GLIBS
19-06-2019
नक्सलियों ने की अपहरण कर समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या

बीजापुर। नक्सलियों ने कायरना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बीजापुर जिले में समाजवादी नेता का अपहरण कर हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष संतोष पूनम का मंगलवार को अपहरण किया और बुधवार सुबह उन्हें मौत के घाट उतार दिया। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने वारदात की पुष्टि की है। बताया जा रहा है नक्सलियों ने इलमिडी थाना क्षेत्र के मरिमल्ला गांव के नजदीक वारदात को अंजाम दिया। हत्या क्यों की गई इसके कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। पुसिल घटनास्थल में पहुंचकर जांच में जुटी ही है।

04-06-2019
अखिलेश यादव को अब 'बुआ' शब्द से चिढ़, पत्रकारों को दी नसीहत

लखनऊ।  बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से गठबंधन टूटने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  को अब 'बुआ' शब्द से चिढ़ होने लगी है। एक कार्यक्रम के दौरान जब मीडियाकर्मी ने 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया तो अखिलेश ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पत्रकार होने के नाते आपको ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मंगलवार को अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के करंडा क्षेत्र के गोशिन्देपुर गांव में पहुंचे थे। यहां वे जिला पंचायत सदस्य विजय यादव के घर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 24 मई को जिला पंचायत सदस्य विजय यादव की हत्या हुई थी। यहां मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी विधानसभा उपचुनाव में सपा अकेले चुनाव लड़ेगी। अखिलेश ने कहा कि अगर हमारे रास्ते अलग-अलग है तो हम उसका भी स्वागत करते हैं। हम आपसी विचार-विमर्श करेंगे क्योंकि सपा अब अकेले उपचुनाव लड़ेगी। बता दें, यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। अखिलेश से जब पत्रकारों ने मायावती को लेकर सवाल पूछा तो 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया, इस पर अखिलेश नाराज हो गए। अखिलेश ने कहा कि आपको ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, आप पत्रकार हैं। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन को लेकर मैं यही कहूंगा कि अगर गठबंधन टूटा है तो उस पर बहुत सोच-समझकर बयान दूंगा, हम कुछ कहें, कोई कुछ कहे, आप आंकलन करें।

24-05-2019
...तो आज से आठवें दिन रामपुर सीट से इस्तीफा दे देंगे सांसद आजम खान! 

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर लोकसभा से जीत दर्ज करने वाले आजम खान ने शुक्रवार को कहा कि अगर उन्हें सभी धर्मों का वोट नहीं मिला होगा तो वह आज से आठवें दिन लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। आजम खान ने दावा किया कि मुझे हर वर्ग और हर जाति का वोट मिला है। अगर किसी को इसकी तस्दीक करनी है तो उन्होंने जिन बूथों पर जीत हासिल की है, वहां से इसका पता लगा सकते हैं। आजम ने कहा कि मैं अपने विरोधियों से कहना चाहता हूं कि अगर मुझे सभी धर्म और जातियों का वोट नहीं मिला होगा तो आज से आठवें दिन इस्तीफा दे दूंगा। आजम ने कहा कि उन्हें जो दायित्व दिया गया है, उसे वह पूरा करेंगे।

पूर्व मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन की हवा नहीं चली, यह तो मंथन का विषय है। उन्होंने कहा कि यकीनन इस पर विचार होना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि हमारी पार्टी के सीनियर लोग बैठेंगे और इस पर विचार करेंगे। एसपी नेता ने कहा कि इस चुनाव में मेरे साथ अन्याय हुआ है। अन्याय नहीं होता तो मेरी लीड तीन लाख की होती। आजम खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार जीते हैं। इतना बड़ा जनादेश लेकर आए हैं। यह लोगों का करिश्माई फैसला है। उम्मीद करते हैं कि लोगों से बदला नहीं लेंगे। एक खास वर्ग के दिल में जो उदासी और मायूसी है, वह नहीं होने देंगे। वह शैक्षिक संस्थाओं को बर्बाद नहीं करेंगे। स्कूल-कॉलेजों की दीवारें नहीं तुड़वाएंगे। विश्वविद्यालय में ताला नहीं डलवाएंगे। 

17-05-2019
वीआईपी होने का कोई अहंकार नहीं, आज भी चलते हैं साइकिल पर...

