GLIBS
20-07-2019
कलेक्टर ने वायु सेना भर्ती रैली में जिले के अभ्यर्थियों की अधिकाधिक सहभागिता पर दिया जोर

धमतरी। कलेक्टर रजत बंसल ने स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक लेकर आगामी 13 से 19 अक्टूबर के बीच जिले में पहली बार आयोजित होने वाली वायु सेना भर्ती रैली में स्थानीय युवाओं को अधिकाधिक अवसर प्रदान करने एवं सैन्य सेवाओं में सहभागिता बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने प्रत्येक स्तर पर भर्ती रैली का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ ऐसे अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने के निर्देशित किया, जो न्यूनतम शैक्षणिक एवं शारीरिक अर्हताएं पूर्ण करता हो। जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि देश की सेना में छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थियों की संख्या कम होती है, जबकि वे अपेक्षाकृत ज्यादा परिश्रमी और अनुशासित होते हैं। वहीं दूसरी ओर पालकों में जागरूकता के अभाव के कारण वांछित संख्या में यहां के युवा लाभान्वित नहीं हो पाते हैं।

उन्होंने कहा कि पालकों में सकारात्मक सोच विकसित करने और उन्हें जागरूक करने के लिए सतत संपर्क कर समझाइश दिया जाए। साथ ही शिक्षा सत्र 2018-19 में कक्षा बारहवीं में गणित और विज्ञान विषय के साथ 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले तथा अंग्रेजी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों की सूची तैयार कर उन्हें लगातार प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने की बात बैठक में कही। कलेक्टर ने सभी हायर सेकंडरी स्कूलों में फ्लैक्स के माध्यम से इसका प्रचार-प्रसार करने तथा स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रैली आयोजित करने के अलावा गांवों में कोटवारों के माध्यम से प्रत्येक सप्ताह मुनादी कराने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विकासखण्डवार ऐसे अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जा रही है, जो वायु सेना भर्ती रैली में शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी की शारीरिक योग्यता में न्यूनतम ऊंचाई 165 सेंटीमीटर होनी चाहिए। इसी तरह अभ्यर्थी को 1600 मीटर की दौड़ साढ़े पांच से छ: मिनट के बीच पूरी करनी होगी। इसके लिए चिन्हांकित स्थानों में कैम्प लगाकर इसकी तैयारी कराने व अभ्यर्थी को शारीरिक तौर पर योग्य बनाने के लिए जिले के भूतपूर्व सैनिकों की मदद लेने के भी निर्देश दिए।

18-07-2019
22 जुलाई से थल सेना भर्ती हेतु निःशुल्क कोचिंग 

कोरबा। थल सेना भर्ती रैली बेहतराई स्टेडियम बिलासपुर में एक जून से सात जून तक शारीरिक मापदण्ड परीक्षा आयोजित किया गया। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि कोरबा जिले के ऐसे युवक जो उक्त परीक्षा में उत्तीर्ण हो गये हैं वे प्रमाण पत्र के साथ जिला रोजगार कार्यालय कोरबा में उपस्थित होकर अपना नामांकन करा सकते हैं। जिला रोजगार कार्यालय द्वारा उत्तीर्ण युवाओं के लिए लिखित परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग, मार्गदर्शन 22 जुलाई से 26 जुलाई तक प्रातः 10 बजे से दोपहर दो बजे तक प्रदाय किया जायेगा।

09-05-2019
रैली में महिला ने फेंकी नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ चप्पल

नई दिल्ली। कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ एक महिला ने चप्पल फेंकी, हालांकि चप्पल सिद्दू को नहीं लगी। घटना हरियाणा के रोहतक की है जहां सिद्दू कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा के प्रचार करने रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक महिला ने उनकी तरफ चप्पल फेंक दिया। ये चप्पल मंच के पास गिरा। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की।

महिला का नाम जितेंद्र कौर बताया जा रहा है। पुलिस ने इस घटना के पीछे महिला की नाराजगी को वजह बताया है। जब सिद्धू कार्यक्रम से वापस जाने लगे तो कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता और झंडे दिखाने वाले आमने-सामने आ गए। टकराव की स्थिति को देख पुलिस हरकत में आ गई और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया।

