GLIBS
04-06-2019
यूपी राजनीतिक हलचल: अब अखिलेश यादव ने कहा, सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे उपचुनाव

नई दिल्ली। सपा-बसपा गठबंधन पर मंगलवार को मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी चुप्पी तोड़ी है। अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर  उपचुनाव में गठबंधन साथ नहीं होता है तो फिर समाजवादी पार्टी भी चुनाव के लिए तैयारी करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा भी उपचुनाव की सभी 11 सीटों पर चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन टूटा है और जो बातें कही गई हैं। मैं उन पर बहुत सोच समझकर विचार करूंगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर रास्ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्वागत है।
इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुछ सीटों के लिये संभावित उपचुनाव अपने बलबूते लड़ने की पुष्टि करते हुए स्पष्ट किया है कि इससे सपा के साथ गठबंधन के भविष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा, गठबंधन बरकरार रहेगा। मायावती ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि उनकी पार्टी अपने बलबूते उपचुनाव लड़ेगी, लेकिन सपा से गठबंधन बरकरार रहेगा। 
उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव से उनके रिश्ते कभी खत्म नहीं होने वाले हैं। सपा के साथ यादव वोट भी नहीं टिका रहा। अगर सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्यों के साथ अपने लोगों को मिशनरी बनाने में सफल रहे तो साथ चलने की सोचेंगे। फिलहाल हमने उपचुनावों में अकेले लड़ने का फैसला किया है।

16-04-2019
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- लड़ेंगे मगर प्यार से

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार केरल के पथानामथिट्टा में चुनावी सभा की। यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। 
राहुल गांधी ने कहा कि अब वह यहां के लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे। लेकिन इसके पीछे उनका खुद का एक स्वार्थ छिपा है। वह यह कि वो यहां के लोगों से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेसमुक्त भारत बनाने की बात कहते हैं, लेकिन वो भाजपा और आरएसएस से न केवल लड़ेंगे बल्कि उनको हराकर भी दिखाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम उनसे लड़ेंगे, लेकिन प्यार महोब्बत के साथ।
उन्होंने कहा कि चौकीदार ने अनिल अंबानी का 30 हजार करोड़ रुपए दे दिए। अंबानी ने अपने जीवन में एक भी एयरक्राफ्ट नहीं बनाया। लेकिन उसको दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस कॉंट्रेक्ट दे दिया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे कहा था कि अगर वो भारत को रफाल बेचना चाहते हैं तो यह कांट्रेक्ट अंबानी को देना होगा।
राहुल गांधी ने कहा कि वह केरल से चुनाव लड़कर अपने आपके सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804