GLIBS

GLIBS Exclusive
20-07-2019
CH / NEWS
10:00pm

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

20-07-2019
CH / NEWS
09:57pm

सोशल मीडिया पर कबीर पंथ के आचार्य प्रकाश मुनि साहेब के ऊपर अभद्र टिपण्णी किये जाने पर समाज के लोगो द्वारा आपत्ति उठायी गयी और इस मामले की लेख कर दुर्ग थाने में धरना प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की गयी 
साथ ही ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने पर पुलिस प्रशासन पर दबाव किया गया इस मामले को लेकर जिले के कबीर पंथी समाज के लोगो ने अपनी मांगो को प्रशासन के समक्ष रखते हुए कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित नहीं की गयी , 

20-07-2019
CH / NEWS
09:31pm

लायन लायनेस क्लब दुर्ग के अंतर्गत जिला अस्पताल दुर्ग में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया , जिसमे क्लब के सदस्यों के द्वारा शिविर में शामिल होकर रक्त दान किया गया , उनके अलावा इस कार्यक्रम में युवा वर्ग के साथ महिलाओं का  काफी सहयोग रहा  साथ ही जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्षक  डॉक्टर राव का भी विशेष सहयोग रहा  इस शिविर में रक्त दान के अलावा नेत्रदान के लिए भी लगभग पच्चीस लोगो का फॉर्म भरा गया ,

20-07-2019
CH / NEWS
05:17pm

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य से भेदभाव करते हुए मिट्टी तेल के कोटे में 38% की कटौती, पेट्रोल डीजल के दामों में की गई वृद्धि, धान के समर्थन मूल्य में मात्र 3.7% की वृद्धि, दाल भात केंद्रों, छात्रावासों के चावल के कोटे में कटौती के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी कोंडागांव द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया जा रहा है। जिसमें जिले वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद हैं।

20-07-2019
CH / NEWS
04:57pm

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य से भेदभाव करने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी कोंडागांव द्वारा जय स्तम्भ चैक कोंडागांव में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया इस अवसर पे उपस्थित वक्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उनके द्वारा मिट्टी तेल के कोटे में कटौती, दाल भात केंद्रों छात्रावासों के चावल के कोटे में कटौती,पेट्रोल डीजल के दामो में सेस लगाकर की गई वृद्धि, धान के समर्थन मूल्य में मात्र वृद्धि को लेकर जमकर कोसा उपस्थिति वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे भेदभाव की भर्त्सना करते हुए कहा कि इस प्रकार का भेदभाव मोदी सरकार को शोभा नही देता है जनता ने यदि विधानसभा में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिया है तो वही लोकसभा में भी भाजपा के नौ सांसद चुनकर केंद्र में भेजा है।

20-07-2019
CH / NEWS
04:30pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने शनिवार को कोटवारों की समीक्षा बैठक का आयोजन सप्रे मैदान में किया। यहां कोटवार संघ ने मुख्यमंत्री से अपने वादा निभाने को लेकर  मुलाकात करने का निर्णय लिया। बैठक में पुरखों की जमीन वापसी और सरकारी कर्मचारी घोषित करने के विषय को लेकर चर्चा हुई और इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने एकमत से सदस्यों ने हामी भरी। बैठक में बड़ी संख्या में कोटवार संघ के सदस्य उपस्थित थे। 

20-07-2019
CH / NEWS
03:59pm

जांजगीर चाँपा में एक पति को भरण पोषण के लिए अपनी पत्नी को सिक्के देना महंगा पड़ गया। पति को खुद पूरे सिक्के गिनने के साथ पत्नी के घर तक भी छोड़ना पड़ा। सिक्के 33 हजार आठ सौ रुपये के है और जिसका वजन पचास किलो से भी अधिक है, दरअसल मामला जांजगीर के कुटुंब न्यायालय का है जहां पामगढ़ के ग्राम कोसला का रहने वाला पुनिराम ने नवागढ़ की यशोधरा साहू से शादी की थी मगर घरेलू विवाद के चलते दोनों अलग हो गए और पिछले बीस साल से अलग रह रहे है।

20-07-2019
CH / NEWS
03:36pm

बलौदाबाजार जिला के अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ में ग्रामीणों ने केरोसिन एवं राशन सामग्री पंचायत द्वारा 21 माह से नही बाँटे जाने के विरोध में बाँटने  की माँग को लेकर एस डी एम बिलाईगढ़ को ज्ञापन सौंपा दरसल अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंधीचुआ में पंचायत के द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान से विगत कई महीनों से राशन सामग्री एवं केरोसिन वितरण नही किया गया है जिसकी शिकायत लगातार ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा था। किंतु कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण आज उक्त पंचायत के ग्रामीणों में आक्रोश फुट पड़ा और अनु विभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ पहुंचकर एस डी एम के एल सोरी को ज्ञापन दिया गया।

20-07-2019
CH / NEWS
03:05pm

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ रामनिवास टॉकीज चैक में धरना शुरू कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी का भी विरोध शहर के साथ—साथ ग्रामीण क्षेत्र के कांग्रेसी व सभी प्रकोष्ट के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता मौजूद।

20-07-2019
CH / NEWS
02:42pm

भीम आर्मी छत्तीसगढ़, संयुक्त मोर्चा, युवा संकल्प रायगढ़, सतनामी समाज रायगढ़, सर्व आदिवासी समाज, छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के द्वारा केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ आक्रोश जताते हुए रैली निकली। रैली की मुख्य और अंतिम मांग की सभी सखाओं के निजी कारण को रोका जाए। 

20-07-2019
CH / NEWS
02:05pm

पुलिस विभाग के अधिकारियों पर रिश्वत लेकर आरोपियों को छोडऩे का गंभीर आरोप लगा है। ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि पुलिस आरक्षक राजेश पटेल ने लगाया है। आरक्षक राजेश ने अपने ऊपर के अधिकारियों और एसपी पर आरोप लगाया है कि उसकी कार चोरी हो गई और उसके आरोपियों की पहचान भी हो गई, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई के बजाय उनसे पैसा लेकर छोड़ दिया और बयान भी बदल दिया गया। 

20-07-2019
CH / NEWS
01:25pm

आबकारी विभाग रायगढ़ में सहायक आयुक्त दिनकर वासनिक ने आबकारी निरीक्षक अधीनस्थ कर्मचारी व सरकारी शराब दुकान के सुपरवाइजरों की मासिक समीक्षा बैठक ली। जिला आबकारी विभाग के कार्यालय में दिन भर बैठकों का दौर चला सबसे पहले जिले के सभी आबकारी निरीक्षकों के साथ विभागीय चर्चा की गई, जिसमें प्रत्येक ब्लॉक के गांव व शहरी क्षेत्रों में आबकारी विभाग द्वारा महीने भर में की गई अवैध शराब की कार्यवाही की विस्तृत जानकारी सहायक आयुक्त को दी गई। इस बैठक में जिले भर से सभी सरकारी शराब दुकान के सुपरवाइजर भी शामिल हुए। शराब दुकान के संचालन में आने वाली कुछ एक समस्याओं को भी संचालकों ने सहायक आयुक्त के समक्ष रखा।