GLIBS
16-06-2019
कमलनाथ सरकार के 17 जून को होंगे 6 महीने पूरे, विधायक करेंगें कार्यो का प्रचार 

भोपाल। 17 जून को मुख्यमंत्री कमलनाथ के 6 माह पूरे हो रहे है। इन 6 माह में हमें सिर्फ 3 माह काम करने के मिले। आचार संहिता के चलते हम ज्यादा काम नही कर पाए, लेकिन जो दिन मिले हमने उन दिनों में मुख्यमंत्री के या फिर वचन पत्र हो उसमें लिखे ज्यादा से ज्यादा वचन पूरे किए।सी एम कमलनाथ ने पद संभालते ही किसानों का कर्ज माफ किया। इस महीने के आखरी तक किसानों के ऋण माफी होनी है। इसकी प्रक्रिया शुरू होगी। यह प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी जब तक 55 लाख किसानों का कर्जमाफी नही हो जाता। यह बात रविवार जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।
मंत्री ने कहा कि 17 जून को सभी जिलों में विधायक या कांग्रेस जिला अध्यक्ष जनता के बीच जाकर सीएम कमलनाथ के कामों को उनके वचनों को बताएंगे। 21 लाख किसानों के कर्ज माफी की जानकारी देंगें। किसानों का ऋण माफी एहसान नही है। बल्कि इसे उसकी खरीदारी की क्षमता बढ़ती है। मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत लोग इससे जुड़े है।जल संरक्षण को लेकर ट्रस्ट बनाया जा रहा है। पुरानी नदियों के संरक्षण को लेकर ट्रस्ट बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सभी 52 जिलों में एयर पट्टी बनेगी। अरबों रुपया खर्च हो गया लेकिन निवेश नहीं आया हम पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा मॉडल लागू करेंगे।

 

14-05-2019
पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करने 15 मई को वाराणसी जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के प्रचार में सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के प्रचार के लिए 15 मई को बहुचर्चित संसदीय सीट वाराणसी जाएंगे। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध प्रचार में हिस्सा लेगें। सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी सभा और रोड शो करेंगे। सातवें और अंतिम चरण के 19 मई को मतदान होगा। इसमें 8 राज्यों की 59 सीटें में मतदान होगा। इसमें बिहार 8, झारखंड 3, मध्यप्रदेश 8, पंजाब 13, चंडीगढ़ 1, पश्चिम बंगाल 9, हिमाचल 4, उत्तर प्रदेश 13 सीटें में वोट डाले जाएंगे।

13-05-2019
रतलाम में प्रियंका गांधी ने कहा, मोदी सरकार ने पांच साल किया सिर्फ प्रचार, नहीं किया काम 

भोपाल। कांग्रेस की महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने सोमवार को रतलाम में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने रतलाम में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल सिर्फ प्रचार किया, काम नहीं किया। पीएम मोदी विकास की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने गरीबों और आदिवासियों का अधिकार छीना है। मोदी खुद को तपस्वी बताते हैं कि लेकिन यही तपस्वी प्रधानमंत्री किसानों को उपज का सही दाम नहीं दिला पाए, हजारों किसानों की मौत पर तपस्वी प्रधानमंत्री मौन रहे। वो किसानों को बीज नहीं दिला पाए। यह तपस्वी न युवाओं को रोजगार दे पाए न किसानों को सुरक्षा दे पाए। बता दें कि प्रियंका गांधी कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में जनसभा की।

प्रियंका गांधी ने कहा भाजपा के शासनकाल में देश में पांच करोड़ रोजगार कम हुए हैं। यहां उन्होंने कहा कि, केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही केंद्र की खाली पड़े 24 लाख पदों को भर दिया जाएगा। मोदी सरकार ने मनरेगा को कमजोर किया, लेकिन कांग्रेस केंद्र में आते ही मनरेगा के तहत रोजगार का दायरा बढ़ाया जाएगा। किसानों के लिए फूड पार्क बनाए जाएंगे। इससे आपकी उपज को सीधे बाजार मिलेगा। जिन छोटे व्यापारियों की जीएसटी से कमर टूट गई है। उनके लिए कांग्रेस सरल जीएसटी लाएगी। कर्जमाफी पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, हम किसानों का कर्जा माफ करते हैं तो भाजपा के नेता हमारा मजाक उड़ाते हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि, नोटबंदी की वजह से आम जनता को लाइन में लगना पड़ा। लेकिन एक भी रुपए काला धन वापस नहीं आया| 

