GLIBS
02-03-2019
फेक न्यूज पर नियंत्रण के लिए बनेगा विशेष मॉनिटरिंग सेल

रायपुर। शासन द्वारा सोशल मीडिया पर ‘फेक न्यूज’ की मॉनिटरिंग करने के लिए राज्य स्तरीय विशेष मॉनिटरिंग सेल का गठन करने का निर्णय लिया गया है। विशेष सेल के अध्यक्ष पुलिस विभाग के आईजी स्तर के अधिकारी होंगे। सेल के सदस्यों में वरिष्ठ पत्रकार, एसपी स्तर के अधिकारी, शासकीय अधिवक्ता, जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी और चिप्स के अधिकारी रहेंगे। यह राज्य स्तरीय सेल छत्तीसगढ़ में फेक न्यूज की मॉनिटरिंग और इन पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करेगा।

 

23-02-2019
Social Media : अब सोशल मीडिया पर अपना काम दिखाएंगी महिला कार्यकर्ता 
दिल्ली भेजी जाएगी हर कार्यकर्ता की रिपोर्ट फुलोदेवी नेताम
16-02-2019
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने व्हाट्सएप ग्रुप की  दर्री थाने में की शिकायत, मामला फर्जी पोस्ट का 

कोरबा। बिलासपुर में कांग्रेसियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर  फर्जी पोस्ट को सोशल मीडिया पर वॉयरल करना एक व्यक्ति को काफी भारी पड़ गया। उसके खिलाफ दर्री थाने में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुधीर जैन ने  रिपोर्ट दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला:

इस मौके पर उन्होंने कहा कि  सोशल मीडिया में बीसी नामदेव ग्रुप के नाम से एक वाट्सअप ग्रुप संचालित है, जिसमें बिलासपुर में कांग्रेसियों पर हुए लाठीचार्ज को संप्रदायिक रंग देते हुए लिखा गया है कि बिलासपुर में कांग्रेसी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे । इस पर पुलिस ने लाठियां भांजी है।  इस तरह की भ्रामक पोस्ट से कांग्रेसी काफी आहत हुए हैं । उन्होंने पत्र में कहा है कि यह भ्रामक समाचार ऐसे समय वॉयरल किया जा रहा है जब पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति पूरा देश अपनी संवेदना व्यक्त कर रहा है, जो अत्यंत संवेदनशील विषय है।  पत्र में उन्होंने मांग की है कि व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन सहित पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने करें ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो सके।

03-02-2019
आवास मित्र ने हितग्राही से मांगे पैसे, जनपद अध्यक्ष से हुई शिकायत 

कोरबा। जिले के पाली विकासखंड के साजाबहरी गांव में सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास मित्र ने हितग्राही से पैसों की मांग की है। पीड़ित ने इसकी शिकायत जनपद अध्यक्ष पाली से की है। इस मामले में जनपद अध्यक्ष गजराज सिंह कंवर ने कहा पत्र भेजकर आवास मित्र को तलब किया गया है। कार्रवाई की जानकारी बाद में दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल पाली विकासखंड के साजाबहरी गांव में  आवास मित्र प्रफुल्ल जायसवाल ने साजाबहरी के आवास हितग्राही रामकुमार यादव पिता मंतुलाल यादव के व्हाट्सएप्प नंबर पर आवास के नाम पर पांच हजार रुपए की मांग कर डाली। हितग्राही ने उसे खाते में राशि आने के एवज में एक हजार रुपये देने की बात कही थी, लेकिन प्रफुल्ल तिवारी ने तमाम नियम कायदे को ताक पर रखते हुए यह कहा कि एक हजार में क्या होता है? रामकुमार के पुत्र रघु कुमार ने इस रिश्वतखोरी की लिखित शिकायत जनपद पंचायत पाली के अध्यक्ष से की। 

अब तक खाते में नहीं आए पैसे:

गौर करने वाली बात यह है कि रामकुमार की जो राशि उसके खाते में आनी थी, वह अबतक नही आई है । रामकुमार ने इसकी पहली शिकायत नवीन सिंह जोकि जनपद में उपाध्यक्ष हैं उनसे से की थी, जिसके बाद श्री ठाकुर ने अध्यक्ष के सामने इस विषय को रखा था। इस पूरे रिश्वतखोरी के मामले के बाद जनपद के दूसरे आवास मित्रों में हड़कंप मचा हुआ है । ऐसे में सवाल तो यही उठता है कि ऐसी अनीति आखिर कब तक?

