GLIBS
17-04-2019
अतिरिक्त खर्च से बचने लोधी समाज के बारह जोड़े ने किया आदर्श विवाह

आरंग। श्री हरदेव लोधी समाज परिक्षेत्र आरंग के तत्वावधान में बुधवार को लोधी भवन में सामूहिक आदर्श विवाह का आयोजन किया गया। समारोह में समाज के 12 युवक-युवती परिणय सूत्र में बंधे। समाज के लोगों ने सभी जोड़ों को आशीर्वाद दिया।  समाज के अध्यक्ष सूरज लोधी ने बताया कि लोधी समाज  द्वारा आदर्श विवाह का यह दूसरा वर्ष है जिसमें युवक-युवतियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। समाज को आगे बढ़ाने की दिशा में समाज के युवा वर्ग एवं महिलाओं का विशेष योगदान रहा। आदर्श विवाह से अतिरिक्त खर्च को लेकर समाज के लोगों में जागरुकता बढ़ी है। इस अवसर पर उपाध्यक्ष अमृत लोधी सचिव शैलेंद्र लोधी, संरक्षक लक्ष्मीनारायण लोधी, सनकादी लोधी, राम खिलावन लोधी एवं युवा मंच के अध्यक्ष नरेंद्र लोधी सहित समाज के सभी वरिष्ठ लोग उपस्थित थे। इस आदर्श विवाह में युवा मंच की ओर से 12 नवविवाहित युवक-युवतियों को उपहार स्वरूप कटहल, बादाम और अशोक के पौधे दिए गए और अपेक्षा की गई कि नवविवाहित जोड़े  संतान की तरह इन पौधों की देखभाल करें ताकि उन्हें और आसपास के लोगों को भविष्य में छाया एवं ऑक्सीजन की कमी न पड़े।

17-04-2019
कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे पर चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च करने का आरोप 

रायपुर। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर रायपुर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे पर चुनाव प्रचार में करोड़ों रुपए खर्च करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के वरिष्ठ नेता नरेश गुप्ता ने बताया कि रायपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे शासकीय रुपए का उपयोग चुनाव प्रचार में कर रहे हैं और जिला निर्वाचन अधिकारी कांग्रेस के दबाव में आकर कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही भाजपा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा कथित अनैतिक भाषा का प्रयोग किए जाने पर चुनाव आयोग से गिरफ्तार करने की मांग की है।

 

 

15-04-2019
चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं देने पर 7 और प्रत्याशियोंं को नोटिस 

रायपुर। रायपुर लोकसभा निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा चुनावी प्रचार-प्रसार संबंधी व्यय का लेखा निर्धारित तिथि में प्रस्तुत नहीं करने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने 7 और प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब मांगा है। इस संबंध में अब तक 12 प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया जा चुका है। यदि ये प्रत्याशी अगली निर्धारित तिथि में अपने चुनावी व्यय का लेखा प्रस्तुत नही करेंगे तो उनकी चुनावी प्रचार संबंधित सभी अनुमतियां निरस्त कर दी जाएंगी। गौरतलब है निर्धारित तिथि के तहत 13 अप्रैल को 12 प्रत्याशियों को लेखांकन दल के समक्ष अपना व्यय लेखा प्रस्तुत कराना था इसमें से 7 प्रत्याशियों द्वारा व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया। इस संबंध में रिटर्निंग अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने  7 प्रत्याशियों को नोटिस जारी करते हुए तीन दिवस के भीतर उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने कहा है। जिन प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया गया है उनमें सुनील सोनी भारतीय जनता पार्टी, खिलेश कुमार साहू बहुजन समाज पार्टी, इकराम सैफी आम्बेडकारईड पार्टी ऑफ इंडिया, तामेश्वर साहू भारतीय किसान पार्टी, देवेन्द्र कुमार पाटिल सोशलिस्ट यूनिटी सेन्टर ऑफ इण्डिया (कम्युनिस्ट), रूपेश साहू निर्दलीय और संतोष साहू निर्दलीय शामिल हैं। गौरतलब है कि चुनाव लड़ रहे सभी 25 प्रत्याशियों को चुनाव के प्रचार-प्रसार व अन्य खर्चों का तीन बार ब्यौरा लेखांकन दल के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। 

      चुनावी खर्च का ब्यौरा जमा करने के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रमोद दुबे, संतोष यदु, अजय चकोले, छविलाल कंवर, देवकी दुबे, बनमाली छुरा, विजय कुमार कुर्रे, टार्जन जांगड़े, प्रीतेश पाण्डेय, मनीष श्रीवास्तव, रामदयाल डहरिया, शंकरलाल वरदानी और संजु कुमार यादव के लिए 12, 16 व 20 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई है। इसी तरह सुनील सोनी, खिलेश कुमार साहू, इकराम सैफी, तामेश्वर साहू, देवेन्द्र कुमार पाटिल, योगिता बाजपेयी, शैलेन्द्र कुमार बंजारे, नवीन गुप्ता, प्रवीण जैन, रामकृष्ण वर्मा, रूपेश साहू और संतोष साहू को 13, 17 व 21 अप्रैल 2019 को अपना व्यय रजिस्टर प्रस्तुत करना होगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804