GLIBS
ब्रेकिंग न्यूज़
Thu, Jan 17, 2019 3:04:28 PM
Neighbours : पड़ोसियों में जाति का ऐसा भी भेदभाव : मां के शव को 5 किमी तक साइकिल पर ले गया बेटा

मौत का गम अजनबियों को भी परिजनों को ढाढस बधाने को मजबूर कर देता है। तो फिर पड़ोसी कैसे इस गम से अपने पड़ोसी को दुखित देख खामोश रहने को मजबूर रह सकते हैं। लोग तो अर्थी और जनाजे को कांधा देने आगे बढ़कर चले आते हैं, लेकिन ओडिशा इस मामले पहले भी बदनाम हुआ है और आज भी।

Thu, Jan 17, 2019 2:42:52 PM
Supreme Court : डांस बार खोलने की सशर्त इजाजत, बार-बालाओं पर न उड़ें पैसे

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दोबारा डांस बार खुलेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने बार मालिकों को सशर्त इजाजत दी है। कोर्ट ने हिदायत दी है कि बार में किसी भी बार बाला पर रुपए न उड़ाए जाएं। गुरुवार को सुप्रिम कोर्ट के इस फैसले से मुंबई के बार मालिकों में जहां खुशी का माहौल हैं वहीं रोजगार के अवसर पुन: मिलने से बार-बालाओं के चेहरे भी खिल उठे हैं।

Thu, Jan 17, 2019 2:35:41 PM
Cleanliness : देश में ओडीएफ में पहला, स्वच्छता में रायपुर को मिला तीसरा स्थान

रायपुर नगर निगम की लगातार कार्रवाई से जनता में जागरुकता आई है। इसी के चलते रायपुर तीसरी बार खुले में शौच मुक्त यानि ओडीएफ में नंबर वन और स्वच्छता मामले तीसरे नंबर का शहर बन गया है। रायपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की योजना शुरू होने के बाद से शहर में लगातार खुले में शौच करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

Thu, Jan 17, 2019 1:18:39 PM
CM Bhupesh Baghel : एक्शन में सीएम बघेल, 30 दिन में लिए जनहित से जुड़े 14 फैसले

रायपुर। कांग्रेस सरकार को राज्य में आए आज एक महीने का समय हो चुका है। इन 30 दिनों में राज्य के मुखिया भूपेश बघेल ने 14 से अधिक जनहित के फैसले लिए है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में राज्य के किसानों के लिए सबसे बड़ी राहत कर्जमाफी थी जिसको सरकार बनाते ही सीएम ने पूरा किया गया है।

Thu, Jan 17, 2019 1:03:18 PM
देश में पहली बार कोदो कुटकी के समर्थन मूल्य पर होगी चर्चा

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में आयोजित 5 दिवसीय राष्ट्रीय हॉर्टिकल्चर कांग्रेस सम्मलेन के उद्घाटन के लिए छग के सीएम भूपेश बघेल पहुंच गए हैं। बता दें कि सम्मेलन में देश-विदेश के कई वैज्ञानिक और किसान भाग ले रहे हैं।

Thu, Jan 17, 2019 1:00:10 PM
Kumbh Mela : कांटो की शैय्या पर 18 साल की उम्र से कर रहे गौ हत्या का प्रायश्चित

उप्र के प्रयागराज में कुंभ मेले में एक कांटे वाले बाबा लेटे रहते हैं। कांटों के बिस्तर पर बाबा 18 साल की उम्र से लेटे हुए हैं। बाबा ने कांटों पर लेटे रहने की वजह बताई है कि वे अपने पांपों का प्रायश्चित कर रहे हैं।

Thu, Jan 17, 2019 12:01:11 PM
Video : बदमाशों ने बीच सड़क पर की फायरिंग, वीडियो वायरल

विजय नगर थाना क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने संदीप अग्रवाल उर्फ संदीप तेल को गोली मारी दी। इसका वीडियो वायरल हो गया है। बदमाश चार पहिया वाहन के पीछे से आते दिख रहे हैं। सूट-बूट में सभी बदमाशों ने संदीप को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। वीडियो को देखकर लगता है कि वे संदीप को जान से मारना चाहते थे।

Thu, Jan 17, 2019 10:09:45 AM
BJP : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू, एम्स में भर्ती

