GLIBS
18-07-2019
हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए

बगदाद। इराक के उत्तरी नीनेवेह प्रांत में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी मारे गए। इराक सेना ने इसकी जानकारी दी। संयुक्त अभियान कमांड के मीडिया विगाभ ने बयान जारी कर कहा कि नीनेवेह अभियान कमांड से मिली खुफिया सूचना के आधार पर सेना ने सीरिया सीमा के पास अल-बाज क्षेत्र के आईएस गुफा में हवाई हमला किया। इस हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए।

15-07-2019
कर्नाटक सियासी संकट, बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है। यहां पर सरकार बचाने के लिए कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन अपने विधायकों को मनाने में जुटा हुआ है। अब बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ ही बागी विधायकों ने मल्लिकार्जुन खड़गे औ गुलाम नबी आजाद समेत किसी भी कांग्रेसी नेताओं से मिलने से साफ इनकार कर दिया है। संभावना जताई जा रही है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आज़ाद आज इन बागी विधायकों से मिलने के लिए होटल पहुंच सकते हैं। मुम्बई पुलिस ने एहतियातन सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं।

14-07-2019
कर्नाटक सियासी हलचल, बागी विधायकों को मनाने में जुटा पक्ष, विपक्ष

बेंगलुरु। कर्नाटक में बागी विधायकों को मनाने के लिए एक ओर जहां सत्तारूढ कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन के नेता हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, वहीं विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भी सरकार को गिराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 
कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारामैया, जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार तथा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव पार्टी के प्रमुख बागी विधायक तथा मंत्री एमटीबी नागराज को मनाने में सफल रहे हैं। बताया जाता है कि श्री नागराज ने पार्टी में बने रहने का वादा किया है। कांग्रेस नेताओं की निगाहें अब दो अन्य प्रमुख बागी विधायकों रामलिंगा रेड्डी और के. सुधाकर पर टिकी हुई है। कांग्रेस के प्रबंधक एवं नेता अब इन दोनों विधायकों से संपर्क स्थापित करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। 

11-07-2019
कांग्रेस के विधायकों को भाजपा में शामिल करना गठबंधन सहयोगियों के प्रति असुरक्षा को दशार्ता है : कांग्रेस

पणजी। गोवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के 10 विधायकों को भाजपा में शामिल करना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गठबंधन सहयोगियों के प्रति असुरक्षा को दशार्ता है। गोवा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गरीश चोडानकर ने एक बयान में कहा विधानसभा में स्पष्ट संख्या में विधायकों का समर्थन होने के बावजूद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का यह ‘अनैतिक’ कार्य विधानसभा के आगामी सत्र के दौरान एकजुट विपक्ष का सामना करने के लिए उनके डर दिखाता है।

उन्होंने कहा कि विधायकों को अपनी कमजोरियों का फायदा उठाते हुए भाजपा ने दस कांग्रेस विधायकों के समूह ब्लैकमेलिंग और अन्य ‘लुभावनी रणनीति’ से अपने पक्ष में बदलाव किया। उन्होंने कहा कि जनता लोकतंत्र के विनाश के इस खेल को देख रही हैं और समय आने पर सबक सिखायेंगी। उन्होंने कहा कि ये लोग एक देश एक चुनाव नहीं, एक देश एक पार्टी चाहते है।

04-07-2019
इराक में इस्लामिक स्टेट के 18 आतंकवादी ढेर

बगदाद। इराकी सुरक्षाबलों तथा अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की ओर से चलाए गए अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 18 आतंकवादी मारे गए। इराक की संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया विभाग ने बुधवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। इराक के पश्चिमी अनबार प्रांत में अर्द्धसैनिक बलों ने आईएस के ठिकाने को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी मारे गए और उनका एक वाहन भी नष्ट हो गया।

इसी इलाके में सीरिया की सीमा के नजदीक सेनस्लाह झील के पास गठबंधन सेना के लड़ाकू विमानों ने आईएस के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए जिसमें आईएस के चार आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा अमेरिका के नेतृत्व वाले लड़ाकू विमानों ने अल-मुनायिफ पर्वतीय क्षेत्र में आईएस के ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें आईएस के तीन आतंकवादी मारे गए। इसी तरह अलग-अलग अभियानों को मिलाकर आईएस के कुल 18 आतंकवादी मारे गए।

