GLIBS
26-06-2019
युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

रायपुर। गुढिय़ारी थाना क्षेत्र के रामनगर भंडारी गली में एक युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले को जांच में लिया है। गुढिय़ारी थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका ने डेढ़ माह पूर्व ही देवेन्द्र कौशिक से प्रेम विवाह किया था। पति-पत्नी गुढिय़ारी में गौकरण साहू के मकान में किराये से रह रहे थे। देवेन्द्र कौशिक सुमीत बाजार में काम करता है और मृतका भी कर्मा चौक स्थित स्थित कपड़ा दुकान में काम करती थी, लेकिन कुछ दिनों से वह काम पर नहीं जा रही थी और किसी बात को लेकर वह परेशान थी। बताया जा रहा है कि दोनों के परिजन इस शादी से नाराज हैं जिसके चलते परिजनों का आना-जाना भी बंद था। मृतका दुर्ग जिला की रहने वाली थी।

10-06-2019
लापता बच्ची का मिला शव, पुलिस जांच में जुटी 

गरियाबंद। ग्राम दरापारा में लापता बच्ची का शव आज घर के बाहर स्थित निर्माणाधीन पानी टंकी में मिल गया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि ग्राम दरापारा में रहने वाली 5 वर्षीया मासूम बच्ची रविवार को अपनी सहेलियों के साथ खेलने गई थी। इसके बाद वह लापता हो गई थी। परिजनों ने इसकी सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी थी। मामले में पुलिस बच्ची को खोजने की प्रयास कर रही थी। तभी आज दोपहर घर के बाहर निर्माणाधीन पानी टंकी में बच्ची का शव मिला। पुलिस मामले में बच्ची के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस मामले को जांच में लिया है।

10-06-2019
अज्ञात व्यक्ति की मिली लाश, पुलिस जुटी जांच में 

रायपुर। तेलीबांधा थाना क्षेत्र के अग्रसेन धाम के पास आज दोपहर एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। सूचना पर मौके पर पहुंची तेलीबांधा पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आज दोपहर  लाश मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ  की लेकिन युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि युवक के शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। संभवत: शव 1-2 दिन पुराना है। पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

04-06-2019
CET पेपर लीक मामला: जांच की मांग को लेकर में इंदिरा गांधी कृषि विवि के छात्र करेंगे आंदोलन

रायपुर। इन्दिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय मे छात्रों ने आरोप लगाया है कि CET पेपर लिक मामले मे विश्वविद्यालय द्वारा गठित जांच कमेटी सिर्फ लीपापोती कर रही हैं। मामला भाटापारा का है, जहां एक वाइस रिकॉर्डिंग सामने आते ही विश्विद्यालय में पेपर लीक होने से खलबली मच गई थी। इसको लेकर कुलपति डॉ. एसके पाटिल ने छः सदस्य  टीम बनाकर वंहा जांच पड़ताल करवाई थी। मामले को गोपनीय रखते हुए, जल्द खुलासा करने की बात कही गई थी। छात्र आरोप लगा रहे हैं कि इस मामले को मजाक समझकर फाइल बंद कर दी गई है। 
छात्रों ने कहा कि इतने संवेदनशील मामले में ना तो विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई साइबर जांच हुई और ना ही जांच का प्रयास किया गया। सोमवार को विश्वविद्यालय के 150 छात्र विवि प्रशासन से इस विषय पर चर्चा करने के लिए गए थे। विश्वविद्यालय के एक भी अधिकारी ने छात्रों से बात करना उचित नही समझा।
छात्र करेंगे उग्र आंदोलन
विश्वविद्यालय के इस रवैये से छात्र उग्र आन्दोलन की तैयारी में हैं। विवि के सभी छात्र मंगलवार को प्रशासनिक भवन के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। छात्र साइबर जांच की मांग रहै हैं। इसमें आडियो रिकार्डिंग की जांच हो सके और दोषियों को सजा मिल सके। इस वर्ष CET पेपर लगभग 2500 से 3000 छात्रों ने पेपर दिलाया था, जिससे इन सभी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता दिख रहा हैं।
 

28-05-2019
 जहरीली शराब पीने से 8 की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के चार लोगों समेत 8 व्यक्तियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को जांच के आदेश दिए हैं। मामला रामनगर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों के हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित देशी शराब की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। 
सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इनमें से चार लोगों की जिला अस्पताल में ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग है। 
घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी, एसपी अजय साहनी अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी ने प्रभारी निरीक्षक रामनगर, हल्का दारोगा और पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। सीओ और आबकारी विभाग के अधिकारियों को निलंबित करते के लिए संस्तुति की है। देशी शराब के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे रानीगंज में कोहराम मचा हुआ है।

20-05-2019
वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 1 की मौत 2 सहित 7 घायल

