GLIBS
07-07-2019
साक्षी महाराज के निशाने पर मीडिया, कहा- सैकड़ों हिंदुओं की हत्या नहीं आती याद

उन्नाव। उत्तरप्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मीडिया के लिए यह बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि उसको तबरेज अंसारी याद आता है, लेकिन सैकड़ों हिंदुओं के मारे जाने की घटना उसको याद नहीं आती। मीडिया को कोसते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि कश्मीर में सैनिकों के साथ क्या हो रहा है, वो आपको याद नहीं आता है। चांदनी चौक में मंदिर तोड़ दिया गया, वो भी आपको दिखाई नहीं दे रहा है। छोटी-छोटी लड़कियों के साथ बलात्कार हो रहा है, वो भी आपको दिखाई नहीं दे रहा है। आप सिर्फ तबरेज अंसारी की बात कर रहे हैं। साक्षी महाराज उन्नाव जनपद के एक गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान के तहत एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसमें साक्षी महाराज के अलावा जिला प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा भी मौजूद थे। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं से अन्य लोगों को पार्टी से जोडऩे के लिए कहा गया।

24-06-2019
उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की सभी जिला समितियां भंग, होंगे बड़े बदलाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस बड़े बदलाव के मूड में है। कर्नाटक के बाद अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने सभी जिला समितियों को भंग कर दिया है। कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन के फेरबदल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पश्चिमी यूपी के प्रभारी का ऐलान अभी नहीं किया गया है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से कहा गया है कि हाल में होने वाले विधानभा उपचुनाव के लिए प्रत्येक सीट पर दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा तीन सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन किया गया है, जो मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद 13 विधानसभा सीटें रिक्त हुई हैं, जिन पर जल्द ही उपचुनाव होने है। कांग्रेस उपचुनाव के जरिए हार के बाहर निकलना चाहती है। कांग्रेस विधायक अजय कुमार नेे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने हमारे ऊपर भरोसा करते हुए जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करूंगा। आज के बदलते हुए राजनीतिक माहौल में संगठन को खड़ा करने की बड़ी चुनौती है, लेकिन हम संपर्क, संवाद और संघर्ष के जरिए पार्टी को दोबारा से मजबूती देने के दिशा में काम करेंगे। अजय कुमार ने कहा कि अब हमारे ऊपर दोहरी जिम्मेदारी है, ऐसे में हम सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष करने का काम करेंगे। उत्तर प्रदेश में सड़क पर लडऩे की बात हो, संपर्क करने की बात या फिर संवाद करने। इन सारी चीजों को जोडऩे की जरूरत है। कांग्रेस का जो कल्चर रहा है और जो विचारधारा रही है, इसके तहत हम घर-घर जाएंगे और संवाद कर लोगों का विश्वास जीतने का काम करेंगे। बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में अपनी सीट नहीं बचा सके, उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथ करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

 

02-06-2019
क्या सांसद आजम खान लोकसभा से दे देंगे इस्तीफा...? 

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने ऐलान किया है कि वो जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं। आजम खान ने कहा कि वे बहुत आहत है कि रामपुर में न कोई डॉक्टर और न ही स्वास्थ्य सुविधाएं। उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम एक अस्पताल चला रहे हैं और इसे भी समाप्त करने के प्रयास हो सकते हैं। आजम ने मीडिया के सामने कहा कि रामपुर में बैराज का निर्माण होना चाहिए, जो कि काफी समय से लंबित है। मैं  लोकसभा से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहा हूं। ऐसी संभावना है कि मैं अगले विधानसभा चुनाव लड़ सकता हूं। 

28-05-2019
बिजनौर में बसपा नेता और उसके भांजे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

बिजनौर। उत्तरप्रदेश के बिजनौर में बहुजन समाज पार्टी के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी एहसान अहमद और उनके भांजे शादाब की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह हत्या नजीबाबाद थाना क्षेत्र में बसपा नेता एहसान के ऑफिस में की गई। जानकारी के अनुसार  एहसान अहमद प्रॉपर्टी का भी काम करते थे। मंगलवार दोपहर वह अपने ऑफिस में बैठे थे। इस दौरान विवाद में दूसरे पक्ष ने एहसान अहमद व उनके भांजे को गोली मार दी। आनन-फानन में सभी को दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बसपा सांसद की जीत पर मिठाई के डिब्बे में पिस्टल लेकर तीन बदमाश आए थे। दोपहर करीब ढाई बजे हाजी मोहम्मद अहसान कार्यालय में सोफे पर बैठकर कुछ काम कर रहे थे। तभी मिठाई के डिब्बे लेकर दो लोग कार्यालय में घुसे। हाजी एहसान ने केवल इतना ही पूछा था कि क्या बात है भाई, अगले ही पल कार्यालय पर आए दोनों लोगों ने मिठाई के डिब्बे से पिस्टल निकालकर हाजी एहसान और पास ही बैठे उनके भांजे शादाब और एक अन्य पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसार्इं।  तीसरा व्यक्ति गोली लगने से बाल-बाल बच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गए। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है।

