GLIBS
17-06-2019
संत कबीर ने मानवता को दिखाया सामाजिक समरसता और सदभाव का मार्ग : CM भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सद्गुरु कबीर ने सम्पूर्ण मानव जगत को सामाजिक सदभाव और समरसता का मार्ग दिखाया। उन्होंने तत्कालीन समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज सुधार के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया। बघेल आज यहां सद्गुरु संत कबीर के प्राकट्य दिवस के अवसर पर अपने निवास से कबीर पंथी जुलूस और बाइक रैली को झंडी दिखा कर रवाने करने के मौके पर कहा कि विश्व में कबीर को मानने वाले करोड़ों लोग हैं। छत्तीसगढ़ में भी संत कबीर का व्यापक प्रभाव है।

सद्गुरु कबीर के सन्देश आज भी प्रासंगिक हैं, आज उनके बताये मार्ग पर चलने की सबसे ज्यादा जरूरत है। इसके पहले मुख्यमंत्री कबीर पंथी रैली का आत्मीय स्वागत किया। छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के संरक्षक द्वारिका प्रसाद साहू ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संत कबीर का चित्र भेंट किया। कबीर पंथी रैली मुख्यमंत्री निवास से राजधानी रायपुर के कबीर चौक, कचहरी चौक होते हुए धरसीवां तक जाएगी, वहां संत कबीर के भजन, कीर्तन और सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

31-05-2019
नुक्कड़ नाटक व बाइक रैली निकालकर लोगों को तंबाकू से होने वाली रोगों के प्रति किया जागरूक

रायपुर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने नुक्कड़ नाटक और बाइक रैली निकालकर तंबाकू से स्वास्थ्य को होने वाली हानि से लोगों को जागरूक किया। इस वर्ष की थीम तंबाकू और फेफड़ो का स्वास्थ्य है। बता दें कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस पूरी दुनिया में 31 मई को मनाया जाता है। इस अवसर पर तंबाकू मुक्त एवं स्वस्थ बनने के लिए तंबाकू के सेवन से होने वाली परेशानियों और स्वास्थ्य हानियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग ने सीएमएचओ कार्यालय से मरीन ड्राइव तक एक बाइक रैली का आयोजन किया। मरीन ड्राइव पहुंचकर नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। इसी उपलक्ष्य में आज जिला अस्पताल में तंबाकू निषेध पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि डॉ. प्रियंका शुक्ला होगी।

आयोजित होने वाली संगोष्ठी के विषय में जानकारी देते हुए डॉ.आर.के. चंद्रवंशी नोडल अधिकारी गैर संचारी रोग ने बताया कि इस संगोष्ठी में तंबाकू से होने वाले फेफड़ों पर नकारात्मक प्रभाव की जानकारी लोगों को इस संगोष्ठी में दी जाएगी। संगोष्ठी में विशेष रूप से मूक एवं बधिर बच्चों के द्वारा रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा। साथ ही उनको शपथ पत्र भी दिए जाएंगे जिसको वह अपने अभिभावक और आसपास के लोगों को देकर तंबाकू का सेवन ना करने का वचन लेंगे। आज कालीबाड़ी चौक, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक किया गया। वहीं बाइक रैली एवं नुक्कड़ नाटक के आयोजन के उद्देश्य की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर डॉ. केआर सोनवानी ने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस के उपलक्षय में नुक्कड़ नाटक तंबाकू से होने वाली हानि एवं उसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए नाटक का आयोजन किया गया। साथ ही मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य संस्थाएं एवं अन्य संस्थाओं में यलो लाइन खींचकर नो तंबाकू जोन बनाए जा रहे हैं जहां पर तंबाकू सेवन करने पर कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

30-05-2019
विश्व तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर नुक्कड़ नाटक व बाइक रैली

रायपुर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक एवं बाइक रैली करके तंबाकू से होने वाली स्वास्थ्य हानि से लोगों को जागरूक किया गया।  इस वर्ष की थीम 'तंबाकू और फेफड़ों का स्वास्थ्य' है । बता दें कि  विश्व तंबाकू निषेध दिवस  पूरी दुनिया में 31 मई को मनाया जाता है। इस अवसर पर तंबाकू मुक्त एवं स्वस्थ बनने के लिए तंबाकू के सेवन से होने वाली परेशानियों और स्वास्थ्य हानियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएमएचओ कार्यालय से मरीन ड्राइव तक एक बाइक रैली का आयोजन किया गया । मरीन ड्राइव पहुचकर नुक्कड़ नाटक  का मंचन भी किया गया। इसी उपलक्षय में कल जिला अस्पताल में तंबाकू निषेध पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा । संगोष्ठी में मुख्य अतिथि डॉ प्रियंका शुक्ला होंगी। आयोजित होने वाली संगोष्ठी के विषय में जानकारी देते हुए डॉ. आरके चंद्रवंशी नोडल अधिकारी गैर संचारी रोग ने बताया कि इस संगोष्ठी में तंबाकू से होने वाले फेफड़ों पर नकारात्मक प्रभाव की जानकारी लोगों को इस संगोष्ठी  में दी जाएगी। संगोष्ठी में विशेष रूप से मूक एवं बधिर बच्चों  द्वारा रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता का  आयोजन होगा  साथ ही उनको शपथ पत्र भी दिए जाएंगे जिसको वह अपने अभिभावक और आसपास के लोगों को देकर तंबाकू का सेवन ना करने का वचन लेंगे। आज कालीबाड़ी चौक, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर डॉ. केआर सोनवानी ने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस के उपलक्षय में नुक्कड़ नाटक तंबाकू से होने वाली हानि एवं उसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए का आयोजन किया। 