नवापारा राजिम। शादी समारोह में शामिल होकर घट लौट रहा साहू परिवार हादसे का शिकार हो गया। ग्राम देवरी के पास उसकी ईको गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में  14 साल के एक बच्चे की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। बताया जाता हैं कि हादसा रात्रि में करीब 2.30 बजे के आसपास हुआ। ग्राम कुरूद थाना पांडुका का साहू परिवार अपने रिश्तेदार के यहां महासमुंद से शादी कार्यक्रम से ईको वाहन क्रमांक सीजी 23-2883 से घर वापस लौट रहा था कि ग्राम देवरी के पास अचानक वाहन चालक द्वारा लापरवाही पूपर्वक वाहन चलाने से गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गया जिस पर एक ही परिवार के 7 लोग सवार थे, जिसमें से 14 साल के लड़का मोहित राम साहू पिता खिलावन साहू की मौत हो गई और वाहन में सवार अन्य व्यक्तियों को सामान्य चोटें आई हैं। उसमें 2 महिलाएं भी सवार थीं। रिपोर्ट पर थाना राजिम में मर्ग कायम कर मामले की जांच में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजिम में घायलों को लाया गया व मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। वाहन चालक के विरूद्ध 279, 337, 304ए का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। 

20-05-2019
 आर्म्स र्फोर्स के जवान ने जहर सेवन कर की खुदकुशी, अधिकारी जांच में जुटे

बलरामपुर। जिले के रामानुजगंज स्थित छग आर्म्स फोर्स के 12वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक ने बीती रात जहर सेवन कर खुदकुशी कर ली। सूचना के बाद अधिकारियों ने मामले को जांच में लिए है। 
बता दें मृतक कोमेस कुमारजो बालोद जिले का रहने वाला था और छत्तीसगढ़  आर्म्स फोर्स के 12वीं बटालियन में पदस्थ था। जब रात में गणना से पहले साथी आरक्षकों ने उसे आवाज लगाई तो वो कमरे से बाहर नहीं निकला। इसके बाद उसके साथियों ने कमरे में जाकर देखा तो वो बेसुध पड़ा था और मुंह से झाग निकल रहा था। सूचना मिलने के बाद बटालियन के अन्य अधिकारियों ने तत्काल उसे रामानुजगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दिया है और आरक्षक के शव को पीएम करने के बाद उसके गृहग्राम भेजा जा रहा है। मामले में मृत आरक्षक के साथियों ने बताया की कल रविवार का दिन था और पूरे दिन कोमेस का व्यवहार बहुत अच्छा था। उसे देखकर लग नहीं रहा था कि वो किसी चिंता में है। कल हमारे एक दोस्त का जन्मदिन था। उसके लिए वह केक भी लेने हमारे साथ गया था। लेकिन लौटते समय वो हमारे साथ नहीं लौटा और उसके बाद उसे देखे नहीं। कोमेस के मृत होने के बाद जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसे देखकर सीएएफ के कमांडेंट ने बताया की मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है और प्रेम प्रसंग के चक्कर में ही जवान ने खुदकुशी कर ली है। हालांकि सुसाइड नोट में इसका उल्लेख नहीं है और उसने लिखा है की उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं लग रहा है। इसलिए वो अपनी जान दे रहा है। रामानुजगजं पुलिस की टीम साथियेां और अन्य लोगों का बयान दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।

20-05-2019
बंद कमरे में मिली दो महिलाओं की लाश, पुलिस जांच में जुटी

रायपुर। सरस्वतीनगर थाना क्षेत्र के कुकुरबेड़ा स्थित बंद मकान में दो महिलाओं के लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर सरस्वती नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
सरस्वती नगर थाना प्रभारी त्रिनाथ त्रिपाठी ने बताया कि दोनों महिलाएं रिटायर्ड एएसपी वीके उईके की मां और बहन है। बताया जा रहा कि दोनों मानसिक रूप से बीमार थीं। वहीं घटना स्थल पर दोनों महिला के मुंह से झाग निकला हुआ था और दरवाजा अन्दर से बंद था। इससे पुलिस आशंका जता रही है कि दोनों महिलाओं ने आत्महत्या की है। बहरहाल पुलिस मामले में पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का सही कारण पता चल पाएगा।

08-05-2019
एयर इंडिया का अमेरिका में खाते में फजीर्वाड़े की जांच का आदेश

 

नई दिल्ली। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने डेढ़ साल पहले अमेरिका में उसके खाते में 30 हजार डॉलर के फजीर्वाड़े की जांच का आदेश दे दिया है। एयरलाइन के एक सूत्र ने बताया कि अक्टूबर 2017 में एयर इंडिया के अमेरिका स्थित कार्यालय ने उपकरण खरीदने के लिए 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। यह भुगतान एक अमेरिकी कंपनी को किया जाना था और इसलिए स्थानीय कार्यालय को अपने राजस्व से भुगतान करने के लिए कहा गया था। दिसंबर 2017 में पता चला कि यह भुगतान अमेरिकी कंपनी को न होकर किसी नाइजीरियाई खाते में हो गया है।
सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने मंगलवार को इस मामले की जाँच का आदेश दे दिया। कंपनी के वित्त विभाग से कहा गया है कि वह मामले की जांच कर जिम्मेदारी तय करे कि इसके लिए कौन दोषी है।
अमेरिका में इस फजीर्वाड़े की प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है और वहां की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) साइबर अपराध की दृष्टि से मामले की जांच कर रही है।
इस संबंध में पूछे जाने पर एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि मामला साइबर अपराध का है और अभी इसकी जाँच जारी है।