23-05-2019
उत्तरप्रदेश में भाजपा को बढ़त, महागठबंधन का नहीं चला जादू

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में भाजपा आगे चल रही है। यहां महागठबंधन को नुकसान होते दिख रहा है। वाराणसी सीट पर पीएम मोदी आगे हैं। वहीं अमेठी से राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं।
बता दें कि उत्तरप्रदेश में भाजपा गठबंधन 54, महागठबंधन 24 और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है। सीटों के लिहाज से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश के नतीजों पर सबकी नजरें हैं। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए है कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए है।

20-05-2019
ओडिशा, स्पोट्र्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, उत्तरप्रदेश और झारखण्ड  सेमीफाइनल में 

 

रायपुर। सांइस कॉलेज परिसर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में 9वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर बालक नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया है। इस चैम्पियनशिप में पहला क्वार्टर फाइनल मैच हॉकी ओडि़शा विरुद्ध मध्यप्रदेश हॉकी ऐकेडमी के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मेहनत करती रही और इस मेहनत का फल ओडि़शा को मिला। ओडि़शा ने पौलस लकरा के दो गोल और मध्यप्रदेश के श्रेयस धोपे के दो गोल से 2-2 के स्कोर से बराबर किया। ओडि़शा ने मैच के लास्ट मिनट में रजमोन तेली के पैनाल्टी कार्नर शूट के द्वारा गोल करके अपने टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश दिलाया।
    दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया विरुद्ध हॉकी चंडीगढ़ के मध्य खेला गया। दोनों ही टीम मध्यांतर तक गोल नहीं कर पाई।   बाद में स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आकाश सोरेग, मोहम्मद जयद खान और अभिषेक मुंडू के तीन गोल से सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का किया।
    तीसरा क्वार्टर फाइनल उत्तरप्रदेश हॉकी विरुद्ध हॉकी पंजाब के मध्य खेला गया जिसमें उत्तरप्रदेश ने 0 के मुकाबले 3 गोल से आसानी से जीत हासिल की। उत्तरप्रदेश ने अंकित प्रजापति के दो गोल और सिद्धांत सिंग के एक गोल से विजय हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
    चौथा क्वार्टर फाइनल मैच हॉकी हरियाणा विरुद्ध हॉकी झारखण्ड के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला में हॉकी हरियाणा की ओर से तनुज सरोह ने गोल कर अपनी टीम को 0 के मुकाबले 1 गोल से बढ़त दिला दी। जिसके एवज में हॉकी झारखण्ड ने जवाब देते हुए असीम आइंड ने लगातार 2 गोल किया। मैच 1 के मुकाबले 2 गोल जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

14-05-2019
दूल्हे में ऐसा क्या देख लिया कि बेहोश हो गई दुल्हन!

कन्नौज। उत्तरप्रदेश के कन्नौज जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक रस्म के दौरान दूल्हे को देखकर दुल्हन बेहोश हो गई। होश आने पर दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया और बारातियों को भगा दिया। पूरी रात पंचायत के बाद भी दुल्हन शादी को तैयार नहीं हुई। सुबह बारात बिना दुल्हन के लौट गई। जानकारी के अनुसार सौरिख के नगला भारा निवासी दयाराम की पुत्री रजनी की शादी नादेमऊ क्षेत्र के उदारा गांव निवासी ब्रह्मादीन के पुत्र सुनील के साथ तय हुई थी। 13 मई की शाम बैंडबाजे के साथ बारात गांव पहुंची। लड़की पक्ष ने बारातियों की जोरदार खातिर की। देर रात द्वारचार के समय दूल्हे को दरवाजे पर बुलाया गया। उसके दोस्त उसे पकड़कर ला रहे थे। लड़के की यह हालत देखकर लोग दंग रह गए। वह ठीक से चल नहीं पा रहा था। दोस्त बार-बार उसे संभालने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह चाहकर भी खुद को संभाल नहीं पा रहा था। जैसे-तैसे उसे द्वारचार के लिए बैठाया गया। इस दौरान वह अपशब्द बोल रहा था। इसकी जानकारी दुल्हन के पास पहुंची। दूल्हे की हालत देख वह बेहोश होकर गिर पड़ी। किसी तरह उसे होश में लाया गया। इसके बाद उसने शराबी दूल्हे से शादी करने से इंकार कर दिया। नाते-रिश्तेदार लड़की को समझाते रहे, लेकिन वह किसी कीमत पर शादी करने को तैयार नहीं हुई। दूल्हे के परिजनों ने लड़की के पक्ष से माफी भी मांगी। तब भी बात नहीं बनी। मंगलवार की सुबह बिना दुल्हन के बरात लौट गई।

 

