GLIBS
12-02-2019
कापसी बैंक में भारी अनियमितता, ग्राहक हो रहे हलाकान

 

पखांजूर। छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक कापसी में भारी अनियमितता देखी जा रही। बैंक कर्मचारियों के कार्यप्रणालियों पर ग्रामीण सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीण रतन हलदार, गोकुल हवालादार, रज्जू राम कावड़े बलराम प्रजापति ने कहा कि अंचल का एक मात्र लेन-देन वाला बैंक होने के कारण यहां ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को अपने खाते से निकासी करने पसीना छूट रहा है। बैंक कर्मचारियों द्वारा लोगों को परेशान किया जाता है। आज नहीं तो कल आओ अभी नहीं होगा, साहब नहीं है। इसके वजह से लोग बेवजह परेशान हो रहे हैं। पंचायत द्वारा पारित चेक को लौटा दिया जाता है। देवाशीष देवनाथ, छोटू देवनाथ ने बतलाया कि बैंक में चेक जमा किया। लेकिन मैडम ने मुझे चेक को कम्प्लीट नहीं होने की बात बोलकर 3 दिनों से घुमाया। जबकी चेक कम्प्लीट था। मुझे दोबारा चेक के लिए पंचायतों का चक्कर काटना पड़ा । इससे कि मेरा कामकाज प्रभावित हुआ। मानूबती उसारे ने बतलाया कि काउंटर में बैठे मैडम से बैंक संबंधी जानकारी मांगने पर डांट फटकार लगाया जाता है सामने से हटने को कह देती है। उनका व्यवहार अच्छा नहीं है। समय पर नहीं पहुचते बैंक कर्मीदूर दराज से ग्रामीण लोग आकर दिनभर बैंक कर्मचारियों का इंतजार करते रहते हैं। कर्मचारी लेटलतीफी से बैंक पहुचकर कार्य प्रारंभ करते हैं। 

बैठने की व्यवस्था तक नहीं, पेयजल के के लिए भटक रहे लोग

बैंक में ग्राहकों के बैठने के लिए व्यवस्था तक नहीं है। ग्राहक इधर-उधर भटकते रहते हैं। जहां बैठने की जगह मिली वहीं बैठ जाते हैं। पानी के प्यास में ग्राहक को प्यास बुझाने बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है।

ग्रामीण डरे सहमें

बैंक निजी किराए की दुकान में संचालित हो रही है । जिसके छत में दरारे देखी जा रही है। जिससे ग्रामीण लोग डरे सहमे रहते हैं कि कही बड़ा हादसा न हो जाए लेकिन स्थानीय प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा। 

धरना प्रदर्शन की चेतावनी

ग्रामीणों ने मांग की है कि लोगों से दुर्व्यवहार करने वाले महिला बैंक कर्मी को कापसी पदस्थापना से हटाया जाए अन्यथा धरना प्रदर्शन कर सीएम को इसकी शिकायत की जाएगी ।

सुरक्षा गार्ड तक नहीं

सुरक्षा के मामले में ग्रामीण बैक में सीसी टीवी कैमरे तो लगे हैं पर बेहद कम सीसी टीवी कैमरे से बैंक की निगरानी किया जा रहा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804