GLIBS
22-05-2019
केंद्र में मोदी सरकार बनाने जनता ने दिया वोट : सुनील सोनी 

 

रायपुर। रायपुर लोकसभा भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने ग्लिब्स टीम से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती हैं। इसी वजह से जनता ने नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट दिया है। हमने भी नरेन्द्र मोदी के नाम पर जनता से वोट मांगें हैं। निश्चित ही केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा 11 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

16-04-2019
एकजुटता ही भाजपा की ताकत, प्रचंड मतों से जीतेंगे रायपुर लोकसभा : रमेश बैस

रायपुर। लोकसभा चुनाव की दृष्टि से प्रदेश भाजपा प्रभारी अनिल जैन की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक एकात्म परिसर में संपन्न हुई। इस बैठक को संबोधित करते हुए सांसद रमेश बैस ने कहा कि केंद्र कि हमारी सरकार ने विकास के साथ-साथ एक विश्वास की राजनीति का सूत्रपात किया है। वर्षों बाद जनता के भीतर एक विश्वाश का भाव जगा है कि कोई सरकार अपने देश की अस्मिता और स्वाभिमान के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की बेहतरी की बात हो या युवाओं के उज्जवल भविष्य बनाने की हर दिशा में केंद्र की मोदी सरकार काम कर रही है। हमारे लिए राजनीतिक माहौल बेहतर है ऐसे में रायपुर लोकसभा प्रचंड मतों से जीतना है। इस बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता व सांसद रमेश बैस पूर्व मंत्री रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल रायपुर लोकसभा प्रत्याशी सुनील सोनी, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू, आरडीए के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, नंदे साहू,अशोक पांडे,  सुभाष तिवारी, सुभाष राव आदि मौजूद रहे। चुनाव की आगामी रणनीतियों के संबंध में अनिल जैन ने अपनी बात रखी और सभी का मार्गदर्शन किया। देर रात तक रायपुर की चारों विधानसभा सीटों की बैठक लेकर रणनीति को अंतिम रूप दिया। बृजमोहन अग्रवाल ने सुनील सोनी के महापौर कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा भी रखा और जनता के सामने किन मुद्दों को लेकर जाना है इन बातों पर विस्तार से अपनी बात रखी। सांसद रमेश बैस ने मार्गदर्शन करते हुए कहा कि यह चुनाव देश का चुनाव है। ऐसे में हमें छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करते हुए एकजुटता के साथ इस चुनावी समर में उतरना होगा। हमारी एकजुटता ही हमारी असली ताकत है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा अपना समर्थन दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि विकास परके सोच से भी जनता प्रभावित है। साथ साथ राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा भी इस चुनाव में महत्वपूर्ण है। एक तरफ भारत के टुकड़े करने वालों के समर्थक हैं दूसरी तरफ अखंड भारत का सपना संजोए हुए हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता। 23 अप्रैल तक हमें कमर कस कर चुनावी मैदान में डटे रहना है और ज्यादा से ज्यादा वोट कमल फूल में पड़े इसके लिए घर घर जाकर समर्थन जुटाना है।

14-04-2019
आरंग और अभनपुर के गावों में सुनील सोनी ने किया जनसंपर्क

रायपुर। रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने आरंग और अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में जनसंपर्क किया। उन्होंने रीवा,लखौली,रसनी,आरंग, भिलाई, तामासिवनी, पोड,पारागांव,नयापारा,अभनपुर में जनसंपर्क किया। इस दौरान विभिन्न गांवो में आयोजित संक्षिप्त सभाओं में सुनील सोनी ने ग्रामीणों को संबोधित किया। 