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सीने में जकड़न और सांस लेने में परेशानी के बाद रात 9 बजे एम्स में भर्ती कराया गया। अमित शाह ने स्वाइन फ्लू होने की जानकारी ट्वीटर पर दी। लिखा कि- ‘मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा’।

Thu, Jan 17, 2019 9:59:13 AM
डीजीपी की नियुक्ति पर न्यायालय के आदेश में बदलाव की मांग कर रही पांच राज्यों की अपीलें खारिज

उच्चतम न्यायालय ने पुलिस महानिदेशकों के चयन एवं उनकी नियुक्ति के संबंध में अपने पिछले साल के आदेश में बदलाव की मांग करने वाली पांच राज्यों की याचिकाएं बुधवार को खारिज कर दीं। शीर्ष अदालत पंजाब, केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और बिहार सरकार की ओर से डीजीपी के चयन एवं नियुक्ति के संबंध में स्थानीय कानून लागू करने की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

Thu, Jan 17, 2019 9:58:11 AM
Online FIR : रेल यात्रियों को ऑनलाइन मिले एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को रेल मंत्रालय से कहा कि यात्रियों के लिए ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराने की सुविधा शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि कई बार अधिकार क्षेत्र को लेकर यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मंत्री ने कहा, ‘‘यात्रियों के लिए ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराने की सुविधा नहीं है।

Wed, Jan 16, 2019 9:04:26 PM
MLA Santram Netam: जनहित से जुड़े प्रकरणों को प्राथमिकता देें अधिकारी : विधायक संतराम नेताम

कोण्डागांव। अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को जनसामान्य के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों को निर्वहन करना होगा, क्योंकि दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। इस क्षेत्र की सर्वोच्च आवश्यकता शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन, विद्युत, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को हर ग्राम पंचायतों तक पहुंचाना शासन की प्राथमिकता में है।

Wed, Jan 16, 2019 9:03:08 PM
Income Tax: कंस्ट्रक्शन कंपनी के 8 ठिकानों पर आयकर की दबिश

रायपुर। राजधानी रायपुर के यूबीवी इन्फ्रास्ट्रक्चर और हनुमंत कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के संचालक आरएस राणा के 8 ठिकानों पर आयकर विभाग बुधवार को छापामारा। आयकर अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं।

Wed, Jan 16, 2019 9:02:32 PM
Journalism : पत्रकारिता के लिए देनी पड़ती है जीवन की आहुति : प्रियंका कौशल

रायपुर। बुधवार को रायपुर प्रेस क्लब में पंडित बबन प्रसाद मिश्र की स्मृति में संगोष्ठी और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन छत्तीसगढ़ साहित्य और संगवारी सोशल मीडिया समूह ने किया था। गिरीश मिश्र ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस समारोह में उपस्थित सभी अतिथि विशिष्ट हैं जिन्होंने सभा को शोभित किया है।

Wed, Jan 16, 2019 3:53:46 PM
Rafael : फ्रांस को आधे दाम में नहीं मिला राफेल, सिर्फ अपग्रेडेशन की कीमत पर डील

भारत में राफेल पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला इसकी कीमत को लेकर है। कहा जा रहा है कि फ्रांस एयर फोर्स के लिए दसो एविएशन को जो आॅर्डर दिया गया है वह भारत को बेचे गए विमानों के आधे मूल्य का है। इस बारे मं फ्रांस के भारत स्थित राजदूत ने भारतीय मीडिया में छपी उन खबरों का खंडन किया है

Wed, Jan 16, 2019 3:52:36 PM
Sports : क्रिस गेल पीछे, रोहित शर्मा नए सिक्सर किंग

मशहूर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में रच दिया इतिहास। रोहित ने 45 रनों की पारी के दौरान दो छक्के जड़े और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए सिक्सर किंग बन गए। शर्मा में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का छक्के का रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत की पारी के 17वें ओवर में नाथन लियोन की गेंद पर दूसरा छक्का जड़ा। यह उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 89वां छक्का था।

Wed, Jan 16, 2019 3:50:02 PM
Dr. Shashi Tharur मेनिफेस्टो पर चर्चा करने आज रायपुर आएंगे कांग्रेस लीडर  डॉ. शशि थरूर

