GLIBS
07-05-2019
राजधानी में बढ़ी चोरी की वारदात, सूने मकानों व दुकान को बनाया निशाना

रायपुर। राजधानी के शहरों चोरी के वारदात बढ़ गई है। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। वहीं मंगलवार को एसएसपी ने आऊटर के थानों में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों की बैठक ली और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी निर्देश दिए है।

बता दें कि शहर के राजेन्द्र नगर, सेजबहार, विधानसभा और डीडीनगर थाना क्षेत्रों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस द्वारा आऊटर में गस्त को लेकर लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि पुलिस अगर गश्त करती है तो शहर में चोरियां क्यों हो रही है। इससे यह बात सामने आ रही है कि कहीं न कहीं पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था में कमी है। वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि शहर में चोरी की वारदातों को लोकल के अलावा बाहरी गिरोह भी अंजाम दे रहे हैं। इस तरह से चोरी के बढ़ते अपराध को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्वयं घटना स्थल जाकर निरक्षण किया और आउटर के थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं स्नेफर डॉग व फिंगरप्रिंट की टीम घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण कर रहे है, जिससे कुछ सुराग हाथ लग सके। 

इन थाना क्षेत्रों में चोरों ने दी वारदात को अंजाम-

केस-1 

राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के आरडीए बिल्डिंग के कर्मशियल कॉम्पलेक्स में स्थित हार्डवेयर दुकान सहित 4 दुकानों के ताले तोड़े। जिसमें से हार्डवेयर दुकान से चोरों ने नलों की टोटियां पार कर दी है। बताया जाता है कि कॉम्पलेक्स में सुरक्षाकर्मी तैनात रहता है इसके बाद भी वहां चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। इससे राजेन्द्र नगर पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर छानबीन कर रही है। 

केस-2 

विधानसभा थाना क्षेत्र के सड्डू स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने करीब 1 लाख 35 हजार के जेवर पार कर दिए। इस वारदात को चोरों ने दिन दहाड़े अंजाम दिया। घटना के वक्त महिला अपने बीमार पति को देखने आरोग्य अस्पताल गई थी तभी चोरों ने घर का ताला तोड़कर सामान बिखरा दिए और 15 तोला सोने के जेवर व 2 किलों चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए। इसमें विधानसभा पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

केस-3

मुजगहन थाना क्षेत्र के सेजबहार में चोरों ने धावा बोलते हुए हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के चार सूने मकानों को निशाना बनाया है। लेकिन इस मामले में दो लोगों ने ही थाने में शिकायत किया है। पुलिस ने बताया कि गुलशन वाटिका हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाले कुंजलाल और धनवेंद्र जायसवाल ने शिकायत की है। बताया जाता है कि कुंजलाल शादी कार्यक्रम में शामिल होने परिवार सहित अभनपुर गया था। उसी दौरान अज्ञात चोर ने उसके घर से नकदी 28 हजार सहित जेवर पार कर दिया। वहीं धनवेंद्र जायसवाल के घर से भी चोरों ने नकदी व जेवर पार किया है।

केस-4 डीडीनगर थाना क्षेत्र के सुंदरनगर के पार्षद मृत्युंजय दुबे के सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने सामान बिखरा दिए है। वहीं उनके यहां से क्या-क्या चोरी गया है इसकी आकलन अभी पुलिस नहीं लगा पाई है।

वर्जन

सड्डू, सेजबहार व विधानसभा के आऊटर में हुई चोरियों के बारे में पतासाजी की जा रही है। इसी संबंध में आज एसपी ने बैठक लेकर लोगों को चोरी की घटना में अंकुश लगाने दिशा निर्देश दिए है।

 तारकेश्वर पटेल, एडिशनल एसपी ग्रामीण

16-04-2019
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- लड़ेंगे मगर प्यार से

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार केरल के पथानामथिट्टा में चुनावी सभा की। यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। 
राहुल गांधी ने कहा कि अब वह यहां के लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे। लेकिन इसके पीछे उनका खुद का एक स्वार्थ छिपा है। वह यह कि वो यहां के लोगों से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेसमुक्त भारत बनाने की बात कहते हैं, लेकिन वो भाजपा और आरएसएस से न केवल लड़ेंगे बल्कि उनको हराकर भी दिखाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम उनसे लड़ेंगे, लेकिन प्यार महोब्बत के साथ।
उन्होंने कहा कि चौकीदार ने अनिल अंबानी का 30 हजार करोड़ रुपए दे दिए। अंबानी ने अपने जीवन में एक भी एयरक्राफ्ट नहीं बनाया। लेकिन उसको दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस कॉंट्रेक्ट दे दिया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे कहा था कि अगर वो भारत को रफाल बेचना चाहते हैं तो यह कांट्रेक्ट अंबानी को देना होगा।
राहुल गांधी ने कहा कि वह केरल से चुनाव लड़कर अपने आपके सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804