GLIBS
04-07-2019
जरूरी रखरखाव कार्य के कारण ये गाड़ियां रहेगी प्रभावित 

बिलासपुर। दक्षिण रेलवे चेन्नई रेल मंडल के मुकुन्दरायपुरम-तिरूवलम रेलवे स्टेशनों के बीच  आवश्यक रख रखाव का कार्य 7, 10 एवं 14 जुलाई को प्रत्येक दिन 4 घंटे तक ब्लॉक लेकर कार्य किया जाएगा। इस कार्य के फलस्वरूप दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगी। इसमें 5 एवं 12 जुलाई को कोरबा से चलने वाली गाड़ी संख्या 12252 कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस को जोलारपेटे जंक्शन में 25 मिनट तक नियंत्रित की जायेगी।
9 एवं 16 जुलाई को बिलासपुर से चलने वाली गाड़ी संख्या 22815 बिलासपुर-एरूनाकूलम एक्सप्रेस को जोलारपेटे जंक्शन में 160 मिनट तक नियत्रित की जायेगी।
 

20-05-2019
चेन्नई में कराई गई सिंगापुर जा रहे विमान की आपातकालीन लैंडिंग

चेन्नई। तिरुचिरापल्ली से सिंगापुर जा रहे एक निजी विमानन कंपनी के विमान की सोमवार सुबह इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। पहले बताया जा रहा था कि विमान के कार्गो में धुएं की वॉर्निंग मिलने के बाद उसे चेन्नई हवाई अड्डे पर उतारा गया। इस दौरान विमान में सवार लोगों में से किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है और सभी 170 यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया था। विमान के पूरे परीक्षण के बाद पता चला कि यह एक फॉल्स अलार्म था और विमान पूरी तरह से सुरक्षित व ठीक था, जिसके बाद यात्रियों को अन्य विमानों से भेजने की व्यवस्था कर दी गई है। पूर्व में खबर आई थी कि विमान जब भारतीय हवाई क्षेत्र में था तो पायलट को विमान में से चिंगारी निकलती दिखाई दी। पायलट ने आपात स्थिति में उतरने के लिए चेन्नई हवाई अड्डे से संपर्क किया। विमान को उतरने की अनुमति दे दी गई और दमकल कर्मियों को तैयार रखा गया।

11-05-2019
आईपीएल का महामुकाबला 12 मई को, भिड़ेंगे चेन्नई और मुंबई के महारथी

नई दिल्ली । आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस 12 मई को मुकाबला होगा। रविवार को होने वाले इस टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के फाइनल में चौथी बार खिताब के लिए एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देंगी।

चेन्नई और मुंबई आईपीएल में तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं और दोनों की नजरें चौथी बार खिताब पर हैं। आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल कप्तानों चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई के रोहित शर्मा एक-दूसरे को चुनौती देने के लिए कमर कस चुके हैं। टूर्नामेंट के लीग चरण में मुंबई चोटी और चेन्नई दूसरे स्थान पर रही थीं।चेन्नई ने इससे पहले 2008, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015 और 2018 के फाइनल में जगह बनायीं थी और उसने 2010, 2011 तथा 2018 में खिताब जीता था।

दूसरी तरफ मुंबई का यह पांचवां फाइनल है। मुंबई ने इससे पहले 2010, 2013, 2015 और 2017 के फाइनल में जगह बनायी थी और उसने 2013, 2015 तथा 2017 में खिताब जीता था। रविवार को होने वाले फाइनल और खिताबी मैच के लिए दोनों टीम के महारथी अपना पूरा दम लगाएंगे। 

09-04-2019
चेन्नई से उसके घर में भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन का 23वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मंगलवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद उतर रही है।

चेन्नई भी इस मैच में एक अच्छी जीत हासिल करते हुए आ रही है। उसने पंजाब को एक कम स्कोर वाले मैच में जीतने से रोक दिया था। चेन्नई का मजबूत पक्ष उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जो अपनी शानदार रणनीति से किसी भी बल्लेबाज या टीम को रोक सकते हैं। धोनी ऐसा पहले भी कर चुके हैं। पंजाब के क्रिस गेल को उन्होंने चलने नहीं दिया था तो वहीं बेंगलोर के खिलाफ मैच में विराट कोहली को भी शांत रखा था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं।

कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। सुनील नरेन को कोलकाता जब-तब सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजती है और उन्होंने कई बार तेजी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है।चेन्नई के पास गेंदबाज भी ऐसे हैं जिनके पास अनुभव की कमी नहीं है। हरभजन सिंह, शेन वाटसन, रविंद्र जडेजा के पास वो अनुभव है, जिससे वे अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। ड्वायन ब्रावो के चोटिल होने चेन्नई को झटका लगा है लेकिन पिछले मैच में आईपीएल पदार्पण करने वाले स्कॉट कुगलेजिन उनकी कमी पूरी कर सकते हैं।

संभावित खिलाड़ी 

चेन्नई : फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कगीलेन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर 

कोलकाता : क्रिस लिन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नी, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल और प्रसिद्ध कृष्णा। 

12-02-2019
Taekwondo contest: नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता प्रथम सिंह का नगर आगमन पर स्वागत 

रायगढ़। नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ी प्रथम सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन और कांस्य पदक जीता। चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुई इस प्रतियोगिता में देश भर के 29 राज्यों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। कास्य पदक जीतने के बाद प्रथम सिंह और अन्य प्रतिभागियों के नगर आगमन पर राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के राष्ट्रीय सचिव बिज्जु ठाकुर की अगुवाई में रेलवे स्टेशन पर फूलमालाओं से स्वागत किया गया। संगठन के राष्ट्रीय सचिव बिज्जू ठाकुर ने खिलाड़ियों को भविष्य में आगे बढ़ने हरसंभव सहायता करने आश्वासन दिया।
गौरतलब हो कि चौथे राष्ट्रीय कैडेट ताइक्वांडो चैम्पियनशिप 2018-19 जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम चेन्नई में खेल गया। इसमें 29 राज्यों से आए खिलाड़ियों के साथ ही सर्विस आर्मी व टीएफआई की टीम ने भी प्रतियोगिता में शिरकत की। इसमें रायगढ़ जिला के ऋषि सिंह (प्रथम) ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया। विदित हो कि मानवाधिकार संगठन की ओर से जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों का सम्मान कर उनकी हौसला अफजाई की जाती है। इस अवसर पर संगठन जिलाध्यक्ष प्रदीप श्रृंगी, राकेश चौधरी, राजेश सिंह, अंकित पांडे, तेजा यादव, विजेंद्र यादव, बंटू देवांगन, चुनचुन शर्मा, बसंत,नमन, चिल्ली, सुखदेव दास सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804