GLIBS
11-02-2019
ट्रक ने वैन को मारी ठोकर, ट्रक चालक की जिंदा जलने से मौत 

बिलासपुर। शहर के जरहाभाठा इलाके के मंदिर चौक पर रविवार की रात एक ट्रक ने वैन को ठोकर मार दिया। इसके बाद दोनों ही वाहनों में आग लग गई। ट्रक का चालक वाहन में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई। तो वहीं इस आग ने एक स्टेशनरी की दुकान को भी राख कर दिया।

कैसे हुआ हादसा:

दरअसल चौक से गुजर रहे ट्रक ने एक वैन को जोर की ठोकर मार दी। उसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। देखते-देखते दोनों वाहन आग की लपट से घिर गए। हादसे के वक्त एक वाहन के ड्रायवर ने तो कूद कर अपनी जान बचा ली, लेकिन दूसरे वाहन के ड्रायवर की आग में जिंदा जलकर मौत हो गई।

 

बीच सड़क पर ही पड़ा था पलटा ट्रक:

इसी बीच आग फैल गई और एक स्टेशनरी शॉप को भी अपनी जद में ले लिया। सोमवार की सुबह हादसे वाली जगह पर बुरी तरह जाम लग गया। जला हुआ ट्रक पलटी हालत में सड़क के बीचों बीच पड़ा था। इस ट्रक में करीब 55 टन माल भरा हुआ था, जिसकी वजह से ट्रक को वहां से हटाना मुश्किल हो रहा था।

जिस जगह पर हादसा हुआ वह शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहों में से एक है। कई घंटों की मशक्कत और चार क्रेनों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को वहां से हटाया गया। इसके बाद वहां यातायात सामान्य हो सका। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

 

02-02-2019
मार्बल दुकान का ताला तोड़कर 38 नग मार्बल स्टैंड की चोरी

रायपुर। मार्बल दुकान की ताला तोड़कर दुकान में रखे माबर्ल स्टैण्ड की चोरी किए जाने की रिपोर्ट टिकरापारा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार हर्ष रेसीडेंसी देवपुरी टिकरापारा निवासी कैलाशचंद गोटिया 27 वर्ष पिता हुकराम गाटिया ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 31जनवरी की रात्रि श्रीराम ग्रनाईड मार्बल भाटिया पेट्रोल पंप के पास देवपुरी में चोर ने दुकान का ताला तोड़कर उसमें रखे 38 नग ग्रेनाईड मार्बल स्टेण्ड की चोरी कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457,380 के तहत अपराध कायम कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

30-01-2019
26 घंटे के अदंर पुलिस ने पकड़ा चोर को

तुमगांव। ग्राम भोरिंग में चोरी मामले में पुलिस ने चोर को धर दबोचा है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार 28-29 जनवरी की दरम्यानी रात प्रार्थी राजकुमारी पति रामजी के घर चोरी हुई थी। इसमें सोने चांदी के जेवर सहित 5 हजार नगदी व बैंक पासबुक कुल जमा 88 हजार रुपए को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू की। थाना प्रभारी ने स्वयं मामले की विवेचना करते हुए 26 घंटे के अंदर चोर को धर दबोजा। इसमें चोरी के सोने, चांदी के जेवर व नगदी रकम कुल 88 हजार रुपए बरामद किए। आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया। 

27-01-2019
रुपये के लेन-देन को लेकर दो युवकों पर चाकू से जान लेवा हमला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। पैसे की लेन-देन को लेकर तीन लोग आपस में भिड़ गए। इसमें एक यवक ने दो लोगो पर  चाकू  से हमला कर दिय। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मिली जानकारी के अनुसार नरेश नागदेव ने 2450 रूपये सुभाषनगर मौदहापारा निवासी दानिश खान को उधार में दिया था। वह बार-बार अपना रूपया वापस मांग करा था। लेकिन दानिश रुपया नहीं लौटा रहा था। इससे परेशान होकर नरेश ने थाना मौदहापारा में रिपोर्ट दर्ज करा दिया था। इसी बात से दानिश नाराज हो गया और चाकू से प्रार्थी और उसके दोस्त कुलेश्वर मानिकपुरी के ऊपर प्राण घातक हमला कर दिया। दोनों हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

