GLIBS
11-01-2019
Crime: सरकारी बारदाने से भरे कंटेनर को पुलिस ने पकड़ा

कोरबा। धान भंडारण के लिए उपयोग में आने वाले बारदाने की हेराफेरी का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने सरकारी बारदाने से भरे कंटेनर आरजे-29-जी-5054 को जब्त किया है। पुलिस  इस मामले में ट्रांसपोर्टर से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है की शासन की तरफ से उपार्जन और धान खरीदी केन्द्रो में भेजे जाने वाले इस बोरे की तस्करी राजस्थान में की जा रही थी। किसी ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दे दी। सूचना पाकर इमलीडुग्गु के पास कंटेनर को रुकवाया और जांच की गई। कंटेनर बारदाने से भरा हुआ था। बताया जा रहा है इन सरकारी बोरों की बिक्री सीतामणी के व्यवसायी रमेश साव द्वारा किया जाता है।

06-01-2019
Blackmailing : नाबालिग से दुष्कर्म कर ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर।10वीं की छात्रा को प्रेमजाल में फंसा कर उसके साथ दुष्कर्म करने व ब्लैकमेल कर साढ़े 3 लाख रुपए वसूलने वाला आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी का नाम आदर्श अग्रवाल (19) निवासी कमल विहार है। आरोपी कक्षा 12वीं का छात्रा है। बताया जाता है कि आरोपी ने नाबालिक लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाकर छात्रा को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर साढ़े 3 लाख रुपये वसूल लिया। पीड़ित लड़की की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को धारा 376, 384 509(ख) भादवी, पासको एक्ट की धारा-5(ठ).6 आईटी एक्ट की धारा 67(ख) के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

03-01-2019
प्रतिष्ठा इन्फ्राकॉन इण्डिया चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। लोगों की मेहनत की गाढ़ी कमाई चिटफण्ड में निवेश कराकर रातों-रात फरार होने वाली कंपनी प्रतिष्ठा इन्फ्राकॉन इण्डिया लिमिटेड के एक डायरेक्टर को जांजगीर कोतवाली पुलिस ने बिलासपुर से गिरफ्तार किया है। मामले में संलिप्त कई आरोपी अभी भी फरार हैं। कोतवाली पुलिस ने बताया कि जांजगीर थाना अंतर्गत ग्राम पेण्ड्री निवासी महेन्द्र कुमार साहू पिता किशनलाल साहू ने दो जुलाई 2015 को थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि प्रतिष्ठा इन्फ्राकॉन इण्डिया लिमिटेड के डायरेक्टर विनोद विश्वास, संजीव गुहा, मनहरण लाल कैवत्र्य, नारायण प्रसाद झलरिया, रामगोपाल गढ़ेवाल, महादेव सोनी, सुभायन बनर्जी द्वारा अधिक ब्याज का प्रलोभन देकर लोगों से प्रतिष्ठा इन्फ्राकॉन इण्डिया लिमिटेड में राशि निवेश कराई गई। करोड़ों रुपए जमा होने के बाद कंपनी से जुड़े सभी लोग रातों-रात अपना दफ्तर बंदकर फरार हो गए। प्रार्थी महेन्द्र कुमार साहू की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 420, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया। वहीं मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया गया। पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र नारायण दास द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए सख्त निर्देश दिए गए। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी के लिए कई टीमें लगाईं। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि मामले में संलिप्त एक आरोपी रामगोपाल गढ़ेवाल पिता नोखराम गढ़ेवाल बिलासपुर के मंगला स्थित दीनदयाल कालोनी में लुक-छिपकर रह रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए सहायक उपनिरीक्षक बीएस लकड़ा की टीम ने 31 दिसम्बर 2018 को तय ठिकाने पर दबिश देकर आरोपी रामगोपाल गढ़ेवाल को धर दबोचा। पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

 

08-12-2018
Crime : ब्राउन शुगर बेचते बर्खास्त पुलिस आरक्षक अपने साथी के साथ गिरफ्तार

अंबिकापुर। नशे के कारोबार में संलिप्त बर्खास्त पुलिस आरक्षक सहित एक युवक को क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी ब्राउन शुगर बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस दल ने उन्हें धर दबोचा। शहर में बढ़ती अवैध मादक पदार्थों की शिकायत पर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज हिमांशु गुप्ता की ओर से विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। इसके तहत क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की।

