GLIBS
11-07-2019
बॉलीवुड के आन-बान और शान थे प्राण

मुंबई। बॉलीवुड में प्राण एक ऐसे खलनायक थे जिन्होंने पचास और सत्तर के दशक के बीच फिल्म इंडस्ट्री पर खलनायकी के क्षेत्र में एकछत्र राज किया और अपने अभिनय का लोहा मनवाया। दर्शक उस फिल्म को देखने जरूरत जाते, जिसमें प्राण होते। इस दौरान उन्होंने जितनी भी फिल्मों में अभिनय किया उसे देखकर ऐसा लगा कि उनके द्वारा अभिनीत पात्रों का किरदार केवल वह ही निभा सकते थे। तिरछे होंठों से शब्दों को चबा-चबा कर बोलना, सिगरेट के धुंओं का छल्ले बनाना और चेहरे के भाव को पल-पल बदलने में निपुण प्राण ने उस दौर में खलनायक को भी एक अहम पात्र के रूप में सिने जगत में स्थापित कर दिया। खलनायकी को एक नया आयाम देने वाले प्राण के पर्दे पर आते ही दर्शकों के अंदर एक अजीब सी सिहरन होने लगती थी।

प्राण अभिनीत भूमिकाओं की यह विशेषता रही है कि उन्होंने जितनी भी फिल्मों में अभिनय किया, उनमें हर पात्र को एक अलग अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया। रूपहले पर्दे पर प्राण ने जितनी भी भूमिकांए निभायी उनमें वह हर बार नये तरीके से संवाद बोलते नजर आये। खलनायक का अभिनय करते समय प्राण उस भूमिका में पूरी तरह डूब जाते थे । उनका गेटअप अलग तरीके का होता था। दुष्ट और बुरे आदमी का किरदार निभाने वाले प्राण ने अपने सशक्त अभिनय से अपनी एक ऐसी छवि बना ली थी कि लोग फिल्म में उसे देखते ही धिक्कारने लगते थे। इतना ही नही उनके नाम प्राण को बुरी नजर से देखा जाता था और शायद ही ऐसा कोई घर होगा जिसमें बच्चे का नाम प्राण रखा गया हो ।

25-05-2019
टाइगर के लिये हमेशा एक सॉफ्ट कॉर्नर रहेगा : कृति

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन का कहना है कि टाइगर श्राफ के लिये उनके दिल में हमेशा एक सॉफ्ट कॉर्नर रहेगा। कृति सैनन ने टाइगर श्राफ के साथ वर्ष 2014 में रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। कृति और टाइगर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने पांच साल पूरे कर लिये हैं।

कृति ने ट्वीट किया, ‘मैंने उनकी कड़ी मेहनत, अनुशासन और जुनून को देखा है और मुझे पता था कि वह दर्शकों के होश उड़ा देंगे। तुम्हारे लिए मेरे दिल में हमेशा ही सुपर सॉफ्ट कॉर्नर रहेगा टिग्गी! तुम्हें अच्छा काम करते देख मुझे खुशी होती है।’ कति ने टाइगर को बॉलिवुड में पांच साल पूरे करने पर उन्हें पांचवी सालगिरह की बधाई देते हुए कहा, ‘अब हीरोपंती 2 की बारी है।’ कृति अभी ‘पानीपत’ की शूटिंग में व्यस्त हैं और टाइगर आने वाले समय में ऋतिक रोशन के साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे।

20-05-2019
बॉलीवुड में पहचान बनाने में काफी संघर्ष किया : शिल्पा

मुंबई। जानी मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि उन्होंने बॉलीवुड में पहचान बनाने में काफी संघर्ष किया है। शिल्पा को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये ढ़ाई दशक हो गये हैं। शिल्पा भले ही लंबे वक्त से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं, लेकिन छोटे पर्दे और सोशल मीडिया पर वह लगातार सक्रिय हैं।शिल्पा ने अपने बॉलीवुड स्ट्रगल से जुड़े कुछ किस्से साझा किए। शिल्पा ने बताया, मैं बहुत काली, लंबी और पतली थी। मैंने ग्रेजुएशन की और अपने पिता के साथ काम करने लगी। मैं अंदर ही अंदर कुछ बड़ा करने की ख्वाहिश पाले बैठी थी। कुछ अलग, कुछ बेहतर करना चाहती थी, लेकिन मुझे कभी ऐसा लगा ही नहीं कि मैं कर पाऊंगी। लेकिन जब मैंने एक फैशन शो में सिर्फ मस्ती के लिए पार्टिसिपेट किया तो मैं एक फोटोग्राफर से मिली जो मेरी तस्वीरें लेना चाहता था। मेरे लिए यह एक बहुत अच्छा मौका था अपने कंफर्ट जोन से बाहर आने का।

