GLIBS
17-01-2019
IG Dangi : आईजी डांगी ने सोशल मीडिया में सवाल के जरिए माओवादियों का चेहरा किया बेनकाब

राजनांदगांव। दुर्ग के आईजी रतनलाल डांगी नक्सलियों के खिलाफ लंबी लड़ाई  लड़ी है। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कई अहम बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में सवाल के जरिए माओवादियों का चेहरा बेनकाब किया। माओवादी गोली और बोली के जरिए अपनी ताकत बढ़ाने का प्रयास करते हैं। श्री डांगी ने कहा अब तक उनके सवालों के जवाब नहीं मिले है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए माओवादियों से सवाल पूछा था कि कभी आदिवासियों के हित में कोई काम किया हो, किसी आदिवासी को पढ़ाई में मदद की हो, किसी को कभी इलाज दिया हो, स्कूल बनाया हो, कोई अच्छा काम किया हो तो वे बताएं। आईजी डांगी ने उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उनको बेनकाब करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने यदि कोई अच्छा काम किया होता तो जवाब देते पर ऐसा नहीं हुआ।

माओवादियों के आत्मसमर्पण पर आईजी डांगी ने कहा कि वे इस संबंध में पता करेंगे। एसपी और अधिकारियों से चर्चा कर इस दिशा में प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सरेंडर कर मुख्यधारा में शामिल होने वाले माओवादियों का हमेशा से स्वागत है।

उन्होंने शहीद पुलिस जवानों के परिजनों की की समस्याओं पर कहा कि इसके लिए सेल का गठन किया गया है। अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन सहित अन्य समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। 

15-01-2019
Released : “इश्क मिठा” सांग हुआ रिलीज, पापा संग भांगढा करती दिखी सोनम कपूर

मुंबई। अनिल कपूर के फैंन्स को कई दिनो से सॉग “इश्क मिठा” गाना वेडिंग सॉन्ग का बेसबरी से इंतजार था, जो कि कुछ समय पहले ही रिलीज हुआ हैं।  हैं। इस गाने में सोनम कपूर अपने पापा अनिल कपूर के साथ भांगढा करती हुई दिखाई दे रही हैं। ये गाना यूट्यूब पर लॉन्च हुआ है, और साथ ही लोगों को खूब पसंद आ रहा हैं।

 आपको बता दें कि, नया वर्जन पुराने वर्जन से पूरा अलग हैं। अनिल कपूर ने तो इस गाने का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया। 2 मिनट 24 सेकंड के गाने में सोनम और पापा की स्पेशल बॉन्डिंग दिखाई दे रही है। सोनम कपूर और राजकुमार राव इस फिल्म में एक-दूसरे से रोमांस करते नजर नहीं आएंगे, लेकिन इस गाने में इन दोनों की जोड़ी खूब जम रही हैं। पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर 27 दिसंबर को रिलीज हुआ था। ट्रेलर को देखकर आप समझ जाएंगे कि ये प्रेम कहानी है, लेकिन इसमें जोरदार सय्यपा देखने को मिलेगा

 

15-01-2019
MLA : विधायक प्रकाश नायक ने भरोसा दिलाया नहीं होगा तालाब में मछली पालन

रायगढ़। सोशल मीडिया में विरोध के बाद विधायक प्रकाश नायक हरकत में आए और भरोसा दिलाया कि गणेश और जयसिंह तालाब में मछली पालन नहीं होगा।

नगर एक ह्रदय स्थल में स्थित गणेश तालाब और जयसिंह तालाब में मछली पालन के टेंडर की खबर के बाद आम लोगों में इसका काफी विरोध देखा जा रहा था। सोशल मीडिया में भी लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया। सोमवार को सर्व नागरिक मंच गणेश तालाब पास इकट्ठा हुआ और आयुक्त के नाम ज्ञापन में हस्ताक्षर किया। विधायक प्रकाश नायक ने यह पूरा मामला सोशल मीडिया में देखा और गणेश तालाब पहुँचा। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि गणेश और जयसिंह तालाब में मछली पालन नहीं होगा। इसके लिए ये निगम और जिला प्रशासन से बात करेंगे क्योंकि यह मुद्दा धार्मिक आस्था से जुड़ा है।ज्ञापन देने के लिए काफी संख्या में नगर के लोग उपस्थित थे।जिनमे मुख्य रूप से अग्रसेन सेवा संघ के अध्यक्ष मुकेश मित्तल कलानोरिया,प्रदिप गर्ग,हरमीत सिंग घई, राजेन्द्र पांडे,शाखा यादव,बिज्जू ठाकुर, संजय अग्रवाल(माँ बंजारी), प्रकाश निगानिया, प्रेम अग्रवाल (किरोड़ी), राजेश अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल,मुकेश चटर्जी,गुड्डू चौरसिया सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 
 