07-05-2019
अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने 'आप'प्रत्याशी आतिशी के लिए निकाली बाइक रैली

नई दिल्ली।  प्रगतिशील सोच रखने वाली व अपनी बात बड़े बेबाकी के साथ कहने वाली फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर इन दिनों चुनावी रैलियों के कारण सुर्खियों में हैं। स्वरा भास्कर ने आज पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी  प्रत्याशी आतिशी के लिए चुनाव प्रचार किया। स्वरा ने उनके पक्ष में मंगलवार को बाइक रैली भी निकाली। उन्होंने कहा कि आप ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम किया है। इसमें आतिशी के योगदान को दिल्ली की जनता अच्छे से जानती है। उन्होंने दावा किया कि पूर्वी दिल्ली से आतिशी ही जीतेंगी। इस लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड के दो धड़ों में बंंटने पर स्वरा भास्कर ने कहा कि इसका कारण केंद्र सरकार है। कलाकार हमेशा से कैंपेन करते आए हैं। कलाकार भी नागरिक है। उनका भी हक है कि वे चुनावों में भाग लें। बता दें कि स्वरा भास्कर के अलावा अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज, गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी भी आप के लिए चुनाव प्रचार करने दिल्ली पहुंचे। इससे पहले स्वरा भास्कर, प्रकाश राज और जिग्नेश मेवानी ने बिहार के बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए भी प्रचार किया था।

15-04-2019
कमिश्नर चुरेंद्र ने मतदाता जागरुकता बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी

 रायपुर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन आयोजित होने वाले लोकसेवकों की बाइक रैली को सोमवार को कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। बाइक रैली का नेतृत्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह ने किया। रैली घड़ी चौक, मोतीबाग, कालीबाड़ी, सप्रे स्कूल होते हुए बूढ़ा तालाब उद्यान में समाप्त हुई। सुबह भ्रमण में निकले नागरिकों को मतदान शपथ दिलाई गई। इस बाइक रैली में शामिल लोक सेवक 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे अनुपम उद्यान स्थित नेकी की दीवार जाएंगे और वहां सभी अपनी ओर से नेकी का मतदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत खुद के घरों से लाए खेल सामग्री, कपड़े व अन्य जरूरी सामान भेंट कर 23 अप्रैल को मतदान करने के लिए शपथ दिलाएंगे।

 

 

03-04-2019
बाइक रैली निकालकर दिया गया मतदाता जागरुकता का संदेश

 

धमतरी। लोकसभा चुनाव को लेकर सौ फीसदी मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार सुबह महिलाओं ने कलेक्टोरेट परिसर से धमतरी शहर के चौक-चौराहे होते हुए वापस कलेक्टोरेट तक बाइक रैली  निकालकर लोगों को 100 फीसदी मतदान का संदेश दिया। आपको बता दें कि एसपी केपी चंदेल ने रैली हो हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दरअसल महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता रैली में महिलाओं ने स्कूटी में सवार होकर मतदान जागरूकता के नारों के साथ बड़े ही उत्साह से भाग लिया।

रैली कलेक्टरेट परिसर से होते हुए शहर के अम्बेडकर चौक, रत्नाबांधा,मकई चौक, सिहावा चौक,विंध्यावशिनी मंदिर होते हुए वापस कलेक्टोरेट परिसर में खत्म हुई। यहां पर ए एसपी केपी चंदेल ने उपस्थित जनसमुदाय को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। महिला एवं बल विकास विभाग की आधिकारी रेणु प्रकाश ने कहा कि महिलाओं ने बाइक रैली के माध्यम से उन लोगों को यह संदेश दिया है। जो मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते बल्कि घर में बैठे रहते हैं। उन्होंने बताया कि जिस उत्साह से महिलाएं बाइक रैली में शामिल हुई हैं। उससे लगता है कि महिलाएं मतदान को लेकर कितना जागरूक हैं।

20-03-2019
लोकसभा चुनाव में मतदान करने 400 से ज्यादा महिलाओं ने बाइक रैली निकालकर जनता को किया जागरूक

रायपुर। 400 से ज्यादा महिलाओं ने बुधवार को रायपुर कलेक्टोरेट गार्डन से अनुपम गार्डन तक बाइक रैली निकालकर लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया। बता दें कि 400 से ज्यादा महिलाओं ने रायपुर कलेक्टरेट से अनुपम गार्डन तक बाइक रैली निकालकर लोगों को मतदान का दिया संदेश। इस कार्यक्रम में महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर रैली निकाली।

