GLIBS
16-07-2019
पुलिस को मिली सफलता, अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर उसके कब्जा से अपहृता को किया बरामद

बलौदाबाजार। पुलिस अधीक्षक नीथू कमल ने जिला के सभी थाना प्रभारी को नाबालिग बालिकाओं के अपहरण के घटनाओं को गंभीर से लेकर उन्हे शीघ्र पता तलाश करने के लिए निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बलौदाबाजार  राजेश जोशी के मार्गदर्शन में निरीक्षक कृष्ण कुमार कुशवाहा थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार के नेतृत्व में थाना के अपराध क्रमांक 334/19 धारा 363,366,376 भादवि 4, 6 पाक्सो एक्ट में पीड़िता(नाम गुप्त रखा गया) को आरोपी परमानंद उर्फ देवानंद पिता जीवराखन ध्रुव उम्र 19 साल पता सलौनी के कब्जा से बरामद करने में थाना  कोतवाली बलौदाबाजार को सफलता मिली है ।
5 जून को अज्ञात आरोपी द्वारा पीडिता नाबालिग (गुप्त रखा गया) को बहला फुसलाकर शादी कर पत्नी बनाकर रखने व बाहर प्रदेश में सुंदर स्थानों घुमाने फिराने का प्रलोभन देकर भागाकर ले गया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 334/19 धारा 363 भादवि के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना किया जा रहा था कि आरोपी ने अपने साथ पीड़िता को लेकर ओडीसा, सराईपाली, रायपुर, दुर्ग डोंगरगढ जैसे विभिन्न जगहो में घुमाते हुए लुकछिप रहा था। निरीक्षक कृष्णकुमार कुशवाहा ने टीम को आवश्यक निर्देश बताकर रणनीति बनाया उसको पकडने के टीम तैयार कर रवाना किया। अंतत: टीम ने आरोपी परमानंद उर्फ देवानंद ध्रुव के कब्जा में पीड़िता को रायपुर विधानसभा के पास ओवरब्रीज के नीचे पकड़ा और आरोपी  परमानंद उर्फ देवानंद के कब्जा से 14 जुलाई को बरामदगी कर थाना लाया गया। आरोपी परमानंद उर्फ देवानंद के विरूद्ध धारा 366, 376 भादवि 4, 6 पाक्सो एक्ट के त​हत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल किया गया। पीड़िता के मिल जाने उसके परिवार में प्रसन्नता है। 
 

13-07-2019
अपहरणकर्ता आरोपी गिरफ्तार, कब्जे से अपहृता बरामद

बलौदाबाजार। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बलौदाबाजार राजेश जोशी के मार्गदर्शन में निरीक्षक कृष्णकुमार कुशवाहा थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार के नेतृत्व में थाना के अपराध क्रमांक 393/19 धारा 363,366,376 भादवि 4, 6 पाक्सो एक्ट में पीड़िता को आरोपी लकेश्वर यादव उम्र 19 साल पता सलौनी के कब्जा से बरामद करने में थाना कोतवाली बलौदाबाजार को सफलता मिली है ।
5 जून को अज्ञात आरोपी द्वारा पीड़िता नाबालिग को बहला फुसलाकर बाहर प्रदेश में घुमाने फिराने  का प्रलोभन देकर भागाकर ले गया था। निरीक्षक कृष्णकुमार कुशवाहा की टीम ने आरोपी लकेश्वर यादव के कब्जा से पीड़िता को रेलवे स्टेशन रायपुर में पकड़ा। आरोपी को गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल किया गया।
 

13-07-2019
सोशल साइट पर सेना के जवान को भारी पड़ी महिला से दोस्ती, हुआ हनीट्रैप का शिकार 

नई दिल्ली। फेसबुक पर सेना के जवान को दोस्ती भारी पड़ गई और वह हनीट्रेप का शिकार हो गया। खुफिया जानकारी देने के मामले में पुलिस ने उक्त सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार जवान रविंद्र कुमार की 2018 में अमृतसर में पोस्टिंग के दौरान फेसबुक पर एक विदेशी महिला से दोस्ती हुई थी। आरोप है कि इसके बाद यूनिट की लोकेशन जैसी गोपनीय जानकारी उसके साथ साझा की। इसके बाद उसे हरियाणा के नारनौल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात सेना के जवान रविंद्र कुमार को एक संदिग्ध पाकिस्तानी महिला जासूस को अत्यधिक संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में नारनौल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। सेना का जवान विदेशी महिला से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में था। आरोप है कि सूचना देने के एवज में महिला ने रविंद्र के खाते में 5 हजार रुपए भी डलवाए थे। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि फेसबुक पर एक लड़की के साथ चैट करते समय रविंद्र ने सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों की तस्वीरें साझा की। पुलिस उसे 2 दिन की रिमांड में लेकर जांच कर रही है।

