GLIBS
03-07-2019
आज शुरू होगी भाजपा की सदस्यता बैठक

 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान की शुरूआत आज से पांचों संभाग मुख्यालयों में शुरू होगी। बुधवार को बैठक में बिलासपुर संभाग में पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, सांसद अरूण साव, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। बस्तर संभाग में प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, सुश्री लता उसेंडी, पूर्व विधायक संतोष बाफना, सदस्यता सह-प्रभारी पूर्व महापौर किरण देव, वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष निवासराव मद्दी सहित पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। सरगुजा संभाग में नेता प्रतिपक्ष विधानसभा छत्तीसगढ़ धरमलाल कौशिक, केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह सहित पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे।

रायपुर संभाग में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, मोर्चा प्रभारी रामप्रताप सिंह, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, नंदे साहू सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। दुर्ग संभाग में राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री सरोज पांडेय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सदस्यता प्रदेश प्रभारी व सांसद संतोष पांडेय, सांसद विजय बघेल सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में पांचों संभाग के प्रमुख पदाधिकारी जिलों के अध्यक्ष, महामंत्री, मंडल अध्यक्ष, सदस्यता प्रभारी शामिल होंगे।

16-06-2019
विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए बनाएंगे रणनीति : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में रविवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रखी गई है। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय के साथ-साथ प्रदेश कार्यसमिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए। 
इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि आज पदाधिकारियों की बैठक है, इनसे सर्वप्रथम नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान किया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष की अनुमति से अनेक विषय पर चर्चा होगी। प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या बिजली की है, जिसमें सभी जिलों के लोग परेशान हैं। बिजली अव्यवस्था पर सरकार को जागरुक करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। वहीं किसानों के मुद्दे के लिए उन्होंने कहा कि किसानों को कर्ज नहीं मिलने की शिकायत आ रही है। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रत्येक किसान को कर्ज मिले, कर्ज माफी का सर्टिफिकेट मिले और इसके लिए हम निचले स्तर पर जमीनी कार्यकर्ता व किसानों के साथ मिलकर काम करेंगे।

 

 

10-06-2019
सीएम बघेल ने डॉ. रमन सिंह से पूछा- अडानी को एमओयू देने के पक्ष में हैं या नहीं 

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद रायपुर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि रमन सिंह को पहले यह बताना चाहिए कि वे अडानी को एमओयू देने के पक्ष में हैं या नहीं? दूसरी बात यह है कि जब भी कोई सरकार फैसला करती है तो वर्तमान सरकार पिछली सरकार के फैसले को आगे बढ़ाने का काम करती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं पार्टी के आला नेताओं से मिलने के लिए गया था। वरिष्ठ नेताओं से मेरी मुलाकात हुई है। उन्होंने बताया कि संगठन के मुद्दे पर भी चर्चा हुई है। मंत्रिमंडल की सुगबुगाहट पर उन्होंने कहा कि इसकी चर्चा हाईकमान से होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। प्रदेश अध्यक्ष और मंत्रिमंडल का विस्तार हाईकमान के निर्देश और उनसे चर्चा के बाद होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि दिल्ली के हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष और निगम आयोग मंडल का गठन किया जाएगा।

30-05-2019
नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने डॉ. रमन सिंह व विक्रम उसेंडी समेत दिग्गज नेता दिल्ली रवाना

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार शपथ लेंगे। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, नवनिर्वाचित सांसद समेत भाजपा के अन्य नेता शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

बता दें कि रायपुर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज भाजपा के लिए बड़ा दिन हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार शपथ लेकर देश की जनता के लिए काम करने का प्रतिज्ञा लेंगे। भाजपा के नेताओं ने देश की जनता को बधाई दी है कि भाजपा की केंद्र में सरकार बन गई है और गरीब जनता के लिए बेहतर काम होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी से पत्रकारों ने चर्चा किया छत्तीसगढ़ से किसे मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी इस सवाल पर कहा, प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है और वे मंत्री मंडल तय करेंगे। प्रधानमंत्री जिसे भी मंत्री मंडल में रखेंगे उन्हें हमारी ओर से बधाई देंगे कहा है।


 

25-05-2019
डॉ. रमन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-अब राहुल के पास इस्तीफा के अलावा बचा भी क्या?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी नव निर्वाचित सांसदों के प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज दिल्ली रवाना हो गए। सुबह की फ्लाइट से दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज शाम चार बजे एनडीए की बैठक है जिसमें सारे सांसद मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय पदाधिकारी रहेंगे। आज इस बैठक में सर्वसम्मति से मोदी को नेता चुना जाएगा। इस बैठक में पिछले पांच सालों में जो उपलब्धियां रही है और सारे नए सांसदों को राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री अपनी बात रखेंगे।

