GLIBS
01-07-2019
मंत्री मोहम्मद अकबर ने की कार्यकर्ताओं और आम जनता से मुलाकात

रायपुर। शंकरनगर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आज मंत्री मोहम्मद अकबर उपस्थित हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं और आमजनता की समस्याओं को सुना और समस्या के समाधान के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। बता दें कि मंत्री मोहम्मद अकबर के पास खाद्य विभाग था जिसे छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मंत्री अमरजीत भगत को सौंपा गया है।  खाद्य विभाग के लिए मंत्री मोहम्मद अकबर ने फूड प्रोसेसिंग योजना की पहल की थी जिसे अब मंत्री अमरजीत भगत को सौंपा गया है। इस सवाल पर मोहम्मद अकबर ने कहा कि अमरजीत भगत एक सुलझे हुए मंत्री हैं। यदि उन्हें किसी प्रकार की समस्या आती है तो वे उनसे चर्चा कर सकते हैं। उन्होंने मंत्री अमरजीत भगत पर विश्वास दिखाते हुए कहा कि वे सब संभाल लेंगे।

 

26-06-2019
नगरीय प्रशासन मंत्री  डॉ. शिव डहरिया ने गिनाई उपलब्धियां 

रायपुर। नगरीय प्रशासन मंत्री  डॉ. शिव डहरिया ने  जनता व कार्यकर्ताओं की समस्या का निराकरण करने राजीव भवन पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस जनों और कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर उनकी समस्या सुनी। इस दौरान डॉ शिव डहरिया ने प्रेसवार्ता लेकर कहा कि कांग्रेस की सरकार भूमिहीन व्यक्तियों को भूमि धारण का अधिकार प्रदान करने के लिए अधिनियम लाया है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को प्रतिनिधित्व मिले इसके लिए एक दिव्यांगों को एल्डरमेन नियुक्त किया जाएगा। सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है और इसके तहत रायगढ़ और जगदलपुर शहर में सीवरेज प्लान की स्वीकृति दी गई है।

अमृत योजना के तहत रायपुर टैंकर मुक्त करने के लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि आबादी पट्टो के वितरण का कार्य भी प्रारम्भ किया गया है। रायपुर स्मार्ट सिटी के तहत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का काम किया जा रहा है। नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों के नियमत वेतन के लिए निकायों को अग्रिम भुगतान किया जाएगा ताकि कोई दिक्कत न हो वहीं राज्य की फ्लैगशिप योजना नरवा, गरवा, घुरवा के तहत वाटर रिचार्ज का काम किया जाएगा ताकि जल शुद्धिकरण का कार्य किया जा सके। समस्त नगरीय निकायों में कन्वेंशनल लाइट्स के बदले एलईडी लाइट्स को लगाया गया है जिससे बिजली की बचत हो रही है। मंत्री शिव डहरिया ने बताया की सरकार अब गुमास्ता कानून में सरलीकरण करने जा रही है। जिसके तहत अब लाइसेंस एक बार बनेगा और नवीनीकरण की प्रक्रिया को सरल किया जाएगा।

11-06-2019
निजी स्कूलों में वसूल रहे मनमाने फीस के लिए नियामक आयोग बनाकर करेंगे चर्चा : प्रेमसाय सिंह टेकाम

रायपुर। राजीव भवन में जनता व कार्यकर्ताओं से रूबरू होने मंगलवार को स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि निजी स्कूलों में वसूल रहे मनमाने फीस को लेकर नियामक आयोग बनाकर चर्चा की जाएगी।
स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जनता से मिलने के लिए प्रदेश की मुखिया, प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के निर्देश पर सत्ता और समर्थन दोनों का समावेश होना चाहिए। इसी दृष्टिकोण से निर्णय हुआ कि सभी मंत्रियों को एक दिन बैठकर जनता की बात सूने और उनकी समस्याओं का निपटारा जल्द हो। जिससे आज 3 बजे से मेरा जवाबदारी था। इसके अलावा प्रदेश में कार्यकर्ता है उनका भी मनोबल बनाए रखना है। आज बहुत से आवेदन पत्र आए है उसमें अपने विभाग से चर्चा कर जल्द ही निपटाने की कोशिश किए है। वहीं ग्रामीण स्तरों में शिक्षकों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि जहां पर शिक्षकों की कमी है उसके लिए सरकार के द्वारा निर्णय लिया गया है। 15 हजार शिक्षकों की भर्ती हो रही है। इसमें अधिकांश अंग्रेजी व विज्ञान के शिक्षकों की पूर्ति होगी। वहीं बस्तर और सरगुजा में शिक्षकों की अधिक कमी है, जिससे वहां के क्षेत्र में शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। वहीं स्कूलों में छत्तीसगढ़ी भाषा की सफल होने की बात पर उन्होंने कहा कि अलग-अलग क्षेत्र में अलग-अलग तरह की छत्तीसगढ़ी भाषा बोली जाती है। जिससे उसे उस क्षेत्र की स्थानीय बोली पर पढ़ाया जाए उसके लिए निर्णय लिया गया है। इसके अलावा निजी स्कूलों में अनाप शनाप फीस लेने की बात पर मंत्री प्रेमसाय ने कहा कि इस तरह की समस्या पालकों की ओर से आई है। उसके लिए नियामक आयोग बनाकर जल्द ही चर्चा की जाएगी। वहीं निजी स्कूलों को जिन शर्ताे पर मान्यता दी गई है उन शर्तो की पालन कर रहे है या नहीं इसकी जांच कर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