रायपुर संभाग के आयुक्त जीआर चुरेन्द्र और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल डॉ गौरव कुमार सिंह और एसपी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। रैली निकालने वाली महिलाओं ने संदेश दिया कि जनता का एक-एक मतदान बेहद जरूरी है।

25-02-2019
BJYM : भाजयुमो की बाइक रैली 2 मार्च को 

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा को 2 मार्च को पूरे प्रदेश में बाइक रैली निकलेगी । इसमें प्रत्येक बूथ से 10 बाइक रैली में शामिल होंगी। सोमवार को ये जानकारी भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने दी। उन्होंने बताया कि  भाजयुमो ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है।

क्या करेंगे रैली में निकले लोग:

भाजपा प्रवक्ता उपासने की अगर मानें तो ये सभी बाइक सवार आम अवाम से मुलाकात कर उनको केंद्र की भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

हर घर और हर वाहन पर झंडा:

इसके माध्यम से हर घर में झंडा हर वाहन पर झंडा का प्लान बीजेपी ने किया है। वहीं जन जागरूकता का कार्य भी इस मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से किया जाएगा। प्रदेश भर के सभी बूथों से 10 - 10 लोगों कि सूची तैयार की गई है।

कहां-कहां जाएगी रैली:

यह मोटरसाइकिल रैली हर बूथ से निकलकर शक्ति केंद्र और शक्ति केंद्र से निकलकर विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण करेगी।  इसमें केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का नारा युवा मोर्चा द्वारा लगाया जाएगा।

25-02-2019
Bike Rally : बाइक रैली लेकर राजिम पहुंचे प्रकाश अवस्थी 
लोकसभा में निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में ठोंकेंगे ताल
04-02-2019
जागरूकता बाइक रैली के साथ यातायात सप्ताह शुरू

धमतरी। 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ सोमवार को हुआ। पहले दिन जागरुकता बाइक रैली निकाली गई। सुबह 9:30 बजे अर्जुनी मोड़ के पास से बाइक रैली निकालकर शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए गांधी मैदान पहुंची। यहां सप्ताह का विधिवत शुभारंभ कलेक्टर डॉ. सीआर प्रसन्ना और पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने अधिकारियों और नागरिकों की उपस्थिति में किया। स्कूली विद्यार्थियों से कलेक्टर ने यातायात संबंधी प्रश्न पूछे, सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया। यातायात सप्ताह के अंतर्गत सोमवार से 1 सप्ताह तक जगह-जगह रथ का भ्रमण कराया जाएगा, जिसमें लोगों को यातायात संबंधी जानकारी दी जाएगी,जिसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यातायात प्रभारी भावेश शेेंडे ने बताया कि आने वाले दिनों में नुक्कड़ नाटक, विज्ञापन के जरिए लोगों को यातायात के प्रति जागरुक किया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों में यातायात पुलिस के अधिकारी पहुंच कर बच्चों को नियमों की जानकारी देंगे।

10-09-2018
Bharat Band: भारत बंद पर जनता का समर्थन लेने बाइक पर निकले युवा कांग्रेस कार्यकर्ता

रायपुर। राजधानी में प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के नेतृत्व में विशाल बाइक रैली निकाली गई। इस दौरान जनता से भारत बंद को सफल बनाने की अपील की। इसके साथ ही अलग-अलग पेट्रोल पंपों पर युवा कांग्रेसियों ने सांकेतिक प्रदर्शन भी किया।

प्रदेश महासचिव एवं प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने बताया की सुबह से ही युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग अलग क्षेत्रों में अपनी टोलियों के साथ लगातार छोटे बड़े व्यापारियों से विनम्र अनुरोध करते हुए बंद को समर्थन देने की अपील की। दिन चढ़ते ही प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी के नेतृत्व में युवा कांग्रेसी बाइक रैली लेकर पूरे शहर में बंद के समर्थन में माहौल बनाने निकले जिसे जनता का व्यापक समर्थन भी मिला। बाइक रैली के बाद युवा साथियों ने पेट्रोल पंप पर सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए पोस्टर लेकर जनता से बंद की अपील की।

प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने कहा कि आज का बंद स्वस्फूर्त और सफल रहा। हमे जनता से ज्यादा कहने की जरूरत ही नहीं पड़ी। लोगें ने खुद हमे समर्थन देने अपने व्यवसाय को बंद किया और महंगाई के खिलाफ इस लड़ाई में हमारा साथ दिया जिसके लिए हम प्रदेश की जनता के आभारी है।

आज प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कोको पाढ़ी, पंकज शर्मा, संतोष कोलकुंडा, विनोद तिवारी, सुनील कुकरेजा, सुबोध हरितवाल, अशरफ हुसैन, जिला अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, बंटी होरा, अरशद खान, सय्यद उमैर, समीर सिंह, फहीम, नवाज़, शिवा, तिरथ, कमलेश आदि युवा साथी मौजूद थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804