 

12-07-2019
मराठवाड़ा के जंगल में काले हिरण का शिकार, दो गिरफ्तार

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में काले हिरण के शिकार के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामला औरंगाबाद जिले के वैजापुर जंगल क्षेत्र का है।  इन लोगों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये लोग काले हिरण को काट रहे थे। पकड़े गए दोनों लोगों की उम्र लगभग 27 साल है। इस मामले की पुष्टि वैजापुर जंगल के वनरक्षक ने की है। उन्होंने बताया कि फिलहाल हिरण का मृत शरीर, शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार, हिरण काटने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे औजार भी जब्त किए गए हैं। पकड़े गए दोनों लोगों को गंगापुर अदालत में पेश किया जाएगा, जहां दोनों की पुलिस कस्टडी की मांग की जाने वाली है।

 

04-07-2019
हेलमेट पहनकर दर्जन भर चोरी के वारदात को अंजाम देने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। राजधानी के अलग—अलग थाना क्षेत्रों में हेलमेट पहनकर दर्जन भर चोरी के वारदात को अंजाम देने वाला शातिर आरोपी को पुलिस के टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी 5 लाख 70 हजार सहित घटना में उपयोग किये गए पल्सर वाहन जब्त किया है।
मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम युसुफ खान (40) निवासी  सेक्टर 3 डीडीनगर है। बताया जा रहा है कि आरोपी बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से चोरी के वारदात को अंजाम देता था। वह अपनी पहचान छिपाने के लिए हेलमेट का उपयोग करता था। आरोपी पिछले 6 माह से घूम घूम कर चोरी के वारदात को अंजाम देता था। आरोपी के खिलाफ शहर के कोतवाली थाना, आजाद चौक, सरस्वती नगर, आमानाका, पंडरी व कबीरनगर थाना में अपराध दर्ज है। आरोपी ने कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले फिरोज अजीज के सूने मकान से डेढ़ लाख रुपए चोरी किया था। इसी तरह मोहनलाल शर्मा के दुकान से 5 लाख चोरी किया था। वही रूपचंद साहू के दुकान से 1 लाख 65 हजार चोरी किया था। इसी तरह आजाद चौक थाना क्षेत्र में रहने वाला दिनेश अग्रवाल के ऑफिस से आरोपी ने 60 हजार चोरी किया था। पुलिस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है, जिससे और भी चोरी खुलासा हो सकता है। बताया जाता है कि आरोपी जुआ खेलने का आदि है और चोरी किए गए पैसे को घर बनाने में उपयोग किया है।

03-07-2019
2 लाख का इनामी नक्सली कमांडर गिरफ्तार

पखांजूर। जिला पुलिस बल और बीएसएफ जवानों की संयुक्त टीम ने 2 लाख के ईनामी नक्सली कमांडर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बता दें कि जिला पुलिस बल और बीएसएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे। तभी नक्सली कमांडर सदाराम नेताम उर्फ सूरज निवासी पिपली थाना बडग़ांव को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि सदाराम नेताम पर 2 लाख रुपए का ईनाम घोषित है। आरोपी सदाराम 2005 से नक्सली संगठन में सक्रिय है। सदाराम के खिलाफ दो थानों में 24 मामला दर्ज है। इसमें हत्या, लूटपाट, आगजनी और बलवा जैसे कई मामले है।

03-07-2019
जरदारी भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक निकाय ने जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है। करोड़ों डॉलर की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में श्री जरदारी अपनी बहन फरयाल तालपुर के साथ दो जुलाई तक नेशनल जवाबदेही ब्यूरो (नैब) की हिरासत में थे। नैब के मुताबिक दोनों ने नकली बैंक खातों के माध्यम से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया। समाचारपत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक नैब जांच कर्ताओं का मानना था कि यदि मंगलवार को समाप्त होने वाले श्री जरदारी के शारीरिक रिमांड को अदालत ने आगे नहीं बढ़ाया तो उन्हें एक और विकल्प की आवश्यकता होगी और उन्हें लंबे समय तक नैब हिरासत में रखने के लिए पार्क लेन मामले में गिरफ्तारी वारंट का उपयोग कर सकते हैं। 

विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष और देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति जरदारी (63) इस बार पार्क लेन मामले में गिरफ्तार किए गए हैं जो लंदन में कथित संपत्तियों से संबंधित है। वर्ष 2007 में भुट्टो की हत्या के बाद जरदारी पीपीपी के सह-अध्यक्ष बने। उनकी गिरफ्तारी तब हुई जब उन्होंने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में दायर अपनी अंतरिम जमानत की अर्जी वापस ले ली। श्री जरदारी ने कहा कि उन्होंने याचिका इसलिए वापस ले ली क्योंकि अगर उन्हें जमानत दी गई तो नैब अधिक फर्जी मामलों के साथ आएगा। पिछले हफ्ते, गिरफ्तार होने के बाद पहली बार वह संसद में उपस्थित हुए और अपनी गिरफ्तारी को समाप्त करने की अपील करते हुए कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, बल्कि लोगों में डर पैदा होगा। नैब को पार्क लेन मामले में जरदारी की रिमांड मिलने की उम्मीद है। श्री जरदारी और उनकी बहन फरयाल पर पहले से ही कई लाख डॉलर का पैसा ठिकाना लगाने और उसे विदेश भेजने के लिए फर्जी खातों का इस्तेमाल करने के आरोप लगे हैं। दोनों को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था और दोनों ने आरोपों से इनकार किया है। उनके राजनीतिक करियर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जिसके कारण उन्हें कई साल हिरासत में बिताने पड़े, हालांकि उन्हें कभी दोषी नहीं ठहराया गया।

02-07-2019
थाना अर्जुनी में स्थाई वारंटी गिरफ्तार

धमतरी। थाना अर्जुनी के अंतर्गत विगत कुछ दिनों से फरार चल रहे स्थाई वारंटी संतोष नागरची पिता हरि राम नागरची उम्र 30 वर्ष साकिन दोनर, थाना अर्जुनी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संतोष नागरची चेक बाउंस का आरोपी है।

 

26-06-2019
1 लाख के इनामी नक्सली सहित दो गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। जिले के डीआरजी की टीम और बारसूर पुलिस की संयुक्त टीम ने सर्चिंग के दौरान दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली में एक पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है। नक्सल विरोधी अभियान के तहत डीआरजी और बारसूर पुलिस  टीम ने ग्राम बोदली के पास घेराबंदी कर दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली में जनमिलिशिया कमांडर सकरू मंडावी और गांडा राम है। दोनों पर पर हत्या, आगजनी, शासकीय कार्य में बाधा सहित कई अपराध दर्ज हंै। वहीं सकरू मंडावी के खिलाफ 1 लाख रुपए इनाम की घोषणा भी है।

 

26-06-2019
सौतेले बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में फिर एक शर्मशार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। एक सौतेले पिता ने अपनी ही नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म का प्रयास किया है। पीड़ित किशोरी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बता दें कि आरोपी शत्रुहन वैष्णव का किशोरी के मां के साथ प्रेम संबंध था। इससे वह किशोरी के घर आना-जाना करता था। इस दौरान किशोरी के मां ने उसके साथ प्रेम विवाह कर लिया। बताया जाता है कि बीते कल जब किशोरी की मां काम पर गई थी तभी आरोपी शत्रुहन का नियत किशोरी पर बिगड़ गई और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान किशोरी द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए। भीड़ को जमा होते देख आरोपी वहां से भाग निकला। इसके बाद किशोरी ने मामले की शिकायत आजाद चौक थाने में की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

26-06-2019
सट्टा खेलाते दो सटोरिये गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के अनमोल सुपर बाजार स्थित महावीर नगर के एक मकान में पुलिस टीम ने दबिश देकर सट्टा खेलाते दो सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलिस को लंबे समय से सट्टा खेलाने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने नितिन खूबचंदानी के मकान में दबिश देकर तेलीबांधा निवासी सतीश और श्याम नगर निवासी करतार को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि दोनों आरोपी आॅस्ट्रेलिया और इंगलैंड के मैच में सट्टा लगवा रहे थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804