11-06-2019
पं.विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर सीएम भूपेश बघेल सहित नेता-मंत्री,कार्यकर्ताओ ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। कांग्रेस नेता पंडित विद्याचरण शुक्ल की मंगलवार को पुण्यतिथि है। 6 साल पहले हुए झीरमघाटी नक्सल हमले को अब तक कोई नही भूल पाया है। इस हमले में कांग्रेस ने अपने कई बड़े नेताओं को खो दिया था। इन में से एक विद्याचरण शुक्ल थे।
बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को राधेश्याम भवन पहुंचकर पं. विद्याचरण शुक्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि झीरम घाटी में कांग्रेस के काफिले पर हमला हुआ और हमारे बहुत सारे नेता शहीद हुए थे। वहीं विद्या भैया को भी 85 साल की उम्र में 4 गोलियां लगी थी। विद्या भैया आजीवन छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते रहें। उनको सच्ची श्रद्धांजलि षडयंत्रकारियों को बेनकाब कर के दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के मंत्री धनेंद्र साहू, राजिम विधायक अमितेश शुक्ल, मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, सत्यनारायण शर्मा सहित कई बड़े नेताओं ने पुष्प अर्पित कर पं. शुक्ल को श्रद्धांजलि दी।

11-06-2019
जनता व कार्यकर्ताओं की समस्या से अवगत होने मंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे राजीव भवन

रायपुर। लोक निर्माण व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे और शहादत दिवस के उपलक्ष्य में पं. विद्याचरण शुक्ल के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दिए।
लोक निर्माण व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल में तय किया था कि राजीव भवन रोज एक मंत्री उपस्थित होंगे और जनता व कार्यकर्ताओं की समस्या को सुनेंगे। क्योंकि बहुत से लोगों को मंत्रालय जाने का समय नहीं मिलता है, कभी हमसे मुलाकात नहीं हो पाती है। इसी परिपेक्ष्य में आज मैं बैठा हूं। इससे जो शिकायते आ रही है व जानकारी मिल रही है, उसमें कोशिश कर रहा हूं कि जल्द ही उसका निराकरण कर सके। वहीं आज शहादत दिवस है, झीरम घाटी हमले में बहुत से नेताओं को हमने खोया है। वहीं लंबे इलाज के बाद पंडित विद्याचरण शुक्ल को भी खोया है। इससे हम इस दिन को शहादत दिवस के रूप में याद करते है। इसी के याद में आज पुष्पांजलि अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दिए है। वहीं कितनी शिकायत मिलने की बात पर उन्होंने जवाब दिया कि अभी मुझे बैठे हुए 15 मिनट हुआ है, जिसमें 2-3 शिकायते आई है। वहीं स्काई वॉक निर्माण के बारे में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा में बैठक लिए थे। इसमें सांसद, विधायक, महापौर भी शामिल था। बैठक में कमेटी की गठन कर आमजनता की राय लेने को कहा गया था। इसमें आम जनता को किसी भी प्रकार की कष्ट न हो उनको सुविधा मिले। वहीं नए सिरे से सर्वे किया गया है, जिससे कमेटी की मिटिंग में स्पष्ट होगा कि स्काई वॉक का क्या किया जाए। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा आंदोलन की बात पर उन्होंने जवाब दिया कि आईजी के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री ने साप्ताहिक अवकाश की स्वीकृति कर दी थी। वहीं आचार संहिता अब खत्म हो गई है जल्द ही कमेटी से रिपोर्ट लेकर उस पर चर्चा करेंगे। पर्यटन स्थलों में ठहरने की व्यवस्था नहीं होने पर उन्होंने जवाब दिया कि अपने अधिकारियों से कहा है कि पर्यटन स्थलों में जाकर वस्तुस्थिति को देखे कि क्या चीज की कमी है, लाईट, पानी, बच्चों को खेलने के लिए गार्डन व अन्य चीजों को देखे उसके बाद केंद्र व राज्य सरकार से बजट की व्यवस्था करेंगे।