22-01-2019
Crime : अवैध रूप से गैस रिफलिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। रावांभाठा बुधवारी बाजार के पास खंडहर में अवैध रूप से गैर रिफलिंग करने वाले आरोपी को खमतराई पुलिस के टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से टाटाएस वाहन में भरे 50 नग सिलेण्डर जब्त किया है। जिसमें से 5 नग टंकी का शील टूटा हुआ था।

बता दे कि पकड़े गए आरोपी का नाम वीरेन्द्र कुमार जांगड़े उर्फ नानक (28) निवासी नीम चौक रावांभाठा है। आरोपी ग्राम कन्हेरा स्थित एचपी गैस एजेंसी में काम करता है। बताया जाता है कि आरोपी कल गैस गोदाम से 50 नग सिलेण्डर लेकर टाटा एस वाहन क्रमांक सीजी 04 एमएफ 1292 से बांटने निकला था। लेकिन वह बांटने के बजाय गाड़ी को रावांभाठा बुधवारी बाजार के पास एक खंडहर में ले जाकर अवैध रूप से खाली सिलेंडर में गैस रिफलिंग कर रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर खमतराई पुलिस के टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 3, 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई किया है।

16-01-2019
Crime : छड़ से भरे ट्रक  लूट ले गए अज्ञात नकाबपोश, पुलिस जांच में जुटी 

धमतरी। रायपुर से 21 टन सरिया (छड़) लेकर मलकानगिरी ओडि़शा के लिए निकले ट्रक को राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम मरौद के पास आधा दर्जन अज्ञात नकाबपोशों ने डायवर से मारपीट कर लूट की नीयत से अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचकर आये चालक ने बिरेझर पुलिस में इस वारदात की जानकारी दी। जानकारी के अनुसार मंगलवार को दस चकिया ट्रक क्रमांक सीजी 18 एच 1494 के चालक पप्पू यादव (25) रायपुर से 21 टन सरिया (छड़) लेकर मलकानगिरी ओडि़शा के लिए रवाना हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर ग्राम मरौद के तालाब के पास मंगलवार रात्रि 9:30 बजे चारपहिया वाहन में सवार करीब आधा दर्जन नकाबपोशों ने ट्रक को रोका। उन्होंने चालक पप्पू यादव को नीचे उतारकर उससे मारपीट कर अपनी गाड़ी में बिठा लिया। एक नकाबपोश ट्रक को अपने कब्जे में लेकर फरार हो गया। इधर आरोपियों ने ट्रक चालक को आरंग की तरफ  ले जाकर उससे मारपीट करते हुए सुनसान जगह पर छोड़ दिया। किसी तरह चालक अपनी जान बचाकर बुधवार को धमतरी जिले की बिरेझर पुलिस चौकी पहुंचा।  उसने पूरी वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी।  एसपी व एसडीओपी के निर्देश पर कुरुद थाना टीआई प्रणाली वैद्य व चौकी प्रभारी सहयोगियों के साथ मामले की पतासाजी में जुट गए हैं। बताया जाता है कि पुलिस अधिकारियों ने कुरुद-भखारा मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला है। पुलिस पीडि़त चालक को साथ लेकर रायपुर के लिए रवाना हो गई है।  21 टन सरिया की कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है।