 
 
 
 
 
07-01-2019
Congress : कांग्रेस के 10 कार्यकर्ताओं का निलंबन टला, 7 दिन में देना होगा नोटिस का जवाब
कांग्रेस कमेटी रायगढ़ जिलाध्यक्ष ने बताया की निलंबन की खबर त्रृटिबस जारी हुई
05-01-2019
33rd Birthday : डिंपल गर्ल आज श्रीलंका में सेलिब्रेट कर रहीं अपना 33वां जन्मदिन 

मुंबई। डिंपल गर्ल आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास दिन को दीपिका अपने स्टार पति रणवीर सिंह के साथ श्रीलंका में सेलिब्रेट कर रही हैं। पिछले दिनों बॉलीवुड का ये हॉट कपल न्यू ईयर के मौके पर श्रीलंका रवाना हुआ।  हालांकि अभी तक दोनों की सोशल मीडिया पर कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। दोनों अपनी पर्सनल लाइफ दूसरों के साथ शेयर करना बहुत ही कम पसंद करते हैं।

मस्तानी के जन्मदिन पर बचपन की कई तस्वीरें शेयर हुईं, जिसमें वह बेहद क्यूट नजर आ रही हैं। यह कहना गलत नहीं हैं कि दीपिका अभी जितनी क्यूट हैं,  उतनी ही खूबसूरत बचपन में भी रही हैं। आपको बता दें कि दीपिका ने बचपन में बैडमिंटन खिलाड़ी बनने का ख्वाब देखा था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं उनका ये शौक मॉडलिंग में बदल गया। इसके बाद दीपिका ने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था।

2007 में 'ओम शांति ओम' फिल्म से डिंपल गर्ल ने अपने कॅरियर की शुरुआत की। दीपिका की पहली फिल्म जिसका नाम था ऐश्वर्या, ये कन्नड़ फिल्म थी। उसके बाद भी मस्तानी ने बॉलीवुड में रामलीला, पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्में दीं।

6 साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2018 में मस्तानी ने अपने बॉयफ्रेंड बाजीराव जैसे सुपरहिट हीरो के साथ शादी रचाई। ये शादी इटली के लेक कोमो में हुई थी जिसकी चर्चा भारत के साथ-साथ विदेश में भी खूब हुई। 

 

18-12-2018
Yudhveer Singh Judev : युद्धवीर सिंह जूदेव ने अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना, चुनावी खर्च पर उठाया सवाल 

जांजगीर-चांपा। जिले के चंद्रपुर विधानसभा के पूर्व विधायक और जशपुर राज परिवार के सदस्य युद्धवीर सिंह जूदेव ने एक बार फिर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया पर हुआ पोस्ट विधानसभा चुनावों में फंड के दुरुपयोग को लेकर है। चंद्रपुर के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव ने अपने पोस्ट में पार्टी नेताओं पर ही निशाना साधा है। उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए जशपुर जिले में आए फंड के दुरुपयोग की ओर इशारा करते हुए लिखा कि आखिर ये सारे फंड कहां गए हैं 

पोस्ट में उन्होंने टिकट पाने के लिए कुछ नेताओं द्वारा राशि खर्च किए जाने का जिक्र करते हुए एक नेता के नए वाहन मिलने पर भी सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया पर जूदेव के इस पोस्ट ने विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से अंतर्कलह में डूबी भाजपा में अंदरूनी लड़ाई और तेज कर दी है।

 

 


 

16-12-2018
Missing People : एक ही परिवार से चार लोग हुए लापता

कोटा। रतनपुर ग्राम चौरहा देवरी के एक ही परिवार के चार लोग घर से 13 दिसंबर को अचानक लापता हो गए। जिसके बाद परिजनों ने आसपास के पड़ोसियों के साथ काफी खोजबीन की। लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चल पाया। परिवार वालों नें रतनपुर थाना में पहुंचकर गुमशुदगी कि रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर रतनपुर पुलिस गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। वहीं चारों की पतासाजी के लिए सोशल मीडिया के साथ आसपास के थानों से संपर्क कर जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा हैं। लेकिन गुमशुदा लोंगों का कुछ पता नहीं चल पा रहा।

