GLIBS
03-01-2019
Sensex : नए साल के दूसरे दिन शेयर बाजार में मायूसी, सेंसेक्स 363 और निफ्टी 117 अंक लुढ़का

मुंबई। नए साल के दूसरे दिन शेयर बाजार में मायूसी छाई रही। 2 जनवरी को सेंसेक्स 363 अंक लुढ़क गया। शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 500 अंक तक नीचे आ गया था। बाजार बंद होते तक सेंसेक्स 363.05 अंक नीचे आ गया और 35,891.52 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 117.60 अंक यानी 1.08 प्रतिशत टूटकर 10,792.50 अंक पर बंद हुआ। बाजार सूत्रों के अनुसार गिरावट की वजह ऑटो और मेटल शेयरों में बड़ी बिकवाली और एशियाई बाजारों में कमजोरी है। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने 36,284.04 के ऊपरी स्तर और 35,888.62 के निचले स्तर को छुआ।

21-12-2018
सबूतों के अभाव में सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस के सभी 22 आरोपी बरी

मुंबई। बहुचर्चित सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस में शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया। बता दें कि इस केस 210 गवाहों को पेश किया गया, लेकिन किसी भी तरह से सबूत सामने नहीं आ सके।  लिहाजा सबूतों के अभाव में सभी आरोपियों को छोड़ना पड़ा। 

जज एसजे शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि हमें इस बात का दुख है कि तीन लोगों ने अपनी जान खोई है। लेकिन कानून और सिस्टम को किसी आरोप को सिद्ध करने के लिए सबूतों की आवश्यकता होती है। सीबीआई इस बात को सिद्ध ही नहीं कर पाई कि पुलिसवालों ने सोहराबुद्दीन को हैदराबाद से अगवा किया था। इस बात का कोई सबूत नहीं है। हालांकि, कोर्ट ने इस बात को माना है कि सोहराबुद्दीन की मौत गोली लगने के कारण ही हुई थी।  इस बात का कोई सबूत नहीं है। यही कारण है कि सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया है।

बता दें कि कि सोहराबुद्दीन शेख का एनकाउंटर 2005 में हुआ था। इस मामले की जांच गुजरात में चल रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि गुजरात में इस केस को प्रभावित किया जा रहा है, इसलिए 2012 में इसे मुंबई ट्रांसफर कर दिया गया था। 

बता दें कि 2005-06 के दौरान हुए इस एनकाउंटर में इस कथित गैंगस्टर सोहराबुद्दीन और तुलसीराम प्रजापति के मारे जाने से राजनीति काफी गर्मा गई थी। अब 13 साल बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. इस मामले की आखिरी बहस 5 दिसंबर को खत्म हुई थी। इस मामले में कुल 37 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जबकि 2014 में 16 लोगों को बरी कर दिया गया था। बरी किए गए लोगों में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (तत्कालीन गृह मंत्री), पुलिस अफसर डी. जी. बंजारा जैसे बड़े नाम शामिल हैं। ये मामला पहले गुजरात में चल रहा था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसे मुंबई ट्रांसफर कर दिया गया था। गौरतलब है कि अभियोजन पक्ष का आरोप था कि सोहराबुद्दीन शेख का संबंध आतंकी संगठन से था और वह किसी बड़ी साजिश के तहत काम कर रहा था।

17-12-2018
Fire: मुंबई के अस्पताल में लगी आग, 6 की मौत, 147  घायल, 47 लोगों को बचाया

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी में मुंबई के अंधेरी स्थित एक अस्पताल में सोमवार को आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 6 लोगों की मौत और 147 लोगों के घायल बताए जा रहे हैं। आग उपनगर अंधेरी के ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी। 
मरीजों और उनके तीमारदारों को भागने का मौका मिलता, आग फैलने लगी। बुरी तरह झुलसने की वजह से छह लोगों की मौत हो गई। 147 लोग घायल बताए जा रहे हैं।। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। मौके पर 10 फायर टेंडर, 16 ऐंबुलेंस और 1 रेस्क्यू वैन पहुंच चुकी है। अब तक 47 लोगों को सुरक्षित बचाया जा चुका है। आग पर काबू पाने के साथ ही लोगों को बचाने का काम तेजी से जारी है। प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे हैं। आग लगने की वजह से अस्पताल और आसपास भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई थी।  घायलों को समीप के कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12-12-2018
Isha-Anand Marriage : दुल्हन की तरह सजा 27 मंजिला एंटीलिया, 14 दिसंबर को होगा रिसेप्शन 

मुंबई। देश के टॉप उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आज 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से होगी। मुकेश अंबानी के मुबंई स्थित घर 27 मंजिल एंटीलिया को शादी समारोह के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया है, जहां ईशा-आनंद सात फेरे लेगें। बताया जा रहा है कि अंबानी परिवार शादी समारोह में एक करोड़ डॉलर से ज्यादा खर्च कर रहा है।

उदयपुर में हुए प्री-वेडिंग में बॉलीवुड के कलाकार शामिल हुए थे पर विवाह समारोह में सीमित मेहमान शामिल होंगे।  बताया जा रहा है कि ईशा-आनंद का रिसेप्शन मुबंई के जियो गार्डन में 14 दिसंबर होगा। इसमें बॉलीवुड सितारों से लेकर खेल जगत के खिलाड़ी भी शामिल होंगे। रिसेप्शन में म्यूजिकल कॉन्सर्ट भी होगा। 

02-12-2018
Sonali Bendre : कैंसर का इलाज करा कर कुछ दिन के लिए मुंबई लौट सकती हैं सोनाली

मुंबई। न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रही फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे मुंबई लौट सकतीं है। ऐसी खबर आ रही है कि वे जल्द मुंबई वापस आ सकतीं है। बता दें कि सोनाली कैंसर से पीडि़त है और न्यूयॉक में अपना इलाज करा रहीं है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। इसके लिए वे मुंबई लौट सकती है।

सोनाली ने न्यूयॉर्क में कई महीने कैंसर का बहादुरी से इलाज कराया है। सोनाली अपने दोस्तों और फैमिली को काफी मिस कर रही हैं। वे कुछ दिनों के लिए आराम करने मुंबई वापस आ सकती हैं। परिवार और उनके प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है कि वे जल्द ही मुंबई में सोनाली को देख सकेंगे।

22-11-2018
Farmers Rally: महाराष्ट्र सरकार ने मानी किसानों की मांगें, कृषक नेताओं ने बताया बड़ी जीत 
ठाणे से 30 हजार से ज्यादा  किसान पहुंचे थे मुंबई, चल रहा था विधान सभा का सत्र
Advertise, Call Now - +91 76111 07804