26-06-2019
कांग्रेस की लोकसभा सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने कहा, अब नहीं रहूंगा अध्यक्ष

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद पर बने रहने से इंकार कर दिया। बुधवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। इसमें कांग्रेस के सभी 51 सांसद मौजूद रहे। राहुल गांधी ने उनकी मांग को खारिज कर दिया और कहा की वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे। कांग्रेस सांसद शशि थरूर और मनीष तिवारी ने राहुल को अध्यक्ष बने रहने के पक्ष में तर्क दिया कि हार सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि सामूहिक है, लेकिन राहुल फिर भी हार की नैतिक जिम्मेदारी अपनी मानते हुए अध्यक्ष नहीं बने रहने का फैसला दोहराए। बैठक में सभी 51 सांसदों ने अपील की लेकिन राहुल उनकी बात मानने से इनकार कर दिए।

इस बीच यूथ कांग्रेस के सदस्य पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर जमा हुए। उन्होंने राहुल से इस्तीफा वापस लेने और पार्टी अध्यक्ष बने रहने की मांग की। बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 52 सीटों पर जीत हासिल की। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी 51 सांसद मौजूद रहे। विदित हो कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। इससे पहले भी कांग्रेस की बैठकों में वह इस्तीफे की बात कर चुके हैं। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल ने पद छोड़ने की बात की थी। इसे कार्यसमिति ने सिरे से खारिज कर दिया था। 

21-06-2019
कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने के लिए तैयार : येदियुरप्पा

बेंगलुरु। जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के कर्नाटक में मध्यवधि चुनाव के संकेत के बाद राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जनता दल (सेक्यूलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार स्वत: ही गिरती है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार है। भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष येदियुरप्पा ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा के राज्य में मध्यावधि चुनाव के संबंध में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही। येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा, राज्य में कोई मध्यावधि चुनाव नहीं होंगे क्योंकि विधानसभा में भाजपा सबसे बड़ा दल है और वह अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

इस मामले पर कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के नेताओं पर संशय की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, यदि गठबंधन सरकार गिर जाती है तो भाजपा विधानसभा भंग नहीं होने देगी और सरकार बनाने का हर संभव प्रयास करेगी। कुमारस्वामी से इस्तीफा देने की मांग करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, राज्य के लोग इस गठबंधन सरकार की हर मोर्चे पर विफलता से तंग आ गए हैं इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे पहले देवेगौड़ा ने आज पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने आवास पर एक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में राज्य में मध्यावधि चुनाव होने के संकेत दिए। देवेगौड़ा ने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस में इस बात को लेकर संशय बढ़ रहा है कि यदि पार्टी जेडीएस के साथ रहेगी तो कर्नाटक में उसका जनाधार कमजोर हो सकता है।

26-05-2019
लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद लालूप्रसाद यादव ने छोड़ा खाना-पीना

नई दिल्ली। बिहार में लालूप्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी का इस लोकसभा चुनाव में खाता नहीं खुला। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लालू प्रसाद यादव ने दिन का खाना छोड़ दिया है। वो रात का खाना भी मुश्किल से ही खा रहे हैं। डॉक्टरों ने उनके एंजाइटी से पीड़ित होने की आशंका जताई है। लालू रांची के आरआईएमसए हॉस्पिटल में भर्ती हैं। यहां के डॉक्टर ने बताया कि ‘लालू की दिनचर्या काफी बदल गई है। बीते 2-3 दिनों से वो सुबह में नाश्ता तो किसी तरह कर रहे हैं, लेकिन दोपहर का खाना छोड़ दिया है। इसके बाद वो सीधा रात को ही खाना खाते हैं। इस वजह से उन्हें इंसुलिन देने में दिक्कत आ रही है।

डॉक्टर ने कहा कि अगर जल्दी ही दिनचर्या में सुधार नहीं हुआ तो लालूप्रसाद के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर एनडीए ने कब्जा जमाया है। एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है। आरजेडी ने बिहार में कांग्रेस और रालोसपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था।

