GLIBS
21-05-2019
इस्लामाबाद में दिल्ली की 'निर्भया' जैसी दरिंदगी, हालत गंभीर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में दिल्ली की 'निर्भया' जैसी दरिंदगी और बर्बरता का  मामला सामने आया है। नकाबपोश हमलावरों ने गनपॉइंट पर एक महिला के साथ गैंगरेप किया और इसके बाद उस पर तेजाब डाल दिया। नकाबपोशों ने इसके बाद महिला के बाल भी काट दिए। पाकिस्तान पुलिस ने यह जानकारी दी। जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय पीडि़ता पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फतेहपुर स्थित अपने घर में बच्चों के साथ सो रही थी। उसी समय दो नकाबपोश उसके घर में घुस गए। उन्होंने बंदूक की नोक पर महिला को बंदी बनाकर उसका रेप किया और इसके बाद उसकी पीठ, दांयें हाथ और पैर पर एसिड फेंका। एसिड डालने के बाद इन हमलावरों ने महिला के बाल भी काट डाले। महिला का पति कराची में रहता है। हमलावर घर से भागने में कामयाब रहे। महिला को बाद में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। जांच अधिकारी एएसआई मोहम्मद सलीम ने कहा कि घर से अपराधियों के फिंगरप्रिंट ले लिए गए हैं और संदिग्धों की तलाश जारी है।

20-05-2019
भारत से ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किए गए पीएम मोदी 

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में मतदान खत्म होने के बाद रविवार की शाम को लोकसभा चुनाव का एक्जिट पोल भी आ गया। एक्जिट पोट के नतीजों पर नजर डालें तो केंद्र में एनडीए की सरकार बनती दिखाई दे रही है। वहीं पिछले 24 घंटों के गूगल सर्च के आंकड़े पर नजर डालें तो नरेंद्र मोदी कीवर्ड को राहुल गांधी के मुकाबले 6 गुना ज्यादा सर्च किया गया है। गूगल सर्च में नरेंद्र मोदी को 87 फीसदी और राहुल गांधी को 13 फीसदी सर्च किया गया लेकिन इस सर्च रिजल्ट्स में एक चौंकाने वाला रिजल्ट सामने आया है। दरअसल नरेंद्र मोदी को इस दौरान सबसे ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किया गया है। गूगल सर्च रिजल्ट के मुताबिक 19 मई 2019 की शाम 4.26 मिनट से लेकर 20 मई को दोपहर 11.22 बजे तक नरेंद्र मोदी कीवर्ड को सबसे ज्यादा सर्च किया। नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कीवर्ड को सबसे ज्यादा पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, अमेरिका और कनाडा में सर्च किया गया। 20 मई को 11.22 बजे सर्च रिजल्ट में नरेंद्र मोदी सर्च का प्वाइंट 90 और राहुल गांधी का 13 रहा। अब क्षेत्र के हिसाब से गूगल सर्च पर नजर डालें तो नरेंद्र मोदी कीवर्ड को सबसे ज्यादा पाकिस्तान में (88 प्रतिशत) सर्च किया गया, वहीं राहुल गांधी का पाकिस्तान में सर्च का प्रतिशत 12 प्रतिशत रहा। वहीं भारत में 87 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी को 13 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को सर्च किया। बांग्लादेश की बात करें नरेंद्र मोदी का सर्च प्रतिशत 83 और राहुल गांधी 17 रहा। इसके अलावा अमेरिका में नरेंद्र मोदी का सर्च प्रतिशत 82 और राहुल गांधी का 18 रहा। वहीं कनाडा में नरेंद्र मोदी को 79 फीसदी और राहुल गांधी को 21 फीसदी सर्च किया गया।

08-05-2019
भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मारे गए थे जैश के 170 आतंकी!

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के संबंध में नई रिपोर्ट सामने आई है कि भारतीय हमले में जैश के 130 से 170 आतंकी मारे गए थे। इटली के पत्रकार और लेखक फ्रांसेस्का मरीनो ने स्ट्रिंगरसिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा कि भारत द्वारा 26 फरवरी की सुबह जो एयरस्ट्राइक की गई है उसे बड़ी संख्या में जैश कमांडर मारे गए हैं। मरीनो ने कहा कि बम गिराने के करीब ढाई घंटे बाद बालाकोट से 20 किलोमीटर दूर शिनकियारी से पाकिस्तानी आर्मी यूनिट लोकेशन पर आई। इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी घायलों को शिनकियारी में स्थित हरकत-उल-मुजाहिद्दीन कैंप में लेकर गई जहां पर आर्मी के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। इस कैंप में करीब 45 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि करीब 20 लोग गंभीर चोट के कारण मर चुके हैं। जो लोग स्वस्थ हो रहे हैं वे लोग अभी भी आर्मी की कस्टडी में हैं। मरीनो ने बताया कि अब जहां से पहाड़ी एरिया शुरू होता है वहां पर एक नया साइन बोर्ड लगा दिया गया है जिससे पता चलता है कि पहाड़ी पर तालीम-अल-कुरान है। जबकि पहले इस जगह के मसूद अजहर से संबंधित होने के संकेत मिलते थे। जिस जगह पर हमला किया गया था वह इलाका अभी भी सेना के नियंत्रण में है और इसे मुजाहिद बटालियन के कैप्टन रैंक का अधिकारी भी वहां मौजूद है। कैंप तक जाने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जा रही है। सेना के अलावा यहां पर पुलिस को भी जाने की इजाजत नहीं है। 

