GLIBS
11-02-2019
Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक कल

 

दुर्ग। जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर के प्रवक्ता संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर छत्तीसगढ़ प्रभारी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव चंदन यादव 12 फरवरी दोपहर 2 बजे कांग्रेस भवन दुर्ग में दुर्ग शहर विधायक अरूण वोरा, जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर के अध्यक्ष आरएन वर्मा, ग्रामीण अध्यक्षा तुलसी साहू की उपस्थिति में आवश्यक बैठक लेंगे। पूर्व विधायक, महापौर, पूर्व महापौर व पार्षदगण, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष व सदस्यगण, एआईसीसी सदस्य, प्रदेश पदाधिकारीगण, जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारीगण, ब्लाक अध्यक्ष व प्राधिकारीगण, सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, इंटक, किसान कांग्रेस, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, अनु.जाति विभाग, आदिवासी कांग्रेस, असंगठित कामगार कांग्रेस, कोमी एकता प्रकोष्ठ, सांस्कतिक व साहित्यिक प्रकोष्ठ, पंचायती राज प्रकोष्ठ, मछुवा कांग्रेस, सहकारिता क्षेत्र के प्रतिनिधिगण एवं सभी वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित होंगे।

11-01-2019
केलो महाआरती आयोजन में दो फाड़, समिति के पदाधिकारी पर लगा आरोप

रायगढ़। केलो महाआरती के आयोजन को लेकर आयोजन समिति में दो फाड़ हो गया है। समिति के पदाधिकारी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जयंत ठेठवार पर आयोजन का राजनीतिकरण करने तथा एकाधिकार रखने का आरोप लगा है। इस बात को लेकर बैठक में जबरदस्त हंगामा हुआ । अब केलो उद्धार समिति के संयोजक और केलो महाआरती की शुरुआत करने वाले प्रसिद्ध गायक देवेश षडंगी भोलेनाथ मंदिर सेवा समिति के सहयोग से अलग से आयोजन करंने का निर्णय लिया है।

रायगढ़ में छत्तीसगढ़ सामाजिक मंच द्वारा इस बार मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को केलो महाआरती एवं मेले का आयोजन किया गया है। यह आयोजन समलाई घाट राजापारा में किया जाना प्रस्तावित है। इस आयोजन को लेकर एक बैठक रखी गई थी। बैठक में सामाजिक मंच के पदाधिकारी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जयंत ठेठवार ने इस आयोजन में कांग्रेस के मंत्री को बुलाने के लिए कमेटी पर दबाव बनाया। इस धार्मिक आयोजन को राजनैतिक रंग देने पर अन्य पदाधिकारियों ने आपत्ति जताई तो जयंत ठेठवार ने इस आयोजन पर एकाधिकार करने की कोशिश की। ऐसे में पदाधिकारी भड़क गए।  केलो उद्धार समिति के संयोजक संतोष बोहिदार और केलो महाआरती की शुरुआत करने वाले गायक देवेश षडंगी ने इसका विरोध किया और इस आयोजन को पृथक रूप में करने का ऐलान कर दिया। अब केलो महाआरती का आयोजन भोलेनाथ मंदिर सेवा समिति के सहयोग से मरीन ड्राईव बेलादुला में करने का निर्णय लिया गया है। नए आयोजन में भोलेनाथ मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष कृषिचंद आचार्य, सचिव संजय दास, उपाध्यक्ष मनोज षडंगी, राजेन्द्र मिश्रा, डमरुधर पटनायक आदि का समर्थन मिल गया हैैं। 

इस संबंध में संयोजक केलो उद्धार समिति के संतोष बहिदार ने कहा कि केलो महाआरती का आयोजन धार्मिक मामला है लेकिन जयंत ठेठवार इसका राजनीतिकरण कर रहे थे। जयंत की मनमानी के कारण नया गुट भोलेनाथ मंदिर सेवा समिति के सहयोग से अब नई जगह पर केलो महाआरती का आयोजन करने जा रहा है। वहीं गायक देवेश षडंगी ने बताया कि मैंने केलो महाआरती की शुरुआत गेरवानी से की थी। अब केलो उद्धार समिति के संयोजन संतोष बहिदार के आने से यह आयोजन और भव्य रूप में मनाया जाएगा। 