07-05-2019
ट्रेन में महिला पर फेंका एसिड, बालक सहित पांच यात्री झुलसे, पुलिस जुटी जांच में 

जबलपुर। ट्रेन में महिला पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अंबिकापुर-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में अज्ञात आरोपी ने सफर कर रहीं एक महिला पर तेजाब फेंका और फरार हो गया। घटना में महिला गंभीर रूप से झुलस गई साथ ही एक बच्चा और पांच अन्य यात्री भी घायल हो गए। गंभीर हालत में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला अपनी मां और बच्चे के साथ जबलपुर जा रही थी। जीआरपी ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 
जीआरपी से मिली अनुसार 11266 अंबिकापुर-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस कटनी स्टेशन पहुंची थी। तब एक अज्ञात बदमाश ने ट्रेन की बर्थ पर बैठी भिलाई निवासी महिला के चेहरे व शरीर पर एसीड फेंककर भाग गया। तेजाब के छींटे महिला की मां तथा 5 वर्षीय पुत्र और आसपास के यात्रियों को भी पड़े, जिससे वे झुलस गए।
सभी को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी और आरोपी की पतासाजी कर रही है। 

07-05-2019
कार में मिले 86 लाख रुपए, आयकर विभाग सहित पुलिस जुटी जांच में 

इंदौर। पुलिस ने चेकिंग के दौरान इंदौर में एक कार से 86 लाख रुपए बरामद किए। इतनी बड़ी राशि मिलने पुलिस चौंक गई और जांच में जुटी है साथ ही आयकर विभाग को भी सूचित कर दिया गया। एसडीएम रवि कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान कार (एमपी-09-सीएक्स-9570) को रोका गया तो उसके अंदर से नगदी बरामद हुआ। कार पर दो लोग सवार थे और सरार्फा व्यपारी बताए जा रहे हैं। जांच के दौरान उन्होंने कहा कि ये लोग रुपए लेकर बैंक में जमा करवाने जा रहे थे। वहीं कोई अब तक दस्तावेज नहीं मिले हैं। राशि बड़ी होने के कारण पुलिस ने आयकर विभाग को सूचित कर दिया है। राऊ क्षेत्र की फ्लाइंग स्क्वॉड टीम एफएसटी और एमआईजी पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई की है। 

व्यापारी ने लगाया फंसाने का आरोप, गया हाईकोर्ट की शरण में 
थाना एमआईजी के अंतर्गत पकड़ाए 86 लाख रुपए को लेकर पीड़ित व्यापारी उच्च न्यायालय की शरण ली है। व्यापारी की ओर से झूठी कार्यवाही कर फ़ंसाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसमें व्यापारियों की साख खराब करने की साज़िश बताते हुए "व्यापारी को पीछा कर पकड़ा" जैसी कार्यवाही की गई झूठी खबर फैलाई गई। बैंक के सीसीटीवी फुटेज में व्यापारी द्वारा पैसे ले बैंक आना और बैंक के पार्किंग परिसर में कार्यवाही करना साफ दिख रहा है। पकड़ाए व्यापारी और साथी द्वारा पैसों के दस्तावेज पेश करने पर भी दूसरे व्यापारी पर दोषारोपण कर प्रशासन द्वारा जबरन कार्यवाही की जा रही। इसके विरुद्ध व्यापारी द्वारा अधिवक्ता के माध्यम से उच्च न्यायालय में याचिका प्रस्तुत कर न्याय की गुहार करने की तैयारी है।

04-05-2019
हर आरोप की जांच कराने को हूं तैयार : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके खिलाफ लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप राजनीति से प्रेरित और निराधार हैं और वह इन सब मामलों की जांच कराने के लिए तैयार हैं। गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह संस्थानों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन आरोपों की सत्यता सबके सामने आए इसलिए वह सारे आरोपों की जांच कराने को तैयार हैं। उन्होंने कहा ‘कोई भी जांच कराइये मैं तैयार हूं। जो भी जांच करना चाहते हैं कीजिए। जांच कराने में मुझे किसी तरह की दिक्कत नहीं है लेकिन आपको राफेल की भी जांच करानी होगी।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके खिलाफ जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह सब सार्वजनिक हैं। इन मामलों में जो भी जांच और जो भी कार्रवाई करना चाहते हैं इसके लिए वह तैयार हैं लेकिन राफेल की जांच भी जरूरी है। प्रधानंत्री को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, किसानों और गरीबों के मुद्दे पर चर्चा करने की चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर पीएम मोदी उनके सामने टिक नहीं पाएंगे। हाल में मीडिया में आई खबरों के अनुसार ब्रिटिश कंपनी बैकोप्स लिमिटेड में राहुल गांधी के पार्टनर यूलरिक मैकनाइट को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय एक रक्षा सौदे में आॅफसेट अनुबंध मिला था।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804