07-05-2019
भारतीय सेना को मिलेंगे टी-90 भीष्म टैंक, पाकिस्तान की सीमा पर होंगे तैनात

दिल्ली। भारतीय सेना अपने बेड़े में रूसी मूल के टी-90 भीष्म टैंक को शामिल करेगी। इन टैंकों के लिए रूस से 13,448 करोड़ रुपये का कांट्रैक्ट किया गया है। यह सभी टैंक सेना को 2022-26 के बीच मिल जाएंगे। इन्हें पाकिस्तान से सटी सीमा पर तैनात किया जाएगा। चर्चा है कि पाकिस्तान भी ऐसे 360 टैंक खरीदने पर विचार कर रहा है। अन्य 1,000 टैंकों को रूस से लाइसेंस लेने के बाद एचवीएफ ने रशियन किट से बनाया है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि नए टी-90 टैंक अपग्रेड होंगे और इन्हें भारत में बनाया जाएगा। इसके अधिग्रहण के लिए एक महीने पहले ही रूस से लाइसेंस को मंजूरी मिल गई है। 464 टी-90 टैंकों के उत्पादन के लिए मांगपत्र जल्द ही आॅर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड के तहत चेन्नई के अवाडी हेवी व्हीकल फैक्ट्री (एचवीएफ) में मांगे जाएंगे। सेना की बख्तरबंद रेजीमेंट में इस समय लगभग 1,070 टैंक हैं। इसके अलावा 124 अर्जुन और 2,400 पुराने टी-27 टैंक हैं। 2001 के बाद पहले 657 टी-90 टैंकों को रूस से 8,525 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। एक सूत्र ने कहा, 'बचे हुए 464 टैंकों के मांगपत्र में कुछ देरी हुई है। इन नए टैंकों में भी रात में लड़ने की क्षमता है। एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाए तो 30-41 महीनो में 64 टैकों की डिलीवरी हो जाएगी।' यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब 1.3 मिलियन (एक लाख 30 हजार) की मजबूत सेना युद्ध लड़ने वाली अपनी पूरी मशीनरी को फिर से तैयार कर रही है। यह कार्य मुख्य रूप से टी-90एस टैंकों के आसपास केंद्रित पुनर्गठन और चुस्त एकीकृत युद्ध समूहों (आईबीजी) द्वारा किया जाएगा। जिसके साथ इंफेंट्री, आर्टिलरी, एयर डिफेंस, सिग्नल और इंजीनियर होंगे। सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने जनवरी में घोषणा की थी कि नए आईबीजी को फरवरी में युद्ध कौशल सिखाया जाएगा औपर मई में इनके युद्धाभ्यास का परीक्षण होगा। लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ जारी तनाव की वजह से इसमें देरी हो गई है।

 

22-04-2019
तो पाकिस्तान ने भी ईद के लिए नहीं रखे हैं परमाणु बम : महबूबा मुफ्ती 

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए और पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने  कहा है कि  पाकिस्तान ने भी अपने परमाणु बम ईद के लिए बचाकर नहीं रखे हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा था कि हमने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखा है। इस दौरान महबूबा ने पीएम मोदी के चुनावी भाषणों के स्तर को लेकर भी नाराजगी जताई। ज्ञात हो कि राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है। उन्होंने कहा था कि हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा। चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ।  दरअसल राजस्थान में अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि 1971 की लड़ाई में जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का बेहतर मौका कांग्रेस ने गंवा दिया था। इस दौरान अपनी सरकार की तारीफ  करते हुए पीएम ने कहा था,  आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया। 

 

 

