GLIBS

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को कांग्रेस आलाकमान ने किया खारिज

तरुण कुमार  | 25 May , 2019 04:41 PM
राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को कांग्रेस आलाकमान ने किया खारिज

 

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश को पार्टी के आलाकमान ने खारिज कर दिया। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने अन्य नेताओं के साथ बैठक खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें बताया कि राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की लेकिन कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने एकमत से और सर्वसम्मति से इसे खारिज कर दिया। कार्यसमिति ने राहुल गांधी को यह कहते हुए पार्टी के संरचनात्मक ढांचे में आमूल-चूल परिवर्तन के लिए अधिकृत किया है कि पार्टी को आपके नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2019 के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है और वह एक जिम्मेदार और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी। 

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में कहा गया है,कार्यसमिति 2019 के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है। कांग्रेस कार्यसमिति 12.13 करोड़ साहसी व सजग मतदाताओं को धन्यवाद देती है, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में अपना विश्वास व्यक्त किया। कांग्रेस पार्टी एक जिम्मेदार व सकारात्मक विपक्ष के रूप में अपना कर्तव्य निभाएगी और देशवासियों की समस्याओं को सामने रख उनके प्रति सरकार की जवाबदेही सुनिश्चित करेगी।
प्रस्ताव में कहा गया है, 'कांग्रेस कार्यसमिति कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी के पदाधिकारियों व नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं तथा कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रति आभार व्यक्त करती है, जिन्होंने चुनावी अभियान की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में कड़ा संघर्ष करते हुए दिन-रात जमीनी मेहनत की। कांग्रेस कार्यसमिति हमारे सभी सहयोग दलों व उनके नेतृत्व को धन्यवाद देती है, जिन्होंने इस सैद्धांतिक लड़ाई में कांग्रेस पार्टी का साथ दिया। तीन घंटे चली इस बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी. चिदंबरम समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।