GLIBS
24-04-2019
शिवहर सीट से प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द

पटना। बिहार की शिवहर लोकसभा सीट से तेजप्रताप यादव गुट के लालू-राबड़ी मोर्चा पार्टी से उम्मीदवार अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द हो गया है। इसे तेजप्रताप यादव को बड़ा झटका मिला है। बता दें कि तेजप्रताप ने पार्टी से बगावत करते हुए अंगेश को अपना उम्मीदवार बनाया था। जिसके बाद अंगेश ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया था। तेजप्रताप यादव न केवल अंगेश के नामांकन में शामिल हुए थे, बल्कि उनके लिए उन्होंने प्रचार भी किया था। जानकारी के अनुसार अंगेश का नामांकन दस्तावेज में कमी के कारण रद्द हुआ है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है। शिवहर सीट से आरजेडी ने सैयद फैसल अली को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। आरजेडी के नेता अंगेश कुमार सिंह पार्टी की ओर से टिकट न मिलने पर बागी हो गए थे और शिवहर से चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया था। अंगेश सिंह ने दावा किया था कि वह लालू-राबड़ी मोर्चा के झंडे के साथ चुनावी मैदान में उतरेंंगे। बता दें कि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने जिन दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, उनमें शिवहर के अंगेश कुमार सिंह का भी नाम था। इससे पहले तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव की मांग ठुकरा दी थी और शिवहर से उस प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया, जिसके लिए वह टिकट मांग रहे थे। बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत आरजेडी ने शिवहर से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने सैयद फैसल अली को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

 

 

18-04-2019
सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी ने दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए उत्तरप्रदेश की सुल्तानपुर सीट से भाजपा की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन से भाजपानेत्री ने मेनका गांधी ने अपने निवास शास्त्री नगर में पूजन अर्चना की। इसके बाद उन्होंने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में रोड शो किया और कलेक्ट्रेट में पहुंच कर नामांकन भरा। उनके साथ जिला प्रभारी मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे।  

 

16-04-2019
कांग्रेस ने इंदौर लोकसभा सीट से पंकज संघवी पर जताया भरोसा

भोपाल। लंबी प्रतीक्षा के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्यप्रदेश की बहुचर्चित और बहुप्रतिष्ठित इंदौर लोकसभा सीट से पंकज संघवी को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उधर, भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर अभी अपना पत्ता नहीं खोला है। पंकज संघवी के नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। हालांकि पंकज इससे पहले किसी भी चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर सके हैं। उल्लेखनीय है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन इंदौर लोकसभा सीट से लगातार आठ बार भाजपा की ओर से सांसद हैं। ताई के नाम से लोकप्रिय सांसद सुमित्रा महाजन इस बार पहले ही लोकसभा चुनाव लडऩे से इंकार कर चुकी हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश की लखनऊ सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम और कैसरगंज से विनय कुमार पांडे को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। 

 

 

15-04-2019
नमो अगेन' के साथ कार्यकर्ताओं ने रायपुर सीट जीतने का लिया संकल्प

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की बैठक 'नमो अगेन' के मंत्र के साथ रायपुर लोकसभा जीतने और नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प के साथ समाप्त हुई। बैठक का शुभारंभ रायपुर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव संचालक  व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, लोकसभा प्रत्याशी सुनील सोनी, जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी, मोतीलाल साहू, संजय श्रीवास्तव, नंदे साहू, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पांडेय, सुभाष तिवारी, डॉ सलीम राज, मीनल चौबे, शैलेन्द्री परघनिया, अंजय शुक्ला व राजेश पांडेय ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज सुनील सोनी को विजयी बनाने का संकल्प लिया है। रायपुर के महापौर व आरडीए अध्यक्ष के रूप में उन्होंने कार्य करके दिखाया है जनता का विश्वास उनके साथ है। अग्रवाल ने कहा कि हमारे पास सिर्फ  6 दिन है और रायपुर लोकसभा हम सब की प्रतिष्ठा का विषय है। उन्होंने महिला मोर्चा, युवा मोर्चा और भाजपा को सघन जनसंपर्क करने का निर्देश देकर कहा कि हमें एक-एक घर मे 7 बार पहुंचना है। उन्होंने 20 तारीख को रायपुर शहर में विशाल रोड शो करने की जानकारी देते हुए इसे ऐतिहासिक बनाने की अपील की।  प्रत्याशी सुनील सोनी ने कहा कि मैं आप सभी को इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि आपका सर कभी झुकने नहीं दूंगा और एक कार्यकर्ता के रूप में आप सभी के लिए और रायपुर के जन-जन के लिए कार्य करूंगा। आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्य कर रहे हंै। हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है और इसलिए हम सभी को शेष बचे दिनों में गांव-गांव तक, घर-घर तक, जन-जन तक, 'नमो अगेन' के मंत्र के साथ दुगुनी ताकत से जाना है। 