12-05-2019
उत्तरप्रदेश में राजा भैया और प्रमोद तिवारी सहित 12 नेता नजरबंद

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर रविवार को उत्तरप्रदेश में बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी को प्रतापगढ़ में रविवार को नजरबंद कर दिया गया। प्रतापगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। निर्दलीय विधायक राजा भैया और 12 अन्य को भी नजरबंद रखा गया है। प्रमोद तिवारी, राजा भैया और अन्य को सिर्फ अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए घर से बाहर जाने की इजाजत होगी। राजा भैया ने कहा है कि उन्हें नजरबंद रखना अनुचित है, क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसी भी नेता को नजरबंद नहीं किया गया है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि उन्होंने कभी कानून-व्यवस्था की स्थिति में दखल नहीं दिया है और उन्हें नजरबंद रखना अनुचित है।

 

02-05-2019
गढ़चिरौली विस्फोट का असर उत्तरप्रदेश में, आईबी ने किया सतर्क

लखनऊ। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली विस्फोट का असर उत्तरप्रदेश में भी देखा जा रहा है। यहां की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बता दें कि देश के नक्सल प्रभावित अन्य क्षेत्रों के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी खतरे की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित सोनभद्र, मिर्जापुर व चंदौली जिलों में अलर्ट जारी करने के साथ ही नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों पर भी विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश जारी किया है। आईबी की तरफ से यह अलर्ट उत्तर प्रदेश की पुलिस को जारी किया गया है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बुधवार को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था जिसमें 15 जवान शहीद हो गए। ये सभी जवान महाराष्ट्र के सी-60 कमांडो दस्ते के थे। नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में क्विक रिस्पॉन्स टीम को ले जा रहा वाहन चपेट में आ गया था। 

 

 

26-04-2019
खेतों में फसलों के अवशेष बन गए 6200 मुर्गियोंं की जान के दुश्मन

पीलीभीत। उत्तरप्रदेश के पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली इलाके के गैरतपुर जप्ती गांव स्थित एक पोल्ट्री फार्म में शुक्रवार को भीषण आग लग जाने से फार्म सहित 6200 मुर्गियां, एक जनरेटर, इन्वर्टर, बैटरी, मुर्गी फीड और एक बाइक सहित लगभग 30 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार खेतों में फसलों के अवशेष जलाए जाने के कारण यह आग लगी। सूचना के घंटों बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, मगर तब तक आग में सब कुछ जलकर खत्म हो चुका था। फिलहाल पीडि़त बेहद परेशान है। बता दें कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशानुसार फसल अवशेषों को खेत में सड़ाकर नष्ट किया जाना चाहिए, लेकिन पीलीभीत में चाहे वो धान, गन्ना, लाही हो या फिर गेंहू की फसल के अवशेष हों, किसान उसे खेत में सड़ाकर नष्ट करने की जगह उसे जलाकर नष्ट करता है। हालांकि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा तहसील प्रशासन को लगातार निर्देश दिए जाते हैं, मगर अधिकारी अनसुना कर देते हैं। जिसका सीधा नमूना शुक्रवार को पीलीभीत के पूरनपुर इलाके में साफ तौर से देखा जा सकता है कि फसल अवशेष जलाने के बाद फैली आग की चपेट में आने से 6200 मुर्गियों का एक पोल्ट्री फार्म राख की ढेर में तब्दील हो गया।

Attachments area

18-04-2019
मथुरा में हेमामालिनी ने किया मतदान, सीधा मुकाबला महागठबंधन प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह से 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तरप्रदेश की आठ सीटों पर गुरुवार को मतदान जारी है। मथुरा से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान सांसद हेमा मालिनी ने मतदान किया। मतदान के बाद हेमामालिनी ने कहा, मथुरा में विकास सिर्फ मेरे प्रयासों से हुआ है। सपा और बसपा सिर्फ एक-दूसरे से लड़ने में व्यस्त रही। मथुरा सीट पर हेमामालिनी का सीधा मुकाबला महागठबंधन  प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह से है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है। पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। 18 अप्रैल के बाद 23, 29 अप्रैल, 6, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी।

15-04-2019
Mehbooba Mufti: कश्मीर कश्मीरी लोगों का, यह किसी की जागीर नहीं : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीर कश्मीरी लोगों का है, यह किसी की जागीर नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी रैली में पुलवामा हमले और उसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के भीतर  हवाई हमले करने तथा पाकिस्तान को एक और चेतावनी देने पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।  बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा था कि पुलवामा में जब पाकिस्तान ने दूसरी बार गलती की तो हम उसके घर में घुसे और हवाई हमला किया। उधर वालों को भी समझ में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे। पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर डर का माहौल पैदा कर रही है। भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने की छटपटाहट में बालाकोट जैसे एक अन्य हमले की तैयारी कर रही है।  महबूबा ने एक ट्वीट में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे जवानों की कुर्बानी का नाजायज लाभ उठाकर और मतदाताओं के ध्रुवीकरण से बीजेपी को मदद नहीं मिली है। ऐसे में वह चुनाव जीतने की छटपटाहट में अब राष्ट्रीय सुरक्षा ने नाम पर डर पैदा करके बालाकोट जैसे एक अन्य हमले के लिए आधार तैयार कर रही है।  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804