03-02-2019
Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश की शादी की 37वीं सालगिरह

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रविवार को मैरिज एनिवर्सरी है। मुख्यमंत्री भूपेश की शादी को आज 37 वर्ष पूरे हो गए हैं। सोशल मीडिया में रविवार को मुख्यमंत्री बघेल की शादी की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की जा रही है जिसको लोगों के द्वारा अच्छी खासी लाइक मिल रही है। मुख्यमंत्री बघेल तस्वीर में छत्तीसगढ़ी परंपरा में शादी करते नजर आ रहे हैं।

02-02-2019
तांत्रिक ने मांगी नरबलि की अनुमति, बोला-पहले बेटे की दूंगा कुर्बानी

बेगूसराय/बिहार। बेगूसराय में एक तांत्रिक की मांग से प्रशासन भी चकरा गया है। उसने अपने देवता को खुश करने के लिए नरबलि की अनुमति मांगी है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में तांत्रिक ने कथित तौर पर दावा किया है कि नरबलि अपराध नहीं है और वह सबसे पहले अपने इंजीनियर बेटे की कुर्बानी देने वाला है। मुफस्सिल थाना अंतर्गत मोहनपुर पहाड़पुर के रहने वाले सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने 29 जनवरी को बेगूसराय के सब डिविजनल ऑफिसर (सदर) को एक पत्र लिखा। इस कथित पत्र का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि, एसडीओ संजीव कुमार चौधरी का कहना है कि उन्हें पत्र नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, ''यह गंभीर मामला है। नरबलि अवैध है। हम चिट्ठी और तांत्रिक का पता लगा रहे हैं। उचित कार्रवाई की जाएगी। पत्र अज्ञात संगठन ''बिंदु मां मानव कल्याण संस्था के लेटरहेड पर लिखा गया है। सिंह दावा करता है कि वह इस संगठन का प्रमुख है जो सोसायटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत पंजीकृत है। वीडियो में तांत्रिक कहता है, ''नरबलि अपराध नहीं है। मां कामाख्या ने नरबलि का आदेश दिया है। सबसे पहले मैं अपने इंजीनियर बेटे की बलि देना चाहता हूं जिसने मेरे मंदिर के लिए वित्तीय मदद करने से इंकार कर दिया। वह रावण जैसा है। ग्रामीणों ने बताया कि अजीबोगरीब व्यवहार के कारण सिंह को ''पगला बाबा कहा जाता है। कभी-कभार निर्वस्त्र और हाथ में नरमुंड भी लेकर उसे घूमते हुए देखा गया है। उन्होंने कहा कि चर्चा में बने रहने के लिए वह इस तरह के करतब करता रहता है। यह भी उसकी इसी तरह की हरकत है ।

17-01-2019
IG Dangi : आईजी डांगी ने सोशल मीडिया में सवाल के जरिए माओवादियों का चेहरा किया बेनकाब

राजनांदगांव। दुर्ग के आईजी रतनलाल डांगी नक्सलियों के खिलाफ लंबी लड़ाई  लड़ी है। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कई अहम बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में सवाल के जरिए माओवादियों का चेहरा बेनकाब किया। माओवादी गोली और बोली के जरिए अपनी ताकत बढ़ाने का प्रयास करते हैं। श्री डांगी ने कहा अब तक उनके सवालों के जवाब नहीं मिले है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए माओवादियों से सवाल पूछा था कि कभी आदिवासियों के हित में कोई काम किया हो, किसी आदिवासी को पढ़ाई में मदद की हो, किसी को कभी इलाज दिया हो, स्कूल बनाया हो, कोई अच्छा काम किया हो तो वे बताएं। आईजी डांगी ने उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उनको बेनकाब करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने यदि कोई अच्छा काम किया होता तो जवाब देते पर ऐसा नहीं हुआ।

माओवादियों के आत्मसमर्पण पर आईजी डांगी ने कहा कि वे इस संबंध में पता करेंगे। एसपी और अधिकारियों से चर्चा कर इस दिशा में प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सरेंडर कर मुख्यधारा में शामिल होने वाले माओवादियों का हमेशा से स्वागत है।

उन्होंने शहीद पुलिस जवानों के परिजनों की की समस्याओं पर कहा कि इसके लिए सेल का गठन किया गया है। अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन सहित अन्य समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। 

15-01-2019
Released : “इश्क मिठा” सांग हुआ रिलीज, पापा संग भांगढा करती दिखी सोनम कपूर

मुंबई। अनिल कपूर के फैंन्स को कई दिनो से सॉग “इश्क मिठा” गाना वेडिंग सॉन्ग का बेसबरी से इंतजार था, जो कि कुछ समय पहले ही रिलीज हुआ हैं।  हैं। इस गाने में सोनम कपूर अपने पापा अनिल कपूर के साथ भांगढा करती हुई दिखाई दे रही हैं। ये गाना यूट्यूब पर लॉन्च हुआ है, और साथ ही लोगों को खूब पसंद आ रहा हैं।