सिर्फ मोदी के नाम पर भाजपा को मिली जीत को लेकर कांग्रेस के आरोप पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि ‘तो कांग्रेस के लोग हारे क्यों, ये चुनाव प्रधानमंत्री के नाम पर लड़ा गया। भारतीय जनता पार्टी के सारे सांसद योग्य हैं और वो अपनी बात आज रखेंगे। वहीं राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर डॉ रमन सिंह ने कहा कि पूरी पार्टी तो साफ हो गई है अब उनके पास बचा क्या है इस्तीफा देने के अलावा।

24-05-2019
भूपेश बघेल जहां भी चुनाव प्रचार करने पहुंचे वहां कांग्रेस का हुआ बंटाधार : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जहां भी चुनाव प्रचार करने पहुंचे वहां कांग्रेस का बंटाधार हो गया । उन्होंने यह भी कहा कि अपने खुद के घर दुर्ग में भी अपना सीट नहीं बचा पाए और वहां से छत्तीसगढ़ के चार-चार दिग्गज मंत्री होने के बावजूद उनकी बुरी तरह से हार हुई है। 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा रमन सिंह ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता और देशभर की जनता ने कांग्रेस के वंशवाद की राजनीति को खत्म कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट कर टिप्पणी की थी कि 23 तारीख का इंतजार करें, उनसे पहले झोला लेकर निकल पड़े, लेकिन अब कांग्रेस की पूरी टीम को झोला लेकर बाहर निकलना पड़ गया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है। इसके लिए देशवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में 2 सीट खोया है इसमें प्रचार प्रसार की कमी हो गई थी।

 

11-05-2019
अभिनेता अरूण बख्शी ने किया भाजपा प्रवेश

रायपुर। अभिनेता अरुण बख्शी ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के समक्ष भाजपा में प्रवेश किया है। भाजपा में प्रवेश करने के दौरान अभिनेता अरूण बख्शी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा का दमदार नेता व देश का प्रधानमंत्री देशवासियों की रक्षा करने हमेशा खड़े रहते हैं। वहीं उन्होंने भाजपा में प्रवेश कर कहा है कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा का प्रचार-प्रसार भी करेंगे।

11-05-2019
डॉ. रमन सिंह ने दिल्ली के चांदनी चौक प्रत्याशी हर्षवर्धन के समर्थन में मांगा वोट

रायपुर। दिल्ली के चांदनी चौक प्रत्याशी डॉ हर्षवर्धन के पक्ष में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया और जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने का संकल्प दोहराया है। इस मौके पर हर्षिता पांडेय छत्तीसगढ़ महिला आयोग पूर्व अध्यक्ष, संतोष कश्यप जनपद सदस्य, दिनेश साहू मंडल महामंत्री अनिल यादव मंडल अध्यक्ष(दिल्ली) माधव प्रसाद पूर्व निगम पार्षद गौतम वर्मा दिल्ली एनसीआर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रवासी समिति भागवत प्रसाद , कृष्णा सूर्यवंशी,मनोज रजक, धर्मपाल सुरेश प्रसाद, दिलीप दिवक, बलराम श्रवण कुमार एवम समस्त आजादपुर निवासी शामिल थें।

09-05-2019
डॉ. रमन ने दिल्ली में भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी लेखी के पक्ष में ली सभा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को दिल्ली में भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी लेखी के प्रचार के लिए सभा ली। बता दें कि छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार देशभर में प्रचार-प्रसार कर रही है और सभाएं ले रही है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिल्ली में मीनाक्षी लेखी के पक्ष में सभा ली और भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा किया।

21-04-2019
भाजपा का संकल्प समृद्ध और स्वाभिमानी भारत :  डॉ. रमन सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वातावरण को उत्साहजनक बताया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जनमत भाजपा के पक्ष में है और भाजपा प्रदेश की सभी सीटों पर जीत हासिल कर रही है। डॉ. रमन सिंह ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा-राजग सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने देश के सभी वर्गों के उत्थान की चिंता की। देशभर के गरीब लोगों के महंगे इलाज के लिए आयुष्मान योजना को क्रांतिकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र में पुन: सरकार बनाने के बाद मोदी के नेतृत्व में भाजपा-राजग सरकार ने एक ओर जहां कृषि क्षेत्र में कल्याणकारी कार्यक्रम तय किए हैं। छोटे दुकानदारों के लिए भाजपा ने पेंशन योजना लागू करने का संकल्प भी लिया है। किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 06 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने के अलावा छोटे किसानों को मासिक पेंशन देने का संकल्प भी व्यक्त किया गया है। एक लाख रुपए तक का ऋण पांच वर्षों तक के लिए शून्य ब्याज दर पर देने के साथ ही सरकार ने कृषि क्षेत्र में 25 लाख करोड़ रुपए के निवेश का वादा भी किया है। 