07-05-2019
थलसेना भर्ती रैली में शामिल युवाओं को विशेष प्रशिक्षण 10 मई से

जांजगीर-चांपा। थलसेना में भर्ती के लिए जिले के युवाओं को सुनहरा अवसर प्राप्त हो रहा है। बिलासपुर जिले के बहतराई स्टेडियम में एक से दस जून तक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती रैली में भाग लेने हेतु युवा अपना आनलाइन पंजीयन  16 मई तक करा सकते हैं। थलसेना भर्ती रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग और सैनिक ट्रेडमेन के पदों पर भर्ती की जाएगी। कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ ने जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में थलसेना भर्ती रैली में शामिल होने का आग्रह किया है। जिला रोजगार अधिकारी चारूचित्रा साय ने मंगलवार को यहां बताया कि थलसेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए भर्ती रैली के पूर्व विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। विशेष प्रशिक्षण 10 मई से शुरू होगा। यह प्रशिक्षण 30 मई तक चलेगा। प्रशिक्षण भूतपूर्व सैनिकों के सहयोग से इंदिरा उद्यान अकलतरा, हाईस्कूल मैदान जांजगीर (पुलिस ग्राउण्ड), नवागढ़, सक्ती एवं बम्हनीडीह में दिया जाएगा।  प्रशिक्षण में युवाओं को शारीरिक परीक्षण के अतिरिक्त सेना भर्ती के संबंध में अन्य जानकारी भी दी जाएगी। जिले के सभी ऐसी युवा अभ्यर्थी जो सेना में अपना कैरियर बनाने के इच्छुक है, वेे शारीरिक परीक्षण में शामिल होकर इसका लाभ ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर-चांपा अथवा मोबाइल नंबर-7999631966 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

27-04-2019
पीएम मोदी की रैली में शामिल हुए अनंत अंबानी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी शामिल हुए। मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को हुई रैली में अनंत अंबानी दर्शक दीर्घा में बैठे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो मोदी को सुनने और देश का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं। हाल ही में मुकेश अंबानी ने दक्षिण मुंबई सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया था।

25-04-2019
प्रधानमंत्री मोदी 1 मई को अयोध्या में रैली को करेंगे संबोधित 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 मई को अयोध्या जिले के माया बाजार में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम बनने के बाद वे पहली बार अयोध्या जाएंगे। पीएम मोदी  सुबह दस बजे रैली करेंगे। बता दें कि माया बाजार राम जन्मभूमि से 25 किलोमीटर दूर है। ऐसे में पीएम मोदी की यह रैली बीजेपी के लिए काफी अहम है। दरअसल फैजाबाद लोकसभा सीट पर 6 मई को ही मतदान है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी मोदी ने फैजाबाद में एक रैली की थी। ज्ञात हो कि गुरुवार शाम को पीएम मोदी ने बनारस में रोड शो किया था, तब सड़कों पर जनसैलाब उमड़ गया था। प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए लोग घर की छतों पर चढ़ गए थे। 

20-04-2019
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर विरोध प्रदर्शन, रैली निकालकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। भोपाल से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी साध्वाी प्रज्ञा ठाकुर के शहीद हेमंत करकरे के लिए अपमानजनक टिप्पणी पर राजधानी रायपुर में विरोध प्रदर्शन किया गया। शनिवार को रायपुर नागरिक  परिषद की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने विरोध में रैली निकाली और राजभवन तक मार्च किया। राजभवन में उक्त टिप्पणी पर नागरिक परिषद ने राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि शहीद हेमंत करकरे ने 26 नवंबर 2008 को मुंबई में पाकस्तिानी आतंकवादियों से लड़ते हुए देश के लिए बलिदान दिया था और अपने प्राणों की आहूति दी थी। उनके बारे में जो अपमानजनक शब्द कहे गए है वो निंदनीय है और देश की जनभावना को उद्वेलित करते हैं। ज्ञापन में कहा गया कि वीर शहीदों का इस प्रकार सांप्रदायिकरण देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए खतरनाक सिद्ध हो सकता है। राष्ट्रपति से निवेदन किया पुलिस और सेना का सांप्रदायिकरण संविधान के जड़ो को कुठाराघात है। इस प्रकार के बयान को संज्ञान में लेते हुए उचित कार्यवाही के निर्देश दें।

 

15-04-2019
Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर की रैली में अश्लील नाच !  मांगी पुलिस से सुरक्षा 