इस संबंध में रतनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की, 13 दिसंबर को ग्राम चोरहा देवरी के एक ही परिवार के चार लोग अचानक घर से लापता हो गए हैं। तब उन्होने 15 दिसंबर को 3 बजे रतनपुर थाना में पहुंचकर गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराई, पुलिस के अनुसार बताया जा रहा है की, गुम इंसानों में सावित्री पटेल पति स्वर्गीय राम रतन पटेल उम्र 60 वर्ष, प्रमोद पटेल उम्र 30 वर्ष,नीरा पटेल उम्र 25 वर्ष, कुमारी योगिता पटेल उम्र 14 वर्ष एक माह बताई जा रही है। फिलहाल रतनपुर पुलिस प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुमशुदगी का मामला दर्ज करने के साथ ही धारा 363 के तहत अपराध दर्ज करआस पास के थानो में संपर्क जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। 

03-12-2018
Crime : स्ट्रांग रूम में कोई दिखे तो मार देना गोली: कलेक्टर 

रीवा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर  अपनी चिंताएं जाहिर कर दी। तो उसका असर रीवां में देखने को मिला। जहां कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि अगर कोई स्ट्रांग रूम में दिखे तो उसे गोली मार देना।

आखिर ऐसा क्या बोल गर्इं रीवां कलेक्टर:

कलेक्टर व जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रीति मैथिल नायक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में प्रीति मैथिल नायक ये कहती हुई दिख रही है कि ये चुनाव तो मेरे लिए मामूली हैं इस फिजूल के चक्कर में 25 साल की साख खराब नहीं करूंगी, मुझे आगे प्रिंसिपल सेकेट्री और चीफ सेकेट्री बनना है, निर्वाचन मेरे लिए कुछ नहीं है। फिर पीछे चल रहे सुरक्षा बलों के अधिकारी को कहती हैं..यहां कोई नहीं आ सकता, अगर कोई आये तो गोली मार देना।

क्यों दिया ऐसा बयान:

दरअसल रीवां से कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कलेक्टर से मुलाकात की थी। अभय मिश्रा ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा कड़ी करने और मतगणना के दौरान नियमों का पालन करने की भी मांग रखी थी। कांग्रेस प्रत्याशी की इस शिकायत के बाद वो प्रत्याशी के साथ इंजीनियरिंग कालेज स्थित स्ट्रांग रुम पहुंची और वहां ये अजीबो-गरीब बयान दे दिया। निरीक्षण के दौरान ही अभय मिश्रा से चर्चा करते हुए उनका ये वीडियो वॉयरल हो गया।

24-11-2018
BJP: संघ ने पत्र लिखकर चेताया, प्रदेश में भाजपा की हालत खराब, 142 में जीत और 68 में कमजोर है बीजेपी

भोपाल। सोशल मीडिया में इन दिनों संघ की सर्वे रिपोर्ट का तथाकथित पत्र वायरल हो रहा है। इस पत्र के अनुसार राज्य में भाजपा की हालत ठीक नहीं बताई गई है। इस पत्र में कांग्रेस को 142 सीटों पर मजबूत और भाजपा को सिर्फ 68 सीटों पर जीत मिलने की आशंका जाहिर की गई है।  हालांकि यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं की गई है।

वायरल हो रहे इस पत्र में कहा गया है कि चुनाव के लिए मध्य प्रदेश संघ द्वारा त्रिस्तरीय गोपनीय सर्वे 15 नवंबर से 30 नवंबर 2018 के बीच कराया गया है, जिसमें विभिन्न प्रचारकों एवं मंडल स्तर से प्राप्त आंकड़ों का संकलन कर रिपोर्ट तैयार की गई।  उज्जैन संभाग में भाजपा की स्थिति अचानक से खराब हो गई है, वही इंदौर ग्वालियर रीवा एवं मध्य क्षेत्र में टिकट वितरण की गलतियों का खामियाजा बड़े पैमाने पर नजर आ रहा है। पत्र में कहा गया है कि शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आक्रोश पहले की तुलना में काफी अधिक हो चुका है जो अब उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता के विरोध के तौर पर भी साफ नजर आ रहा है। नरेंद्र भाई मोदी और अमित भाई की सभाओं का भी जनता पर विपरीत असर पड़ता दिखाई दे रहा है ऐसे में संघ द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों का भी भाजपा को कोई लाभ मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। भाजपा की स्थिति एवं असंतुष्ट कार्यकर्ताटों द्वारा भी पार्टी के प्रत्याशियों को कई सीटों पर सीधे-सीधे नुकसान पहुंचाया जा रहा है। पत्र में लिखा है हमारे ताजा सर्वे के मुताबिक कांग्रेस 142 सीटों पर काफी मजबूत स्थिति में है वहीं भाजपा को केवल 68 सीटों पर ही जीत मिल रही है।  बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेता भी भाजपा को सीधा समर्थन करने से बच रहे हैं जिससे भी भाजपा के विजय की संभावना दिनों दिन क्षीण होती जा रही है। 

