GLIBS

GLIBS Exclusive
17-01-2019
CH / NEWS
04:33pm

कोरिया जिले के केल्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 48 वर्षीय व्यक्ति के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया है। इस मामले में संलिप्त तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। जिसमें से एक आरोपी फरार है। देखिए जिला कोरिया से हमारे संवाददाता हेमेंद्र कारफार्मा की ये खास रिपोर्ट

17-01-2019
CH / NEWS
04:15pm

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नें अपने परिवार के साथ गुरूवार को कुम्भ में वैदिक उच्चारण के बीच संगमतट पर पूजा अर्चना की। कोविंद सुबह अपनी पत्नी सविता कोविंद तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ यहां पहुंचे थे।

17-01-2019
CH / NEWS
03:35pm

रायपुर। बुधवार को रायपुर प्रेस क्लब में पंडित बबन प्रसाद मिश्र की स्मृति में संगोष्ठी और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन छत्तीसगढ़ साहित्य और संगवारी सोशल मीडिया समूह ने किया था। गिरीश मिश्र ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस समारोह में उपस्थित सभी अतिथि विशिष्ट हैं जिन्होंने सभा को शोभित किया है। ग्लिब्स डॉट इन की संपादक प्रियंका कौशल ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए पत्रकारिता के भ्रम और अपेक्षाओं को लेकर सारगर्भित टिप्पणी की। प्रियंका कौशल ने कहा कि नए पत्रकारों को यह एक भ्रम हो जाता है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के बाद वे पत्रकार बन गए हैं। उन्हें इस भ्रम से निकलना चाहिए और अध्ययन के साथ-साथ क्षेत्र में जाकर अनुभव प्राप्त करना चाहिए और लिखना चाहिए। लेखन में निष्पक्षता और तटस्थता बनी रहे, इसका हमेशा ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के लिए जीवन की आहूति भी देनी पड़ती है। प्रियंका कौशल ने पंडित बबन प्रसाद मिश्र की पत्रकारिता को लेकर कहा कि मिश्र जी ने जितनी पत्रकारिता की, उतनी पत्रकारिता करने के लिए हमें दोबारा जन्म लेना होगा। अतिथियों में डॉ गौर, शांति कुमार, श्रीसयाल, दूधाधारी मठ के महाराज और सुभाष मिश्रा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर अनेक बुद्धिजीवी उपस्थित थे। 

17-01-2019
CH / NEWS
03:06pm

धान खरीदी केंद्र में बीते  दो दिनों से बारदाने नही होने से धान खरीदी बंद है । बारदाने नही होने से किसानों को धान की गाड़ियों के साथ केंद्र के समीप सड़क पर ही धान की बोरियां रखकर रतजगा करना पड़ रहा है 

17-01-2019
CH / NEWS
03:04pm

बालोद जिला मुख्यालय से लगे ग्राम सिवनी में 6.45 लाख की लागत से नवनिर्मित आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 3 का उद्घाटन प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने किया उन्होंने इस दौरान कहा कि बच्चों को एकाग्र चित्त करना सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है और कहते हैं कि कॉलेज के समय में बच्चों को संभालना बड़ा मुश्किल होता है। परंतु बचपन में बच्चों की देखभाल करना सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है जिसका निर्वहन हमारा महिला एवं बाल विकास विभाग करता है।
 

17-01-2019
CH / NEWS
01:53pm

स्व बबन प्रसाद मिश्र स्मृति व्याख्यान माला का आयोजन 

17-01-2019
CH / NEWS
01:38pm

धमतरी बस स्टैंड के पास स्थित रैन बसेरा में सुविधाओं की दरकार नजर आरही है। जहां महिलाओं एवं पुरुषों के लिए बेड तो है लेकिन अन्य सुविधाओं की कमी है ।

16-01-2019
CH / NEWS
09:27pm

 हमारे देश में गुणवत्तामूलक शिक्षा की  बात लगातार होती रहती है। बच्चों को खेल-खेल में शिक्षा से जोड़ने के प्रयास भी होते रहते हैं। यह प्रयास अक्सर काफी सफल भी होते हैं। शिक्षकों का जज्बा और ज्ञान के प्रति उनका समर्पण भाव ही बच्चों को आगे लेकर जाता है। इसी तरह का एक प्रयोग छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के एक ग्रामीण स्कूल में चल रहा है। यहाँ थिएटर  के जरिए बच्चों को इंग्लिश की कहानियों को हिंदी में अनुवाद करके सचित्र बताने के साथ गणित व विज्ञान की पढ़ाई भी कराई जा रही र्है। 
 

16-01-2019
CH / NEWS
09:21pm

रायपुर। आदिवासी विकास शाखा में इन दिनों विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। इससे छात्राओं को रोजाना आदिवासी विकास शाखा का चक्कर लगाना पड़ रहा है। जबकि सारा काम आॅन लाइन होने के बावजूद अफसरों की लापरवाही से छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। 

16-01-2019
CH / NEWS
09:09pm

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप और प्रदेश प्रभारियों की बैठक का आयोजन एकात्म परिसर में रखा गया था। इस बैठक में पूर्व मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए ।

16-01-2019
CH / NEWS
06:40pm

राजिम विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक अमितेश शुक्ल जब आभार प्रदर्शन की अगली कड़ी में फिंगेश्वर पहुचे तो कार्यकर्ताओ के साथ आम जनता का जन सैलाब उमड़ पड़ा जो एक नए रिकॉर्ड से कम नही है 
वही विकास के मुद्दों पर विधायक ने क्या कहा देखिए संवाददाता शेख इमरान की खास रिपोर्ट में ।
 

16-01-2019
CH / NEWS
06:18pm

राजधानी रायपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर ने वर्ष 2018 के अपराधों का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि वर्ष 2017 की अपेक्षा वर्ष 2018 में अपराधों की बढ़ोत्तरी हुई है।