शनिवार को पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली की बोरीपारा निवासी अविनाश मिश्रा व सिंचाई कॉलोनी निवासी संत नगरिया शंकरघाट के एक ढाबा के पास ब्राउन शुगर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। सूचना पर घेराबंदी कर अविनाश मिश्रा और संत अगरिया को क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस की टीम ने पकड़ा। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से कुल 15.45 ग्राम अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर बरामद की गई। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 3 लाख रुपए है। टीआई विनय सिंह बघेल ने बताया कि अविनाश मिश्रा बर्खास्त पुलिस आरक्षक है। इसके पहले अविनाश मिश्रा विवाह एनडीपीएस एक्ट और छेड़छाड़ के प्रकरण में शामिल रहा है। 

 

06-12-2018
Crime : 36 घण्टे में सुलझाई अंधेकत्ल की गुत्थी, आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर। सूरजपुर के बड़कापारा इलाके में दो दिन पूर्व हुई हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह अवैध सम्बन्ध को बताया जा रहा है। हत्या में उपयोग किए हथियार को बरामद कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

चार दिसंबर की सुबह कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली कि बड़कापारा इलाके में मंदिर के पास एक व्यक्ति का रक्तरंजिश शव पड़ा है। मृतक की शिनाख्त वहीं के रहने वाले लालसाय के रूप में की गई थी। पुलिस को जांच में पता चला कि मृतक शराब का आदी था। घटना की रात भी उसने शराब पी रखी थी और वहीं के हेमन्त बैगा के घर गया था। पुलिस ने जब हेमन्त बैगा से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर बताया कि उसकी मां के साथ मृतक का अवैध सम्बन्ध था। घटना की रात मृतक आरोपी हेमंत से गाली-गलौज कर रहा था। आरोपी ने गुस्से में घर में रखे टंगिए से सिर पर वार कर लाल साय की हत्या कर दी। पुलिस ने टंगिया जब्त कर और आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

17-10-2018
Woman Arrested: 48 हजार की सट्टा-पट्टी के साथ शातिर महिला गिरफ्तार, घर पर ही चला रही थी अवैध कारोबार

कोरबा। कोतवाली पुलिस ने एक शातिर महिला के घर पर छापा मारकर 48925 हजार की सट्टा पट्टी और एक मोबाइल के साथ आरोपी महिला को धर दबोचा है।

पकड़ी गई महिला राजकुमारी बुधवारी निवासी है तथा पिछले काफी समय से कल्याणी और राजधानी के नाम से सट्टा खेला रही थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस स्टाफ उप निरीक्षक हेमंत पाटले व महिला प्रधान आरक्षक जलवे कंवर सहित अन्य ने अपने स्टॉफ के साथ दबिश दी। बताया जा रहा है कि महिला घर पर ही सट्टा पट्टी का कारोबार संचालित रही थी।संभवत महिला पहली बार सट्टा पट्टी के इस अवैध कारोबार में पुलिस के हत्थे चढ़ी है।

बताया जा रहा है कि महिला का लिंक बाहरी लोगों से जुड़ा हुआ है।और काफी लंबे समय से इस धंधे का संचालन मोहल्ले में रहकर कर रही थी। महिला इतनी शातिर है कि मोहल्‍ले के लोगों को इसकी कारनामे के बारे में जानकारी नहीं थी। जब पुलिस ने दबिश दी तो सबके होश उड़ गए।और शातिर महिला पुलिस के गिरफ्त में आ गई।जिसके पास से हजारों रुपए जब्त हुआ है।

05-10-2018
Rape: नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी गया जेल 

जांजगीर-चांपा। नाबालिग युवती से दुष्कर्म करने वाला युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार  जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र जांजगीर में रहने वाले एक युवक ने नाबालिग युवती के साथ अनाचार किया। मामले की शिकायत पीड़िता के परिजनों ने कोतवाली थाने में की । कोतवाली पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड क्रमांक 19 जांजगीर में रहने वाले आरोपी अजय कहरा 19 वर्ष डबरी पार जांजगीर ने  एक नाबालिग युवती को अपने साथ बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।  पीड़िता और परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर आरोपी अजय कहरा को न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया गया है। 

29-09-2018
Raipur Police : पुलिस कस्टडी में अधेड़ को आया अटैक, पत्नी ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