गोरखपुर। क्या कोई विश्वास कर सकता है कि तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके शख्स आज भी साइकिल से चलते हों या फिर आटो रिक्शा से सवारी करते हों? जी हां, गोरखपुर निवासी 80 साल के फिरंगी प्रसाद विशारद आज भी साइकिल से चलते हैं और आम आदमी की तरह ऑटो रिक्शा में बैठकर सफर करते हैं। वे तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। वे समाजवादी पार्टी के लिए इस उम्र में भी सुबह से देर रात तक चुनाव-प्रचार करते हैं। वे पार्टी के नए कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। फिरंगी प्रसाद बताते हैं कि पहले के चुनाव और इस समय के चुनाव में काफी फर्क है। उस समय के चुनाव में सादगी ऐसी थी कि जब ये साइकिल से अपने लिए वोट मांगने निकलते थे, तो लोग हाथों-हाथ लेते थे। अब जमाना बिल्कुल बदल गया है। आज के प्रत्याशी और नेता महंगी गाडिय़ों से लेकर हेलीकॉप्टर की उड़ान भर रहे है। आज धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल खुलेआम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आज भी साइकिल और आटो रिक्शा से चलता हूं।

 बता दें कि एक फरवरी 1940 को जन्में फिरंगी प्रसाद विशारद 80 साल की उम्र में भी एकदम युवा की तरह हैं। विशुनपुरा निवासी फिरंगी साल 1969 में  पहली बार झंगहा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय क्रांति दल से चुनाव लड़कर विधायक बने थे। 1974 में भारतीय लोक दल के टिकट पर मुंडेरा बाजार से चुनाव लड़ कर एक बार विधायक चुने गए। वहीं 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर वे बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और उन्हें जीत हासिल हुई। फिरंगी ने बताया कि साल 1975 में आपातकाल के दौरान गोरखपुर जेल में मीसा कानून के तहत बंद भी हुए थे। पेशे से शिक्षक रहे फिरंगी प्रसाद विशारद विशुनपुरा के स्वावलंबी इंटर कॉलेज से साल 2000 में सेवानिवृत्त हुए। 

04-05-2019
अचानक अखिलेश की रैली में पहुंचे ‘योगी’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में लोग उस समय हैरान रह गए जब सीएम योगी की शक्ल वाले एक शख्स को अखिलेश के साथ मंच साझा करते हुए देखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हमशक्ल भगवाधारी वेष में था। वह शख्स सीएम योगी की तरह ही दिखाई दे रहा था, जिसे अखिलेश के साथ देखकर लोग हैरान और परेशान होने लगे लेकिन कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने ही उसकी असलियत से पर्दा उठा दिया. अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए जनता से कहा कि अब तो इनका भी समर्थन मिल गया कुछ चाहिए आपको। अखिलेश ने कहा कि यह जा रहे थे गोरखपुर लेकिन हम इन्हें बाराबंकी ले आए।

27-04-2019
खुद की परवाह करने वालों को देश की सुरक्षा की चिंता नहीं : मोदी

कन्नौज। समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ कन्नौज में राष्ट्रवाद के साथ साथ जातिगत समीकरणों को साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि खुद में प्रधानमंत्री का अक्श ढूंढ़ने वालों के पास देश की सुरक्षा एवं गरीबों के विकास की कोई योजना नहीं है। कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा मेला मैदान पर चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने शनिवार को कहा तीसरे चरण का मतदान खत्म होते होते महामिलावटी गठबंधन का खेल खत्म हो गया। जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ ने अवसरवादियों और महामिलावटियों के होश उडा दिये है, जिसके बाद बौखला कर ये लोग अब मेरी जाति प्रमाणित करने में जुट गये है। यह पहली बार नहीं है जब विरोधियों ने मुझे गाली दी हो। इससे पहले के चुनाव में भी दो तीन चरणों के बाद विपक्षी मुझे नीचा दिखाने के लिए सारी मयार्दायें तोड़ते आए हैं। 

