GLIBS
14-06-2019
पानी और प्रॉपर्टी टैक्स की मांग को लेकर भाजपा ने किया निगम का घेराव

 

रायपुर। रायपुर नगर निगम द्वारा शहर में पानी सप्लाई नहीं किए जाने पर आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत पदाधिकारियों ने रायपुर नगर निगम का घेराव किया और महापौर के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए निगम कार्यालय के सामने मटके फोड़े। भारतीय जनता पार्टी की यह भी मांग है कि संपत्ति कर आधा किया जाए। कार्यकर्ता और पदाधिकारी भारतीय जनता पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर से पैदल मार्च करते हुए रायपुर नगर निगम पहुंचे। भाजपा में आक्रोश है कि निगम राजधानी रायपुर की जनता को पानी उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। बता दें कि रायपुर नगर निगम का घेराव करने  सैकड़ों महिलाएं भी पहुंची थीं।   

12-06-2019
युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने किया पदभार ग्रहण

 रायपुर। युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने बुधवार को राजीव भवन में पदभार ग्रहण किया। इस दौरान कार्यक्रम में प्रदेश के खेल मंत्री उमेश पटेल भी मौजूद रहे। मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि भाजपा, सरकार के खिलाफ जनता के बीच भ्रामक प्रचार-प्रसार कर रही है। जनता तक सही जानकारी पहुंचना अब युवा कांग्रेस की जिम्मेदारी है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव में भाजपा की रणनीतियों से निबटने की योजना बनाने की भी बात कही।

12-06-2019
औचित्यहीन बातों को मुद्दा बना रही भाजपा : राजकिशोर प्रसाद

 

कोरबा। कोरबा लोकसभा में हुई करारी हार से क्षुब्ध भाजपा के नेता इन दिनां निगम चुनाव में अपनी खोई साख जुटाने औचित्यहीन बातों को मुद्दा बनाकर जनता के बीच विलाप कर ध्यान आकृष्ट कर रही है। जिला कांग्रेस कमेटी शहर के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने भाजपा नेताओं को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने कोरबा जिले मे अपनी पार्टी की लुटिया डुबो डाली है। अब जब बचा कुछ नहीं तो बिना सिर पैर के मुद्दों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस लेकर विलाप कर रहे हैं।

शहर अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने इन्हें 15 साल के सत्ता सुख से यूं ही वंचित नही किया। सत्ता का जनविरोधी आचरण से त्रस्त होकर जनता ने इन्हे बाहर का रास्ता दिखाया है। बिना सिर पैर की बात करने के पहले अपने गिरेबान में झांके विधानसभा चुनाव में ट्रकों शराब की खेप कोरबा जिले में सत्ता के संरक्षण में पहुंचा था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पैनी नजर से बचने का पूरा ड्रामा भाजपा के इन्ही प्रेस कांफ्रेस कर रहे नेताओं ने रच डाला था पर सजग और तब विपक्ष के विधायक एवं कोरबा विधानसभा प्रत्याशी जयसिंह अग्रवाल के तीखे तेवर के आगे एक नहीं चली थी। भाजपा प्रत्याशी के करतूत को जनता ने अपनी आंखो से देखा था और अखबारों में पढ़ा था।

दर्री के गरीब अनुसूचित जाति के कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी उस घटना से सदमें में है। श्री प्रसाद ने भाजपा के नेताओ से कहा है कि हार की हताशा से बाहर आएं और निगम चुनाव के पहले अपनी ताकत फिजूल में मत गंवाइएं जिस ढाबे को लेकर इतनी हाय तौबा किया जा रहा है। वह गौमाता चौक के पवित्र स्थल के समीप मांस मदिरा के विक्रय और असामाजिक तत्वों का अड्डा बन चुका था। पवित्र आस्था केन्द्र गौमाता एवं शहर का मुख्य प्रवेश द्वार की गरिमा की रक्षा के लिये प्रशासन के कदमों की बुराई नही बल्कि प्रशंसा की जानी चाहिए।

11-06-2019
भाजपा स्काईवॉक निर्माण एजेंसी के प्रवक्ता की तरह बयानबाज़ी देना बंद करें: कांग्रेस