राजधानी के दीनदयाल आॅडिटोरियम में कल शाम आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न वर्गों के करीब 2 हजार लोग भाग लेंगे। इस कार्यशाला में कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ शशि थरूर भी कार्यकर्तांओं से रूबरू होंगे। बता दे कि आज पत्रकारवार्ता में प्रोफेशनल कांग्रेस ईस्ट के जॉन प्रभारी जरिता ने बताया कि कल के कार्यशाला में कांग्रेस के राष्ट्रीय चेहरे डॉ शशि थरूर के अलावा विवेक तन्खा भी मौजूद रहेंगे।

Wed, Jan 16, 2019 3:48:22 PM
11 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा ने तय किए प्रभारियों के नाम

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए प्रभारी बनाए हैं। जो चुनाव के उद्देश्य से लोगों के बीच जाकर पार्टी की नीतियों को बताएंगे साथ ही कार्यकर्ताओं का भी मार्गदर्शन करेंगे। चुनाव के सभी कार्यक्रम इन्ही के माध्यम से किए जाएंगे। जानिए किसे कौन-सी सीट का प्रभारी बनाया गया है।

Wed, Jan 16, 2019 12:06:37 PM
Kandam bus : कंडम बसें दे रही जिले में दुर्घटनाओं को अंजाम, विभाग की लापरवाही

कोरबा। परिवहन विभाग द्वारा फिटनेस सार्टिफिकेट देने के बाद फिर साल भर बसों एवं भारी वाहनों की जांच नहीं की जा रही है। वहीं खटारा बसों की जांच में यातायात विभाग दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। जिले की सडक़ों पर ऐसे वाहनों के दौडऩे के कारण हादसों की संख्या बढ़ी है, लेकिन शहर से चलने वाली सैकड़ों बसों में से ज्यादातर बसों में यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है।

Wed, Jan 16, 2019 12:03:56 PM
Vishnu Hari Dalmiya: विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व प्रमुख विष्णु हरि डालमिया का निधन

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का बुधवार सुबह यहां उनके निवास पर निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार थे। वह काफी समय से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। गत 13 जनवरी को उन्हें घर लाया गया था।

Wed, Jan 16, 2019 12:03:14 PM
गाय को भी जेल भेजेंगे योगी, कैदी करेंगे देखरेख

लखनऊ। यूपी में सड़कों पर घूमने वाली लावारिस गाय और दूसरे मवेशियों को संरक्षण गृह में न भेजकर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है, जेल में मौजूद बंदी इनकी देखभाल करेंगे। इस व्यवस्था के तहत जेल की खाली जमीनों पर बाड़े बनाए जाएंगे।

Wed, Jan 16, 2019 12:02:33 PM
Naxalites : नक्सलियों ने लगाई बस में आग

बस्तर। दंतेवाड़ा जिले के गीदम थाना अंतर्गत कासोली कैंप के पास नक्सलियों ने बस को रोककर आग लगा दी है। बस गंतव्य से खाली लौट रही थी। इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वारदात की पुष्टि बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने की है। बता दें कि नक्सली पहले भी कई तरह वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

Wed, Jan 16, 2019 11:01:37 AM
कुंभ शाही स्नान पर बना रिकॉर्ड : संगम में सवा दो करोड़ लोगों ने लगाई डुबकी

मकर संक्रांति पर विभिन्न अखाड़ों के नागा साधुओं के शाही स्नान के साथ कुम्भ मेला मंगलवार से प्रारंभ हो गया है। तीन केंद्रीय मंत्रियों- स्मृति ईरानी, उमा भारती और निरंजन ज्योति ने गंगा, यमुना और पौराणिक नदी सरस्वती के संगम में स्नान किया। अपर मेलाधिकारी दिलीप त्रिगुणायत ने यहां मीडिया सेंटर में संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार शाम 5 बजे तक लगभग 1.40 करोड़ लोगों के स्नान करने का अनुमान है।

Wed, Jan 16, 2019 10:32:33 AM
Poonam Mahajan : नमो विथ नेशन कार्यक्रम : बस्तर के युवा से वीसी के जरिए जुड़ेंगी पूनम महाजन