 आपको बता दें कि, नया वर्जन पुराने वर्जन से पूरा अलग हैं। अनिल कपूर ने तो इस गाने का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया। 2 मिनट 24 सेकंड के गाने में सोनम और पापा की स्पेशल बॉन्डिंग दिखाई दे रही है। सोनम कपूर और राजकुमार राव इस फिल्म में एक-दूसरे से रोमांस करते नजर नहीं आएंगे, लेकिन इस गाने में इन दोनों की जोड़ी खूब जम रही हैं। पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर 27 दिसंबर को रिलीज हुआ था। ट्रेलर को देखकर आप समझ जाएंगे कि ये प्रेम कहानी है, लेकिन इसमें जोरदार सय्यपा देखने को मिलेगा

 

15-01-2019
MLA : विधायक प्रकाश नायक ने भरोसा दिलाया नहीं होगा तालाब में मछली पालन

रायगढ़। सोशल मीडिया में विरोध के बाद विधायक प्रकाश नायक हरकत में आए और भरोसा दिलाया कि गणेश और जयसिंह तालाब में मछली पालन नहीं होगा।

नगर एक ह्रदय स्थल में स्थित गणेश तालाब और जयसिंह तालाब में मछली पालन के टेंडर की खबर के बाद आम लोगों में इसका काफी विरोध देखा जा रहा था। सोशल मीडिया में भी लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया। सोमवार को सर्व नागरिक मंच गणेश तालाब पास इकट्ठा हुआ और आयुक्त के नाम ज्ञापन में हस्ताक्षर किया। विधायक प्रकाश नायक ने यह पूरा मामला सोशल मीडिया में देखा और गणेश तालाब पहुँचा। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि गणेश और जयसिंह तालाब में मछली पालन नहीं होगा। इसके लिए ये निगम और जिला प्रशासन से बात करेंगे क्योंकि यह मुद्दा धार्मिक आस्था से जुड़ा है।ज्ञापन देने के लिए काफी संख्या में नगर के लोग उपस्थित थे।जिनमे मुख्य रूप से अग्रसेन सेवा संघ के अध्यक्ष मुकेश मित्तल कलानोरिया,प्रदिप गर्ग,हरमीत सिंग घई, राजेन्द्र पांडे,शाखा यादव,बिज्जू ठाकुर, संजय अग्रवाल(माँ बंजारी), प्रकाश निगानिया, प्रेम अग्रवाल (किरोड़ी), राजेश अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल,मुकेश चटर्जी,गुड्डू चौरसिया सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 
 
 
 
 
 
 
07-01-2019
Congress : कांग्रेस के 10 कार्यकर्ताओं का निलंबन टला, 7 दिन में देना होगा नोटिस का जवाब
कांग्रेस कमेटी रायगढ़ जिलाध्यक्ष ने बताया की निलंबन की खबर त्रृटिबस जारी हुई
05-01-2019
33rd Birthday : डिंपल गर्ल आज श्रीलंका में सेलिब्रेट कर रहीं अपना 33वां जन्मदिन 

मुंबई। डिंपल गर्ल आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास दिन को दीपिका अपने स्टार पति रणवीर सिंह के साथ श्रीलंका में सेलिब्रेट कर रही हैं। पिछले दिनों बॉलीवुड का ये हॉट कपल न्यू ईयर के मौके पर श्रीलंका रवाना हुआ।  हालांकि अभी तक दोनों की सोशल मीडिया पर कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। दोनों अपनी पर्सनल लाइफ दूसरों के साथ शेयर करना बहुत ही कम पसंद करते हैं।

मस्तानी के जन्मदिन पर बचपन की कई तस्वीरें शेयर हुईं, जिसमें वह बेहद क्यूट नजर आ रही हैं। यह कहना गलत नहीं हैं कि दीपिका अभी जितनी क्यूट हैं,  उतनी ही खूबसूरत बचपन में भी रही हैं। आपको बता दें कि दीपिका ने बचपन में बैडमिंटन खिलाड़ी बनने का ख्वाब देखा था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी हुईं उनका ये शौक मॉडलिंग में बदल गया। इसके बाद दीपिका ने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था।

2007 में 'ओम शांति ओम' फिल्म से डिंपल गर्ल ने अपने कॅरियर की शुरुआत की। दीपिका की पहली फिल्म जिसका नाम था ऐश्वर्या, ये कन्नड़ फिल्म थी। उसके बाद भी मस्तानी ने बॉलीवुड में रामलीला, पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्में दीं।

6 साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2018 में मस्तानी ने अपने बॉयफ्रेंड बाजीराव जैसे सुपरहिट हीरो के साथ शादी रचाई। ये शादी इटली के लेक कोमो में हुई थी जिसकी चर्चा भारत के साथ-साथ विदेश में भी खूब हुई। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804