रायपुर। भाजपा ने स्काईवॉक तोड़े जाने के फैसले पर सरकारी धन की बर्बादी कहा है, इस बयान पर तीखा पलटवार करते हुए छत्तीसगढ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि स्काई वाक निर्माण के समय जनता विरोध कर रही थी भाजपा मौन थी? अब जनता ने स्काईवाक को अनुचित अनुपयोगी मान कर सरकार से हटाने की मांग कर रही है तब भाजपा फिर जनता की भावना का विरोध कर रही है। भाजपा बतायें जब जनता ने स्काईवाक का विरोध किया तब जनता की गाढ़ी कमाई सिर्फ कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार करने खजाने से निकाले ? भाजपा को तो राजधानी की जनता से स्काईवाक निर्माण की गलती के लिये माफी मांगना चाहिए, लेकिन भाजपा स्काईवॉक निर्माण एजेंसी के प्रवक्ता की तरह बयानबाज़ी कर रही है। कांग्रेस की सरकार ने जनहित में फैसला लिया है। प्रदेश भाजपा को क्या पता जो पिछले 15 वर्षों तक जनहित के विपरीत कार्य करते रहे और जनता की गाढ़ी कमाई का भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी करते रहे।
प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि भाजपा के भ्रष्टाचार कमीशनखोरी के स्मारिका बन चुके स्काईवॉक का निर्माण शुरूआत से ही पूर्णता जनविरोधी निर्णय रहा है, जिसका अनेक सामाजिक संगठन एवं शहर के प्रबुद्धजनों ने कड़ा प्रतिरोध किया है मगर सत्ता के अहंकार में डूबी भारतीय जनता पार्टी और उनके मंत्री जन भावनाओं का अनादर करते रहे और यह करोड़ों रुपए स्काईवाक के निर्माण पर खर्च कर भ्रष्टाचार करते रहे। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता स्काई वाक निर्माण के जनविरोधी निर्णय के खिलाफ मुखबधिर बने रहे, वही आज जनहित के फैसलों के आधार पर कांग्रेस सरकार के द्वारा लिए जा रहे निर्णय पर दिखावे की बयानबाजी कर विरोध कर रहे है। भाजपा का यह विरोध दिखावा मात्र ही है।

11-06-2019
जब भाजपा सत्ता से बाहर हुई तो किसानों की याद आई: विनय बाकलीवाल

इंदौर। भाजपा जब सत्ता से बाहर होती है, तो उनके नेताओं को किसानों की फ़िक्र सताने लगती है। ओर काँग्रेस चाहे सत्ता में हो या विपक्ष में हो, अन्नदाताओं की लड़ाई लड़ती है,यही फर्क है काँग्रेस एवं भाजपा में। यहा बात मंगलवार को इंदौर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने की। उन्होंने कहा कि 11 जून को भाजपा किसानों की फिक्र करने के लिए एक रैली निकाल रही है। हम उन भाजपा नेताओं से पूछना चाहते हैं कि जब वे कहा गए थे, जब अन्नदाता अपना हक मांगने के लिए आये थे, तो उन पर गोली चलाई जा रही थी। वे जब कहा थे जब अन्नदाता अपनी खून पसीने की कमाई सड़क पर फ़ेंक रह थे। वे कहा गए थे जब एमपीईबी वाले बच्चियों के दहेज के समान जब्त कर रहे थे। वे जब कहा गायब थे जब बैंक वाले घरों पर कब्जा कर रहे थे। वे जब कहा गए थे जब यूरिया,दवाई एवं अन्य खादों पर भारी भरकम टेक्स लगा रखा था।
विनय बाकलीवाल, मुख्य प्रवक्ता भंवर शर्मा, जौहर मानपुरवाला ने बताया कि वर्तमान में मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार अन्नदाताओं के हित के लिए काम कर रही है। 25 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। बिजली बिल हाफ किया है। किसानों की उपज का सही दाम दे रही है तो भाजपा नेताओं का पेट दुख रहा है। काँग्रेस ने कहा भाजपा अन्नदाताओं को बरगलने के लिए रैली निकाल रही है।

10-06-2019
महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू का कार्यकर्ताओं ने किया गर्मजोशी के साथ स्वागत 