डॉ. सिंह ने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाना भाजपा का संकल्प है जिससे रोजगार के अवसर तो बढ़ेंगे ही, भारतीय अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। इसी तरह देश में शिक्षा व्यवस्था को विश्वस्तरीय दर्जा दिलाकर भारत को नई पहचान दी जाएगी। पांच लाख रुपए तक आयकर में छूट देकर और सवर्ण आरक्षण का प्रावधान करके केन्द्र की राजग सरकार ने ऐतिहासिक पहल करके मध्यमवर्गीय व गरीब परिवारों को राहत पहुंचाई है। डॉ. सिंह ने राष्ट्रीय एकता, अखंडता व सम्प्रभुता की सुरक्षा को भाजपा का संकल्प बताते हुए भाजपा की केन्द्र सरकार के कार्यकाल में वैश्विक आतंकवाद के समूल नाश की दिशा में हुए कार्यों को गर्व का विषय बताया और कहा कि केन्द्र सरकार की दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति के चलते विश्व पटल पर नए भारत का उदय हुआ है और भारत एक शक्तिशाली, समृद्ध व स्वाभिमानी राष्ट्र के रूप में पहचान बनाने में कामयाब रहा।

 

20-04-2019
पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह का दौरा कार्यक्रम

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह 21 अप्रैल को प्रात: 10.50 बजे निवास स्थान रायपुर से प्रस्थान कर प्रात: 11.00 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से दोपहर 12.00 बजे हेलीकाप्टर द्वारा दुलदुला कुनकुरी, जिला जशपुर पहुंचकर आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 12.45 बजे दुलदुला कुनकरी से प्रस्थान कर दोपहर 1.30 बजे गौरेला विस. कोटा, जिला बिलासपुर पहुंचेंगे। जहां दोपहर 1.35 बजे गौरेला में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.15 बजे गौरेला से प्रस्थान कर दोपहर 2.45 बजे अकलतरा, जिला-जांजगीर-चांपा पहुंचेंगे। जहां अकलतरा में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। अपराह्न 3.30 बजे अकलतरा से प्रस्थान कर शाम 4.00 बजे ठठारी जैजैपुर, जिला जांजगीर चांपा पहुंचेंगे। जहां ठठारी में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। शाम 4.45 बजे ठठारी जैजैपुर, जांजगीर चांप से प्रस्थान कर शाम 5.30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से शाम 5.40 बजे निवास स्थान पहुंचेंगे।

20-04-2019
राहुल गांधी सच्चे होते तो कोर्ट में शपथ पत्र के साथ मोदी सरकार के खिलाफ खड़े होते : डॉ. रमन सिंह

बिलासपुर। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने राहुल गांधी के भाषण को झूठा करार देते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने तासीर अनुसार गुमराह करने के लिए केवल वही घिसा-पिटा राग अलापते रहते हैं। खाते में 15 लाख आने की बात कहकर मोदी को झूठा बताने वाले राहुल गांधी को मालूम होना चाहिए कि उनकी पूरी कांग्रेस पार्टी मोदी जी को 15 लाख देने वाला वीडियो देने की भाजपा की चुनौती स्वीकार करने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर से विचलित दिखते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि जमानत में ज्यादा दिन बाहर नहीं घूम सकते सुप्रीम कोर्ट में टैक्स चोरी का मामला पहुंच गया है और कभी भी उनके विरुद्ध फैसला आने पर जेल जाना पड़ सकता है। डॉ. रमन सिंह ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को अधूरी जानकारी दी है जबकि सच है कि यह गंगा जल लेकर शपथ लेते हुए कांग्रेसियों ने सभी बैंकों का सभी कर्ज माफ करने की शपथ ली थी उन्होंने कहा कि जो गंगाजल हाथ में लेकर मुकर जाए उनका भगवान ही मालिक है। राहुल गांधी कहते हैं फलां आदमी को मोदी जी ने इतना पैसा दे दिया, फंला आदमी को इतना पैसा दे दिया, सब झूठ बात है यदि सच्चाई होती तो कांग्रेस पार्टी शपथ पत्र के साथ न्यायालय का दरवाजा खटखटा सकती थी। कांग्रेस पार्टी झूठ की फैक्ट्री लगाकर बैठी है, रायपुर से दिल्ली तक कांग्रेसी नेता झूठ परोस रहे हैं। यह चुनाव नरेन्द्र मोदी के 60 महीने में किए काम जिन्हें जनता ने देखा है उस पर वोट पड़ने वाला है। राहुल गांधी ने घोषणा पत्र में ही देशद्रोह कानून हटाने की बात कर पहले ही चुनाव से संदिग्ध बना लिया हैं क्योंकि जनता जानती है कि जब राष्ट्र रहेगा तभी हम सब रहेंंगे। कांग्रेस पार्टी ने किन बाहरी ताकतों के दबाव में देशद्रोह कानून हटाने की बात कही है? कांग्रेस पार्टी को अपने घोषणा पत्र में संशोधन करना चाहिए। ऐसी राजनीति देश के लिए घातक है।
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804