GLIBS
11-07-2019
अखिल भारतीय ईपीएस संघर्ष समिति के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन 15 को

कोरबा। अखिल भारतीय ईपीएस-95 संघर्ष समिति के नेतृत्व में ईपीएस-95 पेंशनर्स के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने रायपुर में 15 जुलाई को विशाल धरना-प्रदर्शन का आह्वान कर, एनएमडीसी, बीएनसी, एमआईआईएसएस, बालको, एफसीआई, एचएससीएल, बीएसपी, एनटीपीसी इत्यादि के पेंशनर्स को बड़ी संख्या में उपस्थित होने कहा गया है। पेंशनर्स ने ईपीएफओ द्वारा जारी पत्र दिनांक 31 मई 2017 को रद्द करने, न्यूनतम पेंशन को 7500 प्रतिमाह की दर और  इसे डीए से लिंक करने, कम्यूटेड पेंशन की  राशि को 100 माह के पश्चात पेंशन से जोडऩे, पेंशनर्स की मृत्यु के बाद नामित व्यक्ति को 100 प्रतिशत पेंशन देने और आरपीएफसी के कार्यालय में पीआरओ की भूमिका सकारात्मक और प्रभावी होने आदि की मांग की है। 

 

07-07-2019
अयोध्या विवाद के पक्षकार महंत धर्मदास को जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली। अयोध्या विवाद में पक्षकार और अखिल भारतीय श्री पंच रामानंदीय निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास को जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। पुलिस ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि के पक्षकार और प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी के महंत धर्मदास को शुक्रवार देर शाम टेलीफोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में आईपीसी की धारा 507 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है। मोबाइल पर की गई कॉल की जांच के लिए पुलिस कॉल डिटेल रिपोर्ट निकलवा रही है। महंत धर्मदास ने श्रीराम जन्मभूमि थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। महंत का आरोप है कि पिछले दो महीने में उन्हें 40 बार धमकी मिली। फोन करने वाले शख्स ने महंत धर्मदास के साथ बदसलूकी की और जान से मारने की धमकी दी। महंत धर्मदास ने कहा कि मुझे फोन पर धमकियां मिलीं। यह पिछले दो महीने से चल रहा है। इस बाबत मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अयोध्या के सर्किल अधिकारी अमर सिंह ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपी की तलाश जारी है। हमने महंत धर्मदास की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

 

25-06-2019
कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. अरुण उरांव 28 जून को जाएंगे गरियाबंद

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. अरुण उरांव 28 जून को इंडिगो की नियमित विमान सेवा द्वारा सुुबह 10.15 बजे रायपुर पहुंचेंगे। वे सुबह 11 बजे रायपुर से गरियाबंद के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1 बजे गरियाबंद में आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। शाम 4 बजे गरियांबद से रायपुर के लिये रवाना होंगे एवं रात्रि विश्राम करेंगे। 29 जून को वे सुबह रायपुर से बालोद के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे बालोद में आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। दोपहर 3 बजे बालोद से रायपुर के लिये रवाना होंगे। शाम 6.30 बजे इंडिगो के नियमित विमान सेवा द्वारा रायपुर से रांची के लिए रवाना होंगे। यह जानकारी छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने दी है। 

 

 

12-04-2019
कांग्रेस की एक और सूची जारी, ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर गुना से लड़ेंगे चुनाव 

नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने  शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए एक और सूची जारी की है जिसमें मध्यप्रदेश की तीन सीटों के अलावा अन्य राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बार फिर गुना लोकसभा सीट से और शैलेंद्र पटेल को विदिशा संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है। वहीं राजगढ़ सीट से मोना सुस्तानी को प्रत्याशी बनाया है। पूर्व विधायक गुलाब सुस्तानी की बहू मोना सुस्तानी को दिग्विजय सिंह की करीबी हैं। कांग्रेस ने इंदौर के साथ ही अभी ग्वालियर, धार और भिंड सीट के लिए  प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए हैं। इसी तरह कांग्रेस ने पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से मनीष तिवारी और संगरुर से केवल सिंह ढिल्लन को टिकट दिया है। पार्टी ने बिहार की वाल्मीकि नगर सीट से शाश्वत केदार और जम्मू कश्मीर की लद्दाख सीट से रिगजिन स्पलबार को टिकट दिया है।