उन्होने कहा ‘मैं कभी भी जाति के नाम पर राजनीति का पक्षधर नहीं रहा। जब तक मेरे विरोधियों ने मुझे गाली नहीं दी, इस देश को पता ही नहीं था कि मेरी जाति कौन सी है लेकिन अब मैं बहन जी,अखिलेश जी और कांग्रेस का आभारी हूं कि वे मेरे पिछड़ेपन की चर्चा कर रहे हैं। आपके लिए पिछड़ी जाति में पैदा होना राजनीति का खेल होगा, मेरे लिए मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य है। मेरी जाति इतनी छोटी है कि गांव में इस जाति का एक आध घर भी नहीं होता है। मैं तो सिर्फ इतना चाहता हूं कि पूरे देश के अगड़ी और पिछड़ी जाति के लोग आगे हो ताकि देश का विकास संभव हो सके।’

मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोग एक दूसरे को प्रधानमंत्री का दावेदार बताकर अपना हित साध रहे हैं। इन्हे स्वयं के परिवार की चिंता है। देश के विकास में बाधक आतंकवाद से निपटना इनके बूते की बात नहीं है बल्कि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक जैसी सेना की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े करते है। इस मामले में इनको पाकिस्तान के दावों में सच्चाई नजर आती है। यह बलिदानियो तपस्वियों का देश है जो किसी भी स्थिति में भारत के स्वाभिमान और सुरक्षा से समझौता नहीं करते। भारत आतंकियों का सबसे बडा टारगेट है। पाक में आतंक की फैक्ट्रियां चल रही है। इससे निपटने के लिये सपा बसपा के पास कोई फामूर्ला है क्या।

23-04-2019
अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर को लैंड करने की नहीं मिली मंजूरी 

कन्नौज। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को कन्नौज में अपनी पत्नी डिंपल यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं कर सके। दरअसल वन विभाग द्वारा यहां एनओसी नहीं दिए जाने के कारण उनके हेलीकॉप्टर को लैंड करने की मंजूरी नहीं दी गई। इस वजह से उनका दौरा निरस्त हो गया।  इंदरगढ़ में वन विभाग के गेस्ट हाउस के पास बने हेलीपैड पर अखिलेश के हेलीकॉप्टर को लैंड करना था। बता दें कि कन्नौज सीट 1989 से मुलायम सिंह यादव का गढ़ रही है। 1998 में सिर्फ एक बार भाजपा के चंद्रभूषण सिंह इस अभेद्य किले को भेद पाए हैं। पहले यह सीट जनता दल और फिर समाजवादी पार्टी के पाले में रही। इस सीट से मुलायम परिवार के तीनों चेहरे चुनाव लड़ चुके हैं, जिनमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और डिंपल यादव शामिल हैं। कन्नौज सीट ने यादव परिवार में किसी को निराश नहीं किया तो डिंपल को उपचुनाव में निर्विरोध जिताकर लोकसभा भेजा। इस सीट से अपने पहले तीन चुनाव एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव जीते और बाद में उनकी पत्नी डिंपल यादव यहां से सांसद रहीं।

21-04-2019
भाजपा को काम रोको बीमारी : अखिलेश

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को काम रोको बीमारी से ग्रसित बताते हुये दावा किया कि गरीब,किसान और नौजवानों के हितों की रक्षा केवल गठबंधन कर सकता है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस दुर्घटना में घायल लोगों का हालचाल लेने इटावा के सैफई मेडिकल कालेज पहुंचे श्री यादव ने रविवार को कहा कि अगर ये अस्पताल न होता तो घायलों को झांसी, ग्वालियर, आगरा, दिल्ली जाना पड़ता। ये जनता बताएगी कि ये गठबंधन गरीबों की सेवा वाला है या जो भारतीय जनता पार्टी कह रही है, वह है। उन्होने कहा कि ये राजनीति वक्त नहीं है, फिर भी कहता हूं।