16-01-2019
Crime : दिनदहाड़े कॉलेज छात्रा का अपहरण, चार युवक गिरफ्तार

धमतरी। धमतरी में चार युवकों द्वारा एक कॉलेज छात्रा का अपहरण करने का मामला सामने आया है। छात्रा का अपहरण करने के बाद चारों युवक छात्रा को वैन में कई घंटे तक शहर के ही आसपास घुमाते रहे और लड़की पर सगाई तोडऩे का दबाव भी बनाते रहे। लड़की के चीखने-चिल्लाने के बाद युवक चौराहे पर छोड़कर भाग गए।  आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना 15 जनवरी की दोपहर की बताई जा रही है।  छात्रा पीजी कॉलेज में पीजीडीसीए का पेपर देने पहुंची थी। इसी बीच बलियारा का मोहित साहू अपने तीन दोस्त दिनेश साहू, अमर कुर्रे और राहुल बघेल के साथ कॉलेज पहुंचा। छात्रा को अपने साथ चलने कहा। जब छात्रा ने मना किया तो जबरन अपने वैन क्रमांक सीजी  08  04 16 में बिठाकर ले गए और कई घंटे तक शहर में घुमाते रहे। इस बीच युवकों ने छात्रा के पिता को फोन किया कि अपनी बेटी की सगाई तोड़ दो। वैन में घुमाने के बाद चारों युवक छात्रा को कॉलेज मोड़ विवेकानंद की मूर्ति के पास छोड़कर चले गए। तत्काल छात्रा ने अपने पिता को खबर की। शाम को छात्रा के पिता ने कोतवाली पुलिस में इसकी सूचना दी। पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और चारों युवकों को उनके घरों से धर दबोचा। बताया गया कि जिस वैन का उपयोग किया गया है वह ऑटो सेंटर में सर्विसिंग के लिए आया हुआ था। आज सुबह से ही कार्रवाई जारी रही। दोपहर को छात्रा ने चारों आरोपी युवकों की पहचान कर ली। पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया कि अपहरण के मामले में चारों युवकों मोहित साहू, दिनेश साहू, अमर कुर्रे और राहुल बघेल को धारा 363, 294, 354, 323 और 34 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

07-01-2019
7 लाख से अधिक की सरिया के साथ दो गिरफ्तार

रायपुर। 7 लाख से अधिक की रकम का सरिया का अफरा तफरी करने के मामले मेंं खमतराई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में शामिल अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है।

बता दे कि पकड़े गए आरोपियों में राजा विश्वकर्मा (22) निवासी सिलौटी जिला धमतरी व मनोज अग्रवाल (40) निवासी तेलघानीनाका रायपुर है। बताया जाता है कि आरोपी राजा विश्वकर्मा पेशे से ट्रक चालक है। राजा ने अपने दो साथी संजय उर्फ नवीम और हयात खान के साथ मिलकर 2 जनवरी को उरला स्थित हीरा स्टील से ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 2412 में 16.06 मिट्रिक टन सरिया लोड कर जांजगीर के लिए निकला था। जिससे आरोपी ने जांजगीर न जाकर उक्त सरिया को तेलघानी निवासी आरोपी मनोज अग्रवाल को बेच दिया। जिससे पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी मनोज के पास से पुलिस ने सरिया जब्त कर लिया है। वहीं मामले में शामिल अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है। 

07-01-2019
Crime : नकबजनी के दो आरोपी गिरफ्तार, 4 लाख का सामान जब्त 

रायपुर। देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित सुपर टोन इलेक्ट्रॉनिक दुकान के खिड़की का ग्रिल उखाड़कर लाखों रुपये के समान चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर ही गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

बता दे कि पकड़े गए आरोपियों में चन्द्रप्रकाश जंघेल उर्फ गोलू (29) व निरंजन तांडी (24) है। दोनों आरोपी शक्ति नगर पंडरी के रहने वाले हैं। बताया जाता की आरोपी चन्द्रप्रकाश पूवज़् में सुपर टोन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम करता था। जिससे वह दुकान के गोदाम में रखे सामानों की जानकारी रखा था। उसने अपने दोस्त निरंजन तांडी के साथ मिलकर चोरी के वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का सामान बरामद किया है। जिसमें डेल कंपनी का 13 नग प्रोजेक्टर, 4 नग मॉनीटर व 3 बॉक्स लेपटाप बैग है। 

इस तरह से आया पुलिस के हाथ-

मामले की खुलासा करते हुए सिविल लाईन सीएसपी ने बताया कि चोरी करते हुए गोदाम के सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों का चेहरा कैद था। जिससे पुलिस ने आरोपियों के बारे में पतासाजी किया तो जानकारी मिली की यह आरोपी चंद्रप्रकाश पूर्व में दुकान मेें काम कर चुका है। जिसके आधार पर पुलिस ने मुखबिर लगाकर आरोपी को धर दबोचा। वहीं आरोपी निरंजन तांडी पूर्व में भी चोरी के मामले में सजा काट चुका है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804