धमतरी। महासमुंद लोकसभा चुनाव में धमतरी क्षेत्र से विजय होने के पश्चात सांसद चुन्नीलाल साहू  के धमतरी आगमन पर विधायक रंजना साहू के निवास पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने आशा व्यक्त की कि आगामी समय में केंद्र सरकार की जन हितैषी महत्वपूर्ण योजनाओं को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाने के लिए संसद के रूप में साहू की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं को बंद कर जनता के साथ सौतेला व्यवहार करने के कार्य पर भी अंकुश लगाने हेतु महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। विधायक रंजना साहू ने विश्वास व्यक्त किया है कि आगामी पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समर्थित जनप्रतिनिधि नेतृत्व कर जनता की सेवा करेंगे। इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, नगर निगम सभापति राजेंद्र शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष शशि पवार, जिला पंचायत सदस्य आशा रात्रे, चितरंजन साहू, जिला पंचायत सदस्य श्यामा साहू, जनपद सदस्य अनीता यादव, ममता  सिन्हा, तहसील अध्यक्ष अवनेंद्र साहू, डिपेंद्र साहू,  भगत यादव, गोपाल साहू,  राकेश साहू चोखा देशमुख, कोमल सार्वा, यश साहू, अमित साहू, शेखर शिन्हा,   तरुण साहू,  राजू मीनपल, जितेश शिन्हा, लक्ष्मी नारायण साहू, फलेस साहू, सतीश साहू, गोपाल साहू, पन्ना  थयावत, चिरौंजी लाल साहू , हुलास राम साहू, अवध राम साहू, रिंकू शेन, डोमार साहू,  दुलार साहू आदि भाजपा कार्यकर्ता  उपस्थित थे। साथ ही पेंशन एसोसिएशन की ओर से कमल नारायण शर्मा,  मुरली मनोहर शर्मा, यशवंत दीवान, जय लाल उइके,  झामिन सिन्हा आदि उपस्थित थे।

 

10-06-2019
ममता बनर्जी का आरोप : बंगाल में हिंसा भड़का रही केंद्र और भाजपा !

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया है कि केंद्र और सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ता राज्य में हिंसा भड़काने और उनकी सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं।  उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है क्योंकि देश में वह अकेले उनके खिलाफ विरोध कर रही हैं।  बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों के जरिये फर्जी खबरें फैलाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में हिंसा या दंगा होने की स्थिति में केंद्र की भी राज्य सरकारों के बराबर जिम्मेदारी होती है। उन्होंने कहा कि अगर किसी राज्य में कोई दंगा या हिंसा होती है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने संदेशखाली में हुई हत्याओं के मद्देनजर उनकी सरकार को एडवाइजरी भेजने के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काना एक रचा हुआ खेल है। मेरी आवाज को दबाना उनकी खेल का हिस्सा है, क्योंकि वे जानते हैं कि ममता बनर्जी उनके खिलाफ आवाज उठाने वाली देश की एकमात्र व्यक्ति हैं। हमारी सरकार को गिराने की यह साजिश सफल नहीं होगी।

