GLIBS
04-06-2019
महिला जागरुकता के विषय पर रायपुर पुलिस करेगी फेसबुक लाइव

रायपुर। पिछले बुधवार सोशल मीडिया में शुरू की गई पहल की सफलता और लोगों की सहभागिता को देखते हुए इस बार रायपुर पुलिस द्वारा फिर फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से संवाद करेगी। इस कार्यक्रम को रायपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख के मार्गदर्शन में आरंभ किया गया है। 5 जून शाम 4 बजे इस कार्यक्रम की दूसरी कड़ी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्य रूप से महिला जागरुकता के विषय पर बातचीत की जाएगी। कार्यक्रम का उद्देश्य है कि जनता से सीधा संवाद करना और ज्यादा से ज्यादा उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देना।
रायपुर पुलिस द्वारा फेसबुक लाइव कार्यक्रम का नाम Ask Raipur Police रखा गया है, जिसके माध्यम से जनता #AskRaipurPolice हैशटैग लगाकर सीधे अपने सवाल पुलिस अधिकारियों से पूछ सकती है। पिछली कड़ी में इस प्लेटफॉर्म को हर विषय के लिए रखा गया था लेकिन लोगों की इसमें भागीदारी और रूचि को देखते हुए इसे इस बार विशेष विषय पर आयोजित किया जा रहा है और आगे भी इसा ही करने की योजना बनाई जा रही है। रायपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया के प्रभाव से कोई भी खुद को इससे अलग नहीं रख पाया है। आज हर वर्ग के लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है और यही सबसे अच्छा तरीका है उनसे बातचीत करने का। फेसबुक लाइव के माध्यम से हम जनता से उनके सवाल लेकर उसका त्वरित समाधान निकालने का प्रयास करते हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोग हमें कई तरह के सुझाव भी भेजते हैं जिनपर हम विचार करके उसे लागू करने का प्रयास भी कर रहे हैं। 

19-05-2019
लोकतंत्र के महाकुंभ में 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने किया मतदान, दिया संदेश

 

इंदौर। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के बाद मतदान का दौर थम जाएगा। ऐसे में दिव्यांग महिलाओं ने मतदान के इस महाकुंभ में एक संदेश दिया है। इंदौर के स्कीम 114 में ग्रीन फील्ड स्कूल के बूथ क्रमांक 102 में एक साथ 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने वोट डाला। इन महिलाओं ने मतदान के प्रति जागरुकता का संदेश दिया। दिव्यांग महिलाओं ने कहा कि वह देश के विकास के लिए लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने आई हैं। उनका मानना है कि यह देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी भी है और अधिकार भी कि वह वोट करे और अपना प्रतिनिधि चुने।  दृष्टिहीन इन महिलाओं के मतदान करने की हर तरफ चर्चा है और लोग इन महिलाओं के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं। 
बता दें कि मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इसमें इंदौर, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन और खंडवा शामिल हैं।

15-04-2019
कमिश्नर चुरेंद्र ने मतदाता जागरुकता बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी

 रायपुर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन आयोजित होने वाले लोकसेवकों की बाइक रैली को सोमवार को कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। बाइक रैली का नेतृत्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह ने किया। रैली घड़ी चौक, मोतीबाग, कालीबाड़ी, सप्रे स्कूल होते हुए बूढ़ा तालाब उद्यान में समाप्त हुई। सुबह भ्रमण में निकले नागरिकों को मतदान शपथ दिलाई गई। इस बाइक रैली में शामिल लोक सेवक 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे अनुपम उद्यान स्थित नेकी की दीवार जाएंगे और वहां सभी अपनी ओर से नेकी का मतदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत खुद के घरों से लाए खेल सामग्री, कपड़े व अन्य जरूरी सामान भेंट कर 23 अप्रैल को मतदान करने के लिए शपथ दिलाएंगे।

 

 

15-04-2019
स्वीप रैंप वॉक, स्वीप सलाद एवं स्वीप मिठास प्रतियोगिता कल

रायपुर। मतदाताओं को मताधिकार के लिए जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा संचालित मतदाता जागरुकता कार्यक्रम 'मोर रायपुर वोट रायपुर' के अतंर्गत मंगलवार 16 अप्रैल को संध्या 5 बजे कटोरा तालाब उद्यान में स्वीप रैंप वॉक, स्वीप सलाद प्रतियोगिता तथा स्वीप मिठाई प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। स्वीप प्रभारी डॉ. गौरव कुमार सिंह ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के आयोजन के माध्यम से मतदाताओं को 23 अप्रैल को होने वाले निर्वाचन में मतदान अवश्य करने का संदेश दिया जाएगा।

10-04-2019
मतदान जागरुकता को लेकर महिलाओं ने बनाई मानव शृंखला

रायपुर। लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने आयोजित मतदान जागरुकता कार्यक्रमों में महिलाएं विशेष रुचि ले रही हैं। रायपुर जिले के बेनीडीह पंचायत आरंग  में महिलाओं ने मानव शृंखला बनाई। उन्होंने पंचायत भवन में रंगोली बनाई और शत-प्रतिशत मतदान कराने का संकल्प भी लिया।

रायपुर लोकसभा में 23 अप्रैल को मतदान होना है। मोर रायपुर वोट रायपुर के तहत मतदाताओं को लोकतंत्र में उनके वोट के महत्व को बताया जा रहा है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ बसवराजु एस. एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिलेभर के हर पंचायतों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, बीएलओ, स्वसहायता समूह की महिलाएं, विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर कर हिस्सा ले रहे हैं।

16-01-2019
Bagbahara : बागबाहरा के स्कूलों में किया गया जागरुकता कार्यशाला का आयोजन

महासमुंद। महासमुन्द पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंग के दिशा-निर्देशन व उप पुलिस अधीक्षक के वेदव्रत सिरमौरी के मार्गदर्शन में हमर पुलिस हमर संग के बैनर तले थाना प्रभारी राजीव नाहर व सब इन्स्पेक्टर सुधांशु बघेल के नेतृत्व में लालपुर, बागबाहरा, बोकरामुड़ा, घुचापाली, बकमा, खोपली, बिहाझार,  खुसरूपाली, सुखरीडबारी के स्कूलों सहित कस्तूरबा छात्रावास बागबाहरा व एससी एसटी छात्रावास बागबाहरा में विशेष जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में अन्नू भोई एवं पुलिस बालमित्र रोशना डेविड ने लगभग 1680 बालिकाओं को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग दी। बालमित्रों ने बालिकाओं को पुलिस को अपना मित्र बानकर उनका सहयोग कर अपराध से दूर रहकर शिक्षा पूरी करने की अपील की। उन्होंने गुड़ टच बैड टच, साइबर धोखाधड़ी, ऑनलाइन ठगी, यातायात सुरक्षा नियमों आदि की जानकारी दी।

12-11-2018
Assembly Elections : नक्सलगढ़ में ग्रामीणों ने जवानों के साये में किया रिकार्ड मतदान
Advertise, Call Now - +91 76111 07804