गांव में जानवरों को गलाघोंटू बीमारी हो जाती है। उसी तरह से भारतीय जनता पार्टी को काम रोको बीमारी है। कहीं काम चल रहा है वो रोक देंगे। गरीबों को पेंशन नहीं मिल रही है। पुलिस का 100 नम्बर बर्बाद कर दिया। हॉस्पिटल भी बर्बाद करना चाहते हैं। भाजपा कोई काम नहीं कर रही है। इस सरकार ने देश बर्बाद कर दिया है। ऐसी बर्बाद करने वाली पार्टी को जनता हराएगी। इससे पहले यादव ने घायलों का हालचाल लिया और डाक्टरों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।

20-04-2019
युवाओं के सभी मामलों को उठाएंगे जो स्वतंत्र जीवन में बाधक : नवीन गुप्ता

रायपुर। निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गुप्ता ने कहा कि चुनाव जीतते हैं तो युवाओं के उन सभी मामलों को उठाएंगे जो उनके स्वतंत्र जीवन में बाधक है। बता दें कि रायपुर लोकसभा से एक ओर जहां दो मजबूत पार्टी दमखम के साथ खड़ी है, वहीं दूसरी ओर रायपुर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गुप्ता अपने घोषणा पत्र के साथ लोकसभा में जीत हासिल करने का दावा कर रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गुप्ता युवा बेरोजगारों को अल्प समय के लिए सेना में रोजगार देना,चीन द्वारा भारत की सीमा के अंदर की जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले क्षेत्र को मुक्त कराने के मामले को शामिल किया है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पहले से ही दो मजबूत पार्टियां वर्तमान में मौजूद हैं, ऐसे में जीरो से हीरो बनने के लिए उनके पास कोई मजबूत पार्टी नहीं है बस एक विश्वास के आधार पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने दोनों पार्टियों का काम अब तक देखा हैं अब बारी है कुछ नया देखने का। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में युवाओं से संबंधित समस्याओं को लेकर चुनाव में उतरे हैं। युवा वर्ग के लिए उनकी हर कोशिश होगी कि उनके स्वतंत्र जीवन में उनके पेरेंट के अलावा किसी तरह का जोर न रहे। उनका मानना है कि युवाओं को लेकर सभी राजनीतिक दल केवल रोजगार और अन्य मामलों को ही शामिल करते हैं पर उनके कानूनी पहलुओं को कोई नहीं उठाता। गुप्ता ने बताया कि अगर वे चुनाव में जीतते हैं तो युवाओं के उन सभी मामलों को उठाएंगे जो उनके स्वतंत्र जीवन में बाधक हैं। गुप्ता रायपुर में पिछले दो विधानसभा और लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ चुके हैं। इस बार समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया तो वे निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

15-04-2019
Maneka Gandhi: आजम खान और मेनका गांधी की चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के निशाने पर अब समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान तथा केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी आ गई हैं। दोनों नेताओं के विवादास्पद बयानों पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उनकी चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।  आजम खान को जहां 72 घंटे के लिए प्रतिबंधित किया गया है, वहीं मेनका गांधी पर 48 घंटों का प्रतिबंध लगाया गया है। ये दोनों नेता किसी तरह की चुनावी रैलियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। चुनाव आयोग के आदेशानुसार यह आजम खान और मेनका गांधी पर 16 अप्रैल सुबह 10 बजे से प्रतिबंध लागू होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुपीमो मायावती को उनके भड़काऊ भाषणों के चलते प्रतिबंधित करने के बाद चुनाव आयोग ने यह बड़ी कार्रवाई की है।

 

15-04-2019
रामपुर में हो रहा द्रौपदी का चीर हरण, भीष्म की तरह मौन न साधें मुलायम : सुषमा स्वराज

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां और बीजेपी नेता जया प्रदा के बीच चल रही जुबानी जंग में अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी कूद गई हैं। सुषमा ने सोमवार सुबह ट्वीट कर आजम खां के बयान पर आपत्ति जताई। समाजवादी पार्टी के दिग्गज और रामपुर से उम्मीदवार आजम खां के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले महिला आयोग ने आजम खां से जवाब तलब किया और अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है। सुषमा ने ट्वीट कर लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, मुलायम सिंह मौन साधने की गलती ना करें।

सुषमा स्वराज ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें।
सुषमा ने अपने ट्वीट में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को भी टैग किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804