शिल्पा ने बताया कि यह उनके मॉडलिंग करियर की शुरूआत थी, जो उन्हें फिल्मों तक ले गई। उन्होंने कहा, कुछ भी आसानी से नहीं मिलता है। मैं 17 साल की थी जब इंडस्ट्री में कदम रखा। मैंने कभी भी दुनिया नहीं देखी थी और न ही चीजों को समझा था। जब कामयाबी की कसौटी पर कसे जाने का वक्त आया तो मैं तैयार नहीं थी। मुझे नहीं पता था हिंदी कैसे बोलते हैं। कैमरा के आगे हिचकिचाती थी। शिल्पा ने बताया, मैंने बहुत कोशिश की लेकिन लगता था कि मैं बस पीछे-पीछे लटकी हुई हूं। एक पल को एन्जॉय करना और दूसरे को इगनोर कर देना आसान नहीं होता है। मुझे याद है कि ऐसे प्रोड्यूसर थे जिन्होंने बेवजह मुझे अपनी फिल्मों से बाहर कर दिया। कायनात मेरे पक्ष में नहीं थी, लेकिन मुझे लगातार कोशिश करते रहना था। जो मैं कर रही थी। शिल्पा ने सबसे हटकर काम करने का फैसला किया और वह ब्रिटिश रिएलिटी शो बिग ब्रदर में चली गईं। यहां पर उन्हें बहुत बुरा भला सुनना पड़ा, लेकिन साथ ही इसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गईं और देखते ही देखते वह बहुत ज्यादा मशहूर हो गईं।

18-05-2019
शाहरुख खान को पिता समान मानती हैं अनन्या पांडे

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे किंग खान शाहरूख खान को पिता समान मानती है। अन्नया ने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इस फिल्म को तो कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला, लेकिन फिल्म में अनन्या की ऐक्टिंग को सभी ने सराहा। यही वजह है कि अनन्या आजकल काफी खुश हैं। अनन्या ने बताया कि उनकी लाइफ में कौन सबसे ज्यादा अहमियत रखता है। फिल्म इंडस्ट्री में अनन्या के कई दोस्त हैं, जिनमें शाहरुख की बेटी सुहाना खान और संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर शामिल हैं, लेकिन बहुत ही ऐसे कम लोग होते हैं जो फैमिली की तरह होते हैं। हालांकि इस मामले में अनन्या खुद को लकी मानती हैं।

अनन्या ने कहा कि बॉलीवुड में कई लोग उनके करीबी हैं, लेकिन शाहरुख स्पेशल हैं। शाहरुख उनके पिता समान हैं। शाहरुख उनके पिता चंकी पांडे के बेस्ट फ्रेंड हैं और बेहद ख्याल रखते हैं। अनन्या अब वह कार्तिक आर्यन स्टारर 'पति, पत्नी और वो' के रीमेक में नजर आएंगी। यह फिल्म 1978 में आई इसी नाम की संजीव कुमार स्टारर फिल्म का रीमेक है। फिल्म में अनन्या के अलावा भूमि पेडनेकर भी नजर आएंगी और यह अगले साल 10 मई को रिलीज होगी।

16-05-2019
खुद अपनी बदौलत पहचान बनाई : अर्जुन कपूर

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि उन्होंने खुद से अपनी पहचान बनाई है। अर्जुन ने कहा कि अब वह फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए सात बरस पूरे कर चुके हैं और इन सात वर्षों में 13 फिल्में भी कर लीं हैं। अर्जुन ने बताया कि वह फिल्में हिट हुईं या फ्लॉप इस बात को नहीं देखते, लेकिन जिस तरह से दर्शकों और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने उन्हें अपनाया है, वह बड़ी बात है।

अर्जुन ने कहा, आज मैं जो भी हूं अपनी वजह से हूं। मैंने खुद को बनाया हैं, मैं खुद को सेल्फ मेड कहता हूं। यहां हर शुक्रवार लोगों की किस्मत बदलती है। एक शुक्रवार होता है जब लोग आपकी जमकर तारीफ करते हैं, सर आंखों में बैठाते हैं, वहीं एक दूसरे शुक्रवार कोई आपसे आंख नहीं मिलता है। आप जब ऐक्टिंग की दुनिया में कदम रखते हैं और ऐक्टर बनते हैं, तो आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि उतार-चढ़ाव काम का हिस्सा हैं। अर्जुन कपूर ने कहा ऐसा रिकॉर्ड किसी भी ऐक्टर का नहीं, जिसकी कोई फिल्म फ्लॉप नहीं हुई हो, जिसने कभी असफलता नहीं देखी है।

हर बुरे समय के बाद अच्छा वक्त भी आता है और अच्छे समय के बाद बुरा समय भी आ सकता है। यह आपकी जर्नी है, इसे इस तरह डील किया जाना चाहिए कि आप इमानदारी और सच्चाई से अपनी गलती मानें कि आपने फिल्म अच्छी नहीं बनाई इसलिए फ्लॉप हुई है। दर्शक हमेशा सही होता है, आपको अपनी गलती को समझना होता है। जब फिल्म चलती है तो सबकी चलती है और नहीं चलती तो सबकी नहीं चलती है। उन्होंने कहा, मैं कुछ ऐक्टर्स को देखता हूं, जो फिल्म फ्लॉप होने के बाद, दूसरों पर ब्लेम करने का रीजन तलाशने लगते हैं और अपनी फ्लॉप फिल्म का दोष दूसरों पर मढ़ते हैं। मैं इस सफलता-असफलता को अलग ढंग से देखता हूं, क्योंकि मैं फिल्म बैकग्राउंड से आता हूं। एक प्रोड्यूसर का बेटा हूं तो मुझे फिल्म का काम टीम वर्क लगता है। किसी भी फिल्म की सफलता में सबको श्रेय जाता है।

