GLIBS
09-01-2019
Homemade Tips : हफ्ते भर में ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये होममेड टिप्स

रायपुर। गोरा, बेदाग चेहरा पाना हर किसी कि ख्वाइश होती हैं, लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में चेहरे की केयर करना मुश्किल हो जाता हैं, ऐसे में अपने चेहरे की रंगंत को वापिस लाने के लिए इन टिप्स को अपनाएं

1. चंदन: चंदन गोरी रंगत देने के अलावा यह एलर्जी और पिंपल को भी दूर करता है। पेस्‍ट बनाने के लिए चंदन पाउडर में 1 चम्‍मच नींबू और टमाटर का रस मिलाएं और पेस्‍ट को अपने चेहरे और गर्दन में अच्‍छी तरह से लगा लें।

2. हल्‍दी: स्किन की खूबसूरती के लिए हल्‍दी का प्रयोग सबसे अच्छा तरीका है। हल्‍दी और बेसन या फिर आटे का पेस्‍ट बनाएं । ध्‍यान रखें कि आप खड़ी हल्‍दी का ही प्रयोग करें। मिक्‍सर में खड़ी हल्‍दी और थोड़ी सी ताजा मलाई डालकर पीस लें। जब पेस्‍ट तैयार हो जाए तब उसमें दूध और आटा मिलाएं और गाढ़ा पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और ठंडे पानी से धो लें।

3. केसर: पेस्‍ट बनाने के लिए दही और क्रीम में थोड़ा सा केसर मिलाने की जरुरत है। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर सूखने तक लगाएं और उसके बाद गरम पानी में सोखे हुए कपड़े से चेहरे को पोंछ लें।

4.  हनी आल्‍मंड स्‍क्रब: बादाम में वह शक्ति है जो आपकी स्किन का रंग गोरा कर सकता है। रात में 10 बादाम एक पानी भरे कटोरे में डाल कर रख दें और सुबह उठते ही उसे छील कर पेस्‍ट बना लें। अब इस पेस्‍ट के साथ थोड़ा  सा शहद मिलाएं और अब इस स्‍क्रब को अपनी त्‍वचा पर लगाएं और स्‍क्रब करें।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804