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन नमो विथ नेशन अभियान की शुरूआत 16 जनवरी को करेंगी। अभियान के तहत देश के कई राज्यों के युवाओं से सीधी बातचीत वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी।

Wed, Jan 16, 2019 10:31:08 AM
बड़ा सड़क हादसा : नेशनल हाइवे पर 35 यात्रियों से सवार बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

जशपुर जिले में बुधवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया है। 35 यात्रियों से सवार बस नेशनल हाइवे 43 पर पलट गई। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बस जशपुर से बिलासपुर जा रही थी और अचानक अनियंत्रित हो जाने से पलट गई। दुर्घटनाग्रस्त बस 35 यात्रियों को लेकर बिलासपुर जा रही थी।

Wed, Jan 16, 2019 10:29:31 AM
Meeting : भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज, संगठन मंत्री पवन साय पहुंचे एकात्म परिसर

भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक एकात्म परिसर में आज रखी गई है। इस बैठक में भाजपा के सभी कोर ग्रुप के 10 मेंबर शामिल होंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक के तुरंत बाद ही प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी।

Wed, Jan 16, 2019 10:17:02 AM
Accident : ट्रेक पार करते हुए ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत

कोटा के नवागांव में एक युवक रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रैन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना से लोगों में चीख-पुकार मच गई। इस हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है।

Tue, Jan 15, 2019 5:54:15 PM
Anganwadi : आंगनबाड़ी सहायिका को अज्ञात युवक ने मारी गोली

मुंगेली। तखतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतिमपुर गांव में एक आंगनबाड़ी सहायिका को किसी अज्ञात युवक ने आज गोली मार दी। युवक ने महिला को उस वक्त गोली मारी जब वह हैंडपंप में पानी भर रही थी। बताया जा रहा है कि गोली महिला की पीठ पर लगी है। महिला की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

Tue, Jan 15, 2019 5:38:01 PM
आयुष्मान से जनता को फायदा नहीं, नुकसान हो रहा : डॉ. राकेश गुप्ता

रायपुर। हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर राकेश गुप्ता ने आज कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना से जनता को फायदा नहीं बल्कि नुकसान हो रहा है। आयुष्मान योजना हमेशा से डॉक्टरों के बीच विवाद का विषय रहा है। इसी वजह से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयुष्मान योजना को बंद करने की बात की है।

Tue, Jan 15, 2019 5:36:33 PM
crime : कार पलटने से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत

महासमुंद। राष्ट्रीय राजमार्ग 353 पर बीकेबाहरा के पास मंगलवार को एक बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे वाहन में सवार 5 लोगों में से एक जो गंभीर रूप से घायल हो गया था, उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। शेष 4 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। घायल व मृतक सभी बेमेतरा जिले के बोरतरा निवासी हैं।

Tue, Jan 15, 2019 5:36:05 PM
31 जनवरी तक होगी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी

रायपुर। राज्य सरकार ने प्राथमिक कृषि सहकारी साख समितियों में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए निर्धारित अंतिम तारीखों में सुव्यवस्थित कार्रवाई सुनिश्चित करने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। खाद्य, नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण विभाग की ओर से मंत्रालय (महानदी भवन) से इस संबंध में प्रदेश के सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को परिपत्र जारी कर दिया गया है।

Wed, Jan 16, 2019 11:43:04 AM
Breaking: आरटीओ दफ्तर में नहीं बन रहा लाइसेंस, जनता परेशान

रायपुर। रायपुर के आरटीओ दफ्तर में इन दिनों जनता का लाइसेंस नहीं बन रहा है। इससे जनता को काफी परेशानी हो रही है और इधर जिनके पास लाइसेंस नहीं है उनके खिलाफ पुलिस चलानी कार्रवाई किया जा रहा है। एक ओर आरटीओ लाइसेंस नहीं बना रहा तो दूसरी ओर पुलिस चलानी कार्रवाई किया जा रहा है। 

Wed, Jan 16, 2019 11:36:13 AM
Breaking: भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में लोकसभा चुनाव पर करेंगे चर्चा, अध्यक्ष भी होगा तय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर में आज कोर ग्रुप की बैठक आयोजित किया गया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, पवन साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक शामिल होंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाकर चुनाव की तैयारी करेंगे। साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम भी तय किया जाएगा।