GLIBS
20-05-2019
पश्चिम बंगाल के भाटापारा में धारा 144 लागू

 

कोलकाता। चुनाव बाद किसी भी तरह की हिंसक घटना से बचने के लिए पश्चिम बंगाल के भाटापारा में धारा-144 लगा दी गई है। बता दें कि लोकसभा चुनावों के साथ ही भाटापारा में विधानसभा के लिए उपचुनाव हुए थे। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार मदन मित्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वे केंद्रीय बल के एक जवान से बहस करते हुए दिखाई दे रहे थे। इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के नेता पवन सिंह से था। रविवार को हुए चुनाव के एक दिन पहले यहां काफी हिंसा हुई थी। बता दें कि पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे बंगाल में लगातार हिंसा की खबरें आती रही थीं। सातवें चरण में चुनाव वाले दिन जादवपुर से बीजेपी नेता अनुपम हाजरा और डायमंड हार्बर सीट पर  निलंजन रॉय की कार पर हमले हुए थे। इसके अलावा कई जगहों पर बूथों पर बम फेंकने और हिंसा की भी खबरें आईं थीं।

15-04-2019
PM Modi : पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा 16 अप्रैल को, कोरबा और भाटापारा में लेंगे सभा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे और दो संसदीय क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी पहले कोरबा में सुबह करीब 11 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद बलौदाबाजार जिले के भाटापारा के ग्राम सुमा में चुनावी सभा लेंगे। दोनों जगहों पर पीएम मोदी की सभा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भाटापारा में पीएम मोदी का स्वागत दोपहर करीब डेढ़ बजे तीन हजार बाइक रैली निकालकर भाजपा कार्यकर्ता करेंगे। साथ ही भाजपा महिला विंग के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासनिक तौर पर भी तैयारी कर लोगों के बैठने तथा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। साथ ही असामाजिक तत्वों से निपटने सात सौ पुलिस बल तैनात किए जा रहे हैं।
कोरबा की सभा में कोरबा, सरगुजा और रायगढ़ के सांसद प्रत्याशी सहित भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. अनिल जैन, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, केन्द्री राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, रामविचार नेताम, अमर अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहिले, भैयालाल रजवाड़े सहित स्थानीय सांसद, विधायक व लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। 
भाटापारा की सभा में रायपुर, जांजगीर चांपा और बिलासपुर  लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी, सहित प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, सांसद रमेश बैस, गौरीशंकर अग्रवाल, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, शिवरतन शर्मा, दयालदास बघेल व स्थानीय सांसद व विधायक, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। 

04-04-2019
कवर्धा से भाटापारा जा रहे दो युवकों के पास से मिला 11 लाख 63 हजार जब्त

बेमेतरा। बेमेतरा जिले में अभी तक की पहला मामला लाखों रुपए मिलने का गुरुवार को बेमेतरा मुख्यालय मोहभट्टा रोड बिजली आफिस के पास बाइक से जा रहे 2 युवक के पास से 11 लाख 63 हजार जब्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार लोक सभा चुनाव में लगे फ्लाइंग स्कार्ट की टीम को जांच के दौरान नगदी मिला हैं।युवकों के पास रुपये को लेकर कोई दस्तावेज नही हैं । पकड़े गए युवक का नाम मनोज कश्यप , सलीम बंजारे कवर्धा से रुपये लेकर भाटापारा जाने की बात कह रहे । टीम को चुनाव में पैसे खपाने का है शंका टीम कर रही है पूछताछ।

27-11-2018
Road Accident: बस ने कार को मारी टक्कर, दो लोग घायल

बेमेतरा। भाटापारा से बेमेतरा आ रही एक बस और कार के बीच बेमेतरा थाना के धोलिया गांव के पास जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कार में सवार एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए हैं। टक्कर इतनी भयानक थी कि बस में तत्काल आग लग गई, जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से बहुत मेहनत के बाद बुझाया गया।

बस में आग लगने के बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। अफरा-तफरी के बीच बस को खाली कराया गया तब लोगों ने राहत की सांस ली। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेमेतरा पुलिस हादसेे की जांच में जुटी हुई है।

20-11-2018
Electoral Officer: वृद्धजन मतदाताओं में दिखा विशेष उत्साह : सुब्रत साहू

रायपुर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि मंगलवार को लोकतंत्र के पर्व में वृद्धजन मतदाताओं में अति उत्साह देखने को मिला।

उन्होंने बताया कि कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 90 बासनपारा में 106 वर्षीया महिला समुद्री पटेल ने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं बलौदाबाजार जिले के भाटापारा विधानसभा के सेमराडीह गांव की 100 वर्षीया, चिरमिरी की 113 वर्षीया तथा जशपुर जिले की मतदान केन्द्र क्रमांक 237 भगोरा में उम्र का शतक पूरा कर चुके दुदगीपात्र एवं उनकी पत्नी सावित्री बाई ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। विधानसभा कुनकुरी के फरसाबहार के ग्राम केरसई में 100 वर्ष की बीरबिटी शांडिल्य ने भी मतदान में उत्साह दिखाया। इसी तरह सरगुजा जिले की 104 वर्ष की बुजुर्ग कनक रानी दत्ता ने अंबिकापुर विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 73 में अपनी पुत्री, पोता, बहू, परपोती के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जांजगीर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र क्रमांक 214 में भागीरथी अपने पुत्र शिवराम एवं उसके पौत्र रामनारायण इस प्रकार तीन पीढिय़ों ने एक साथ जाकर उत्साह से वोट किया। इसी तर्ज पर कुंवरिया बाई और उसकी बहू फोटो बाई तथा नातिन बहू गिरजा बाई और रामेश्वरी बाई ने एक साथ तीन पीढ़ी ने मताधिकार का प्रयोग किया है। 

इन जिलों में रहा मतदान शून्य-

बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 291 परेवापाली में ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अपनी सड़क की मांग पूरी नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार किया है। इसी तरह जांजगीर चांपा जिले की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 36 चंद्रपुर की मतदान केंद्र क्रमांक 217 बागरेल और कोरबा जिले की जमुनापाली मतदान केंद्र 20 में शून्य प्रतिशत मतदान की रिपोर्ट आई है। 

दो थाना प्रभारी लाइन अटैच

दूसरे चरण के मतदान में बिलासपुर जिले में गौरेला थाना प्रभारी एसएस सोरी एवं पेंड्रा थाना प्रभारी अमित पाटले को निर्वाचन कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804