13-04-2019
राजधानी में 425 मतदान केन्द्रों में 291 माइक्रो आब्जर्वर रखेंगे नजर

रायपुर। रायपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 2343 मतदान केन्द्रों में मतदान से संबंधित बुनियादी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसमें 14 सहायक मतदान केन्द्र भी शामिल हैं। इनमें 344 संवेदनशील मतदान केन्द्र, 44 महिलाओं के लिए, 51 आदर्श मतदान केन्द्र तथा 10 दिव्यांग मतदान केन्द्र हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में चुनावी तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में उक्त जानकारी दी। समीक्षा बैठक में भारत निर्वाचन आयोग व्दारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक केशव कुमार पाठक व चन्द्रशेखर, पुलिस प्रेक्षक रंजीत मिश्रा, व्यय प्रेक्षक कुमार अजीत व विवेकानंद राजेन्द्र जाधवर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख, नगर निगम आयुक्त शिव अनंत तायल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह सहित सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी व नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

प्रेक्षकों ने चुनावी तैयारियों और सुरक्षा के संबंध में की गई व्यवस्था की जानकारी ली। समीक्षा बैठक में बताया गया कि रायपुर जिले में 17 लाख 7 हजार 761 मतदाता हैं, जिन्हें आगामी 15 अप्रैल से 18 अप्रैल की बीच मतदाता पर्चियों का वितरण कर दिया जाएगा। रायपुर जिले के 425 मतदान केन्द्रों में वेबकॉस्टिंग तथा 291 माईक्रो आब्जर्वर के माध्यम से नजर रखी जाएगी।

चुनाव संबंधित शिकायतों की समीक्षा में बताया गया कि शिकायत सेल के अलावा मीडिया मानिटरिंग सेल, मोबाईल के सी-विजिल एप्प नियंत्रण केन्द्र 24 घंटे 7 दिन काम कर रहे हैं। इसके माध्यम से शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार से संबंधित विभिन्न अनुमतियां के लिए सुविधा वेबसाईट के माध्यम से प्राप्त 229 आवेदनों में से 198 प्रकरणों में अनुमति दी जा चुकी है।

 बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया की मतदान के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट मशीन का वितरण 22 अप्रैल को बीटीआई शंकरनगर, शासकीय दानी स्कूल और शासकीय इंजीनियरिंग कालेज सेजबहार से की जाएगी। इसके लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट मशीन की कमीशनिंग का कार्य 15 अप्रैल से किया जाएगा।

निर्वाचन में 5797 अधिकारी व कर्मचारी काम कर रहें हैं। इन्हें वोट देने की सुविधा के लिए इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (ईडीसी) जारी किए जा रहे हैं। वहीं सेना में कार्य कर रहे 399 सैनिकों को इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर पोस्टल बैलेट (ईटीपीबीएस) के माध्यम से पोस्टल बैलेट पेपर भेजे जा रहे हैं। साथ ही 2050 पोस्टल बैलेट मतदाताओं के आवेदन पर जारी किए जाएंगे।

 बैठक में डॉ. बसवराजु एस. ने बताया कि जिले में अवैध रुप से दीवारों पर चुनाव प्रचार के लिए लेखन, पोस्टर, बैनर व अन्य प्रचार सामग्रियों के संबंध में शासकीय संपत्तियों के 45,787 प्रकरणों में कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया गया है। वहीं निजी संपत्तियों में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार के 10654 मामलों में कार्रवाई करते हुए हटाया दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ जिले में अभी तक की गई प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयों के संबंध में जानकारी दी।  

गौरतलब है कि रायपुर जिले में आदर्श आचार संहिता के परिपालन में अवैध रुप से नगद राशि, प्रलोभन सामग्रियों व अस्त्र शस्त्रों के परिवहन को रोकने एवं सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए 24 चेक पाईंट में स्थैतिक निगरानी दल, 23 फ्लॉईंग स्कॉवड की टीम तथा 16 वीडियो निगरानी दल की तैनाती की गई है। कानून व्यवस्था के अंतर्गत गैर जमानती वारंट के अतंर्गत 991 प्रकरणों मे कार्रवाई की गई है। लाईसेंसी अस्त्र-शस्त्रों में 1328 जमा कराए जा चुके हैं। वहीं शराब के 814 मामलों में कार्रवाई करते हुए 1329 लीटर शराब जब्त की गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804