GLIBS

ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना, शिखर रहेंगे मेडिकल टीम की निगरानी में 

तरुण कुमार  | 12 Jun , 2019 01:05 PM
ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना, शिखर रहेंगे मेडिकल टीम की निगरानी में 

 

नई दिल्ली। भारत के धुरंधर बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के कारण अगले एक हफ्ते तक इंग्लैंड में ही मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा। बता दें कि शिखर धवन को हेयरलाइन फ्रैक्चर आया है। वे अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत को इंग्लैंड में टीम इंडिया से जुड़ने को कहा गया है। धवन चोट के कारण 13 को न्यूजीलैंड और 16 को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई ने मंगलवार रात किए गए ट्वीट में धवन की चोट को लेकर जानकारी देते हुए कहा, 'टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन वर्तमान में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम मैनेजमेंट ने फैसला लिया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी स्थिति की निगरानी की जाएगी।'  टीम मैनेजमेंट का उद्देश्य धवन को पूरी फिटनेस हासिल करने का मौका देना है क्योंकि वे अपने इस स्टार खिलाड़ी को वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के दौरान खोना नहीं चाहते हैं। अगर एक हफ्ते के अंदर धवन की स्थिति में सुधार दिखता है तो वह पूरी तरह से फिट होने पर टीम में आसानी से वापसी कर लेंगे। 

रिपोर्टस के अनुसार धवन के फिट न होने की स्थिति में ऋषभ पंत को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है। इसके लिए ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना हो गए है। हालांकि बोर्ड ने धवन की जगह लेने वाले खिलाड़ी के तौर पर पंत के नाम का आधिकारिक तौर पर ऐलान न करने का फैसला किया है, क्योंकि उसे उम्मीद है कि धवन अगले एक हफ्ते में फिट हो जाएंगे। बता दें कि शिखर धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्डकप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।