इससे पहले प्रियंका गांधी उज्जैन पहुंची, जहां उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की| महाकाल दर्शन के बाद उन्होंने उज्जैन में एक रोड शो किया। पहले एसपीजी ने सुरक्षा वजहों का हवाला देकर प्रियंका गांधी का रोड शो रद्द कर दिया था। इसके बाद स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात की और प्रियंका गांधी के रोड शो की मांग तो प्रियंका गांधी ने महाकाल मंदिर से छोटे रूट पर रोड शो किया और वो यहां से रतलाम के लिए निकल गईं। रतलाम के बाद अब इंदौर में प्रियंका रोड शो करेंगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के लिए मध्यप्रदेश में आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होना है। इसके लिए सियासी दलों ने अपनी प्रचार की ताकत झोंक दी है। सोमवार को ही पीएम मोदी ने भी रतलाम में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

 

11-05-2019
अपने पुत्र सनी दओल के प्रचार अभियान में सीनियर अभिनेता धर्मेन्द्र ने लिया हिस्सा, जानिए क्या कहा...

 नई दिल्ली। गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी सनी देओल के प्रचार अभियान में पिता धर्मेंद्र ने हिस्सा लिया। प्रचार अभियान में बॉलीवुड अभिनेता धर्मेद्र ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं। न ही यहां राजनीतिक भाषण देने आया हूं। मैं एक देशभक्त हूं और यहां की स्थानीय समस्याओं को जानने के लिए आया हूं। धर्मेंद्र ने पत्रकारों से कहा कि हम हमारे पंजाब के बहनों और भाईयों से समर्थन मांग रहे हैं। इसलिए हम यहां स्थानीय समस्याओं और मुद्दों को समझने आए हैं। मैं चुनाव प्रचार नहीं करूंगा, बल्कि यहां लोगों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को समझूंगा और उनका समाधान करने की कोशिश करूंगा। 

जब कांग्रेस के मौजूदा सांसद व उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने देओल को स्थानीय समस्याओं पर बहस करने का आमंत्रण दिया तो धर्मेद्र ने कहा कि हम राजनेता नहीं हैं, जो बहस में भाग लें। इसके साथ ही धर्मेंद्र ने कहा कि सुनील के दिवंगत पिता बलराम जाखड़ उनके मित्र थे। 1991 के संसदीय चुनाव में धर्मेद्र ने बलराम जाखड़ के लिए सीकर में चुनाव प्रचार किया था। 

 

 

03-05-2019
कांग्रेस के प्रचार के दौरान फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी घायल

हनुमानगढ़। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का शनिवार को अंतिम दिन है। इसी कारण शुक्रवार को चुनाव प्रचार और रोड शो की भरमार रही। स्टार प्रचारकों की सभाओं और फिल्म स्टार्स के रोड शो में पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी। आज चूरू लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में महिमा चौधरी के साथ ही फिल्म स्टार अमीषा पटेल ने भी रोड शो किया है। अमिषा ने चूरू के रतनगढ़  शहर में रोड शो किया। हनुमानगढ़ जिले में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार में आयोजित एक रोड शो में फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी घायल हो गईं। यह रोड शो भादरा में कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के पक्ष में हो रहा था। रोड शो के दौरान जीप  में ज्यादा लोगों के सवार होने से हादसा हो गया। लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए। इस हादसे के दौरान महिला चौधरी भी जीप पर सवार थीं। हादसे के तुरंत बाद उन्हें राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया। दुर्घटना में महिमा चौधरी को मामूली चोटें आई हैं और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

01-05-2019
कन्हैया को पार्टी ने भेजा केरल, दिग्विजय सिंह के लिए नहीं करेंगे प्रचार 

भोपाल। बेगुसराय लोकसभा सीट से सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार का भोपाल दौरा रद्द हो गया है।  वे यहां कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करने के लिए आने वाले थे। कांग्रेस ने कन्हैया कुमार के  न आने की पुष्टि की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि 8 और 9 मई को कन्हैया कुमार को भोपाल में प्रचार के लिए आना था, लेकिन उनकी पार्टी सीपीआई ने उन्हें केरल में भेज दिया है। अभी तक इस मामले में दिग्विजय सिंह का कोई बयान सामने नहीं आया है। उधर, दूसरी ओर कन्हैया कुमार को लेकर कांग्रेस बंटती नजर आ रही थी। कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि कन्हैया जब आएंगे, तब बात करेंगे। अब कांग्रेस ने खुद ही इस बात को स्वीकार किया है कि कन्हैया कुमार भोपाल नहीं आएंगे। गौरतलब है कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कन्हैया कुमार उनके लिए प्रचार करने भोपाल आएंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैं कन्हैया कुमार का समर्थक हूं। 

