GLIBS
27-03-2019
Dr. Puneet Gupta : बयान दर्ज कराने डॉ. पुनीत गुप्ता को आज होना पड़ेगा पेश

रायपुर। डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मशीनों की खरीदी में 50 करोड़ की हेराफेरी और भर्ती में अनियमितता की जांच के दौरान 20 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। जिसमें परचेस कमेटी में शामिल डॉक्टर, वेंडर व पूर्व अधीक्षक के करीबी भी शामिल हैं। पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता को बुधवार को बयान के लिए बुलाया गया है। डॉ. गुप्ता अपना पक्ष रखने के लिए हाजिर नहीं हुए तो उनके खिलाफ वारंट जारी होने के संकेत भी मिल रहे हैं। बता दें कि डा. पुनीत गुप्ता का बयान सबसे अहम इसलिए माना जा रहा है, क्योंकि सारी भर्ती और खरीदी की प्रक्रिया उन्हीं के माध्यम से हुई है।

हालांकि ज्यादातर दस्तावेजों में चिकित्सा शिक्षा संचालनालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के अनुमोदन के हस्ताक्षर हैं। जांच में ये भी सामने आया है कि कुछ मशीनों की खरीदी भर्ती के लिए उच्च स्तर पर प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली। इसके बावजूद खरीदी की गई। अभी तक की पूछताछ में परचेस कमेटी से जुड़े ज्यादातर डॉक्टरों ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि उनकी खरीदी में ज्यादा भूमिका नहीं है। उन्होंने केवल मशीनों की खासियत व बताया कि वह जरूरी क्यों है। उनकी भूमिका केवल इतनी ही जानकारी देने तक सीमित थी। कौन सी मशीन खरीदनी है, इसका निर्णय अधीक्षक व बड़े अधिकारियों ने लिया था।

15-03-2019
डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर। डीकेएस अस्पताल के पूर्व डायरेक्टर डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ गोलबाजार पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।  डीकेएस अस्पताल प्रबंधन की ओर से डायरेक्टर डॉ. केके सहारे ने गोलबाजर थाने में शिकायत की थी। आज गोलबाजार पुलिस ने मामले में डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ अपराध क्रमांक 70/19, आईपीसी की धारा 409,467 468,420 और 120 के तहत मामला दर्ज किया है। एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि डीकेएस अस्पताल के डायरेक्टर सहारे ने गोलबाजार थाने में पूर्व डायरेक्टर डॉ पुनीत गुप्ता द्वारा बरती गई अनियमितताओं पर एफआईआर दर्ज कराई है।  गोलबाजार पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। उन्होंने बताया कि मामले में डीकेएस अस्पताल की टीम द्वारा जांच की गई थी। जिसमें पाई गई अनियमितताओं की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई है। दस्तावेज की जांच के बाद जो भी बात सामने आएगी, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा26461
कांग्रेस3713
बसपा111
सपा60

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा63
कांग्रेस11
बसपा00
अन्य 00