10-06-2019
महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू का कार्यकर्ताओं ने किया गर्मजोशी के साथ स्वागत 

धमतरी। महासमुंद लोकसभा चुनाव में धमतरी क्षेत्र से विजय होने के पश्चात सांसद चुन्नीलाल साहू  के धमतरी आगमन पर विधायक रंजना साहू के निवास पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने आशा व्यक्त की कि आगामी समय में केंद्र सरकार की जन हितैषी महत्वपूर्ण योजनाओं को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाने के लिए संसद के रूप में साहू की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं को बंद कर जनता के साथ सौतेला व्यवहार करने के कार्य पर भी अंकुश लगाने हेतु महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। विधायक रंजना साहू ने विश्वास व्यक्त किया है कि आगामी पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समर्थित जनप्रतिनिधि नेतृत्व कर जनता की सेवा करेंगे। इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, नगर निगम सभापति राजेंद्र शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष शशि पवार, जिला पंचायत सदस्य आशा रात्रे, चितरंजन साहू, जिला पंचायत सदस्य श्यामा साहू, जनपद सदस्य अनीता यादव, ममता  सिन्हा, तहसील अध्यक्ष अवनेंद्र साहू, डिपेंद्र साहू,  भगत यादव, गोपाल साहू,  राकेश साहू चोखा देशमुख, कोमल सार्वा, यश साहू, अमित साहू, शेखर शिन्हा,   तरुण साहू,  राजू मीनपल, जितेश शिन्हा, लक्ष्मी नारायण साहू, फलेस साहू, सतीश साहू, गोपाल साहू, पन्ना  थयावत, चिरौंजी लाल साहू , हुलास राम साहू, अवध राम साहू, रिंकू शेन, डोमार साहू,  दुलार साहू आदि भाजपा कार्यकर्ता  उपस्थित थे। साथ ही पेंशन एसोसिएशन की ओर से कमल नारायण शर्मा,  मुरली मनोहर शर्मा, यशवंत दीवान, जय लाल उइके,  झामिन सिन्हा आदि उपस्थित थे।

 

10-06-2019
मंत्री ताम्रध्वज साहू, जयसिंह अग्रवाल और डॉ. प्रेमसाय सिंह कल मिलेंगे कांग्रेसजनों से 

 

रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम मंगलवार को कांग्रेस भवन में बैठेंगे। कार्यकर्ताओं से संवाद करने मंत्री ताम्रध्वज साहू सुबह 10.30 बजे राजीव भवन पहुंचेंगे। इसके बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल दोपहर 1 बजे विभाग से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने प्रदेश कार्यालय आएंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी खास चर्चा करेंगे। दोपहर 3 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बैठेंगे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता से आवेदन प्राप्त कर विभाग से संबंधित शिकायत और सुझाव पर कार्यवाही के दिशा-निर्देश देंगे। साथ ही कांग्रेस कार्यकताओं से राजनैतिक चर्चा भी करेंगे।

10-06-2019
मंत्री मोहम्मद अकबर पहुंचे राजीव भवन, आमजनों से कर रहे मुलाकात

रायपुर। परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर आज कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे। जहां वे कार्यकर्ताओं एवं आमजनों से मुलाकात कर रहे हैं। साथ ही विभागों से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने कार्यकर्ताअरें को निर्देश दिए हैं। वहं जनता से मिले आवेदनों पर कार्यवाही करने की बात भी कही।

05-06-2019
डौंडीलोहारा में सांसद मोहन मंडावी का कार्यकर्ताओं ने किया शानदार स्वागत