15-04-2019
Rahul Gandhi:

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को चार सीटें देकर अरविंद केजरीवाल से गठबंधन करने के इच्छुक हैं।   गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के बीच हां-ना, हां-ना के बीच राहुल गांधी ने 'आप' के सामने यह खुला प्रस्ताव रखा है। हालांकि राहुल गांधी ने केजरीवाल पर यू-टर्न लेने का भी आरोप लगाया है। इसके जवाब में केजरीवाल ने भी राहुल गांधी पर भाजपा को मदद करने का आरोप लगाया है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कल ही यह बयान दिया था कि मोदी और शाह को रोकने के लिए हर कुर्बानी के लिए तैयार हैं। इसी बयान के आधार पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि गठबंधन के लिए दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं। गांधी ने ट्वीट किया कि दिल्ली में कांग्रेस और  'आप'के बीच गठबंधन का मतलब है बीजेपी की जबरदस्त हार। कांग्रेस इसे सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली में 'आप' को 4 सीट देना चाह रही है। लेकिन केजरीवाल ने एक और यू-टर्न लिया। हमारे दरवाजे अभी भी खुले हैं, लेकिन समय बीता जा रहा है। गौरतलब हो कि 'आप' गठबंधन के लिए कांग्रेस से पंजाब और हरियाणा में भी कुछ सीटें मांग रही है, लेकिन बात नहीं बन पाई।  राहुल गांधी ने इसीलिए कहा कि दोनों दलों में सीट शेयरिंग पर संभवत: सहमति हो गई थी लेकिन अरविंद केजरीवाल ने बाद में 'यू-टर्न' ले लिया। इस आरोप का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा है कि गठबंधन की राहुल की इच्छा महज दिखावा है। ज्ञात हो कि दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन पत्र भरने का दौर शुरू हो जाएगा। 23 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है। 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाओं को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने भी दिल्ली में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। 

11-04-2019
छत्तीसगढ़ की बस्तर की सीट पर अभी तक लगभग 45 प्रतिशत मतदान

रायपुर। धुर नक्सल प्रभावित बस्तर संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली चार विधानसभा सीटों पर मतदान सम्पन्न हो गया है जबकि अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान चार में शान्तिपूर्ण ढ़ग से जारी है।अभी तक लगभग 45 प्रतिशत हो चुका है। राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने यहां पत्रकारों को बताया कि इस सीट के अन्तर्गत आने वाले दंतेवाड़ा,बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर विधानसभा में मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त हो गया जबकि शेष चार विधानसभा क्षेत्रों कोण्डागांव, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में मतदान जारी है।यहां पर शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा सीट दंतेवाडा के विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की दो दिन पूर्व नक्सल हमले में हुई मौत से उत्पन्न भय के माहौल के बावजूद तमाम आशंकाओं को दरकिनार कर मतदाताओं ने मतदान किया। दंतेवाडा के अन्दरूनी इलाके श्यामगिरी में भी मतदाताओं की सुबह ही लम्बी कतार लग गई थी।इसी गांव के समीप हुए विस्फोट में विधायक समेत पांच लोग मारे गए थे।
हालांकि तीन विधानसभा क्षेत्रों के नक्सल प्रभावित लगभग तीन दर्जन मतदान केंद्रों पर बहुत ही कम मतदान की सूचना है।नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने मतदाताओं को भयभीत करने जिले के दंडवन मतदान केन्द्र से दो किलोमीटर दूर आईईडी विस्फोट किया, जिसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804