मुंबई। हिन्दी फिल्मों से राजनीति में आईं और मुंबई उत्तर से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने आरोप लगाया है कि उनकी रैली में घुसकर कुछ भाजपाइयों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई की और अश्लील नृत्य किए । उन्होंने मुंबई पलिस से सुरक्षा की मांग की है।  उर्मिला मातोंडकर ने मीडिया को बताया कि बोरीवली स्टेशन के पास चुनाव प्रचार के दौरान  भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देखते ही 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता उनकी रैली में घुस गए और बदतमीजी शुरू कर दी। उर्मिला ने कहा कि वह सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से हैरान हैं। यह महज शुरुआत है। यह हिंसक रूप ले सकता है। मैंने पुलिस सुरक्षा के लिए कहा है क्योंकि इससे मेरी जान को खतरा है। मैंने पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। उर्मिला मातोंडकर ने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि जो लोग रैली में घुसे थे, वे आम लोग नहीं बल्कि भाजपाई थे। वे अश्लील तरीके से नाच रहे थे और  अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। वे हमारे पास चल रही महिलाओं को डराना चाहते थे। मातोंडकर ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की द्वेषपूर्ण हरकतों और आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन से हैरान हूं। मुझे अपनी सुरक्षा और मेरी महिला समर्थकों की गरिमा की रक्षा के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी। 

08-04-2019
देश की संवैधानिक संस्थाएं भाजपा के अनुशांगिक संगठनों की तरह काम करने लग गई हैं : दिग्विजय सिंह

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा की केंद्र में उल्टी गिनती से बौखलाई मोदी सरकार विपक्षी दलों की सरकारों को बदनाम करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर जैसी संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही है। यहां तक की संघीय ढांचे में राज्य को प्रदत्त अधिकारों का भी अतिक्रमण कर केवल राजनैतिक वैमनस्य और द्वेष की भावना से कार्य कर रही है। एक तरफ येदुयरप्पा की डायरी में लिखे हिसाब किताब को दबाया जा रहा है, भाजपा के नेता की गाड़ी से मिले करोड़ों रुपयों को अनदेखा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ तेलगु देशम, तृणमूल कांग्रेस, कुमारस्वामी सरकार के मंत्रियों सहित विपक्षी नेताओं के आसपास के लोगों पर छापे डलवाकर अन्य दलों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। टीडीपी के सांसद मुरलीमोहन तथा उनके रिश्तेदारों के यहां भी इसी तरह छापे डाले गए और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक को धरने पर बैठना पड़ा।

कर्नाटक के सिंचाई मंत्री पुट्टराजू के घर छापे मारे गए, डीएमके नेता स्टालिन को मांग करनी पड़ी कि क्या आयकर विभाग कभी प्रधानमंत्री मोदी पर भी छापा मारेगा?। कालेधन को वापस लाकर गरीबों के खातों में 15 लाख रुपए डालने की गप्प मारने वाली मोदी सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को ठप्प करके उन्हें राजनितिक काम मे लगा दिया है। अब ये संस्थाएं भाजपा की रैलियों में करोड़ों रुपये की राशि के भुगतान की जानकारी भी हासिल कर लें कि उनका भुगतान किस बैंक के चेक से किया जा रहा है? सिंह ने कहा कि भाजपा ने देश भर में जिन महलनुमा दफ्तरों के निर्माण में हजारों करोड़ रुपए खर्च किये है उनके हिसाब किताब पर आयकर और प्रवर्तन निदेशालय  की नजर नहीं पड़ रही है ? भोपाल में स्थानीय पुलिस और न्याय तंत्र को विश्वास में लिए बिना जो कार्यवाही की गयी है, वह संघीय ढांचे में प्रदत्त राज्य के अधिकारों का अतिक्रमण है।

देश की संवैधानिक संस्थाएं भाजपा के अनुषांगिक संगठनों की तरह काम करने लग गयी हैं े यह देश के लोकतंत्र ,संघीय प्रणाली और संविधान के लिए आज सबसे बड़ी चुनौती है े केंद्र  को राज्य की पुलिस या उसकी न्याय व्यवस्था पर अविश्वास व्यक्त कर उसे तिरस्कृत करने की छूट नही दी जा सकती। सिंह ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आयकर विभाग स्वयं पुलिस की भूमिका निभाने लगा है।

