की आशंका

नई दिल्ली। अमृतसर से भीषण आगजनी की खबर  आ रही है। जानकारी के अनुसार शहर जहाजगढ़  में 70 से 80 झुग्गियों में आग लग गई है।  इस घटना में अब तक 5 से 10 बच्चों के मरने की आशंका जताई जा रही है।  यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है। तेज हवा के चलते आग तेजी से फैल रही है। जहां पर झुग्गियों में आग लगी, उसके पास रिहायशी इलाका भी है। वहीं, आग लगने की खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे है। बताया जा रहा है कि ये झुग्गियां अमृतसर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर बनी हैं। यहां करीब 100 गैरकानूनी झुग्गियां है। फायर ब्रिगेड की 5 गाडिय़ां आग पर काबू पाने की मशक्कत कर रही हैं। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। आग लगने के कारण क्षेत्र में अफतातरफी का आलम है। पुलिस सहित प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

 

15-06-2019
गत्ता फैक्ट्री में लगी आग से वहां रखा सामान जलकर खाक

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक गत्ता फैक्ट्री में आज सुबह आग लगने से वहां रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल वाहन लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।


पुलिस सूत्रों के अनुसार दमकल वाहन के कर्मचारियों द्वारा सुबह से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें लगभग 17 से 18 गाड़ियां लगी हुई हैं, परंतु अभी भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। वहीं दमकल अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्ष भी इसी फैक्ट्री में आग लगी थी। इस फैक्ट्री में अवैध रूप से पैकेजिंग का कार्य किया जाता है जिस कारण से गर्मी की अधिकता एवं लापरवाहीयों के कारण आग लग गई है।
इस पूरी घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, गत्ता फैक्ट्री में रखा सामान जलकर नष्ट हो गया है। आग बुझाने का प्रयास लगातार जारी है।

 

30-05-2019
रविवि परिसर में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम

रायपुर। रविशंकर विश्वविद्यालय परिसर में आज दोपहर अचानक आग लग लगनेे से हड़कंप मच गई। आग इतनी तेज थी कि मैदान में सूखी घास और बांस को भी अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 तक फैल गई। यहां तक कि आग की लपटें केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल के रूम तक पहुँच गई। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। इससे दमकल विभाग की टीम पहुंची। वहीं अभी भी दमकल विभाग के साथ ही विद्यालय में मौजूद कर्मचारियों द्वारा आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

09-05-2019
पुरोहित बाड़ा में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम

रायपुर। राजधानी के बूढ़ापारा इलाके में स्थित पुरोहित बाड़ा में अचानक आग लगने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग शरद पुरोहित नाम के व्यक्ति की है। हादसे के दौरान कई लोगों के बिल्डिंग में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। 

बता दें कि बिल्डिंग के पीछे पड़े कचरे के ढेर में आग लगी हुई थी, जो फैलते हुए बिल्डिंग के सभी माले तक पहुंच गई। वहीं घटना की जानकारी दमकल विभाग को दे दी गई है, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पहुंचकर आग बुझाने में लगी हुई है। इलाके में आग बुझाने के लिए बिजली बंद कर दी गई है। वहीं बिल्डिंग में कुछ लोगों के फंसे जाने की आशंका जताई जा रही है। समाचार लिखे जाने तक आग बुझाने का कार्य जारी था।