15-11-2018
Assembly Elections : निर्वाचन कार्यों और राजनीतिक गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं सीईओ कार्यालय में स्थापित कई सेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं। राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों की गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। दूसरे चरण के निर्वाचन कार्य को सफल बनाने का हर संभव प्रयास भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन में किए जा रहे हैं। निर्वाचन कार्य को सुगम, सुघ्घर और समावेशी ढंग से संपन्न कराने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में प्रत्याशियों, राजनीतिक दलों एवं निर्वाचन अमले की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में विभिन्न निगरानी कक्ष स्थापित किए गए हैं। इनमें टी.व्ही. माॅनिटरिंग कक्ष, सोशल मीडिया निगरानी कक्ष, पत्र परिनिरीक्षण कक्ष, सी-विजिल एप निगरानी कक्ष तथा कॉल सेंटर के माध्यम से पूरे राज्य में निर्वाचन संबंधी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और आवश्यकता अनुसार कार्रवाई भी की जा रही है।
    
बता दे कि क्षेत्रीय, स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टी.व्ही. चैनलों की निगरानी के साथ-साथ, समाचार पत्रों के विज्ञापनों, समाचारों और सोशल मीडिया की गतिविधियों की दिन-रात सतत् माॅनिटरिंग की जा रही है। इसके लिए अलग-अलग पालियों में अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वही सी-विजिल एप नियंत्रण कक्ष, कॉलसेन्टर और नियंत्रण कक्ष के माध्यम से यहां चैबीसों घण्टे लोगों द्वारा दी जाने वाली सूचनाएं दर्ज की जा रही हैं और उन पर तत्परता से कार्यवाही की जा रही है। सी-विजिल पर मिलने वाली शिकायतों के निराकरण के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में अलग से नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी स्वयं प्रतिदिन मिलने वाली शिकायतों पर हुई कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं। अब तक 12 सौ पचास से अधिक शिकायतें आम लोगों द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की दर्ज कराई गई हैं। इनमें से 98 फीसदी से अधिक का निराकरण भी कर लिया गया है। सी-टॉप्स एप सह वेबपोर्टल के माध्यम से मतदान दलों के रूटचार्ट पर पल-पल की नजर है। वहीं मतदान केन्द्र की जियोटैगिंग, मतदान दलों की रवानगी से लेकर वापसी तक की हर पल की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में ही डैशबोर्ड के माध्यम से निगरानी करने का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

10-11-2018
Video : सरकार से किसान नाराज, सोशल मीडिया में वीडियो जारी, सरकार को बताया किसान विरोधी

रायपुर। राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन दिनों सोशल मीडिया में किसानों की एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। इसमें किसानों ने प्रदेश की सरकार को लोकतंत्र विरोधी और दमनकारी सरकार निरुपित किया है। वहीं एक किसान ने वीडियो में यह तक कह दिया है कि भाजपा सरकार दारु का ठेकेदार हो गया है। इस सरकार को उखाड़ फेंकना है, तभी छत्तीसगढ़ में किसान और आम नागरिक सुखी होंगे। यह वीडियो राजनांदगांव का है। जहां किसान बता रहे हैं कि राज्य स्तरीय परिवर्तन अभियान निकाल रहे हैं।

इन किसानों ने अपनी मांगों के बारे में बताया कि किसानों का कर्ज माफ हो। उन्हें 500 रुपए बोनस दिए जाएं। 2014 और 2015 का बकाया बोनस राशि का वितरण किया जाए। 200 दिनों तक मनरेगा रोजगार गारंटी दें और समय पर भुगतान की भी व्यवस्था की जाए। मनरेगा को कृषि से जोड़ा जाए। प्रतिवर्ष किसानों को 50 मजदूर उपलब्ध कराया जाए। प्रदेश में सिंचाई के लिए स्पष्ट रोड मैप बनाई जाए। इस तरह से किसान और मजदूर हितों की विभिन्न मांगे रखी गई है। 
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804