 

 

25-04-2019
सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार का प्रचार करने बेगुसराय पहुंचीं शबाना आजमी 

पटना। अपनी बेहतरीन अदाकारी से विश्वविख्यात फिल्म अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने कहा है कि वे बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार का समर्थन करने के लिए बिहार आई हैं। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि कन्हैया का विजन उन्हें अच्छा लगता है। बेगुसराय जाने के लिए मुम्बई से पटना पहुंचीं शबाना आजमी ने आज  पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं कन्हैया को निजी तौर पर जानती हूं। मैं कन्हैया की विचारधारा से प्रभावित हूं। उसकी देश, किसानों और गरीबों को लेकर जो सोच है निश्चित तौर पर मैं उसकी कायल हूं। मेरी सोच है कि बेगूसराय से कन्हैया कुमार को जीतना चाहिए। ये हमारा फर्ज है।  राष्ट्रभक्ति को लेकर कन्हैया कुमार के खिलाफ  भाजपा की ओर से की जा रही बयानबाजी पर अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' का नारा कन्हैया कुमार ने नहीं लगाया था, बल्कि वीडियो एडिट कर इस तरह का प्रोपेगेंडा फैलाया गया था।

16-04-2019
टीएमसी का प्रचार करना बांग्लादेशी अभिनेता को पड़ा महंगा

नई दिल्ली। बांग्लादेश से भारत आकर तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करना अभिनेता फिरदौस अहमद को काफी महंगा पड़ गया। भारत सरकार ने फिरदौस अहमद का वीजा रद्द कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें भारत छोडऩे का नोटिस भी जारी कर दिया है। गृह मंत्रालय ने यह फैसला आव्रजन ब्यूरो से अभिनेता द्वारा वीजा उल्लंघन की रिपोर्ट मिलने के बाद लिया है। गृह मंत्रालय ने अहमद का व्यावसायिक वीजा रद्द कर दिया है। इसके साथ ही अहमद को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है।

 

16-04-2019
प.बंगाल में बांग्लादेशी अभिनेता ने किया प्रचार, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

नई दिल्ली। प. बंगाल में टीएमसी के लिए बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस के प्रचार करने के मामले पर गृह मंत्रालय ने विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) से रिपोर्ट मांगी है। 

इधर भाजपा ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से मामले की शिकायत की है। बंगलादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के पक्ष में रविवार को प्रचार किया था। भाजपा ने कहा है कि चुनाव प्रचार में किसी विदेशी नागरिक का शामिल होना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

इस मामले पर प. बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी के लिए एक विदेशी नागरिक कैसे प्रचार कर सकता है। कल वो अपने चुनाव प्रचार के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आमंत्रित करेंगे। उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा कि एक बांग्लादेशी फिल्म स्टार को भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र का हिस्सा नहीं होना चाहिए। इस मामले को लेकर प. बंगाल की सियासत गरमा गई है। 

15-04-2019
राजनांदगाँव, महासमुंद तथा कांकेर में दूसरे चरण के लिए 16 अप्रैल शाम को थमेगा प्रचार

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन-2019 के दूसरे चरण में प्रदेश के तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रचार का काम 16 अप्रैल शाम पाँच बजे समाप्त हो जाएगा। राजनांदगांव, महासमुंद तथा कांकेर लोकसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे निर्वाचन के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा। इस चरण में नाम वापसी के बाद कुल 36 अभ्यर्थी निर्वाचन के लिए शेष बचे हैं। तीनों लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार थम जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थी अथवा राजनीतिक दल रैली,जुलूस,सभा अथवा सार्वजनिक आयोजन कर प्रचार नहीं कर सकेंगे, किन्तु अभ्यर्थी घर-घर जाकर तथा व्यक्तिगत संपर्क कर अपना प्रचार कर सकेंगे।

लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण में 36 अभ्यर्थियों (राजनांदगाँव में 14, महासमुंद में 13 तथा कांकेर में 9) के लिए 49 लाख 7 हजार 489 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कुल मतदाताओं में 24 लाख  69 हज़ार 110 महिलाएं, 24 लाख 38 हज़ार 320 पुरुष तथा 59 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए तीन लोकसभा क्षेत्रों में छह हजार 484 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। 