15-04-2019
कार में विस्फोट होने से पटाखा गोदाम में लगी आग, दो मजदूरों की मौत

नई दिल्ली। गुरुग्राम में एक पटाखा गोदाम में खड़ी कार में जोरदार धमाका होने से पटाखा गोदाम में भीषण आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और पांच बुरी तरह झुलस गए। यह घटना देर रात करीब 12 बजे गुरुग्राम के कादीपुर इंडस्ट्रियल इलाके में बने लकी कटारिया फायरवक्र्स  पटाखा गोदाम में घटी। बताया जा रहा है कि देर रात सीएनजी इको कार गोदाम में आकर खड़ी हुई। इसके कुछ देर बाद ही कार में अचानक धमाका हो गया और धमाके की वजह से पटाखा गोदाम में भीषण आग लग गई। इस हादसे में पटाखा गोदाम में काम करने वाले दो लोगों की झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 लोग बुरी तरह झुलस गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। धमाका इतना जोरदार था कि कार के परखच्चे उड़ गए और कार कबाड़ में तब्दील हो गई। गुरुग्राम पुलिस ने इस मामले में दो लोगों खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान पुलिस को गोदाम में बड़ी मात्रा में छुपाकर रखे गए पटाखे भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने इन पटाखों की लाइसेंस की जांच के लिए टीम को इत्तला कर दिया है। पुलिस जांच कर रही है कि इन पटाखों का लाइसेंस गोदाम मालिक के पास था या नहीं। 

06-12-2018
घर के बाहर रखी बाइक में लगी आग, जलकर खाक हुई 

कोरबा। घर के बाहर रखी बाइक में आग लग गई। आग लगने की जानकारी बाइक मालिक को पड़ोसी ने दी। पड़ोसी लघुशंका के लिए बाहर निकला था। उसने बाइक को जलते देखा और पड़ोसी के परिवार को जगाया। बाहर आकर जब वाहन मालिक ने अपने वाहन को आग मेें जलते देखा तो हैरान रह गया। आगजनी की घटना बलगी इलाके के शांतिनगर की है।

जानकारी के मुताबिक शांतिनगर में रोहितलाल कर्ष का परिवार निवासरत है। रोहित पेशे से राजमिस्त्री है। वह रात लगभग 8 बजे घर लौटा और आंगन में बाइक खड़ी कर भीतर चला गया। देर रात उसे जानकारी मिली कि उसकी बाइक में आग लग गई। बाइक को बुझाने के प्रयास किया पर बुझाने से पहले ही बाइक जलकर खाक हो गइर्। वाहन मालिक नेमामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस जांच में जुटी है कि बाइक में आगजनी हादसा है या फिर शरारती तत्व की करतूत। 

16-11-2018
Collectorate : कलेक्ट्रेट में खड़ी डिप्टी कलेक्टर की कार में लगी अचानक आग

धमतरी। कलेक्ट्रेट परिसर के पोर्च में खड़ी डिप्टी कलेक्टर की कार में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।यह आग 12 थोड़ी ही देर पहले लगभग 12 बजे लगी। हालांकि थोड़ी देर बाद अग्निशमन यंत्र से बुझा लिया गया।

बता दें कार क्रमांक सीजी 19 B D 93 75 में डिप्टी कलेक्टर ऑफिस पहुंचे थे और थोड़ी देर में अचानक सामने बोनट से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। जो की आग की लपटों में परिवर्तित हो गई ।जैसे ही यह खबर वहां मौजूद लोगों को मिली और देखा अफरा-तफरी मच गई ।आनन-फानन में कलेक्ट्रेट में रखे अग्निशमन यंत्र को लाकर आग पर काबू पाया गया ।जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। बताया कि यह कार स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिग्रहित की गई है, जिसे वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर सुनील शर्मा चला रहे हैं ।इस संबंध में सुनील शर्मा ने बताया कि वो ऑफिस पहुंचे हुए थे और थोड़ी देर में उन्हें खबर मिली कि कार के सामने से धुंआ निकल रहा है ।थोड़ी देर में कार पर आग पर काबू पा लिया गया कोई बड़ी नुकसान नहीं हुई।

23-09-2018
Godown Fire : गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

कोरबा। जिले के धर्म अस्पताल के पीछे स्थित उज्जवल जैन के गोदाम में बीती रात करीब 10:30-11:00 बजे अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी साथ ही 112 पर भी फोन कर पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि गोदाम मे पटाखे भी रखे हुए थे व कई अन्य सामान भी थे। इसकी वजह से आग और अधिक भड़क गई। साथ ही पटाखे ब्लास्ट होकर फटने लगे जिससे आसपास के क्षेत्र में आग फैलने का डर बना रहा आग कैसे लगी। फिलहाल मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804