GLIBS
16-04-2019
आतंकियों ने नेशनल कॉफ्रेंस की चुनावी सभा के पास फेंका ग्रेनेड

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस की एक चुनावी सभा के पास आतंकवादियों ने मंगलवार को ग्रेनेड फेंका। इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार जब सभा चल रही थी तभी आतंकियों ने पार्टी के नेता मोहम्मद अशरफ भट के आवास के पास ग्रेनेड फेंका। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ग्रेनेड फटा लेकिन इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस ने हमलावर की तलाश के लिए क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाश जारी है। 

15-04-2019
Maneka Gandhi: आजम खान और मेनका गांधी की चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के निशाने पर अब समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान तथा केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी आ गई हैं। दोनों नेताओं के विवादास्पद बयानों पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उनकी चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।  आजम खान को जहां 72 घंटे के लिए प्रतिबंधित किया गया है, वहीं मेनका गांधी पर 48 घंटों का प्रतिबंध लगाया गया है। ये दोनों नेता किसी तरह की चुनावी रैलियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। चुनाव आयोग के आदेशानुसार यह आजम खान और मेनका गांधी पर 16 अप्रैल सुबह 10 बजे से प्रतिबंध लागू होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुपीमो मायावती को उनके भड़काऊ भाषणों के चलते प्रतिबंधित करने के बाद चुनाव आयोग ने यह बड़ी कार्रवाई की है।

 

15-04-2019
चुनावी खर्च का ब्यौरा नहीं देने पर 7 और प्रत्याशियोंं को नोटिस 

रायपुर। रायपुर लोकसभा निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा चुनावी प्रचार-प्रसार संबंधी व्यय का लेखा निर्धारित तिथि में प्रस्तुत नहीं करने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने 7 और प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब मांगा है। इस संबंध में अब तक 12 प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया जा चुका है। यदि ये प्रत्याशी अगली निर्धारित तिथि में अपने चुनावी व्यय का लेखा प्रस्तुत नही करेंगे तो उनकी चुनावी प्रचार संबंधित सभी अनुमतियां निरस्त कर दी जाएंगी। गौरतलब है निर्धारित तिथि के तहत 13 अप्रैल को 12 प्रत्याशियों को लेखांकन दल के समक्ष अपना व्यय लेखा प्रस्तुत कराना था इसमें से 7 प्रत्याशियों द्वारा व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया। इस संबंध में रिटर्निंग अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने  7 प्रत्याशियों को नोटिस जारी करते हुए तीन दिवस के भीतर उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने कहा है। जिन प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया गया है उनमें सुनील सोनी भारतीय जनता पार्टी, खिलेश कुमार साहू बहुजन समाज पार्टी, इकराम सैफी आम्बेडकारईड पार्टी ऑफ इंडिया, तामेश्वर साहू भारतीय किसान पार्टी, देवेन्द्र कुमार पाटिल सोशलिस्ट यूनिटी सेन्टर ऑफ इण्डिया (कम्युनिस्ट), रूपेश साहू निर्दलीय और संतोष साहू निर्दलीय शामिल हैं। गौरतलब है कि चुनाव लड़ रहे सभी 25 प्रत्याशियों को चुनाव के प्रचार-प्रसार व अन्य खर्चों का तीन बार ब्यौरा लेखांकन दल के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। 

      चुनावी खर्च का ब्यौरा जमा करने के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रमोद दुबे, संतोष यदु, अजय चकोले, छविलाल कंवर, देवकी दुबे, बनमाली छुरा, विजय कुमार कुर्रे, टार्जन जांगड़े, प्रीतेश पाण्डेय, मनीष श्रीवास्तव, रामदयाल डहरिया, शंकरलाल वरदानी और संजु कुमार यादव के लिए 12, 16 व 20 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई है। इसी तरह सुनील सोनी, खिलेश कुमार साहू, इकराम सैफी, तामेश्वर साहू, देवेन्द्र कुमार पाटिल, योगिता बाजपेयी, शैलेन्द्र कुमार बंजारे, नवीन गुप्ता, प्रवीण जैन, रामकृष्ण वर्मा, रूपेश साहू और संतोष साहू को 13, 17 व 21 अप्रैल 2019 को अपना व्यय रजिस्टर प्रस्तुत करना होगा।

11-12-2018
TS Singhdev : जब 36 वादे गिनाने में 42 बार सर बोल गए टीएस सिंहदेव 

रायपुर। राजनांदगांव में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। मंच पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तमाम कद्दावर नेता मौजूद थे। राहुल गांधी ने इसकी जमकर तारीफ की। अब मौका था पत्रकारों को इसके बारे में बताने  का तो ये जिम्मेदारी उन्होंने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को दे दी। दरअसल उन्होंने ही प्रदेश के 27 जिलों का दौरा कर इसको तैयार किया था। इस घोषणा पत्र में कुल 36 वादे किए गए हैं। उनको पढ़ने के दौरान टीएस सिंहदेव राहुल गांधी को 42 बार सर बोल गए। इतनी बार सर सुनकर कइयों ने तो सिर पकड़ लिया होगा। कुछ ने तो ये भी कहा कि आपका भी जवाब नहीं है सर....।

13-11-2018
Raman Singh: सीएम डॉ. रमन सिंह ने छठव्रतधारियों से मांगा जीत का आशीर्वाद

अम्बिकापुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मंगलवार को सरगुजा जिले के लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम परसा पहुंचे। उन्होंने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लुंड्रा विधानसभा प्रत्याशी विजयनाथ सिंह को वोट देने की अपील की। सभा समाप्त होने के बाद वे सड़क मार्ग से अंबिकापुर के लिए रवाना हुए। 

वे अंबिकापुर के शंकरघाट स्थित छठ घाट पर पहुंचे। यहां उन्होंने मंत्रोच्चार के बीच आरती करने के बाद छठव्रतियों व अन्य श्रद्धालुओं से भी जीत का आशीर्वाद मांगा। मुख्यमंत्री को अचानक अपने बीच पाकर लोग हैरत में पड़ गए। लोगों में उत्साह भी देखा गया । बता दें कि विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां अपने-अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार रही हैं। वे यहां जनता से अपने पक्ष में वोट करने का आग्रह कर रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804