 

06-04-2019
फीफा परिषद के सदस्य बनने वाले पहले भारतीय बने प्रफुल्ल पटेल

 

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ(एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को शनिवार अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) परिषद ने अपना सदस्य नियुक्त किया, जिसमें शामिल होने वाले वह पहले भारतीय सदस्य भी हैं। प्रफुल्ल को फीफा परिषद में कुल 46 में से 38 मत हासिल हुये। सदस्यता के लिये आठ उम्मीदवारों के बीच चुनाव हुआ, जिसे मलेशिया के कुआलालम्पुर में आयोजित एशियाई फुटबाल परिसंघ(एएफसी) कांग्रेस में कराया गया था। एएफसी अध्यक्ष के अलावा पांच सदस्यों का चुनाव किया गया, जिसमें एक महिला भी शामिल है। नये सदस्यों का कार्यकाल 2019 से 2023 तक होगा।
एआईएफएफ प्रमुख ने वैश्विक संस्था की परिषद का सदस्य बनने पर खुशी जताते हुये कहा, मैं बहुत खुश हूं। मैं एएफसी के उन सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इसके काबिल समझा। फीफा परिषद का सदस्य बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अब इस संस्था से जुड़कर न केवल अपने देश बल्कि पूरे क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगा। एशिया में फुटबाल को आगे बढ़ाने के लिये भी हम कदम उठायेंगे। प्रफुल्ल के साथ एआईएफएफ महासचिव कुशल दास और वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता भी मौजूद थे। एएफसी की चुनाव समिति और फीफा की समीक्षा समिति ने दावेदारी में शामिल सभी सदस्यों की योग्यता की समीक्षा के बाद सदस्यों का चुनाव किया है।

19-03-2019
ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की नियुक्ति, देखें सूची

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के अनुमोदन से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रदेश के विभिन्न जिला कांग्रेस कमेटी के अंतर्गत नवगठित नगर, ब्लाक कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की नियुक्ति की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजधानी रायपुर समेत नवापारा, सोनाखान, सरसीवा, रामपुर (ठाठापुर), कुण्डा, बीजापुर नगर को संगठनात्मक कसावट लाने के उद्देश्य से विस्तारित करते हुए एआईसीसी ने अनुमोदित किया है।

 

19-03-2019
कुलबीर छाबड़ा बने राजनांदगांव शहर जिला अध्यक्ष 

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के अनुमोदन पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेशानुसार आगामी आदेश तक दिनेश शर्मा के स्थान पर कुलबीर छाबड़ा को जिला कांग्रेस कमेटी राजनांदगांव शहर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

17-01-2019
Shashi Tharoor : शशि थरूर पहुंचे रायपुर, इंटरएक्टिव सेशन के कार्यक्रम में होंगे शामिल 

रायपुर। अखिल भारतीय प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रमुख शशि थरूर गुरुवार को नियमित विमान से रायपुर पहुंचे। यहां से वे जेल रोड स्थित बेबीलोन होटल के लिए रवाना हुए। शशि थरूर आज साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में इंटरएक्टिव सेशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में वे मुख्य रूप से मेनिफेस्टो पर आम लोगों से चर्चा करेंगे। उनके साथ राजीव गौड़ा, विवेक तंखा और कुमार केतकर भाग लेंगे।

 

14-11-2018
Yadav Samaj: अखिल भारतीय अहीर यादव युवक-युवती परिचय सम्मेलन 18 नवंबर को 

इंदौर। अखिल भारतीय अहीर यादव युवा समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 18 नवंबर को शंभु सत्संग भवन श्रीराम मंदिर हुकूमचंद कॉलोनी पंचकुईया में किया गया है। कार्यक्रम के संयोजक सदाशिव यादव ने बताया कि युवक-युवती परिचय सम्मेलन में बड़ी सख्या में युवा शामिल होंगे। इस अवसर पर समाज के उन सभी लोगों का सम्मान भी किया जाएगा, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कार्यक्रम को सफल बनाने में गणेश यादव, डॉ. अशोक यादव, संतोष यादव,मुकेश यादव,राजेंद्र यादव समेत अन्य जुटे हुए हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804