GLIBS
18-06-2019
पुलवामा हमले में कार उपलब्ध कराने वाले जैश कमांडर सज्जाद भट्ट को सुरक्षाबलों ने किया ढेर 

नई दिल्ली। अनंतनाग में मंगलवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद भट्ट को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला ये मुख्य आरोपी था। इस तरह सुरक्षाबलों ने पुलवामा की घटना का बदला ले लिया है। बता दें कि सज्जाद भट्ट की कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को हुए पुलवामा सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था।
इसके अलावा सेना के एक और आतंकी को मार गिराया। मारा गया आतंकी 17 जून को पुलवामा में सेना की गाड़ी में हुए आईईडी ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था। फिलहाल, सुरक्षाबलों की ओर से पुलवामा और अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
बता दें कि पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था। आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक वाहन को उड़ा दिया था। इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।

 

15-04-2019
Mehbooba Mufti: कश्मीर कश्मीरी लोगों का, यह किसी की जागीर नहीं : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीर कश्मीरी लोगों का है, यह किसी की जागीर नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी रैली में पुलवामा हमले और उसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के भीतर  हवाई हमले करने तथा पाकिस्तान को एक और चेतावनी देने पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।  बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा था कि पुलवामा में जब पाकिस्तान ने दूसरी बार गलती की तो हम उसके घर में घुसे और हवाई हमला किया। उधर वालों को भी समझ में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे। पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर डर का माहौल पैदा कर रही है। भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने की छटपटाहट में बालाकोट जैसे एक अन्य हमले की तैयारी कर रही है।  महबूबा ने एक ट्वीट में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे जवानों की कुर्बानी का नाजायज लाभ उठाकर और मतदाताओं के ध्रुवीकरण से बीजेपी को मदद नहीं मिली है। ऐसे में वह चुनाव जीतने की छटपटाहट में अब राष्ट्रीय सुरक्षा ने नाम पर डर पैदा करके बालाकोट जैसे एक अन्य हमले के लिए आधार तैयार कर रही है।  

06-03-2019
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किए लगातार तीन ट्वीट, कहा-किसी में हिम्मत है तो करे गिरफ्तार

नई दिल्ली। पुलवामा हमले को दुर्घटना कहने पर निशाने में आए दिग्विजय सिंह ने दुर्घटना शब्द को लेकर अपना पक्ष तो रखा ही है लेकिन उसके पहले उन्होने पूरी दमदारी से केंद्र सरकार को फटकारा भी है। मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले को उन्होंने दुर्घटना करार दिया जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावार हो गई। उन्होंने बुधवार को धड़ाधड़ कई ट्वीट किए और मोदी सरकार पर सवाल खड़े करते हुए चुनौती दी है कि अगर हिम्मत है तो मुझ पर मुकदमा दर्ज कराएं। कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा, पुलवामा आतंकी हमले को मैंने ‘दुर्घटना’ कह दिया तो मोदी जी से लेकर तीन केंद्रीय मंत्री मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए।

27-02-2019
पाक के सैन्य ठिकानों को नहीं जैश के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया : सुषमा स्वराज

 

बीजिंग। चीन के वुझेन में रूस-भारत-चीन के विदेश मंत्रियों की 16वीं बैठक चल रही है। इसमें सुषमा स्वराज ने पुलवामा हमले का मुद्दा उठाया। सुषमा ने पाक की सीमा में भारत के हमले को लेकर कहा कि यह कोई सैन्य अभियान नहीं था। इसमें पाक के किसी भी सैन्य प्रतिष्ठान को निशाना नहीं बनाया गया। केवल आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर कार्रवाई की गई। भारत किसी भी रूप से तनाव को बढ़ाना नहीं चाहता। हम जिम्मेदारी और संयम से काम करते रहेंगे। पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला कर जैश के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसमें 350 आतंकी मारे गए थे।

26-02-2019
सर्जिकल स्ट्राइक: प्रदेश भाजपा ने मनाई खुशियां

 

इंदौर। पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार तड़के 3.30 बजे मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर हमला किया है, जिस पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने खुशियां जाहिर करते हुए मठाईयां बांटी। वहीं विधायक रमेश मेंदोला ने भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

26-02-2019
प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों ने ट्वीट के जरीए वायुसेना के जवानों का बढ़ाया हौसला