10-06-2019
बैलाडीला पहाड़ उत्खनन में कांग्रेस सरकार की चुप्पी दोहरी राजनीति का परिचायक : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने दंतेवाड़ा के बैलाडीला की पहाडिय़ों पर प्रदर्शनरत आदिवासियों की भावनाओं का पार्टी की ओर से समर्थन किया है। उसेंडी ने इस मामले में राज्य सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाकर आदिवासियों व प्रदेश को गुमराह करने का आरोप लगाया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि जल, जंगल और जमीन का मुद्दा आदिवासी भाई-बहनों के लिए उनकी अस्मिता और आत्मा से जुड़ा मुद्दा है और भाजपा उनकी इस भावना का पूरा सम्मान व समर्थन करती है। उसेंडी ने राज्य सरकार से प्रकृतिजीवी आदिवासी समाज से तत्काल सम्पर्क और संवाद करके इस समस्या के समाधान की पहल करने की मांग की ताकि नापाक इरादे रखने वाली ताकतें इस मौके का गलत फायदा उठाकर मसले को गलत दिशा में न मोड़ सकें। सरकार को समस्या के सभी पहलुओं पर खुले मन से चर्चा करके समाधान की सर्वसम्मत राह निकालनी चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बात-बात पर प्रतिक्रिया देने वाली प्रदेश सरकार और उसके सिपहसालारों की मंडली ने इस प्रकरण पर चुप्पी साध रखी है जो उनकी अकर्मण्यता व गैर-जिम्मेदाराना रवैये को रेखांकित कर रही है।
भाजपा अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि बैलाडीला आयरन ओर खदान के संबंध में पिछले कुछ दिनों से मीडिया में तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं। बैलाडीला आयरन ओर का आवंटन केन्द्र सरकार द्वारा एनएमडीसी और सीएमडीसी के संयुक्त उपक्रम को किया गया है। अडानी कंपनी को एनएमडीसी और सीएमडीसी के संयुक्त उपक्रम द्वारा खुली निविदा के माध्यम से खनन हेतु ठेकेदार के रूप में काम प्रदान किया गया है। कांग्रेस का यह दोहरा मापदंड है कि एक तरफ  वह खदान का विरोध करवाती है और दूसरी तरफ  खदान खनन की अनुमति में सहयोग करती है। कांग्रेस की सरकार अपनी मंशा स्पष्ट करे कि वह किसके पक्ष में है? उसेंडी ने कहा कि एक तरफ  भूपेश बघेल राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हैं कि अडानी को खदान का आवंटन भाजपा सरकार के समय हुआ और दूसरी तरफ  गिदौरी-पितौरी कोयला खदान (जिसका आवंटन राज्य सरकार के सीएसईबी को हुआ है) के खनन का कार्य अडानी कंपनी को लोकसभा चुनाव के एक महीने पहले 848 रुपए प्रति टन के दर पर दे दिया जाता है। तो यहां यह सवाल उठता है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस मामले में नौटंकी के अलावा और कुछ नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री बघेल को यह स्पष्ट करना चाहिए कि इतनी उच्च दर पर कोयला खदान का आवंटन अडानी कंपनी को क्यों किया गया, जबकि इससे मिलती-जुलती गारे पलमा कोयला खदान भाजपा सरकार द्वारा लगभग 550 रुपए प्रति टन की दर से खनन हेतु दी गई। सरकार यह भी स्पष्ट करे कि दोनों कोयला खदानों की दरों में इतना अंतर क्यों है?

07-06-2019
टीआई का निलंबन निंदनीय, जब एसपी को हटाया तब कहां थे कांग्रेस सांसद : भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को रोककर उनसे परिचय पत्र मांगने पर पुलिस इंस्पेक्टर को निलंबित करने की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा है कि यह सरकार कर्मचारियों-अधिकारियों का मनोबल तोड़ रही है। साथ ही इस मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तनखा द्वारा किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि जब छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा की पसंद के पुलिस निरीक्षक को उनकी मर्जी के मुताबिक पदस्थापित न रखने पर सुकमा के पुलिस अधीक्षक को भूपेश सरकार ने आचार संहिता का हवाला देते हुए हटा दिया था तब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद तनखा कहां थे। भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव प्रशासनिक मुखिया होते हैं। मुख्य सचिव शासन व्यवस्था का मुख्य अंग हैं। पहली बात तो यह है कि इस सरकार में व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सांसद विवेक तनखा ने ट्वीट करके मुख्य सचिव से पूछा है कि परिचय पूछने वाले पुलिसकर्मी को कैसे सस्पेंड कर सकते हैं तो यह सवाल उन्हें अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ सरकार ने महाधिवक्ता द्वारा इस्तीफा दिए बिना ही उनका इस्तीफा स्वीकार कर नए महाधिवक्ता की नियुक्ति कर दी तब विधि विशेषज्ञ कांग्रेसी राज्यसभा सदस्य तनखा ने भूपेश बघेल से यह क्यों नहीं पूछा की आप ऐसा किस तरह कर सकते हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस दोहरे चरित्र की राजनीति कर रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री से व्यवस्था नहीं संभल रही है। वे शासन को राजनीति का अखाड़ा समझ रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804