23-05-2019
सोनिया, प्रियंका मिली राहुल से

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों के बीच संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। लोकसभा चुनावों के रुझानों से कांग्रेस को करारा झटका लगा है और पार्टी में मंथन का दौर शुरू हो गया है। श्रीमती वाड्रा सुबह श्री गांधी के आवास पर पहुंची और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। इसके बाद संप्रग प्रमुख ने श्री गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की।

समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से भविष्य की रणनीति पर विचार विमर्श किया। श्रीमती गांधी ने शाम को संप्रग के घटक दलों की बैठक भी बुलायी है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों से पहले श्रीमती वाड्रा को महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें पश्चिमी उत्तरप्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था। लोकसभा चुनावों के रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी 298 सीटों और कांग्रेस 51 सीटों पर आगे चल रही है।

22-05-2019
शाह की डिनर पार्टी में पेट के रास्ते दिल जीतने का खास इंतेजाम

नई दिल्ली। एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अंतिम नतीजों से दो दिनों पहले गठबंधन के सभी नेताओं के लिए डिनर पार्टी का आयोजन किया। शाह ने अपने डिनर में पनीर पसंदा, वेज बिरयानी, एप्पल जलेबी, मालपुआ रबड़ी, दम आलू, मलाई मेथी, दही वड़ा, कुल्फी समेत करीब 35 व्यंजन परोसे। इनके अलावा पीएम मोदी की पसंद का ध्यान रखते हुए कई गुजराती व्यंजन बनवाए थे। डिनर के साथ-साथ एनडीए नेताओं को शॉल और बुके देकर उनका सम्मान किया गया।
देश की राजधानी नई दिल्ली में हुई इस पार्टी में पेट के रास्ते दिल जीतने के खास इंतजाम किए गए। शाह की इस शाही डिनर पार्टी में 35 तरह के व्यंजन परोसे गए। मंगलवार (21 मई) को हुई इस पार्टी में हर नेता की पसंद का पूरा ध्यान रखा गया।

इन दिग्गजों ने की शिरकत :

दिल्ली के अशोका होटल में हुई इस डिनर पार्टी में एनडीए से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान और चिराग पासवान, एआईएडीएमके से ई पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम, अपना दल से अनुप्रिया पटेल और आरपीआई से रामदास अठावले भी मौजूद रहे। इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने भी शिरकत की।

20-05-2019
अखिलेश पहुंचे मायावती से मुलाकात करने 

नई दिल्ली। एग्जिट पोल के बाद विपक्षी खेमे में हलचल तेज हो गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती के आवास पर मुलाकात करने पहुंचे हैं। मायावती से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अब बात में ही बात करेंगे। दोनों नेताओं की बैठक करीब एक घंटे तक चली। बता दें कि कई एग्जिट पोल में बीजेपी को यूपी में बड़ी जीत दिखाई गई है, यानी गठबंधन को बड़ी हार मिलती दिख रही है।

20-05-2019
सेंसेक्स 960 अंक, निफ्टी 287 अंक उछला

मुंबई। एग्जिट पोल में दोबारा पूर्ण बहुमत की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के सत्ता में आने के संकेत से सोमवार को शेयर बाजार में निवेशकों में जबरदस्त उत्साह देखा गया और बीएसई का सेंसेक्स 960 अंक तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 287 अंक की बढ़त बनाने में कामयाब रहा। बाजार में शुरू से ही तेजी देखी गयी। सेंसेक्स 770.41 अंक की बढ़त से 38701.18 पर खुला और कुछ ही देर में 38892.89 अंक पर पहुंच गया।

खबर लिखे जाते समय यह 38694 अंक पर था। निफ्टी भी 244.75 अंक की छलांग लगाकर 11651.90 अंक पर खुला और 11694.10 अंक पर पहुंच गया। खबर लिखे जाते समय तक यह 11642.25 अंक पर बना हुआ था। रविवार शाम जारी विभिन्न एग्जिट पोल में राजग की 300 या उससे ज्यादा सीटें आती दिख रही हैं। चुनाव परिणाम 23 मई को आने हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804