निर्वाचन के दौरान मीडिया के गलत उपयोग को रोकने भारत निर्वाचन आयोग ने व्यापक तैयारियाँ की हैं। आयोग ने कहा है कि मतदान दिवस तथा उसके पहले दिन कोई भी प्रत्याशी, राजनीतिक दल अथवा अन्य कोई संगठन राजनीतिक विज्ञापन प्रिंट माध्यमों में प्रकाशित करने के पूर्व मीडिया प्रमाणन समिति से पूर्व प्रमाणन सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने जिला तथा राज्य मीडिया प्रमाणन समिति को प्रमाणन के लिए प्राप्त आवेदन पर त्वरित निर्णय लेने के निर्देश पहल ही दे दिए हैं। 

15-04-2019
Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर की रैली में अश्लील नाच !  मांगी पुलिस से सुरक्षा 

मुंबई। हिन्दी फिल्मों से राजनीति में आईं और मुंबई उत्तर से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने आरोप लगाया है कि उनकी रैली में घुसकर कुछ भाजपाइयों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई की और अश्लील नृत्य किए । उन्होंने मुंबई पलिस से सुरक्षा की मांग की है।  उर्मिला मातोंडकर ने मीडिया को बताया कि बोरीवली स्टेशन के पास चुनाव प्रचार के दौरान  भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देखते ही 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता उनकी रैली में घुस गए और बदतमीजी शुरू कर दी। उर्मिला ने कहा कि वह सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से हैरान हैं। यह महज शुरुआत है। यह हिंसक रूप ले सकता है। मैंने पुलिस सुरक्षा के लिए कहा है क्योंकि इससे मेरी जान को खतरा है। मैंने पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। उर्मिला मातोंडकर ने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि जो लोग रैली में घुसे थे, वे आम लोग नहीं बल्कि भाजपाई थे। वे अश्लील तरीके से नाच रहे थे और  अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। वे हमारे पास चल रही महिलाओं को डराना चाहते थे। मातोंडकर ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की द्वेषपूर्ण हरकतों और आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन से हैरान हूं। मुझे अपनी सुरक्षा और मेरी महिला समर्थकों की गरिमा की रक्षा के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी। 

15-04-2019
रेडिया,टीवी मोदी के प्रचार से पटे,कहां से आता है इसका पैसा: राहुल

आगरा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रचार-प्रसार में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च किए जान का आरोप लगाया है। फतेहपुर सीकरी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पार्टी प्रत्याशी राजबब्बर के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि टेलीविजन और रेडियो के अलावा सड़के पीएम मोदी की प्रचार सामग्री से पटी पड़ी है। उन्होने कहा आजकल टीवी खोलो तो मोदीजी दिखाई देते है। रेडियो आन करो तो मोदीजी बोलते सुनाई देते है। यहां तक सड़कों में भी मोदी के प्रचार-प्रसार की सामग्री दिखाई देती है। 
उन्होने कहा टीवी पर 30 सेकेंड के विज्ञापन के लिए लाखों रुपए खर्च होते है। कोई नहीं जानता कि प्रधानमंत्री के प्रचार में खर्च पैसा कौन देता है। मोदी तो अपनी जेब से नहीं देते है। आपने कभी सोचा कि करोड़ों रुपये की पब्लिसिटी के लिए पैसा कहां से आता है। जनता का पैसा छीनकर अंबानी और मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों को दिया गया है। 
राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार किसानों और गरीबों के हितों की बजाय उद्योगपतियों को बढावा दे रही है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में उत्तर प्रदेश के किसानो ने कहा था कि अरबपति लोगों के लिए बैंक कालीन बिछवाती है जबकि उनसे कर्ज की अदायगी के बारे में पूछा जाता है। किसानो के दर्द को जानकर उनकी सरकार ने किसानो का कर्ज माफ किया। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसानो से किए गए वादे को कांग्रेस ने निभाया और तीनों राज्यों में सरकार बनने के दस दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रहे। उन्होने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद का ढोंग करती हैं। उन्होने कहा कि प्रचार के समय भाजपा नेताओं को पूरा विपक्ष राष्ट्रद्रोही लगता है। अगर वह सचमुच राष्ट्रवादी है तो उन्हे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करना बंद करना होगा। उन्होने कहा कि आज किसान कर्ज में डूबे हुए हैं। आलू किसान बेहाल हैं लेकिन उनकी सुधि लेने की फुर्सत सरकार को नहीं है। छात्रों, किसानों, अध्यापकों या समाज के किसी भी तबके ने अपना हक और अधिकार की मांग की तो उन्हें पीटा गया। उनके खिलाफ मामले दर्ज कर उन्हे देशद्रोही बता दिया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804