रायपुर। पुलवामा हमले के बाद इंडियन एयर फोर्स ने पीओके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर की। बता दें आज रात 3ः00 बजे फोर्स ने 12 मिराज 2000 से 1000 किलो बम गिराकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। जिसमें 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर जा रही है। जवानों की इस कार्रवाई पर प्रदेश के सभी राजनीति पार्टियों ने जवानों का हौसला बढ़ाया है। प्रदेशा के मुखिया सहित मंत्री, नेताओं ने ट्वीट के जरीए वायुसेना को सलाम किया है। 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को सलाम किया और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने की बात लिखी है। उन्होंने लिखा की ‘‘भारतीय वायुसेना को हमारा सलाम। हमें देश के इन जवानों के साहस और शौर्य पर गर्व है। आतंकवाद को अब जड़ से उखाड़ने का वक्त आ गया है। जय हिंद। 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर शहीद जवानो को श्रद्धांजलि दी और लिखा कि सेना ने बता दिया है कि जब भी वो हमारी सेना से टकराएंगे उन्हें ऐसे ही जवाब दिया जाएगा। उन्होंने लिखा हमला नहीं प्रतिशोध है हर भारतीय का आक्रोश है। आज पुलवामा हमले में शहिदों को सच्ची श्रध्दांजली मिली है। 

इसके आलावा स्वास्थ मंत्री टी एस सिंहदेव ने भी अपने ट्व्टिर आकांउट के जरिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी जवानों को बधाई देते हुए हौसला बढ़ाया है।

18-02-2019
Akshay Kumar : अभिनेता अक्षय कुमार मदद के लिए आए आगे, 5 करोड़ रुपए दान करेंगे शहीदों के परिवार को 

मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए पांच करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है। अभिनेता सलमान खान के एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आया है। अक्षय कुमार ने इस हमले को बेहद कायराना कहा है। अक्षय ने नागरिकों को भी मदद के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'पुलवामा हमले को न हम भूल सकते हैं और न भूलेंगे। हम सभी गुस्से में हैं और यह समय कुछ कर गुजरने का है। इसलिए अब कार्रवाई की जानी चाहिए। पुलवामा के शहीदों के लिए दान दें। उन्हें सम्मान देने और अपनी सहायता देने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है।'

17-02-2019
आतंकी हमला: कैट और चेंबर ऑफ कॉमर्स ने छत्तीसगढ़ में बंद को दिया समर्थन

 

रायपुर। 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हो गए हैं। पुलवामा हमले के खिलाफ 18 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद को छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कॉमर्स ने भी समर्थन दिया है। व्यापारियों की एक संस्था कैट पहले ही बंद को समर्थन दे चुकी है। भारत बंद का असर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। चेम्बर आॅफ कॉमर्स के अध्यक्ष जितेन्द्र बरलोटा ने आतंकी संगठन पुलवामा में कायरतापूर्वक हमले की कड़ी निंदा की है और कहा कि 18 तारीख को भारत बंद का समर्थन करते हुए सभी व्यापारी घड़ी चौक में श्रद्धांजलि देंगे।

कैट के प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार राठी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 15 फरवरी को हमले में शहीद हुए सैनिको की शहादत के विरोध में छत्तीसगढ़ कैट द्वारा प्रदेश बंद का आह्वान किया गया है, जिसे रायपुर की सभी व्यापारिक एसोसिएशन ने समर्थन दिया है। राठी ने बताया कि 18 फरवरी को दोपहर 12:30 बजे रायपुर शहर के घड़ी चौक में प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी है, जिसमें प्रमुख रूप से कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, जितेंद्र दोषी, परमानन्द जैन, अजय अग्रवाल, विजय शर्मा, राकेश ओछ्वानी, अजय तनवानी, रोहित सिंघानिया, संतोष श्रीवास्तव, अमरदास खट्टर, कन्हैया गुप्ता, मो.आसिफ खान, सतीश श्रीवास्तव, दिनेश पटेल, राम मंधान, रतनलाल अग्रवाल, जय नंवानी, बलराम आहूजा, वासु माखीजा, नरेश गंगवानी, कैलाश खेमानी, जयराम कुकरेजा उपस्थित रहेंगे।

16-02-2019
पुलवामा के 25 किलोमीटर के दायरे में आतंकियों का हॉट बेड, गाजी की तलाश में एनआईए

नई दिल्ली। पुलवामा हमले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, आतंकियों की खूनी साजिश का खुलासा हो रहा है।  एनआईए की जांच में पता चला है कि जम्मू-श्रीनगर के नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में आतंकियों का हॉट बेड है।

क्या होता है हॉट बेड:

हॉट बेड आतंकियों के उस इलाके को कहते हैं, जहां वो कई सालों से मजबूती से अपनी जड़ें जमा चुके हैं।  अब सेना और सुरक्षा एजेंसियों की नजर इसी हॉट बेड पर है।  इस हॉट बेड में जैश के कई आतंकियों की छिपे होने की खबर है।  आतंकियों का ये हॉट बेड पम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद है।

राशिद गाजी और कामरान की तलाश तेज:

सुरक्षा बल पाम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद इन गांवों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं।  सुरक्षा बलों को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान की तलाश है।  माना जाता है कि राशिद गाजी ने ही इस हमले में फिदायीन बने आदिल डार को विस्फोटक लगाने और उसे विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी थी।  अफगान में मजुाहिद्दीन रहा गाजी आईईडी एक्सपर्ट माना जाता है।

इलाके को जीरो-इन करने की तैयारी:

इस इलाके को जीरो-इन करने के लिए सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा बलों पर हुए पुराने हमलों को ध्यान में रखा है।  इन हमलों को मैप पर डाला गया तो पता चला है कि 2014 से 2018 के बीच 20 से 25 किलोमीटर के इसी दायरे में कुल 10 हमले हुए हैं।

एनआईए के रडार पर आतंकी नेटवर्क:

इस पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एनआई पुलवामा से पाम्पोर के बीच मौजूद 20 से 25 किलोमीटर के मोबाइल टॉवर से इलाके में किए गए संदिग्ध कॉल की डिटेल भी खंगाल रही है। एनआईए की टीम अब पाम्पोर से पुलवामा के बीच सेना के काफिले पर हुए 10 हमलों के तरीके को एग्जामिन कर रही है, ताकि इन हमलों के तार आपस में जोड़े जा सकें।

एनआईए पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले 2 दिन पहले से घाटी के सभी टेलीग्राम मैसेज, इंटरनेट कॉल डिटेल खंगाल रही है।  सूत्र बताते हैं कि ठकअ जैश-ए-मोहम्मद के टेलीग्राम चैनल अंसार-एजैश के सभी वीडियो और आॅडियो मैसेज का भी डिटेल निकाल कर उसमें छुपे संदेशों को पढ़ने की कोशिश कर रही है।

15-02-2019
पुलवामा हमले में जानें कौन-कौन जवान हुए शहीद

नई दिल्ली। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की सूची इस प्रकार है-
1. जयमाल सिंह- 76 बटालियन
2. नसीर अहमद- 76 बटालियन
3. सुखविंदर सिंह- 76 बटालियन
4. रोहिताश लांबा- 76 बटालियन
5. तिकल राज- 76 बटालियन
6. भागीरथ सिंह- 45 बटालियन
7. बीरेंद्र सिंह- 45 बटालियन
8. अवधेष कुमार यादव- 45 बटालियन
9. नितिन सिंह राठौर- 3 बटालियन
10. रतन कुमार ठाकुर- 45 बटालियन
11. सुरेंद्र यादव- 45 बटालियन
12. संजय कुमार सिंह- 176 बटालियन
13. रामवकील- 176 बटालियन
14. धरमचंद्रा- 176 बटालियन
15. बेलकर ठाका- 176 बटालियन
16. श्याम बाबू- 115 बटालियन
17. अजीत कुमार आजाद- 115 बटालियन
18. प्रदीप सिंह- 115 बटालियन
19. संजय राजपूत- 115 बटालियन
20. कौशल कुमार रावत- 115 बटालियन
21. जीत राम- 92 बटालियन
22. अमित कुमार- 92 बटालियन
23. विजय कुमार मौर्य- 92 बटालियन
24. कुलविंदर सिंह- 92 बटालियन
25. विजय सोरंग- 82 बटालियन
26. वसंत कुमार वीवी- 82 बटालियन
27. गुरु एच- 82 बटालियन
28. सुभम अनिरंग जी- 82 बटालियन
29. अमर कुमार- 75 बटालियन
30. अजय कुमार- 75 बटालियन
31. मनिंदर सिंह- 75 बटालियन
32. रमेश यादव- 61 बटालियन
33. परशाना कुमार साहू- 61 बटालियन
34. हेम राज मीना- 61 बटालियन
35. बबला शंत्रा- 35 बटालियन
36. अश्वनी कुमार कोची- 35 बटालियन
37. प्रदीप कुमार- 21 बटालियन
38. सुधीर कुमार बंशल- 21 बटालियन
39. रविंदर सिंह- 98 बटालियन
40. एम बाशुमातारे- 98 बटालियन
41. महेश कुमार- 118 बटालियन
42. एलएल गुलजार- 118 बटालियन

Advertise, Call Now - +91 76111 07804