18-04-2019
18 शेरों और बाघों की दहाड़ गूंजेगी लाहौर चिड़ियाघर में

 लाहौर। पाकिस्तान के चिडिय़ाघर में एक साथ 18 नए मेहमान आ रहे हैं। चिडिय़ाघर प्रबंधन इन नए मेहमानों के स्वागत के लिए उत्सुक है। संयुक्त अरब अमीरात ने चार सफेद बाघ, छह बंगाल टाइगर्स  और आठ अफ्रीकी शेरों सहित कुल 18 शेर और बाघ लाहौर के चिडिय़ाघर को भेंट किए हैं। कुल 18 शेरों और बाघों में तीन नर और एक मादा सफेद शेर, चार नर और दो मादा बंगाल टाइगर्स के साथ ही चार अफ्रीकन शेर हैं। ये सभी 5 साल से कम उम्र के हैं। जानकारी के अनुसार यूएई के प्रधानमंत्री एवं दुबई के शासक मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा भेंट किए गए ये जानवर इस्लामाबाद लाए गए हैं। 22 अप्रैल को इन्हें लाहौर सफारी चिडिय़ाघर ले जाया जाएगा। वन्य जीवन प्राधिकरण ने बताया कि ये जानवर चिडिय़ाघर में मौजूद बाकी शेरों एवं बाघों के साथ रहेंगे। ये जानवर यहां स्पाइस जेट  के विमान से लाए गए।

 

07-04-2019
पाकिस्तान की जेल में बंद 100 भारतीय मछुआरे रिहा

कराची। पाकिस्तान ने उन 100 भारतीय कैदियों को रिहा कर दिया है जो समुद्र में मछली मारते हुए पाकिस्तानी जलसीमा में पहुंच गए थे, वहां उन्हें पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया था। पाकिस्तान ने कहा है कि  उसने यह कदम दोनों देशों के बीच सद्भाव बढ़ाने के लिए उठाया है। इससे पहले पाकिस्तान ने इस महीने चार चरणों में भारत के 360 कैदियों को रिहा करने की घोषणा की थी। रिहाई के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच इन भारतीय मछुआरों का जत्था कराची कंटोनमेंट रेलवे स्टेशन पहुंचा, जहां से अल्लामा इकबाल एक्सप्रेस से इन रिहा मछुआरों को लाहौर लाया गया। वाघा सीमा पर इन मछुआरों को भारतीय अधिकारियों को हवाले किया गया। पाकिस्तान के सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन ने रिहा हुए मछुआरों को यात्रा खर्च और उपहार इत्यादि भी दिए हैं। पाकिस्तान विदेश विभाग ने शुक्रवार को 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने की घोषणा की थी। अपेक्षा की गई थी कि भारत भी जवाब में ऐसे ही सद्भावनापूर्ण कदम उठाएगा।

06-04-2019
पाकिस्तान में एफ-16 विमानों की जांच की जानकारी नहीं: अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने 27 फरवरी को भारत की पाकिस्तान के खिलाफ की गयी कार्रवाई के दौरान पड़ोसी देश का एफ-16 लड़ाकू विमान नष्ट हुआ या नहीं, इस बारे में किसी तरह की जांच कराये जाने के बारे में 'जानकारी होने से इनकार' किया है। मीडिया रिपोर्ट ने यहां शुक्रवार को यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान एक न्यूज रिपोर्ट के विपरीत है। इस न्यूज रिपोर्ट में रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में लड़ाकू विमानों की गिनती में विमानों की संख्या कम होने की रिपोर्ट नहीं है। 'फॉरेन पॉलिसी' पत्रिका की गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल में पाकिस्तान के एफ-16 विमानोें की गिनती की जिसमें सभी विमान पाये गये, एक भी विमान कम नहीं पाया गया। पत्रिका ने अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के दो अधिकारियों का हवाला दिया जिसमें उनके नामों को उजागर नहीं किया और कहा कि यह गणना पाकिस्तान के आमंत्रण पर की गयी। अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा, हमें इस प्रकार के किसी जांच की जानकारी नहीं है, जैसा कि रक्षा मंत्रालय के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट जारी की गयी है।

01-04-2019
आॅस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का 5-0 से सफाया किया

दुबई। आॅस्ट्रेलिया ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवां और अंतिम वनडे 20 रन से जीतकर पाकिस्तान का पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से सफाया कर दिया और खुद को आगामी विश्व कप के लिए खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में पेश कर दिया। आॅस्ट्रेलिया ने रविवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 327 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को सात विकेट पर 307 रन पर रोक दिया। मैच में मात्र 33 गेंदों पर 70 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल को प्लेयर आॅफ द मैच और आॅस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को प्लेयर आॅफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। आॅस्ट्रेलिया ने इस तरह भारत और पाकिस्तान के दौरों में लगातार आठ मैच जीत लिए। आॅस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत दौरे में पहले दो मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले तीन मैच जीतकर सीरीज 3-2 से जीत ली। आॅस्ट्रेलिया ने इसका बाद पाकिस्तान से सीरीज 5-0 से जीती। पांचवें वनडे में आॅस्ट्रेलिया की पारी में ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 111 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 98 रन, फिंच ने 69 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 53, शान मार्श ने 68 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 61 और मैक्सवेल ने आतिशी अंदाज में मात्र 33 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 70 रन ठोके।

