GLIBS
15-06-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल, मनीष को किडनी के ईलाज के लिए एक लाख रुपये की त्वरित सहायता

कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवदेनशील पहल पर कोरबा के 13 वर्षीय बालक मनीष को किडनी के ईलाज के लिए 1 लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कोरबा के बुधवारी बाजार (गांधी चौक) निवासी धनेन्द्र गभेल के 13 वर्षीय बालक मनीष गभेल किडनी की बिमारी से ग्रसित है। भूपेन्द्र चौधरी ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर यह जानकारी दी कि किडनी के ईलाज के लिए परिवार को आर्थिक सहायता की जरूरत है।

जैसे ही यह खबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंची उन्होंने तत्काल बालक मनीष को ईलाज के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। जिस पर जिला प्रशासन कोरबा द्वारा 50 हजार रुपये और सीएसपी कोरबा ठाकुर द्वारा 50 हजार रुपये की मदद दी गई। स्थानीय एसडीएम  ने एक लाख रुपये सहायता राशि मनीष के घर जाकर उनकी माता अनिता गभेल को प्रदान किया। अनिता गभेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल से उनका बेटा जल्द ही स्वस्थ्य हो सकेगा।

13-06-2019
शहीद संदीप यादव के परिवार को मध्यप्रदेश सरकार ने की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

 

भोपाल। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में प्रदेश के शहीद वीर जवान संदीप यादव के परिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। साथ ही शहीद जवान के परिजनों को राज्य शासन की ओर से एक मकान और सरकारी नौकरी की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि पूरे प्रदेश को माटी के ऐसे वीर सपूत पर गर्व है, जिन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा की ख़ातिर अपनी शहादत दी। उन्होंने कहा कि वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ सरकार हमेशा खड़ी है। शहीद के परिवार की पूरी मदद की जाएगी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इनमें मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान संदीप यादव भी शामिल है। वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे। संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804