12-03-2019
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक : भाजपा-संघ की क्रोध, नफरत फैलाने और बंटवारे वाली विचारधारा को हराएंगे : राहुल

अहमदाबाद। कांग्रेस कार्यसमिति की अहमदाबाद में दो दिवसीय बैठक चल रही है। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति और राज्यों में अन्य दलों के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। राहुल ने कहा, ''कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में प्रण लिया गया कि भाजपा-संघ की क्रोध, नफरत फैलाने और बंटवारे वाली विचारधारा को हराएंगे। इस प्रयास में कोई भी बलिदान महान नहीं है, न कोई प्रयास छोटा है। हम इस लड़ाई को जीतेंगे।'' राजनीति में सक्रिय होने के बाद गुजरात में कांग्रेस महासचिव प्रियंका पहली बार सार्वजनिक रैली को संबोधित कर सकती हैं।

इस दौरान सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू , उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आरपीएन सिंह, गुलाम नबी आजाद के अलावा राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगील, प्रियंका चतुवेर्दी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

18-02-2019
Hindu Sena : हिंदू सेना ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ निकाली आक्रोश रैली

चिरमिरी। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में हिंदू सेना ने प्रदेश के महासचिव अविनाश विश्वकर्मा के नेतृत्व में आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान के प्रति अपनी आक्रोश व्यक्त किया। इसमें सीआरपीएफ के शहीद जवानों के छायाचित्र पर दीपजला कर नम आंखों से पुष्पांजलि अर्पित किया गया, उसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला बनाकर उस पर जूतों की माला पहना 2 किलोमीटर तक घसीटते व जूते मारते हुए पुतले का दहन किया गया, साथ ही पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे को भी उस पुतले के साथ आग के हवाले करते हुए अपना विरोध जताया गया। हिंदू सेना के प्रदेश महासचिव अविनाश विश्वकर्मा के साथ-साथ महिला विंग की प्रदेश महामंत्री भारतीय युवा जिला अध्यक्ष राजेश यादव महिला नगर अध्यक्ष ग्रामीण विस्तार प्रभारी संजू रवि के साथ-साथ हिंदू सेना के पदाधिकारी व अन्य नागरिकों ने मिलकर पाकिस्तान के प्रति आक्रोश प्रकट किए।

12-02-2019
अधिवक्ताओं ने 10 सूत्रीय मांगो को लेकर किया प्रदर्शन, निकाली रैली

धमतरी। अधिवक्ता संघ धमतरी की ओर से भारतीय विधिक परिषद एवं राज्य विधि परिषद के आव्हान पर जिला अधिवक्ता संघ धमतरी के अधिवक्ताओं के हितों के लिए 10 सूत्रीय मांगो को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद रैली निकालकर प्रधानमंत्री के नाम पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अधिवक्ताओं ने कहा कि 1 मार्च 2014 को प्रधानमंत्री ने गुजरात में भारतीय विधिक परिषद के सामने विभिन्न वादे किए थे। इसके अलावा वर्तमान छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अपने घोषणापत्र में जो वादे किए थे उनको पूरे नहीं किए जा रहे हैं। अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ कोई काम नहीं किए गए हैं।

इसके अलावा सभी अधिवक्ता संघ के लिए चेंबर बिल्डिंग सुसज्जित लाइब्रेरी इंटरनेट की व्यवस्था अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बजट में अलग प्रावधान,बीमा चिकित्सा सुविधा, अधिवक्ता के संगठन के लिए अधिनियम जैसी मांगे शामिल है। इसमें न्यायालयों में महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था भी कहा गया है। इन्हीं सब मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में अध्यक्ष रवि दाते, सचिव धनंजय, उपाध्यक्ष सचिन जाचक,कामता सिन्हा, मोहित देवांगन,राकेश दीवान, राजेन्द्र शर्मा ,शत्रुहन साहू,सौरभ मिश्रा, एच आर प्रजापति, अमर चंद जैन,महेंद्र साहू,यशवंत साहू, सत्यकाम आर्य, दिनेश दबाए,नीरज तिवारी,पीयूष देवांगन, दाऊलाल, राजकुमार सोनी, रविशंकर अवस्थी, अनिल गांधी आदि थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804