GLIBS
22-04-2019
पृथ्वी दिवस पर पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने दिलाया जल, जमीन, जंगल बचाने का संकल्प

रायपुर। विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर नया रायपुर के ग्राम तुता में एक सभा का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने जलवायु परिवर्तन को लेकर लोगों जागरूक बनाने धरती बचाने, वृक्ष बचाने का संकल्प समस्त ग्रामवासियों को दिलाया। सभा में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने पर्यावरणविदों के नेतृत्व में जल, जमीन, जंगल बचाने की शपथ ग्रामवासियों को दिलाई।

 

21-04-2019
भाजपा का संकल्प समृद्ध और स्वाभिमानी भारत :  डॉ. रमन सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वातावरण को उत्साहजनक बताया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जनमत भाजपा के पक्ष में है और भाजपा प्रदेश की सभी सीटों पर जीत हासिल कर रही है। डॉ. रमन सिंह ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा-राजग सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने देश के सभी वर्गों के उत्थान की चिंता की। देशभर के गरीब लोगों के महंगे इलाज के लिए आयुष्मान योजना को क्रांतिकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र में पुन: सरकार बनाने के बाद मोदी के नेतृत्व में भाजपा-राजग सरकार ने एक ओर जहां कृषि क्षेत्र में कल्याणकारी कार्यक्रम तय किए हैं। छोटे दुकानदारों के लिए भाजपा ने पेंशन योजना लागू करने का संकल्प भी लिया है। किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 06 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने के अलावा छोटे किसानों को मासिक पेंशन देने का संकल्प भी व्यक्त किया गया है। एक लाख रुपए तक का ऋण पांच वर्षों तक के लिए शून्य ब्याज दर पर देने के साथ ही सरकार ने कृषि क्षेत्र में 25 लाख करोड़ रुपए के निवेश का वादा भी किया है। 

डॉ. सिंह ने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाना भाजपा का संकल्प है जिससे रोजगार के अवसर तो बढ़ेंगे ही, भारतीय अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। इसी तरह देश में शिक्षा व्यवस्था को विश्वस्तरीय दर्जा दिलाकर भारत को नई पहचान दी जाएगी। पांच लाख रुपए तक आयकर में छूट देकर और सवर्ण आरक्षण का प्रावधान करके केन्द्र की राजग सरकार ने ऐतिहासिक पहल करके मध्यमवर्गीय व गरीब परिवारों को राहत पहुंचाई है। डॉ. सिंह ने राष्ट्रीय एकता, अखंडता व सम्प्रभुता की सुरक्षा को भाजपा का संकल्प बताते हुए भाजपा की केन्द्र सरकार के कार्यकाल में वैश्विक आतंकवाद के समूल नाश की दिशा में हुए कार्यों को गर्व का विषय बताया और कहा कि केन्द्र सरकार की दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति के चलते विश्व पटल पर नए भारत का उदय हुआ है और भारत एक शक्तिशाली, समृद्ध व स्वाभिमानी राष्ट्र के रूप में पहचान बनाने में कामयाब रहा।

 

15-04-2019
नमो अगेन' के साथ कार्यकर्ताओं ने रायपुर सीट जीतने का लिया संकल्प

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की बैठक 'नमो अगेन' के मंत्र के साथ रायपुर लोकसभा जीतने और नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प के साथ समाप्त हुई। बैठक का शुभारंभ रायपुर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव संचालक  व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, लोकसभा प्रत्याशी सुनील सोनी, जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी, मोतीलाल साहू, संजय श्रीवास्तव, नंदे साहू, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पांडेय, सुभाष तिवारी, डॉ सलीम राज, मीनल चौबे, शैलेन्द्री परघनिया, अंजय शुक्ला व राजेश पांडेय ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज सुनील सोनी को विजयी बनाने का संकल्प लिया है। रायपुर के महापौर व आरडीए अध्यक्ष के रूप में उन्होंने कार्य करके दिखाया है जनता का विश्वास उनके साथ है। अग्रवाल ने कहा कि हमारे पास सिर्फ  6 दिन है और रायपुर लोकसभा हम सब की प्रतिष्ठा का विषय है। उन्होंने महिला मोर्चा, युवा मोर्चा और भाजपा को सघन जनसंपर्क करने का निर्देश देकर कहा कि हमें एक-एक घर मे 7 बार पहुंचना है। उन्होंने 20 तारीख को रायपुर शहर में विशाल रोड शो करने की जानकारी देते हुए इसे ऐतिहासिक बनाने की अपील की।  प्रत्याशी सुनील सोनी ने कहा कि मैं आप सभी को इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि आपका सर कभी झुकने नहीं दूंगा और एक कार्यकर्ता के रूप में आप सभी के लिए और रायपुर के जन-जन के लिए कार्य करूंगा। आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्य कर रहे हंै। हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है और इसलिए हम सभी को शेष बचे दिनों में गांव-गांव तक, घर-घर तक, जन-जन तक, 'नमो अगेन' के मंत्र के साथ दुगुनी ताकत से जाना है। 

05-09-2018
Yogesh Agarwal: राइस मिलर्स किसी भी विभाग को नहीं देंगे पैसा-योगेश अग्रवाल 

रायपुर। स्टेशन रोड स्थित एक निजी होटल में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित किया गया। इसमें प्रदेशभर से एक हजार राइस मिलर्स शामिल हुए। बैठक में मिलर्स को आने वाले कठिनाईयों को दूर करने रणनीति बनाई है। बैठक में मिलर्स ने संकल्प पास किया है कि वे किसी भी विभाग को पैसा नहीं देंगे, क्योंकि मिलर्स से कई विभाग उगाही करने दुकान चले जाते हैं। इस पर रोक लगाने नीति तैयार किया गया है। 

छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोशिएन की आज बैठक में सरकार की निधी कस्टम मिलिंग पॉलिसी का धान बोनस का मिलर्स ने स्वागत किया है। वहीं मिलर्स 

एसोसिएशन  ने अपना रणनीति बनाकर काम करने की बात की है। कस्टम मिलिंग  को लेकर एसोसिएशन ने विरोध जताया है और कहा कि है कि कस्टम मिलिंग की वजह से व्यापारियों को पैसा नहीं मिल रहा है। जिससे बड़े व्यापारियों से ज्यादा नुकसान छोटे और मंझले व्यापारियों को परेशानी होने लगी है। सरकार को कस्टम मिलिंग को दूर करना चाहिए, जिससे व्यापारियों को व्यापार करने में किसी प्रकार से कठिनाई न हो। 

छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोशिएन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि छोटे मिलर्स को धान नहीं मिल पाता है, इस वजह से हम आपस में धान का बंटवारा कर मिलर्स का सहयोग करते हैं। आज छत्तीसगढ़ के मिलर्स की बैठक कर समिति बना रहे हैं, जिसमें किसी प्रकार से परेशानी होने पर समिति द्वारा निराकरण करेंगे। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अब मिलर्स एसोसिएशन ने यह भी ठान लिया है कि किसी भी विभाग को व्यापारी पैसा नहीं देगें। आज की बैठक में प्रमुख रूप से अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, महामंत्री देवराज, सोकला, उपाध्यक्ष महावीर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पारस चोपड़ा, सचिव प्रमोद जैन, सचिव विजय तायल, कोषाध्यक्ष रोशन, सह सचिव मोहन अग्रवाल अन्य लोग शामिल थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804