31-03-2019
पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सीमा पर की गोलीबारी 

जम्मू। पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगी चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान सेना ने गोलाबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौशेरा में रविवार को सीमा पार से मार्टार से गोलाबारी और छोटो हथियारों से गोलीबारी की गई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना के संघर्ष विराम का उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय पक्ष की ओर से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पाकिस्तान ने शनिवार शाम को भी पुंछ के मैनकोटे और कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। 

16-03-2019
पाक पहले दाऊद इब्राहिम को सौंप दे तभी होगी बातचीत

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि यदि वह सचमुच आतंकवाद के खिलाफ  लडऩा चाहते हैं और भारत का सहयोग करना चाहते हैं तो उसे सबसे पहले भारत के भगोड़े मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन को भारत के हवाले कर देना चाहिए। तभी पाकिस्तान के बातचीत के प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। भारत ने एक बार फिर स्पष्ट कहा है कि यदि आतंकवाद के खिलाफ  वह कार्रवाई नहीं करता है तो  बातचीत करना मुश्किल होगा। बता दें कि इन दिनों आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रह रहा है। हालांकि पाकिस्तान इस बात से हमेशा इंकार करता रहा है। भारत सरकार ने पाक से  इन दोनों के अलावा उन आतंकियों को भी सौंपने की मांग की है, जो भारतीय हैं लेकिन पाकिस्तान में रह रहे हैं। शनिवार को भारत के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारत ने पाक से कहा है कि   पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता के बाद भी पाकिस्तान ने उसके या फिर अन्य किसी दहशतगर्द संगठन के खिलाफ  कोई कार्रवाई नहीं की है।  यदि पाकिस्तान वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ  संदेश देना चाहता है तो उसे दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन समेत अन्य भारतीय आतंकियों को सौंपना देना चाहिए। भारत ने पाकिस्तान की ओर से कुछ आतंकियों को हिरासत में लिए जाने की कार्रवाई को कॉस्मेटिक ऐक्शन करार दिया है। भारत ने स्पष्ट कहा है कि इस तरह की दिखावे की कार्रवाई से भारत को प्रभावित नहीं किया जा सकता और न ही सहानुभूति प्राप्त कर सकता है। 

15-03-2019
बिना ठोस सबूत मसूद को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा : पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आत्मघाती हमले में जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की कथित संलिप्तता को लेकर उसे बिना किसी ठोस सबूत गिरफ्तार अथवा हिरासत में नहीं लिया जाएगा। मसूद को गिरफ्तार करने के प्रश्न पर एक महत्वपूर्ण सरकारी अधिकारी ने कहा, बिना किसी ठोस सबूत अथवा किसी अपराध के हमें मौलाना मसूद अजहर को गिरफ्तार क्यों करना चाहिए? आधिकारिक सूत्रों के दावा किया है कि मसूद अजहर की पुलवामा हमले में संलिप्तता के सबूत के तौर पर भारत की ओर से पेश दो पृष्ठों के डोजियर की गृह मंत्रालय ने कानून प्रवर्तन और अन्य हितधारकों के साथ गहरायी से समीक्षा की लेकिन उसमें ऐसा नहीं मिला जो मसूद के खिलाफ ठोस सबूत बनता है। सूत्रों के अनुसार डोजियर में निष्क्रिय संगठन के 22 सदस्यों की पुलवामा हमले में शामिल होने की आशंका व्यक्त की गयी है। डोजियर का मसौदा अपने आप में प्रमाण है कि भारत के पास इस हमले में पाकिस्तान की संलिप्पता का कोई सबूत नहीं है। डोजियर में मसूद के अलावा उसके भाई मुफ्ती अब्दुर रउफ और उसके बेटे हामिद अजहर के नाम भी हैं। सूत्रों के अनुसार सरकार ने आतंकवाद निरोधक कानून,1997 की चौथी अनुसूची के तहत आने वाले लोगों को ही गिरफ्तार करने का निर्णय लिया है। भारत ने डोजियर में जिन लोगों के नाम शामिल किये हैं उनमें से समूद अजहर के भाई और बेटे के खिलाफ आतंकवादी निरोधी कानून के तहत पहले की कार्रवाई की जा चुकी है। उन्हें एक माह के लिए हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर का नाम ना तो आतंकवाद विरोधी कानून की चौथी अनुसूची में है और ना ही किसी आपराधिक घटना में ही शामिल है। सूत्रों ने बताया कि भारत ने 27 फरवरी को पाकिस्तानी उच्चायुक्त को डोजियर सौंपा था जिसमें 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के लिए जैश-ए-मोहम्मद के समूद समेत संगठन के 22 सदस्यों पर साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा28838
कांग्रेस3912
बसपा111
सपा60

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा81
कांग्रेस11
बसपा00
अन्य 00