 

15-05-2019
राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाना चाहते हैं सैफ अली खान

मुंबई। बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान का कहना है कि वह राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार नही हैं और वह इसे लौटाना चाहते हैं। सैफ ने सलमान खान के भाई अरबाज खान के साथ बातचीत में खुलासा किया कि वह मानते है कि राष्ट्रीय पुरस्कार पाने के वह हकदार नहीं है और वह इस सम्मान को भारत सरकार को लौटाना चाहते है। सैफ ने कहा कि उन्होंने पद्मश्री जैसे सम्मान को नहीं खरीदा है क्योंकि पद्मश्री सम्मान खरीदना यह किसी के लिए भी संभव नहीं है। यह बहुत ही महंगा होगा। इसका सीधा अर्थ भारत सरकार को घूस देने वाली बात होगी, जिसकी उनकी हैसियत नहीं है।

सैफ ने कहा कि पद्मश्री का सम्मान उन्हें नहीं लेना चाहिए था। फिल्म इंडस्ट्री में और भी ऐसे कई लोग हैं जो इस सम्मान पाने के उनसे अधिक हकदार हैं। उन्होंने कहा कि पद्मश्री पुरस्कार उनसे और भी अधिक वरिष्ठ कलाकारों को अभी तक नहीं मिला है। यह उनके लिए बहुत बड़ी शर्म की बात है कि यह सम्मान कुछ ऐसे लोगों को भी मिला है जो कि उनसे कम सक्षम है। सैफ जल्द फिल्म तानाजी द अनसंग वारियर नामक फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके अलावा अजय देवगन की अहम भूमिका है। यह फिल्म तानाजी मालुसरे नामक योद्धा पर आधारित है। यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

13-05-2019
जानिए सनी देओल के चुनाव लड़ने पर क्या कहा पिता धर्मेंद्र ने.....

नई दिल्ली। वरिष्ठ अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बेटे के चुनाव लड़ने पर बड़ा बयान दिया है। धर्मेंद्र ने कहा कि अगर उन्हें पता होता है गुरदासपुर में सनी कांग्रेस पार्टी के एमपी सुनील जाखड़ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तो उन्हें आगे बढ़ने से पहले ही रोक देते और चुनाव नहीं लड़ने देते। बता दें कि गुरदासपुर लोकसभा सीट से इस बार भाजपा की ओर से सनी देओल प्रत्याशी है। 

सीनियर अभिनेता धर्मेंद्र ने बेटे सनी पर विश्वास जताया वहीं उन्होंने सुनील जाखड़ के साथ अपने रिश्ते को भी एहमियत दी। धर्मेंद्र ने कहा, बलराम जाखड़ मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे और अगर मुझे पता होता कि उनके बेटे सुनील जाखड़ गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं तो में सनी को उनके खिलाफ लड़ने नहीं देता।

धर्मेंद्र ने कहा कि सनी बॉलीवुड बैकग्राउंड से आते हैं और वो जाखड़ जैसे अनुभवी पॉलिटिशियन से बहस नहीं कर सकते। धर्मेंद्र ने कहा, "सुनील मेरे बेटे जैसे हैं लेकिन बलराम जाखड़ तो मेरे बेहद खास दोस्त थे। सनी उनसे बहस नहीं कर सकते क्योंकि वो बहुत अनुभवी हैं और उनके पिता बलराम भी पॉलिटिक्स में बेहद अनुभवी थे। हम तो फिल्म इंडस्ट्री से हैं। विदित हो कि गुरदासपुर में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। 

16-01-2019
Bollywood : बॉलीवुड में कमबैक करेंगे फैजल खान

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भाई फैजल खान कमबैक करने जा रहे हैं। फैजल काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म मेला में आमिर खान के साथ काम किया था। वह फिर फिल्मों में लौट रहे हैं। फैजल फैक्ट्री नाम की फिल्म से कमबैक करेंगे। इसमें वह न सिर्फ अदाकारी करेंगे, बल्कि गाने भी गाएंगे। वह 'इश्क तेरा...' बोल वाला गाना गा रहे हैं। फैजल ने कहा, फैक्ट्री मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये मेरे लिए चौंकाने वाला था, जब निर्देशक शीरीक मिनहाज ने मुझसे कहा कि ये गाना मुझे गाना चाहिए। उनका कहना था कि इस गाने के लिए मेरी आवाज बेहद सूटेबल है। इसके बाद मैंने ये प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। फिल्म और सिनेमा के बीच पले-बढ़े होने के कारण मेरे लिए गाना गाना आसान है। ये एक सॉफ्ट रोमांटिक ट्रेक है, इसलिए मैं इसे आसानी से गुनगुना सकता हूं। फाइनली जब मैंने ये गाना सुना तो मुझे खुद पर गर्व महसूस हुआ।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804