GLIBS
21-07-2019
सीएम भूपेश बघेल नई दिल्ली पहुंच कर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को नई दिल्ली पहुंच कर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री स्व.शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी।

20-07-2019
शासकीय कार्यालयों में कपड़ों की खरीदी हथकरघा संघ से ही करें: सीएम भूपेश बघेल 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासकीय कार्यालयों में उपयोग होने वाले कपड़ों की खरीदी छत्तीसगढ़ ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत गठित छत्तीसगढ़ हथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ के माध्यम से ही किया जाए। यहां कपड़े उपलब्ध नही होने पर इनकी अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के पश्चात् ही बाहर से खरीदी की जाए।     गौरतरब है कि बहुत से विभाग द्वारा खुली निविदा से बाहर से कपड़ों की खरीदी कर ली जाती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस निर्णय से सहकारी संघ से जुड़े बुनकरों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। 

18-07-2019
सीएम भूपेश बघेल के पिता की तबीयत बिगड़ी, हास्पिटल में भर्ती

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के पिता की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें उपचार के लिए राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्हें राजधानी के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

05-07-2019
केंद्रीय मंत्री का बजट निराशाजनक : सीएम भूपेश बघेल 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण के बजट को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री का बजट निराशाजनक हैं। पहली बात तो यह है कि पेट्रोल-डीजल के भाव में एक रुपए की वृद्धि की गई है। इससे महंगाई बढऩी है। दूसरा बात यह है कि मध्यम वर्ग के लिए आयकर में कोई राहत नहीं दी गई है। बेरोजगारी देश में सबसे बड़ी समस्या है। युवाओं को रोजगार कैसे उपलब्ध कराएंगे इसे लेकर केंद्रीय बजट में किसी प्रकार से कोई संकेत नहीं दिया गया है। केंद्रीय बजट पूरी तरह निराशाजनक है।

04-07-2019
सीएम भूपेश बघेल ने छेरापहरा की रस्म अदा कर रथयात्रा की शुरुआत की

रायपुर। राजधानी सहित पूरे देश में भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा बड़ी धूमधाम से मनाई जाती है। यह कार्यक्रम पूरे 9 दिन तक चलता है। गुरुवार को गायत्री नगर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छेरापहरा की रस्म अदा कर रथयात्रा की शुरुआत की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह डॉ. रमन सिंह, पत्नी वीणा सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा, मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व मेयर प्रमोद दुबे उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा पूरे देश में धूमधाम से निकाली जाती है। शहर हो या गांव हो सभी जगह यह त्यौहार मनाया जाता है। मैं भगवान से यहीं कामना करता हूं कि सबको सद्बुद्धी दे और फसलों की अच्छी उत्पादन हो। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की बधाई दी और देश सहित प्रदेश की उन्नति के लिए भगवान श्रीजगन्नाथ से प्रार्थना की। 

 

 

 

03-07-2019
कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ का प्रतिनिधिमंडल मिला सीएम भूपेश बघेल से, दिया धन्यवाद

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास में शुरू भेंट मुलाकात जन चौपाल के आयोजन में बुधवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी एवं व्यापारी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य में गुमास्ता लाइसेंस की बार बार प्रक्रिया से मुक्ति दिलाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह मांग लंबे समय से व्यापारियों द्वारा की जा रही थी।

अब केवल एक बार इस cको बनवाना पड़ेगा, हर 5 साल में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया से व्यापारियो को नही गुजरना पड़ेगा। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई दी। इस  अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ  के अध्यक्ष  राजेंद्र जग्गी  वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुरजीत सिंह संधू व्यापार प्रकोष्ठ महामंत्री प्रमोद जैन, उपाध्यक्ष मनोज जैन, शोएब अंसारी, अमित अग्रवाल, हरमिंदर सिंह, अमर परचानी आदि उपस्थित थे।

03-07-2019
इलेक्ट्रिकल व्हीलचेयर की मांग को लेकर सीएम बघेल से भेंट करने पहुंचे दिव्यांग 

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल के जन चौपाल भेंट मुलाकात करने चार दिव्यांग पहुंचे हुए हैं। एक दिव्यांग इलेक्ट्रिकल व्हीलचेयर की मांग को लेकर सीएम के जन चौपाल में आए है। वहीं प्रदेश के कई दिव्यांग सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर आए है। वही जन चौपाल में बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे युवा अपनी समस्या को लेकर पहुंचे है। 

01-07-2019
डॉक्टर्स डे : सीएम भूपेश बघेल ने दी डॉक्टरों को बधाई

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे पर प्रदेश सहित देश के चिकित्सकों को बधाई दी है। बता दें कि भारतरत्न डॉ. विधानचंद्र राय की याद में हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर्स दे मनाया जाता है। आज सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर पर डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश एवं प्रदेश के सभी डॉक्टरों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने बताया कि आज के दिन भारतरत्न डॉ. विधानचंद्र राय की याद में डॉक्टर डे पूरे देश में मनाया जाता है।

29-06-2019
सीएम भूपेश बघेल ने की कांग्रेस मीडिया विभाग के कार्यो की प्रशंसा

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवृतमान अध्यक्ष भूपेश बघेल मीडिया विभाग पहुँचकर प्रदेश मीडिया विभाग के कार्यो की प्रशंसा कि और संघर्ष के समय को याद किया। इस दौरान उनके साथ निवृतमान मीडिया विभाग के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी,मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला एवं प्रवक्ता विकास तिवारी उपस्थित रहे।

 

27-06-2019
सीएम भूपेश बघेल ने कहा, गोठान की लगातार करें मॉनिटरिंग 

रायपुर। राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण की बैठक मंत्रालय में गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता हो रही है। बैठक में मंत्री ताम्रध्वज साहू, डॉ. प्रेमसाय सिंह, रविन्द्र चौबे, गुरू रुद्र कुमार, डॉ. शिव डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, लखमा कवासी, मुख्य सचिव सुनील कुजूर, सांसद, विधायक, जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित है। बैठक में कहा गया कि मिनी माता स्वावलंबन योजना के तहत व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर दुकान एवं कार्यशील के लिए 2 लाख रुपए तक कि राशि दी जाती है।

इसी तरह कृषकों के असाध्य पम्पों के ऊर्जीकरण के लिए अनुदान दिया जाता है। मुख्यमंत्री ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करने योजना के व्यापक प्रचार प्रसार पर बल दिया है । मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ गोठान का अवलोकन करने का आग्रह किया। मंत्री रविन्द्र चौबे ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से आग्रह किया कि वे गोठान की लगातार मॉनिटरिंग करे।

 

26-06-2019
सीएम भूपेश बघेल ने स्कूल के छात्रों के साथ लिया मध्यान्ह भोजन का आनंद

दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को ग्राम मर्रा के शासकीय प्राथमिक शाला में शाला प्रवेशोत्सव में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने शाला में टीसी लैब का शुभारंभ किया। बच्चों के बीच सहज सीएम बघेल ने छात्रों से बातचीत की और मन लगाकर पढ़ने का कहा। मुख्यमंत्री ने ग्राम मर्रा के शासकीय प्राथमिक स्कूल में नन्हें बच्चों के साथ मध्यान्ह भोजन का आनंद लिया। उनके साथ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह ने भी मध्यान्ह भोजन का स्वाद चखा। सीएम भूपेश बघेल ने प्राथमिक शाला में पौधरोपण किया। उन्होंने विद्यार्थियों को पौधरोपण के महत्व के बारे में बताया। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804