रायपुर। राजधानी के कोतवाली पुलिस ने मारपीट मामले में एक अधेड़ को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद रात में अधेड़ के सीने में अचानक दर्द उठा। पुलिस ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया, जहां अधेड़ की पत्नी ने पुलिस पर थाने में मारपीट करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि कालीबाड़ी में रहने वाली महिला ललीता भारती ने थाने में शिकायत की थी कि उसका पति महानंद भारती शराब का आदि है और उसके साथ मारपीट करता है। जिससे वह अपने पति को छोड़कर मायके में रहने लगी थी। बीती रात भी आरोपी महिला के पास गया और उसके साथ मारपीट करने लगा। जिससे पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान आरोपी बेहोश हो गया। पुलिस उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया जहां डॉक्टरों ने बताया कि आरोपी को हार्ट अटैक आया है।

जब मामले में एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार करने गए थे। जिस पर आरोपी नशे के हालत में था और पुलिस से झुमा झटकी करने के बाद उसके सीने में दर्द उठा और बेहोश होकर गिर गया। जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

09-09-2018
Korba Police : ट्रस्ट की जमीन को अपना बता ऐंठ लिए 11 लाख रुपए 

कोरबा। मिशन रोड स्थित ट्रस्ट की जमीन को निजी बताते हुए उसका फर्जी सौदा करने का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में जांच में जूट गई है। रामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत एमपी नगर निवासी राहुल टेलीकॉम के संचालक सुरेश पाहुजा 2016 में मिशन रोड कंपाउंड में रहने वाले बसलेल नंद से उनका परिचय हुआ।  सुरेश ने उसके सामने जमीन खरीदने की इच्छा जाहिर की। इसका फायदा उठाते हुए बसलेल नंद मिशन रोड स्थित ट्रस्ट की जमीन को अपना बताते हुए बेचने की बात कही।

दोनों पक्षों में खसरा नंबर 756/4  कुल रकबा 7 डिसमिल जमीन का सौदा साढेÞ 22 लाख में तय हो गया। 30 जुलाई 2016 को विक्रय इकरारनामा निष्पादित कराया गया इसके साथ ही सुरेश पाहुजा ने बतौर एडवांस 11लाख रुपए बसलेल नंद को दिए शेष रकम जमीन की रजिस्ट्री व स्वामित्व सौंपे जाने के बाद दिया जाना तय हो गया था। सुरेश पाहुजा एडवांस देने के बाद जमीन की रजिस्ट्री कराने बसलेल नंद का चक्कर लगाते रहे। इस बीच संदेश होने पर जमीन के संबंध में पता-साजी शुरू की गई तो चौंकाने वाली बात सामने आई । दरअसल इस जमीन एवेंजिकल ट्रस्ट एसोसिएशन आॅफ नार्थ इंडिया की निकली अपनी पोल खुलने के बाद भी बसलेल नंद रकम के लिए घुमाता रहा। आखिरकार प्रार्थी ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी।  पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है। 

03-09-2018
Smuggling: गांजा तस्करी करते एक को पुलिस ने पकड़ा, 4 किलो गांजा जब्त

अम्बिकापुर। गांजा तस्करी कर रहे युवक को अंबिकापुर क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक के पास से 4 किलो गांजा बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम परसा निवासी साकेत गुप्ता मोटरसाइकिल क्रमांक CG 15 CS  6598 से गांजा लेकर राजपुर से अंबिकापुर की ओर आ रहा है। इसकी सूचना मुखबिर पुलिस को दी तो सरगुजा SP सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस की टीम संजय पार्क के समीप टर्निंग पॉइंट ढाबा के पास घेराबंदी कर युवक को धर दबोचा जिसके बाद उसकी तलाशी ली गई तलाशी के दौरान उसके मोटरसाइकिल पर प्लास्टिक की थैली में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा पाया गया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की है।

युवक गांजा कहां से लाया था और कहां सप्लाई करने जा रहा था पुलिस इसकी जांच कर रही है। इस कार्यवाही में क्राइम ब्रांच प्रभारी मनीष यादव प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र श्रीवास्तव आरक्षक भोजराज पासवान राकेश यादव दीनदयाल सिंह जयदीप सिंह अमित विश्वकर्मा बृजेश राय विवेक राय मनीष यादव अमृत सिंह राहुल सिंह नितिन सिन्हा महिला आरक्षक स्मिता रागिनी तथा कोतवाली थाना प्रभारी विनय सिंह बघेल उप निरीक्षक चितरंजन साहू आरक्षक संजीव चौबे अनुराग शुक्ला आलोक गुप्ता रामकुमार सक्रिय रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804