बालोद। डौंडीलोहारा में बुधवार को कांकेर लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद मोहन मंडावी का आगमन हुआ। उनके आगमन से भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़  गई। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में यहां भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था जिससे कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई थी, लेकिन  लोकसभा में भाजपा की जीत से पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं में जोश व  स्फूर्ति लौट गई। सांसद मोहन मंडावी का भाजपाइयों ने जोर-शोर से स्वागत किया। यहां सांसद ने काली मंदिर में माथा टेककर आशीर्वाद लिया फिर नगर  भ्रमण किया।

इस दौरान जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने  पटाखे फोड़कर सांसद का स्वागत किया। मंडावी ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्र सरकार बेरोजगारी से लेकर जनता जनार्दन के विकास के साथ-साथ देश के किसानों के लिए प्राथमिकता से काम करेगी। इस अवसर पर लेखराम साहू, देवेन्द्र जायसवाल, होरी लाल रावटे, सोमेश सोरी, रूपेश सिन्हा, दारा भौसार्य, प्यारे निषाद, मोहन निषाद, दिनेश जैन, नरेन्द्र जैन, कमलेश जैन, पूनमचंद जैन सरपंच मंगचुवा सुरेश देवांगन, धर्मेन्द्र निषाद, दिलीप बाफना सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। 

23-05-2019
यह जीत करोड़ों कर्मठ और निष्ठावान भाजपा कार्यकर्ताओं की : बृजमोहन अग्रवाल

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपनी बधाई प्रेषित की है। इस जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह जीत देश के उन राष्ट्रवादी लोगों की है जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के कुशल नेतृत्व को स्वीकार करते हुए राष्ट्र के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त किया। यह जीत उन करोड़ों कर्मठ और निष्ठावान भाजपा कार्यकर्ताओं की है जिन्होंने अथक परिश्रम करके मोदी सरकार की योजनाओं और उनकी भावनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का सार्थक प्रयास किया। बृजमोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा को मिली यह प्रचंड जीत, जाति और धर्म के नाम पर देश को बांटने का कुत्सित प्रयास करने वाले कांग्रेस व अन्य विरोधी दलों तथा देश के टुकड़े करने के सपने संजोने वाले तत्वों को सचेत करने वाली है। उन्होंने कहा कि देश अब बदल गया है। जनता किसी के बहकावे में आने वाली नहीं है। वह सोच समझ कर अपना मत देती है। हमने चुनाव प्रचार के दौरान देखा कि प्रधानमंत्री जैसे शीर्ष नेतृत्व पर जिस तरह कांग्रेस के लोगों ने किस तरह अभद्र भाषा का प्रयोग किया। निश्चित ही देश की जनता भी उससे आहत हुई है। उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों में नरेंद्र मोदी की सरकार ने राष्ट्र में सुशासन, विकास और सुरक्षा की दृष्टि से ऐतिहासिक काम किए हैं। आज सारी दुनिया में भारतवर्ष का मान बढ़ा है। मोदीजी के ही सक्षम नेतृत्व का परिणाम है कि दुश्मन देश भारतवर्ष के सामने अब आंख उठाने से कतराने लगे हैं। 

23-05-2019
महासमुंद से जीते भाजपा के चुन्नीलाल साहू, कार्यकर्ताओं में हर्ष और उत्साह 

महासमुंद। 17वीं लोकसभा के लिए महासमुंद से भाजपा प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू को 85 हजार से भी ज्यादा वोटों से पराजित किया है। उनकी जीत के बाद भाजपाईयों में खुशी की लहर है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। इसमें मकसूदन साहू,गिरिराज साहू,अनीश टिकेदार, हरमेश साहू,विनय साहू,राजू साहू,खेलावन सेन,भूपेंद्र निषाद सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

14-05-2019
प. बंगाल में भाजपा नेता पर हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की हाथापाई

कोलकाता। पं बंगाल के बारासात में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता पर हमला किया। बताया जा रहा है भाजपा नेता अरविंद मेनन के साथ टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है। मिली जानकारी के अनुसार अरविंद मेनन के एक होटल में पैसों के साथ होने की खबर तेजी से फैली। इस बीच टीएमसी कार्य‍कर्ताओं ने होटल को घेर लिया और होटल में घुसने की कोशिश की। पुलिस जबरदस्ती होटल में घुसी और भाजपा नेता अरविंद मेनन के साथ कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 
बारासात से टीएमसी उम्मीदवार काकोली घोष ने पुलिस से एक होटल में पैसों के साथ भाजपा नेताओं के होने की शिकायत की थी। इस बीच टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अरविंद मेमन की कार पर भी हमला कर उसे तोड़ दिया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने होटल में भी तोड़फोड़ की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804