29-12-2018
Congress: कांग्रेस ने मनाया 134वां स्थापना दिवस

दुर्ग। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 134वां स्थापना दिवस कांग्रेस भवन में धूमधाम से मनाया गया।  जिला कांग्रेस कमेटी के जिला  व ग्रामीण अध्यक्ष ने कांग्रेस का झंडा फहराया व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पण किए। दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को कायम रखते हुए अमन का संदेश दिया है। जिला अध्यक्ष आरएन वर्मा ने कहा कि  कांग्रेस की सरकारों ने देश की जनता के लिए हर वो सम्भव हितकर कार्य किये हैं जो एक जिम्मेदार राजनैतिक दल को करना चाहिए। जिला कांग्रेस ग्रामीण की अध्यक्ष तुलसी साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश के समग्र विकास की सोच को पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढाने का कार्य किया है।  कार्यक्रम को  राजेन्द्र साहू, राधेश्याम शर्मा, भंवरलाल जैन, अजहर जमील, अनिता शर्मा, परमजीत भुई ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में बताया गया कि 2 जनवरी को दुर्ग जिले के निर्वाचित  विधायक का सम्मान दुर्ग स्टेडियम में आयोजित किया गया है। इसमें विशेष रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन मध्य ब्लॉक अध्यक्ष अलताफ अहमद व आभार प्रदर्शन रत्ना नारमदेव ने किया।

23-09-2018
Congress Committee : गिरीश दुबे ने संभाला रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार

रायपुर। रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष गिरीश दुबे ने आज कांग्रेस भवन में पदभार ग्रहण किया। इसके पहले कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन के बाहर जमकर आतिशबाजी की। इस अवसर पर रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश में हम से आगे बीजेपी चल रही है लेकिन हम आपसी सहयोग से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूत पार्टी साबित करेंगे। नए अध्यक्ष के रूप में बेहतर व्यक्ति का चयन हुआ है। गिरीश दुबे ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है,उसे वे पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं अध्यक्ष पद की गरीमा का पूरा ख्याल रखूंगा। पार्टी के सम्मान के लिए हमेशा एक कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा। पार्टी के सभी वरिष्ठों और कनिष्ठों का सम्मान रखूंगा। 

वहीं इस मौके पर रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि विकास उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। सांप-नेवले का खेल खत्म हो गया है। अब ताबीज बंटने का समय है। पार्टी के सभी कार्यकर्ता 3 महीने बाद होने वाले चुनाव के लिए कमर कस लें। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता सूर्यमणि मिश्रा, पंकज मिश्रा, संजय पाठक, अनुराग मिश्रा एवं पार्टी  के वरिष्ठ नेता व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

आज कार्यक्रम को  राजेन्द्र तिवारी, प्रमोद दुबे,  कुलदीप जुनेजा,  सूर्यमणि मिश्रा,  संजय पाठक,  विकास उपाध्याय ने संबोधित किया। 

कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से सर्व पंकज मिश्रा, शिवचंद गुप्ता, गुरजीत संधू, अनवर हुसैन, ऐजाज़ ढेबर, सुमित दास, अरुण जंघेल, सुनीता शर्मा, सहदेव व्यवहार, राजेश ठाकुर, राजेश चौबे, इदरीस गांधी, शरीक रईस खान, सुबोध हरितवाल, पीयूष कोसरे, संटी चावला, अनुराग शुक्ला, दीपतेश चटर्जी, जी श्रीनिवास, सुदीप होर, सुनील चन्नावार, सोमेन चटर्जी, अमित यदु, कमलेश मिश्रा, कामरान अंसारी, सद्दाम सोलंकी, राजा फरिश्ता, अंशुल मिश्रा, अमित तिवारी, चीनू पांडेय, योगेश तिवारी, पंकज सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

02-09-2018
Ambikapur Assembly: जिला कांग्रेस कमेटी का आरोप, कई बूथों पर मतदाता सूची में हो रही गड़बड़ी

अम्बिकापुर। जिला कांग्रेस कमेटी ने अम्बिकापुर विधानसभा में कई बूथों पर मतदादाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पदाधिकारियों ने मतदाता सूची में अवैध लोगों के नाम होने और अधिकारियों पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता जेपी श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होनें मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर अम्बिकापुर विधानसभा में हो रही मतदाता सूची में गड़बड़ियों की जानकारी कराया।

उन्होनें बताया कि अम्बिकापुर विधानसभा के बूथ नम्बर 47 में 130 नाम ऐसे हैं, जिन्हें गांव वालों ने आज तक न देखा है और न हीं वे उस क्षेत्र के निवासी हैं। ग्राम सभा ने भी प्रस्ताव पारित कर यही बात साबित की है। उन्होनें आगे बताया कि बूथ नम्बर 74 में 215 लोग ऐसे हैं, जो लम्बे समय से यहां रह रहे है लेकिन उन्हें मतदाता सूची में नही जोड़ा गया। उनमें से ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। उन्होनें एक बार फिर रमन सिंह के विकास यात्रा में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने का विरोध किया। उन्होनें इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए आने वाले दिनों में कांग्रेस की तरफ से आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804