GLIBS
13-02-2019
Municipal Commissioner: नगरीय प्रशासन विभाग में फेरबदल, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़ के बदले गए निगम आयुक्त  

रायपुर। प्रदेश में राज्य शासन ने नगरीय प्रशासन विभाग में बुधवार को फेरबदल किया। इसमें नगर निकाय के अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया। आदेश के अनुसार विनोद पांडे को रायपुर का जोन कमिश्नर बनाया है। लोकेश्वर साहू को रायपुर का अपर आयुक्त का पदभार दिया गया हैै। एसके दुबे को कोरबा का आयुक्त और रमेश जायसवाल को रायगढ़ का आयुक्त बनाया गया है। वहीं सुनील अग्रहरि को दुर्ग नगर निगम का आयुक्त बनाया गया है। नेतराम चंद्राकर को जगदलपुर नगर निगम का आयुक्त बनाया गया है। एके हलदार को धमतरी नगर निगम का कमिश्नर बनाया गया है।

29-01-2019
Order : अधूरा मकान बनाने पर 6 लाख के हर्जाना का आदेश

दुर्ग। वनांचल सिटी में रकम प्राप्त करने के बाद भी मकान पूर्ण बनाकर नहीं दिया गया और न ही तय समय सीमा पार होने पर दाण्डिक राशि ही प्रदान की। इससे परेशान परिवादी ने जिला उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया था। फोरम के सदस्य राजेन्द्र पाध्ये एवं लता चंद्राकर ने परिवादी के पक्ष में फैसला सुनाया। फोरम ने आम्रपाली वनांचल सिटी हाउसिंग बोर्ड के पास औद्योगिक नगर के प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रभारी अधिकारी, चेयरमेन अनिल कुमार शर्मा तथा अल्ट्रोहोम कंस्ट्रक्शन प्रालि दिल्ली के डायरेक्टर शिव प्रिया को आदेश दिया कि वे सब मिलकर परिवादी नसीरूद्दीन को विला क्रमांक 98 का कब्जा प्रदाय करें, दाण्डिक राशि के रूप में 4,81,360 रुपए, मानसिक क्षतिपूर्ति के एवज में 1 लाख तथा वाद व्यय खर्च के 10 हजार रुपए तथा रकम पर ब्याद भी दें।
एलसी ब्लाक, केम्प 1 निवासी नसीरूद्दीन ने वनांचल सिटी में मकान नम्बर 098 को खरीदने इकरारनामा निष्पादित किया था। इसके तहत 59,68,400 का भुगतान किया जाना था। परिवादी ने किस्तों में 55,57,339 रुपए का भुगतान किया तथा शेष राशि देने को तैयार है। अनावेदकगणों द्वारा बिना कारण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया है। वहीं शर्त के मुताबिक यदि 2 वर्ष के भीतर कार्य पूर्ण कर कब्जा नहीं दिया तो बिल्डर व अन्य 5 रुपए प्रतिवर्ग फीट प्रतिमाह की दर से दाण्डिक राशि का भुगतान करेंगे। प्रतिमाह 10,940 रुपए के हिसाब से 44 माह का 4,81,360 भी प्रदान नहीं किया गया था।

11-01-2019
Suspend: कलेक्टर भीम सिंह ने दिया मंडी निरीक्षक को निलंबित करने का आदेश

 राजनांदगांव। पड़ोसी राज्यों से धान की अवैध आवक को रोकने अमला कितना सक्रिय है इस बात की जांच के लिए कलेक्टर भीम सिंह ने आज महाराष्ट्र बार्डर के आसपास के गांवों का निरीक्षण किया एवं महाराष्ट्र से लगी अंतरराज्यीय सीमा का निरीक्षण भी किया। यहां पाटेकोहरा में जिनकी ड्यूटी लगाई गई थी उनमें मंडी निरीक्षक राकेश तिवारी अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर ने गंभीर नाराजगी जताते हुए उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां ड्यूटी कर रहे अन्य कर्मचारियों से कहा कि अंतरराज्यीय सीमा में किसी तरह से भी अवैध धान की आवक हो तो इस पर नजर रखें और तुरंत रोकें। उन्होंने वन  अमले को भी कहा कि अवैध धान की आवक पर नजर रखें। इस दौरान फूड  आफिसर सीमा अग्रवाल, जिला विपणन अधिकारी पाठक, फूड इंस्पेक्टर  चितरंजन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा कि बाघ नदी बार्डर सबसे पहली सीमा है अत: यहां भी कल सुबह से ड्यूटी लगाई जाए। कलेक्टर ने कनेरी खरीदी केंद्र में धान की क्वालिटी का निरीक्षण किया। एक किसान का धान उपयुक्त गुणवत्ता का नहीं पाया गया। समिति प्रबंधक से कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों से आए अवैध धान पर नजर रखें। कलेक्टर ने इस खरीदी केंद्र में किसानों के लिए पानी, शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था भी देखी। शौचालय नहीं होने पर उन्होंने समिति प्रबंधक पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा किसानों के बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में बेंच लगा दें ताकि वे पूरी सुविधा के साथ धान खरीदी केंद्र में खरीदी कर पाएं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804