GLIBS
12-06-2019
भरी कचहरी में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष को मार दी गोली  

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो दिन पहले ही दरवेश यादव को इस पद पर चुना गया था। हत्या की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब दीवानी कचहरी में उनका स्वागत समारोह चल रहा था। इस दौरान एक दूसरा अधिवक्ता भी गोली लगने से घायल हो गया। आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी। उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली। आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है। घटना के बाद फौरन मनीष शर्मा को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। जबकि दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है। अभी तक इस घटना के पीछे की वजह साफ नहीं है। पुलिस ने मामले की छानबीन कर शुरू कर दी है। आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर जा पहुंचे। मामले की तफ्तीश की जा रही है।

13-05-2019
सीए खुदकुशी के मामले में अब तक नहीं हो पाई आरोपियों की गिरफ्तारी

रायपुर। राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले एक सीए विनीत जैन ने दोस्त की पत्नी की पिस्टल से खुद पर गोली चलाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ  नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। घटना घटे एक माह से अधिक हो गए लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

जानकारी के अनुसार घटना 24 मार्च 2019 की है। चार्टड अकाउंटेंट विनीत जैन ने अपने ऑफिस में खुद को गोली मार ली थी। आत्महत्या करने के लिए उसने अपने दोस्त अवधेश दुबे की पत्नी सुमिता दुबे की पिस्टल का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने कमरे से 8 पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया था जिसमें तीन पेज में उन्होंने सुसाइड करने का कारण और बाकी के 5 पेज में कारोबारियों के नाम और उनसे लेनदेन करने का जिक्र किया था। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर 8 लोगों के खिलाफ  अपराध दर्ज किया है। वहीं पिस्टल रखने में लापरवाही बरतने पर पुलिस ने अवधेश व उसकी पत्नी के खिलाफ भी आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। 

इन लोगों के खिलाफ  अपराध दर्ज 

राजेन्द्र नगर पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी सीए बी. सुब्रमण्यम, सलीम, विवेक सिंघल, अंबर अग्रवाल, हेमंत सेठिया, राजीव सोनी, क्षितिज अग्रवाल और गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के कारोबारी विभोर के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। 

जांच के बाद होगी गिरफ्तारी

सीए विनीत जैन मामले में अभी जांच चल रही है। जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। फिलहाल मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

-अजय शंकर त्रिपाठी, राजेन्द्र नगर थाना प्रभारी

 

18-04-2019
बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने बस से उतारकर 14 यात्रियों को गोली मार दी

कराची। अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक राजमार्ग पर एक बस से यात्रियों को जबरदस्ती उतारकर 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया है कि सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली 5 से 6 बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका। यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया। फिर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसी बीच 2 यात्री बंदूकधारियों को चकमा देकर भाग निकलने में सफल रहे और नजदीकी जांच चौकी पर पहुंचे। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही चौकी के और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीडि़तों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। 

 

 

18-04-2019
माओवदियों की कायराना हरकत, मतदान दल पर किया हमला, महिला चुनाव अधिकारी को मारी गोली

नई दिल्ली। मतदान में व्यवधान डालने माओवादियों ने ओडिशा में पोलिंग पार्टी पर हमला किया। इसमें एक महिला चुनाव अधिकारी की मौत हो गई। दूसरे चरण के मतदान के एक दिन पहले बुधवार को ओडिशा में माओवादियों ने गोली मारकर एक महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी। एक अन्य घटना में माओवादियों ने 2 चुनावी वाहनों और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। दोनों घटनाएं माओवाद प्रभावित कंधमाल जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुईं। 

पुलिस के मुताबिक, माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी को उस वक्त निशाना बनाया, जब वह दूसरे चरण के मतदान से पहले निर्वाचन कर्मियों की एक टीम को मतदान केंद्र लेकर जा रही थीं। पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा के अनुसार सेक्टर अधिकारी संजुक्ता दिगल बलांदपदा गांव के पास जंगल से गुजर रही थीं। उस वक्त माओवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। चार अन्य निर्वाचनकर्मी, जो कि वाहन में थे वे सुरक्षित हैं। वहीं एक दूसरे हमले में माओवादियों ने एक मोटरसाइकिल और दो एसयूवी को आग के हवाले कर दिया। महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की। 

16-04-2019
Death: खुद को गोली मारने वाले आरक्षक की इलाज के दौरान मौत 

रायपुर। राजधानी रायपुर में सोमवार को खुद को गोली मारने वाले आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। बीती रात अम्बेडकर अस्पताल में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने आरक्षक का ब्रेन डेथ घोषित कर दिया था। बेहतर इलाज के लिए उन्हें डीकेएस अस्पताल रिफर किया गया था। डीकेएस में डाक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद नहीं बच सके। आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी जिंदगी की जंग हार गए। बता दें कि सोमवार को सिविल लाइन क्षेत्र में आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी। मौक पर पहुंची पुलिस उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले गई। मंगलवार को डीकेएस के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित ​कर दिया।

15-04-2019
सर्विस रायफल से आरक्षक ने खुद को मारी गोली

रायपुर। राजधानी में एक आरक्षक ने खुद के सर्विस रायफल से सिर पर गोली मार ली है। घटना की सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल आरक्षक को हॉस्पिटल ले गई है। आरक्षक का नाम उग्रसेन द्विवेदी बताया जा रहा है। घटना सिविल लाइन के एक बैंक के करीब की बताई जा रही है। आरक्षक ने खुद को गोली क्यों मारी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।     

12-04-2019
आईटीबीपी के कुक ने गोली मारकर की आत्महत्या

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित मानपुर क्षेत्र के कोहका थाने में पदस्थ इंडो-तिब्बत पुलिस फोर्स के एक कुक ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इस संबंध में कोई अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। जवान का नाम सचिन कुमार है। बताया जा रहा है कि उसने कोहका थाने के भीतर ही खुद पर गोली चला दी। घटना के बाद मोहला के एक आलाधिकारी को आईटीबीपी ने मौके पर भेजा है। मानपुर से एक एम्बुलेंस मृत जवान की लाश को लाने के लिए भेजी गई है। घटना की पुष्टि करते हुए आईटीबीपी के टू-आईसी मो. जावेद अली ने बताया कि  जवान ने खुद को गोली मारी है। जवान ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसकी  जानकारी ली जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

 

26-03-2019
दिन दहाड़े व्यापारी को गोली मारने वाला सीएएफ का सिपाही मनोज सेन गिरफ्तार

रायपुर। रामकृष्ण केयर अस्पताल के पास मंगलवार दोपहर सीएएफ का सिपाही मनोज सेन ने व्यापारी संजय अग्रवाल को गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि साई मोर्ट्स के मालिक संजय अग्रवाल को मंगलवार दोपहर सीएएफ के सिपाही मनोज सेन ने इंसास राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी है। जिससे आसपास मौजूद लोगों ने इसकी सूचना तत्काल टिकरापारा थाना पुलिस को दी।

मौके में पहुंची पुलिस घायल व्यापारी को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने व्यापारी को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि ये हत्या पैसे के लेन देन को लेकर की गई है। घटना स्थल पर एसएसपी आरिफ शेख सहित जिले के तमाम पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं। राजधानी में 2 दिन में गोली कांड की इस दूसरी घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804